ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि लड़की आपको नफरत करती है

वास्तव में पता करने का एकमात्र तरीका है कि कोई आपको नफरत करता है तो आपको बताना है, लेकिन कुछ स्पष्ट चीजें हैं जो आपको एक विचार दे सकती हैं शरीर की भाषा के लिए और शब्द और स्वर की आवाज़ को भी ध्यान देना ज़रूरी है जो उस लड़की का उपयोग करता है।

चरणों

भाग 1

भौतिक संकेतों को सीखना
छवि शीर्षक से पता चलता है कि लड़की आपको नफरत करता है चरण 1
1
उसका चेहरा पढ़ें यद्यपि यह एक आदर्श पद्धति नहीं है, वहीं बहुत से लोगों को उनके चेहरे पर व्यक्त किया गया है। ऐसे कई अलग-अलग चीज़ें हैं जिन्हें आप देख सकते हैं। आम तौर पर, इनमें से किसी एक का मतलब यह नहीं होगा कि लड़की आपको नफरत करती है, लेकिन एक से अधिक होने से यह संकेत हो सकता है कि वह आपको पसंद नहीं करती।
  • आपकी नाक झुर्रियाँ व्यक्त कर सकती है कि आपकी उपस्थिति आपको परेशान करती है (बेशक, कुछ बुरा गंध है)
  • जब आप उसके करीब हो जाएं तो फटाएं या दूर हों (विशेषकर यदि आप बात कर रहे हों)।
  • यदि वह आपके साथ नज़र से संपर्क नहीं करता है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि वह शर्मीली है, लेकिन यह आप की नापसंदता का संकेत भी हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि लड़की आपको नफरत करता है चरण 2
    2
    अपने शरीर की भाषा को देखो शारीरिक भाषा एक और अच्छा संकेतक है, हालांकि आपको यह याद रखना होगा नहीं यह एक सटीक विज्ञान है देखो कि यह आपको बताता है कि आपकी उपस्थिति के साथ शारीरिक रूप से प्रतिक्रिया कैसे होती है। वह आपको बहुत कुछ बता सकता है कि वह आपके बारे में कैसा महसूस करता है
  • छाती पर लटका शस्त्र अक्सर एक बंद संकेत माना जाता है। एक संभावना है कि, यदि आप अपने हाथों से खड़े होकर बैठते हैं और अपनी छाती पर बंद होते हैं और आप के करीब हैं, तो आप अपने आप से दूर रहने की कोशिश कर रहे हैं। बेशक, कुछ लोग अभी भी इस तरह से खड़े हैं, इसलिए यह इशारा खुद कुछ भी नहीं हो सकता।
  • एक और अच्छी चीज जो आप के लिए दिखनी चाहिए वह है अगर यह लगातार आप से निकल जाए क्या आप आंखों में नहीं देख सकते हैं और आप से दूर एक दिशा में उसके शरीर बदल जाता है है, तो आप उसे अकेला छोड़ दो कर सकते हैं और किसी तरह से आप से बचने के लिए के लिए देख रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि लड़की आपको नफरत करता है चरण 3
    3

    Video: अगर लड़की आपसे प्यार ना करती हो तो उससे हां कैसे करवाए ??

    देखें कि आपके मित्र कैसे काम करते हैं संभावना है, अगर वह आपको नफरत करती है, तो उसने अपने दोस्तों से कहा है वे इसे संरक्षित करने के लिए देख रहे होंगे (क्योंकि वे उनके पक्ष में होंगे) ध्यान दें कि आपके मित्र आपके साथ कैसे व्यवहार करते हैं, उदाहरण के लिए, यदि आप उनसे बात करने की कोशिश करते हैं, तो वे आपकी भावनाओं का अच्छा संकेत देंगे
  • यदि दोनों एक पार्टी में हैं और आप उनके साथ संवाद करने का प्रयास करते हैं, लेकिन फिर भी आप देखते हैं कि उसके दोस्त हस्तक्षेप करते हैं और आपसे उससे बात नहीं करते हैं, यह एक बहुत अच्छा संकेत है कि वह आपके साथ कुछ भी नहीं करना चाहती है
  • अगर आप दो अकेले अकेले हैं और आपके दोस्त लगातार इसे बल द्वारा या बाधित करने के लिए लगातार दिखाई देते हैं, तो यह एक और बहुत अच्छा संकेत है कि आप उसे नापसंद कर सकते हैं और उसके दोस्त उसे अपने पास होने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं।
  • यदि आप उसे बेहतर हवा के साथ मुस्कुराते हुए देख रहे हैं और अपने दोस्तों के साथ हँसते हुए देख रहे हैं, तो यह एक और अच्छा संकेत है कि आप उसे थोड़ा नापसंद करते हैं बेशक, यह संभव है कि वह आपको नहीं देख रहा है, लेकिन अगर यह लगातार और अन्य संकेतों के साथ होता है, तो यह एक बहुत स्पष्ट संकेत है कि आप उसे नापसंद करते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि लड़की आपको नफरत करता है चरण 4
    4
    देखें कि वह आपके साथ कैसे व्यवहार करता है जाहिर है, उसके व्यवहार में सिर्फ उसकी शारीरिक भाषा ही नहीं है आपके कार्यों से आपको यह जानने में भी मदद मिलेगी कि आप अपने बारे में कैसा महसूस करते हैं और अगर आप खुद से नफरत करते हैं
  • हर बार जब आप उससे बात करने की कोशिश करते हैं, तो वह शुरू होती है और गायब हो जाती है। इसका मतलब यह है कि जिस क्षण आप उससे बात करने की कोशिश करते हैं, वह कहीं और होने का प्रबंधन करता है। अब अगर यह केवल एक या दो बार होता है, यह कुछ भी नहीं मतलब है, लेकिन अगर यह अधिक अक्सर ऐसा होता है, तो आप शायद आप agrades नहीं है या कुछ और के बारे में परेशान है।
  • जब आप इसे कॉल करते हैं या पाठ संदेश भेजते हैं तो इसका जवाब कभी नहीं होता। यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह काफी आसान है, यहां तक ​​कि एक पाठ संदेश भी। हालांकि, अगर आप केवल एक-शब्द के संदेश का जवाब नहीं देते हैं, या यदि आप केवल एक शब्द के संदेश का जवाब नहीं देते हैं, तो यह एक अच्छा संकेत है कि कुछ हो रहा है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि लड़की आपको नफरत करता है चरण 5
    5
    देखें कि वह साझा योजनाओं के संबंध में कैसे व्यवहार करता है। यदि आपने दोनों योजनाएं एक साथ तैयार की हैं, तो कैफेटेरिया अध्ययन सत्र या किसी अन्य योजना की तरह भी सरल चीजें हैं और योजनाओं के बारे में बात करते समय वह हमेशा एक स्पर्शरेखी होती है, यह एक अच्छी बात है कि वह आपके साथ समय बिताना नहीं चाहती ।
  • यदि आप योजनाओं में शामिल नहीं होते हैं और कुछ भी नहीं कहें या माफी मांगें, एक बार फिर, आप संभवत: आपके साथ समय बिताना नहीं चाहते हैं।
  • यदि आप लगातार योजनाओं के बारे में "भूल जाते हैं", तो आप अपने साथ समय बिताना नहीं चाहते कुछ लोग बहुत गैर जिम्मेदार हैं, लेकिन इतना नहीं
  • याद रखें कि इसका जरूरी नहीं मतलब है कि वह आपको नफरत करता है। यह संभव है कि आप उसे भारी करके आपको परेशान कर रहे हैं ताकि उसे आपके साथ कुछ चीजें हों या संभव हो कि वह आपके लिए पूरी तरह से उदासीन नहीं है।
  • भाग 2

    मौखिक संकेतों को सीखना
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि लड़की आपको नफरत करता है चरण 6
    1
    अपनी आवाज की आवाज़ सुनें आवाज की आवाज़ किसी की भावनाओं का एक अत्यंत महत्वपूर्ण सूचक है, भले ही वे क्या कहते हैं, क्योंकि लोग झूठ बोलते हैं या उन चीज़ों को कहते हैं जो वे हर समय नहीं बोलना चाहते हैं, लेकिन भावनाओं को अक्सर उन तरीकों से देखा जाता है जो वे कहते हैं बातें।
    • अपरिवर्तित जब यह बोलती है एक आवाज़ का उपयोग करें तो आप शायद के रूप में बातचीत (जब तक, ज़ाहिर है, हमेशा नीरसता से बात करते हैं) में कोई दिलचस्पी नहीं कर रहे हैं मतलब है। आम तौर पर, जब कोई लड़की किसी को पसंद करती है, तो उसकी आवाज़ में अंतर होता है
    • शर्मीम उसके लिए एक शानदार तरीका हो सकता है कि आपको यह बताने के लिए कि वह आपको वास्तव में बताए बिना आपको पसंद नहीं करती। यह उसकी आवाज़ की शुरुआत के बारे में है अगर वह कहता है कि ऐसा "मजेदार होगा" जब आप उसे कॉफी के लिए कहेंगे, तो देखें कि वह आपको कहां बताए। अपने चेहरे की अभिव्यक्ति और शरीर की भाषा के साथ इसे लिंक करें और आपको बहुत अच्छा विचार होगा कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि लड़की आपको नफरत करता है चरण 7
    2
    देखें कि आप किस शब्द का उपयोग करते हैं आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले शब्द आम तौर पर आपको बता सकते हैं कि आप कैसा महसूस करते हैं, भले ही आप सीधे "मुझे नफरत" कहने के लिए न जाएं (क्योंकि कुछ लोग वास्तव में ऐसा करते हैं)। हालांकि, अगर वह कहते हैं, "मैं तुमसे नफरत करता हूं" और उनका मतलब है, यह एक और अच्छा संकेत है कि वह वास्तव में नफरत करता है
  • यदि आप अपने प्रश्नों और एक-शब्द के उत्तर के साथ बातचीत का उत्तर देते हैं, तो यह इसलिए है क्योंकि आप बहुत अधिक बोलते हैं या इस वार्तालाप को बनाए रखने में बहुत रुचि रखते हैं।
  • यदि आप कभी भी वार्तालाप नहीं शुरू करते हैं और यह हमेशा आप ही बोलते हैं, एक बार फिर, यह संभावना है कि वह आपके साथ बात करने में बहुत दिलचस्पी नहीं है। यद्यपि, यह जरूरी नहीं है कि वह आपको नफरत करता है, यह संभव नहीं है कि आप उसे पसंद करें।
  • "हां, मुझे परवाह नहीं है", "अच्छा"



  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि लड़की आपको नफरत करता है चरण 8
    3
    पता लगाएं कि उसने आपके बारे में अन्य लोगों के बारे में क्या बात की है यद्यपि यह संभव है कि उसने आपको सीधे नहीं बताया कि वह आपको नफरत करता है, शायद वह अन्य लोगों को बताया, जैसे कि उसके दोस्त या उनके कुछ परिचितों। चारों ओर से पूछिए कि उसने क्या कहा है (यदि उसने कुछ कहा है तो) आपके बारे में।
  • सबसे अच्छा आप पूछ सकते हैं अपने दोस्तों, हालांकि उनमें से सिर्फ एक के साथ बात करना मुश्किल हो सकता है। यदि आपके पास ऐसा करने का मौका है, तो उस दोस्त से पूछिए कि अगर आपके और लड़की के बीच सब कुछ ठीक है और अगर कुछ गलत हुआ है तो। यदि आप उस से शिक्षित हैं, तो शायद मैं आपको बताऊंगा।
  • बस याद रखें कि जो भी लोग कहते हैं कि वे स्वयं की व्याख्याओं से विकृत हो जाएंगे और इसलिए, आपका कोई भी सबूत नहीं होना चाहिए कि वे आपको नफरत करते हैं।
  • भाग 3

    अपनी नाराजगी बदलना
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि लड़की आपको नफरत करता है चरण 9
    1
    उसे अपना स्थान दो। यदि कोई आपको नफरत करता है, तो उन्हें शांत करने के लिए कुछ समय और स्थान देना अच्छा विचार है यदि आप लगातार उसके करीब हैं, तो वह भी आप से नफरत करना शुरू कर सकता है। उसे अपनी जगह देकर उसे याद दिलाना भी हो सकता है कि उसे पहले क्यों पसंद आया (यदि वह मामला था)।
    • इसका मतलब यह है कि आपको उसे कुछ जगहों पर जाने के लिए आमंत्रित करके उसे परेशान नहीं करना चाहिए या उससे पूछना चाहिए कि वह आपके साथ परेशान क्यों है बस थोड़ी देर के लिए इसे छोड़ दें।
    • प्रतीक्षा समय की पर्याप्त मात्रा नहीं है आपको अपने फैसले का उपयोग करना होगा, लेकिन यह निर्भर करता है कि आपका नफरत कितना गहरा है, यह कुछ हफ्तों से एक वर्ष तक ले सकता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि लड़की आपको नफरत करता है चरण 10
    2
    अपने कार्यों का मूल्यांकन करें लोग न सिर्फ किसी कारण से नफरत करना शुरू करते हैं, चाहे उनका मानना ​​उचित है या नहीं। जिस तरह से आपने उसे इलाज किया है, उसके बारे में सोचें और यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि उसे क्या महसूस हो रहा है।
  • उन चीजों के बारे में सोचो जो आपने कही थीं। यह मजाक के रूप में कुछ भी आसान हो सकता है जिसने इसे बुरी तरह से लिया या ऐसा हो सकता है कि आपका दिखा रहा है कि आप इसे पसंद कर रहे हैं, यह उपहास है और उसे परेशान कर रहा है (खेल का मैदान पर उसकी चोटी खींच रहा है)।
  • शायद आपको लगता है कि आप उसे अपने ध्यान के साथ दबाना यदि आप हमेशा उससे बात करने की कोशिश कर रहे हैं, तो वह उसे पागल कर सकती है। उस स्थिति में, यह बेहतर है कि आप उसे अपनी जगह दें
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि लड़की आपको नफरत करता है चरण 11
    3

    Video: जाने आपको वो लड़की पसंद करती है या नहीं | Kaise Pata Kare Ladki Pasand Karti Hai Ya Nahi

    माफ करना मुझे यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपने कुछ भी गलत नहीं किया है, लेकिन आप इस लड़की को पसंद करते हैं और आप चाहते हैं कि मैं आपको नफरत करना बंद कर दूंगा, आपको माफी माँगनी होगी। कहने की कोशिश मत करो "आराम करो" या "एक मजाक सहन नहीं कर सकता?" और विशेषकर कभी भी माफ़ी नहीं कहता कि "मुझे खेद है कि आप सोचते हैं।"
  • निजी तौर पर माफी माँगना बेहतर है अपने आस-पास के एक दर्शक को आप में से किसी एक को एक निश्चित तरीके से कार्य करने के लिए बाध्य कर सकते हैं कि आप निजी में नहीं करेंगे
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि लड़की आपको नफरत करता है चरण 12
    4
    विनम्र रहें एक अच्छा तरीका पता चलता है कि आप उसे और मूल्य के साथ सामंजस्य करने के लिए आप उसे करने के लिए विनम्र किया जा रहा है के साथ मेल मिलाप करना चाहते हैं, लेकिन आप से नफरत है। आप उसे दिखाएंगे कि आप सबसे अधिक नैतिक पथ का अनुसरण करने के लिए एक अच्छा पर्याप्त व्यक्ति हैं और संभावित नाटक में डूबे हुए नहीं हैं।
  • तब, जब आप उसे वहां देखते हैं, तो उसे नमस्कार करें और उससे पूछें कि वह कैसी कर रही है। और उसे वहां छोड़ दो उसके साथ बातचीत करें कि उसे दिखाने के लिए पर्याप्त है कि आप उसके बारे में परवाह करते हैं और आप उसकी भलाई के बारे में परवाह करते हैं, लेकिन उसके साथ इतनी बातचीत नहीं करें कि आप उसे पागल बनाते हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि लड़की को नफरत है आप चरण 13
    5
    संबंध समाप्त करें एक निश्चित समय पर, आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रिश्ते (या तो दोस्ती के रूप में या रोमांटिक रूप में) बनाए रखने की कोशिश नहीं कर सकते जो आपको लगातार नफरत करता है एक अच्छा कारण हो सकता है कि मैं आपको नफरत क्यों न करता हूं या कोई कारण नहीं है। सबसे अच्छी बात यह है कि अगर आप अन्य कदम उठाने की कोशिश कर रहे हैं और विफल रहे तो रिश्ते खत्म करना है।
  • अगर आपने माफी मांगी है, तो आपने उसे अपनी जगह दी है और उसके लिए विनम्रता दी है, लेकिन उसे उसके दिमाग में बदलाव करने के लिए कुछ भी नहीं मिला है, उन सभी को करने की कोशिश करना जारी रखें जो उन दोनों के लिए दुखी मामला है। चले जाओ
  • याद रखें कि आपने जो भी किया है, उसके बावजूद, या कुछ भी, इस मामले में आपको सबसे अच्छा व्यक्ति होना होगा। तो उसके बारे में दूसरों के बारे में बुरा न बोलना शुरू करें यदि लोग उन दोनों के बीच संघर्ष को देखते हैं और इसके बारे में पूछते हैं, तो बस कहें "ऐसा कुछ है जो केवल हमें दोनों की चिंता करता है।"
  • युक्तियाँ

    • लोगों को शायद ही कभी कोई कारण से किसी से नफरत है जितनी जल्दी हो सके खोजना बेहतर है कि वह आपको क्यों नफरत करता है (यह गलतफहमी के कारण हो सकता है)

    चेतावनी

    • यदि आप उनसे पूछते हैं तो ज्यादातर समय, कोई आपको कुछ भी नहीं बताएगा यह विनम्र नहीं है वे इसे अपनी पीठ के पीछे कहेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com