ekterya.com

स्कूल से अपने पुराने दोस्तों को मुफ्त में कैसे खोजें

विद्यालय में अपने पुराने दोस्तों को कैसे खोजना चाहिए, यह उतना आसान नहीं होगा जितना पहली नज़र में लगता है। इंटरनेट सूचना का एक बड़ा ब्रह्मांड बन गया है और आपको वह जानकारी ढूंढने के लिए सही उपकरण का उपयोग करना होगा जो आप देख रहे हैं। एक पुराने स्कूल के दोस्त के नाम के लिए Google खोजना पर्याप्त नहीं हो सकता है इसके बाद, यह लेख कुछ आवश्यक कदम बताएगा जो आपके पूर्ववर्ती सहपाठियों के संपर्क में वापस आने में आपकी सहायता करेंगे।

चरणों

शीर्षक के लिए छवि खोजें अपने पुराने स्कूल दोस्तों के लिए नि: शुल्क चरण 1
1
Google का उपयोग करें. यह स्पष्ट लग सकता है, लेकिन आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि Google खोज कितनी जानकारी दिखा सकती है। पहले मामले में, आप एक विशिष्ट खोज कर सकते हैं, जैसे कि "जुआन पेरेस। " किसी शहर या कस्बे के साथ अपना नाम जोड़ने के लिए (यदि आपके पास वह जानकारी है) तो आप रख सकते हैं "जुआन पेरेस "+ मैड्रिड यह खोज तकनीक भी लागू की जा सकती है यदि आपके पास हाई स्कूल का नाम है जिसमें आपने भाग लिया था। उदाहरण के लिए: "जुआन पेरेस" + "एनरिक टीरनो गाल्वान सेकेंडरी स्कूल"। इसे आपको अधिक विशिष्ट परिणाम देना चाहिए। यदि आप भाग्यशाली नहीं हैं, तो उन लोगों को ढूंढने का प्रयास करें जिनके साथ आप जिस व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं उसके दोस्त हो सकते हैं, क्योंकि उनके पास संपर्क जानकारी हो सकती है।
  • Video: Preparing for Law School

    शीर्षक के लिए छवि खोजें अपने पुराने स्कूल दोस्तों के लिए नि: शुल्क चरण 2
    2
    लोगों की खोज टूल का उपयोग करें. ये वेबसाइटें आपको बुनियादी जानकारी प्रदान करने के लिए उपयोगी हो सकती हैं जो वेब पर कहीं भी नहीं मिल सकती है। वे जिस तरह से काम करते हैं, वह मुफ़्त के लिए मूलभूत जानकारी प्रदान करने और सबसे अधिक विस्तृत के लिए शुल्क देना है। यही है, वे किसी विशेष स्थान या पते की पहचान करने के लिए खोज की शुरुआत में उपयोगी हैं। वे भुगतान विकल्प प्रदान कर सकते हैं, अगर अन्य सभी चैनल सफलतापूर्वक बिना पता लगाए जाते हैं खोज इंजन को आज़माएं https://find-people-free-search.com अपनी खोज शुरू करने के लिए
  • शीर्षक के लिए छवि खोजें अपने पुराने स्कूल दोस्तों के लिए नि: शुल्क चरण 3
    3
    मुफ्त खोज मंचों का उपयोग करें. ये साइटें फ़ोरम द्वारा संचालित हैं "खोज स्वर्गदूतों" या विशेष खोज उपकरण के साथ स्वयंसेवकों। इसे एक अनुरोध में रखें और खोज शुरू करें।
  • निशुल्क स्टेप 4 के लिए अपने पुराने स्कूल मित्र खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4



    फेसबुक का उपयोग करें. फेसबुक की अविश्वसनीय लोकप्रियता आपके पुराने स्कूल मित्रों के लिए खोज में एक महत्वपूर्ण संसाधन बनाती है। आपको ध्यान रखना चाहिए कि प्रत्येक व्यक्ति के पास फेसबुक अकाउंट नहीं है हालांकि, उनके पास बड़ी संख्या और आवृत्ति जिसके साथ उनके सदस्य इस सोशल नेटवर्क का उपयोग करते हैं, उन्हें लोगों के साथ पुन: कनेक्ट करने का एक शानदार तरीका जल्दी हो सकता है।
  • शीर्षक के लिए छवि खोजें अपने पुराने स्कूल दोस्तों के लिए नि: शुल्क चरण 5
    5
    माइस्पेस का उपयोग करें माइस्पेस एक और लोकप्रिय साइट है लाखों लोगों के पास इस साइट पर एक प्रोफ़ाइल है और आप जिस विद्यालय की तलाश कर रहे हैं उसके पुराने दोस्त उनमें से एक हो सकते हैं। आप साइट पर जा सकते हैं और खोज सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं या शायद Google "जुआन पेरेज माइस्पेस" में डाल सकते हैं। इसके अलावा, आपके मित्र को एक संदेश भेजने की संभावना है, अगर आपको यह मिल जाए
  • शीर्षक के लिए छवि खोजें अपने पुराने स्कूल दोस्तों के लिए नि: शुल्क चरण 6
    6
    ऑफ़लाइन विधियों का उपयोग करें. आप अपने पुराने स्कूल को यह देखने के लिए कह सकते हैं कि क्या आप एक अग्रेषण पता प्राप्त कर सकते हैं। सार्वजनिक रिकॉर्ड का सत्यापन भी उपयोगी हो सकता है।
  • शीर्षक के लिए छवि खोजें अपने पुराने स्कूल दोस्तों के लिए नि: शुल्क चरण 7

    Video: THIS PLOTWIST BLEW MY MIND!!!! - Secret end

    7
    अन्य मुफ्त साइटें जिन्हें आप सोच सकते हैं, स्कूल चाहने वालों (छवि में, "माई होम टाउन स्कूल"). उनकी सूची में उनके 50,000 से अधिक स्कूल और कॉलेज हैं, जो आपके मित्रों को ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • शीर्षक के लिए छवि खोजें अपने पुराने स्कूल दोस्तों के लिए नि: शुल्क चरण 8
    8
    भुगतान सेवाओं का उपयोग करें . यदि आपको किसी ऐसे व्यक्ति का पता लगाने के लिए भुगतान सेवा का उपयोग करना है जिसके साथ आप संपर्क खो चुके हैं, तो सूचना का एक अच्छा स्रोत एक चुनावी खोज जनगणना हो सकता है इससे आप अपने खोज मापदंड से मेल खाने वाले नामों और पते की सूची देंगे। यदि आप इस प्रकार की सेवा का उपयोग करते हैं, तो सबसे अच्छी जानकारी तक पहुंच के साथ एक सुरक्षित साइट का उपयोग करना सुनिश्चित करें। https://electoral-roll-search.co.uk
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com