ekterya.com

कैसे एक लड़की की भावनाओं को जानने के लिए

महिला की भावनाओं को पता लगाएँ कि एक जटिल मुद्दा आगे इस तथ्य से जटिल है कि अपनी भावनाओं को बदल सकते हैं और लगातार नहीं किया जा सकता है। वहाँ कई संकेतक भावनाओं उसकी आँखों, चेहरे का भाव और मुखर inflections और उनकी शारीरिक व्यवहार में व्यक्त कर रहे हैं, लेकिन आप को समझने उनका अर्थ के लिए संदर्भ को समझना होगा। उदाहरण के लिए, जब वह एक लड़के को मिलती है तो एक लड़की की प्रारम्भिक लगन संभवत: वास्तविक संकेतक नहीं होती कि वह उसके प्रति रोमांटिक रूप से कैसा महसूस करती है। इसके बजाय, आपको रोमांटिक ब्याज को निर्धारित करने में सक्षम होने के लिए समय पर असमानिक संकेतों का पालन करना होगा। उनकी भावनाओं को पता लगाने के लिए सबसे अच्छा तरीका है कि आप का पालन करने के लिए कैसे पैटर्न समय के साथ विकसित करने और सीधे पूछते हैं कि आप आप के लिए कुछ लग रहा है के लिए।

चरणों

भाग 1
अपनी आँखें और अपने देखो नोट

छवि एक नाम से पता चलता है लड़की`s Feelings Step 1
1

Video: विकलांग लड़की से शादी करने पर मिलेंगे गाड़ी बंगला रुपया, जानने के लिए क्लिक करें

अपने लुक पर ध्यान दें आंखें आपसे बहुत सी बातें बता सकती हैं जिस तरह से आप रोमांटिक रूप से महसूस कर सकते हैं अगर आपकी आँखें आपके चेहरे और अपनी आँखों पर बार-बार अकड़ने लगती हैं, तो बातचीत के दौरान या नहीं, मुझे आप में रोमांटिक रूचि हो सकती है आम तौर पर अगर कोई व्यक्ति किसी व्यक्ति में कामुकता में दिलचस्पी लेता है, तो उनकी निगाह अपने शरीर के कुछ भागों में चलेगी जिससे उन्हें आकर्षक मिल जाए अगर एक व्यक्ति रोमांटिक रूप से दूसरे में दिलचस्पी लेता है, तो उसकी नजर उसके चेहरे और आँखों पर अधिक ध्यान केंद्रित रहेगी।
  • लेकिन सावधान रहें, आपके नज़रिए के बदलते पैटर्न एक लक्षण हो सकते हैं जो आप बहिर्मुखी हो सकते हैं। एक्स्ट्रोवर्ट्स सामाजिक संपर्कों के साथ बहुत अधिक उत्तेजित करते हैं और इंट्रॉवर्ट्स की तुलना में अधिक आंखों का संपर्क करते हैं।
  • छवि एक नाम से पता चलता है लड़की`s Feelings Step 2
    2
    अपने विद्यार्थियों के आकार को नोट करें संकीर्ण विद्यार्थियां ब्याज या इच्छा के एक अन्य संकेतक हैं यदि आप ध्यान दिलाते हैं कि जब आप अपनी आँखों के काले विद्यार्थियों को सिकुड़ते हैं, तो यह संकेत दे सकता है कि आप रोमांटिक या यौन रूप में रुचि रखते हैं। लोगों की आंखें जब वे कुछ चाहते हैं, तब वे फैल जाएंगे।
  • ब्लू आंख वाले लोगों में यह विशेष रूप से आसान है क्योंकि गहरे काले पिल्ले और हल्के नीले परितारिका के बीच के विपरीत।
  • सावधान रहें, लोगों के विद्यार्थियों को भी प्रकाश की चमक में वृद्धि के जवाब में कसना है, तो प्रकाश में किसी भी परिवर्तन के बारे में पता होना है, तो आप देखते हैं कि अपनी आँखें संकुचित कर रहे हैं।
  • छवि एक नाम से पता चलता है लड़की`s Feelings Step 3
    3
    गणना एक मिनट में कितनी बार चमकती है। यदि वे बात करते समय एक मिनट में 6 से 10 बार से अधिक चमक रहे हैं, तो यह संकेत दे सकता है कि आप अपने लिए कुछ महसूस करते हैं। जो लोग कुछ या किसी को देखते हैं, वे हमेशा की तुलना में ज्यादा बार झपकी लेते हैं। एक दूसरे हाथ के साथ एक घड़ी का प्रयोग करें जिसे आप गिनते हुए आसानी से देख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप जब गणना करते हैं, तो दोनों आपस में बातचीत कर रहे हैं।
  • भाग 2
    उनके भावों के व्यवहार पर ध्यान दें

    छवि एक नाम से पता चलता है लड़की`s Feelings Step 4
    1
    उसकी आवाज़ की टोन सुनो यदि आप रोमांटिक रूप से रुचि रखते हैं, तो आपकी आवाज़ शायद कम होगी, ज़ोर से नहीं, और यह अधिक कर्कश और फुसफुसाए आवाज देगा। शोधकर्ताओं ने यह माना कि एक सांस्कृतिक स्टीरियोटाइप यह दर्शाता है कि जो महिलाएं एक इंसान में रुचि रखते हैं, वे कम और मोहक तरीके से बोलते हैं।
    • एक गलत धारणा है कि जो महिलाएं एक रोमांटिक रूचि में दिलचस्पी रखते हैं, वे अपनी आवाज़ों की आवाज को और ज़ोर से बनाती हैं हालांकि, अगर वह आपको सिग्नल भेजने की कोशिश करता है जिसे वह आपको पसंद करते हैं, तो वह शायद एक गहरा और कर्कश स्वर में बोलेंगे
  • छवि एक नाम से पता चलता है लड़की`s Feelings Step 5
    2
    इशारों के समूह खोजें। एक साथ इशारों का एक समूह दिखा सकता है कि आप अपने साथ जुड़ा हुआ महसूस करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप मुस्कान, उसके सिर एक तरफ झुका हुआ है और मानती है या एक ही समय में उसके चेहरे को छू लेती है, यह आप में एक संभावित रोमांटिक ब्याज का संकेत हो सकता।
  • तो बहिर्मुखी, उनके इशारों से अधिक अर्थपूर्ण और अधिक लोग हैं, जो सिर्फ जुड़ा महसूस के साथ इस तरह के प्रदर्शनों बनाने की संभावना है हो सकता है।
  • छवि एक नाम से पता चलता है लड़की`s Feelings Step 6



    3
    जब आप हंसते हैं तो अपने शरीर की भाषा को देखें। यद्यपि हँसी ही रोमांटिक रुचि का संकेत नहीं है, लेकिन जब आप हंसते हैं तो क्या होता है जब पुरुष किसी में दिलचस्पी रखते हैं तो वे अधिक स्थान पर कब्जा करते हैं और उस व्यक्ति की ओर झुक जाते हैं, जबकि वे हंसते हैं। जब महिलाएं रुचि रखते हैं, तो वे इस तरह से अपने शरीर की स्थिति रखेंगे कि वे हँसते हैं, जबकि उनके सकारात्मक शारीरिक लक्षण खड़े होते हैं। महिलाएं अधिक सीधे बैठेगी या उन पदों को अपनाना चाहती हैं जो उन्हें अधिक आकर्षक या मोहक बनाती हैं।
  • छवि एक नाम से पता चलता है लड़की`s Feelings Step 7
    4
    बहुत ज्यादा चीजें बहुत तेजी से मान लें यदि आप इसमें रुचि रखते हैं, तो आपकी रुचि आपके सिग्नल को सही ढंग से पढ़ने की आपकी क्षमता को नुकसान पहुंचा सकती है। उसके आकर्षण के संकेतों की आशंका आपकी धारणाओं को कम विश्वसनीय बना देगा, इसलिए अपना समय लें और निष्कर्ष पर बहुत जल्दी न जाएं अपने लिए अपनी भावनाओं का आकलन करने के लिए पूरी रात या कुछ तिथियां लें जब आप इसे देख रहे हैं, तो उद्देश्य का प्रयास करें और स्थिति को देखने के लिए एक बाहरी परिप्रेक्ष्य वाला व्यक्ति इसे देख सकता है।
  • देखें कि वह अन्य लोगों के साथ कैसे काम करता है यह देखने के लिए कि क्या आप बहुत अधिक मानते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अन्य लोगों और समूहों अक्सर इशारों से ज्यादा आँख से संपर्क करने के लिए लगता है, यह बहिर्मुखी हो सकता है और आपको लगता है कि लेने के लिए खाते में जब आप उनके शरीर की भाषा को पढ़ने की आवश्यकता होगी।
  • छवि एक नाम से पता चलता है लड़की`s Feelings Step 8
    5
    नोट संकेत जो इंगित करते हैं कि आप में रूचि नहीं है। जैसे ही एक शरीर की भाषा होती है जो रुचि दिखाती है, वहां एक शरीर की भाषा भी होती है जो उदासीन या चिंता को दर्शाती है। उदाहरण के लिए, यदि आप अक्सर अपनी आइब्रो बढ़ाते हैं, तो आप असहज महसूस कर सकते हैं और इसका मतलब यह हो सकता है कि वह नहीं चाहता है कि आप इसमें रुचि रखें। इसके अलावा, पैर और हथियार पार करने का मतलब आपको अवरुद्ध करने की कोशिश कर सकता है। इसका मतलब यह हो सकता है कि आप अपनी भावनाओं के बारे में चिंतित या अनिच्छुक हैं
  • आप उससे पूछ सकते हैं कि उसे कुछ चिंता क्यों है यदि वह कहती है कि उसके साथ कुछ गलत है, जो उसे चिंता करती है, तो उसका शरीर भाषा आपके जवाब में नहीं हो सकती है
  • इसके अलावा, आप के प्रति आपकी भावनाएं आपकी चिंता का कारण बन सकती हैं अगर आप उन्हें पसंद करते हैं और आपको नहीं पता कि आपको कैसा महसूस होता है यह चिंता उसके शरीर की भाषा में समझा जा सकती है यदि आप संघर्ष में रुचि और उदासीनता के लक्षणों को देखते हैं, तो उसकी भावनाओं के बारे में उससे बात करने के लिए सलाह दी जाएगी।
  • भाग 3
    उसके साथ संवाद करें

    छवि एक नाम से पता चलता है लड़की`s Feelings Step 9
    1

    Video: अगर दिमाग में हर वक्त चलते हैं फ़ालतू के विचार तो जरूर देखें ये वीडियो | Tips For Mental Health

    उसे एक ऐसी गतिविधि करने के लिए आमंत्रित करें जहां आप उस पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं डिनर से बाहर जाने या बोलने के उद्देश्य के लिए एक कैफेटेरिया जाने जैसे कोई गतिविधि व्यवस्थित करें सुनिश्चित करें कि आपके पास उसके सामने बैठने और बात करने के लिए बहुत समय है किसी व्यक्ति की भावनाओं को समझने का सबसे अच्छा तरीका उन लोगों से बातचीत करना है जहां आप सक्रिय रूप से देखते हैं और सुनते हैं।
    • पुरुषों आम तौर पर इस तरह के खेल या पेय देख के रूप में गतिविधियों को करने कंधे से अधिक घनिष्ठ कंधे लग रहा है, लेकिन यह इसे और अधिक मुश्किल पढ़ने के लिए कैसे एक व्यक्ति का मानना ​​है और आप सक्रिय रूप से नहीं देख रहे हैं और इस तरह की गतिविधियों के लिए सुन बनाता है।
  • छवि एक नाम से पता चलता है लड़की`s Feelings Step 10
    2
    सक्रिय रूप से सुनें जो वे कहते हैं। आमने सामने बैठो और, जब आप बात कर रहे हों, थोड़ा आगे बढ़ें और उसके साथ आँख से संपर्क रखें। यह आपको अपनी भावनाओं को समझ करने की अनुमति देगा और आप अपनी आवाज के inflections, चेहरे का भाव और शरीर की भाषा के माध्यम से भेजा सभी संकेतों का लाभ उठा सकेंगे। जितनी अधिक जानकारी आपको मिलती है, उतना आसान यह समझने की होगी कि आपको कैसा महसूस होता है। अपने श्रवण कौशल को बेहतर बनाने के लिए अपनी शारीरिक भाषा और ये वार्तालाप तकनीकों का उपयोग करें:
  • अपने शरीर के आसन के साथ दिखाएँ जो आप सुन रहे हैं। इससे उसे बोलने के लिए प्रोत्साहित किया जायेगा और आप उसे जितना अधिक संवाद करेंगे उससे बेहतर समझ सकेंगे। यह दिखाने के लिए मंजूरी है कि आप उससे बात करना जारी रखने के लिए सहमत हैं या प्रोत्साहित करने के लिए।
  • सही मात्रा की दूरी दो। इससे उसे आपके साथ संवाद करने के लिए भी प्रोत्साहित किया जाएगा क्योंकि यदि आप उसे सही दूरी देते हैं तो वह आपके साथ बात करने में अधिक सहज महसूस करेगी। यदि आप बहुत करीब खड़े हैं, तो बहुत दूर खड़े रहने में आपको बहुत दिलचस्पी लग सकती है, आपको दूर दिखाई देना चाहिए। बात करने के लिए उसे कमरा दें लेकिन अपने आप को स्थिति दें ताकि आप उसे सुन सकें और उसे अच्छी तरह देख सकें।
  • आप क्या कह रहे हैं इसका मुख्य विचार दोहराएं। यह आपकी मदद करेगा कि आप अपनी भावनाओं को सही ढंग से समझें और अगर वह गलत है तो वह आपको सही कर सकती है कि उसके साथ क्या होता है। उदाहरण के लिए, उसकी निराशा होती दिन के बारे में बात करती है, तो आप कह सकते हैं, "तो तुम कह रहे हो तुम समझ में नहीं आया क्यों अपनी बहन दुर्व्यवहार कर जब तक आप देखा जो स्कूल में उसके साथ क्या हुआ था।"
  • अपनी भावनाओं से सहानुभूति रखें आप उसके साथ आपके इंटरैक्शन में इस मांसपेशी कसरत शुरू कर सकते हैं, तो आप percatarte में अधिक निपुण आप कैसा महसूस हो जाएगा। सहानुभूति का अर्थ है कि आप उस अनुभव को समझ सकते हैं जो आप अनुभव करते हैं, भले ही आप एक सामान्य भावना साझा न करें। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने मुख्य विचार दोहराने गठबंधन और सहानुभूति कहावत हो सकता है, "तुम तो अपने घर छोड़ने के बाद आप पूरे दिन एक डेस्क पर बैठे दिया है उत्सुक रहा होगा।"
  • छवि एक नाम से पता चलता है लड़की`s Feelings Step 11
    3
    उससे पूछें कि वह आपके बारे में कैसा महसूस करता है या एक ऐसी स्थिति जिसमें वह अपनी भावनाओं के बारे में चिंता करता है अक्सर यह पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका है कि किसी को कैसे लगता है कि उन्हें सीधे पूछना है यह आपकी बातचीत से ग़लत काम करेगा और आप स्थिति के बारे में बहुत ज्यादा सोचने से मुक्त हो सकते हैं। आपको एक व्यक्ति क्या कहते हैं, इसके बारे में अधिक सुनना चाहिए, भले ही आपको लगता है कि यह उनके शरीर की भाषा से पता चलता है।
  • ऐसी जगह ढूंढें जहां दूसरे लोग या गतिविधियां आपको विचलित न करें। यह एक लंबा वार्तालाप नहीं है एक शांत मेज या कुछ कुर्सियां ​​खोजें, जहां वे कुछ मिनटों तक बैठते हैं और आप किस तरह महसूस करते हैं उसके बारे में बात कर सकते हैं।
  • उससे पूछें कि क्या वह आपको एक मिनट के लिए बात कर सकता है। यह अनुशंसा नहीं की गई है कि स्थिति आपको बहुत अधिक दबाती है, इसलिए उसे बताएं कि यह केवल एक पल होगा आपको यह पूछने के लिए बहुत समय की ज़रूरत नहीं है कि वह कैसा महसूस करता है कहो: "अरे, क्या आप एक मिनट के लिए बात करेंगे?"
  • इस बारे में सोचें कि आप उससे बात करने से पहले विशेष रूप से क्या जानना चाहते हैं यह पूछने से पहले अपने प्रश्न को अपने दिमाग में व्यक्त करें। आप उलझन में हैं या अस्पष्ट प्रतीत हैं जब आप प्रश्न पूछते हैं, आप कैसे जवाब देने के लिए समझने में सक्षम नहीं हो सकता है और आप एक जवाब है कि मदद नहीं करेगा दे सकता है। पहले आप कैसे महसूस करते हैं, इसके बारे में सोचें, उदाहरण के लिए: "मैं तुम्हारे लिए रोमांटिक भावनाओं को विकसित करना शुरू कर रहा हूं।" और फिर विचार करें कि आप क्या जानना चाहते हैं: "मैं जानना चाहता हूं कि क्या आप मुझसे रोमांटिक रूचि रखते हैं।" सुनिश्चित करें कि आप विशिष्ट हैं उदाहरण के लिए: "तुम मुझे में रुचि रखते हैं प्यार से" क्योंकि "की तरह" अलग अलग लोगों के लिए कई अनेक अर्थ हो सकते से "तुम मुझे पसंद है?" एक बेहतर सवाल यह है कि और भी अस्पष्ट है। वह अपनी भावनाओं को चोट न करना चाहें और सीधे से बच सकते हैं बताओ कि आप कैसा महसूस जब तक आप सीधे पूछ सकते हैं।
  • उसे सीधे पूछें कि वह कैसा महसूस करता है और उसे बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मैंने वास्तव में हमारे समय का आनंद लिया है और मैंने आपके लिए रोमांटिक भावनाओं को विकसित किया है क्या आप मेरे लिए कुछ महसूस करते हैं? "
  • अपनी भावनाओं का सम्मान करें और आपको ऐसा महसूस न करें कि आप कैसा महसूस करते हैं। पहचानो कि आप पूछने के लिए बहादुर हैं और यदि आप उनकी भावनाओं का सम्मान करते हैं, तो आप केवल अपने कार्यों के बारे में अच्छा महसूस कर सकते हैं याद रखें कि आपका आत्मसम्मान और पहचान आपके लिए उसके बारे में क्या महसूस नहीं करती है, भले ही वह बहुत कुछ परवाह कर सके।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com