ekterya.com

टूटा फोन कैसे खेलें

टूटी फोन बर्फ को तोड़ने और दलों के लिए क्लासिक खेल है। यह व्यवस्थित करना और खेलने के लिए बहुत मज़ेदार है आप और आपके मित्र एक शब्द या वाक्यांश चुनने की कोशिश करेंगे, जो किसी के लिए फुसफुसाए "पास" होगा जो आपकी तरफ से होगा और मज़ेदार है कि खेल के दौरान कितना बदल गया। केवल एक चीज जिसे आप खेलने की जरूरत है, दो दोस्त हैं, एक शब्द या वाक्यांश और एक मूक कानाफूसी

चरणों

भाग 1
टूट फोन चलाएं

टेलिफोन गेम चलाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
प्रत्येक जगह अपने स्थान पर रखें हालांकि विघटित फ़ोन गेम खेलना आसान है, आपको खिलाड़ियों को ऐसे तरीके से संगठित करना होगा जिससे आप खेल सकें। प्रत्येक व्यक्ति को किसी रेखा या किसी मंडली में खड़ा होना चाहिए खिलाड़ियों को पर्याप्त दूरी होना चाहिए ताकि वे शब्द सुनकर न हो जाएं जब यह उनकी बारी न हो। टूटी फ़ोन खेलते समय सही स्थिति महत्वपूर्ण होती है
  • टेलिफ़ोन गेम को प्ले नाम वाली छवि चरण 2
    2
    खेल शुरू करो खेल शुरू करने के लिए एक व्यक्ति को चुनें। यह व्यक्ति किसी शब्द के बारे में सोचता है और उसके बगल में व्यक्ति को फुसफुसाती है। यह शब्द असामान्य होना चाहिए, क्योंकि विचार यह देखने के लिए है कि यह गेम के अंत में कितना बदलता है। एक बार उसने अगले व्यक्ति को यह शब्द कहा है, तो वह उसे उसके बगल में व्यक्ति को फुसफुसाएगा।
  • टेलिफोन गेम खेलें शीर्षक वाला छवि चरण 3
    3

    Video: Jio फोन पर Full Screen विडियों कैसे देखें || Gallery Video फुल स्क्रीन ||

    खिलाड़ी इस शब्द को कानाफूसी करना जारी रखेंगे। खिलाड़ी इस शब्द को सुनना जारी रखेंगे और दोहराएंगे कि वे क्या सोचते हैं कि उन्होंने उनके बगल में व्यक्ति को सुना। यह तब तक किया जाता है जब तक कि आखिरी व्यक्ति रेखा या वृत्त को शब्द को नहीं बताया गया हो। प्रत्येक व्यक्ति ने खेल के अंत में शब्द या वाक्यांश सुना होगा।
  • टेलिफोन गेम चलायें चारों ओर की छवि चरण 4
    4
    देखें कि शब्द कितना बदल गया है। जब अंतिम व्यक्ति शब्द या वाक्यांश सुनता है, तो वे जोर से कहेंगे कि वे क्या सोचते हैं, उन्होंने सुना। यह शब्द उस मूल शब्द से तुलना की जाएगी जिसमें गेम शुरू हुआ। यह वह समय था जब सभी खिलाड़ियों को यह पता करने का मौका मिलेगा कि उनके "फोन लाइन" में शब्द या वाक्यांश कितना बदल गया।
  • भाग 2
    टूट फोन पर अच्छी तरह से खेलते हैं

    टेलिफ़ोन गेम प्ले नाम से छवि चरण 5
    1
    शब्द या वाक्यांश केवल एक बार कहें टूटी हुई फ़ोन गेम का एक महत्वपूर्ण नियम यह है कि आप केवल एक बार शब्द या वाक्यांश कह सकते हैं। वाक्यांश को दोहराते हुए इसे केवल स्पष्ट करने में मदद मिलेगी, जो खेल के उद्देश्य के विपरीत है। खिलाड़ियों को उनके मोड़ पर शब्द या वाक्यांश कानाफूसी के लिए सिर्फ एक अवसर दें।
  • टेलिफोन गेम खेलना शीर्षक वाली छवि चरण 6



    2
    एक शब्द या वाक्यांश चुनें टूटी हुई फ़ोन का मजेदार भाग यह है कि यह देखने के लिए कि खेल भर में शब्द कितना बदलता है। एक साधारण या परिचित शब्द चुनने पर, खेल बहुत आसान होगा और शब्द को स्पष्ट रूप से सुना जा सकता है इसके बजाय, टूटी हुई फ़ोन खेलते समय एक कठिन, लम्बी या अद्वितीय शब्द चुनने के लिए यह एक अच्छा विचार है।
  • शब्द "कुत्ता" यह शायद एक बुरा विकल्प है
  • जैसे शब्द चुनें "बांस" यह बेहतर हो सकता है
  • शब्द का प्रयोग करें "मानवद्वेषी" यह अधिक कठिन हो सकता है
  • टेलिफोन गेम चलायें नाम से छवि चरण 7
    3
    केवल एक व्यक्ति को शब्द दो। यह महत्वपूर्ण है कि टूटा फोन राउंड शुरू करने वाले व्यक्ति के अलावा कोई भी अन्य शब्द इस्तेमाल करने के लिए नहीं जानता है यदि अन्य खिलाड़ियों को शब्द पता है, तो वे इसे आसानी से दोहरा सकते हैं। हमेशा शब्द गुप्त रखने के लिए सुनिश्चित करें कि यह गेम के अंत में अलग है
  • Video: अगर फ़ोन की टच खराब हो जाए तो फ़ोन को कैसे इस्तेमाल करे, how to use damaged touch screen phone

    टेलिफोन गेम प्ले नाम वाली छवि चरण 8
    4
    आपको हमेशा कानाफूसी चाहिए आपको खेल के दौरान दूसरे व्यक्ति को शब्द या वाक्यांश कानाफूसी करना होगा। कानाफूसी दो कारणों के लिए उपयोगी है: यह शब्द को गुप्त रखता है और इसे सही ढंग से व्याख्या करना मुश्किल बनाता है। जब कम आवाज में शब्द का उच्चारण करते हुए, तो यह अधिक संभावना हो सकता है कि अंत में इसे बुरी तरह से सुना जाएगा और यह प्रारंभिक वाक्यांश से बहुत अलग होगा।
  • भाग 3
    टूट फोन गेम में विविधताएं जोड़ें

    टेलिफोन गेम चलाएं शीर्षक वाला इमेज चरण 9

    Video: कैसे मिलेगा जियो का फ्री फोन और कब से जानिए How to Get Jio 4G phone Free

    1
    टीमों में खेलते हैं टीमों में टूट फोन बजाना खेल को प्रतिस्पर्धी और मजेदार स्पर्श दे सकता है। प्रत्येक टीम उसी तरह खेलती रहती है: एक व्यक्ति खेल शुरू करेगा और खिलाड़ी लाइन पर शब्द कानाफूसी करेंगे। हालांकि, एक खिलाड़ी को दोनों टीमों को एक ही शब्द कानाफूसी करने के लिए चुना जाना चाहिए। लक्ष्य यह देखना है कि कौन से टीम खेल को उस शब्द से पूरा कर सकती है जो मूल के समान है।
    • सामान्य तौर पर, सबसे समान शब्द अधिक समान रूप से ध्वनि देंगे या मूल शब्द की भिन्नता होगी।
    • जो शब्द मूल से बहुत अलग हैं वे आम तौर पर बहुत अलग ध्वनि और अर्थ होंगे।
    • उदाहरण के लिए, आप शब्द से शुरू कर सकते हैं "भलाई"। टीमों में से एक यह सोचने वाला खेल समाप्त करता है कि शब्द था "परोपकार" और दूसरी टीम, "हानि"। इस मामले में, टीम ने कहा "परोपकार" मेरे पास मूल के समान अधिक शब्द होगा और मैं गोल जीतना होगा।
  • टेलिफोन गेम खेलना शीर्षक वाला इमेज चरण 10
    2

    Video: 5 बेस्ट स्मार्टफोन मामलों आप है अवश्य

    "अफवाह" की भिन्नता का प्रयास करें टूटा फोन गेम के अफवाह भिन्नता में नियमों में एक बड़ा अंतर शामिल होता है। इस संस्करण में, खिलाड़ियों को बदलाव करने की आवश्यकता होती है। यहां तक ​​कि अगर वे सही ढंग से वाक्यांश सुनते हैं, तो उन्हें एक या दो अंतर जोड़ना चाहिए इससे मूल वाक्यांश में बहुत बदलाव आएगा जिसके साथ गेम शुरू हुआ। टूटे फोन पर अफवाह गेम के अंत में वाक्यांश कितना अलग होता है यह देखने के लिए बहुत मज़ा आता है।
  • टेलिफोन गेम चलाएं शीर्षक वाला चित्र, चरण 11
    3
    कठिनाई बढ़ाएं यदि आप महसूस करते हैं कि टीम शब्द या वाक्यांश को मूल के समान रख सकती है, तो आप खेल को और अधिक कठिन बनाने की कोशिश कर सकते हैं। नए शब्दों या वाक्यांशों को सही ढंग से सुनना अधिक कठिन चुनने का प्रयास करें टूटा फोन गेम को थोड़ा और कठिन बनाने की कोशिश करते समय इनमें से कुछ टिप्स याद रखें:
  • अधिक शब्द या वाक्यांश चुनें जितना अधिक आप कहते हैं, उतना कठिन है कि संदेश को अगले व्यक्ति को पास करना होगा। आप की तरह कुछ का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं "paralelepípedos" या एक जीभ भांति की तरह "एक ट्यूब ने एक ट्यूब फेंक दी और दूसरी ट्यूब इसे रोक दी। ट्यूब हैं जो ट्यूब हैं लेकिन इस ट्यूब में एक ट्यूब नहीं है"।
  • उन शब्दों का चयन करें जिन्हें अक्सर उपयोग नहीं किया जाता है उदाहरण के लिए, "उदार" यह अक्सर कहा नहीं जाता है और खिलाड़ी इसे बुरी तरह से सुन सकते हैं।
  • कुछ यादृच्छिक शब्दों का प्रयोग करें जिनमें कोई संदर्भ नहीं है। उदाहरण के लिए, "टॉवर, नाक, जिक्रोन" कहने वाले संदर्भों के बिना अनुमान लगाए जाने में बहुत मुश्किल होगा कि सामान्य वाक्यों में होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com