ekterya.com

कैसे एक पुराने दोस्त को खोजने के लिए

यदि आप जानते हैं कि उपकरण कौन से उपयोग करने के लिए हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि इंटरनेट एक पुराना दोस्त को खोजने में मदद करता है जो इसे इस्तेमाल करता है। इसके बावजूद, किसी व्यक्ति को सामान्य नाम या किसी छोटी उपस्थिति के साथ ऑनलाइन ढूंढना मुश्किल हो सकता है, लेकिन धीरज रखिए और मित्रों को ढूंढने के लिए साइटों पर संदेश छोड़ें और विचार करें कि वह हो सकता है कि आपको कौन ढूंढता है। सरकारी रिकॉर्ड भी एक अच्छा संसाधन हैं, खासकर यदि आपके मित्र की कानूनी पृष्ठभूमि है या राजनीतिक अभियानों के लिए बड़ी रकम का दान किया है।

चरणों

विधि 1
अपनी खोज शुरू करें

एक पुराने मित्र खोजें चरण 1
1
सभी विवरण लिखें जिन्हें आप याद कर सकते हैं। यदि आपकी खोज में देरी हो रही है या अस्पष्ट परिणाम पैदा करता है, तो आप संभव के रूप में कई विवरण होने की सराहना करेंगे। यदि आप एक महिला हैं और अपने दोस्त के परिवार के सदस्यों के नाम के साथ-साथ आपके शहर में रहने वाले सभी शहरों और आपके द्वारा किए गए स्थानों पर अपने बालों का रंग, ऊंचाई, प्रथम नाम याद रखने की कोशिश करें।
  • एक पुरानी मित्र खोजें चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उन लोगों के संपर्क में रहें, जिनके लिए आप विशिष्ट व्यक्ति से मिले हैं। उनसे सवाल पूछिए, आखिरी बार कब वे अपने दोस्त को देखा या उनके साथ बात की और किसी भी अन्य व्यक्तिगत जानकारी, जैसे कि उनके अंतिम ईमेल पते या फोन नंबर के लिए पूछा
  • विचार करें कि यदि आपके मित्र और आपकी गंभीर चर्चा हुई है, तो आपके कुछ संपर्क आम में सहयोग नहीं करना चाहते हैं।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए अपने एजेंडे की समीक्षा करने के लिए उपयुक्त है कि क्या आपने अपने मित्र के साथ एक संपर्क का लिखा है और जिसे आप भूल गए हैं।
  • एक पुराने मित्र का पता लगाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    ऑनलाइन खोज करने के लिए जानें अक्सर, यह एक सरल खोज इंजन के साथ खोजने का प्रयास आपको कहीं भी नहीं मिलेगा, लेकिन यह कोशिश करने योग्य है चाहे आप Google या अधिक विशिष्ट सेवाओं में से एक का उपयोग करें, जिसे बाद में बताया जाएगा, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी खोज को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए जानते हैं:
  • उपनामों की तलाश भी करें, भले ही आपके मित्र के पास कोई संपर्क न हो, जब भी आप उससे संपर्क करें। उदाहरण के लिए, ए "एलिजाबेथ" यह अब हो सकता है "बेथ", "बेट्टी" या "सूचियों"।
  • यदि आप एक औरत हैं, तो अपना पहला नाम ढूंढ़ें, यदि आपका विवाह या तलाक के कारण आपका अंतिम नाम बदल गया है
  • खोज इंजन में, उद्धरण अंकों में अपने मित्र का नाम शामिल करें, फिर अधिक जानकारी जोड़ें, जैसे कि आपने जो स्कूल में भाग लिया, वह शहर जहां आप रहते थे या जिस कंपनी में आपने काम किया था
  • एक पुराने मित्र खोजें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    Google छवि खोज इंजन में अपने मित्र का नाम खोजें यदि आप एक चेहरा देखते हैं जो आपको लगता है कि आपका दोस्त हो सकता है, तो उस वेबसाइट के लिंक का पालन करें जहां फ़ोटो प्रकाशित की गई है। यहां तक ​​कि अगर यह आपसे संपर्क करने में मदद नहीं करता है, तो आप अपने दोस्त की एक अधिक वर्तमान तस्वीर पा सकते हैं, जो बाद की खोजों में उसे पहचानने में आपकी मदद कर सकता है।
  • विधि 2
    सामाजिक नेटवर्क और लोगों की खोज साइटें खोजें

    एक पुरानी मित्र का पता लगाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    सामाजिक नेटवर्क की साइटें का उपयोग करें फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और अन्य सामाजिक नेटवर्क पर Google या अन्य खोज इंजनों पर अपने मित्र का पूरा नाम खोजें।
    • फेसबुक पर, स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित खोज बार में नाम टाइप करें और दबाएं "दर्ज"। बाईं ओर के बॉक्स में, बटन का चयन करें "लोग"। फ़िल्टर की एक सूची आपकी खोज के शीर्ष पर दिखाई जाएगी, जहां आप संभव स्थान, काम के स्थानों या स्कूलों को जोड़ सकते हैं
  • एक पुराने मित्र खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    लोगों को खोज करने के लिए समर्पित वेबसाइटों का उपयोग करें Pipl यह सबसे प्रभावशाली मुफ्त खोज सेवाओं में से एक है आप इसके साथ भी प्रयास कर सकते हैं ZabaSearch या YoName, या आप कुछ डॉलर के लिए भी एक खोज खरीद सकते हैं Intelius.
  • सुनिश्चित करें कि आप Pipl के सभी परिणाम जांचते हैं। एक ईमेल पता, एक ऑनलाइन सर्वेक्षण या मंच में एक टिप्पणी, एक पुराने प्रकाशन में छिपा हो सकता है
  • एक पुराने मित्र ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 7



    3
    दोस्तों की खोज वेबसाइटों के लिए साइन अप करें यह बेहतर काम करेगा यदि आपको संदेह है कि आपका मित्र भी आप की तलाश कर सकता है, क्योंकि ये साइट लोगों को खोजने के लिए सार्वजनिक संदेश पोस्ट करती है कोशिश करो UBFound, दोस्तों खोया, या FriendsReunited.
  • उन साइट्स से बहुत सावधान रहें जो आप क्रेडिट कार्ड से पंजीकृत होने का अनुरोध करते हैं, क्योंकि वे धोखाधड़ी कर सकते हैं या आपके अनुमान से अधिक महंगा हो सकता है। उपरोक्त सभी विकल्प मुफ़्त हैं I
  • अपने पंजीकरण की पुष्टि के लिए अपने स्पैम फ़ोल्डर की जांच करें।
  • Video: 1 दिन में पुराने से पुराने दाद, खाज, खुजली, को खत्म कर देगा यह भयंकर नुस्खा//Fast Ringworm Solution

    एक पुराने मित्र खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    अल्मा मेटर, सैन्य सेवा या कंपनी के लिए खोजें कई छात्र साइटों को भुगतान करने की सदस्यता की आवश्यकता होती है, या वे आपके दोस्त को आपके संदेश को देखने के लिए भुगतान करने के लिए कहेंगे। हालांकि, इन साइटों में से कुछ उपयोगी संसाधन हो सकते हैं यदि आप जानते हैं कि किस विद्यालय में आप भाग लेना चाहते हैं
  • ज़ूमइन्फ़ो खोज इंजन यह कॉर्पोरेट जगत के लोगों के लिए एक महान संसाधन है
  • सहपाठियों यह छात्रों के लिए एक मुफ्त बैठक स्थान है यह भारत में केंद्रित है, लेकिन इसमें दुनिया भर से सदस्य शामिल हैं
  • यदि आपका मित्र संयुक्त राज्य सेना में सेवा करता है, तो उसकी जांच करें दोस्त खोजक.
  • विधि 3
    सरकारी डेटाबेस की जांच करें

    एक पुराने मित्र खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    1
    शादी के रिकॉर्ड खोजें ऑनलाइन खोज करें "शादी के रिकॉर्ड" और आखिरी देश का नाम जिसमें आप जानते हैं कि आपका मित्र रहता था, या वह राज्य जिसमें वह संयुक्त राज्य में रहता था। ये रिकॉर्ड आम तौर पर केवल तभी उपलब्ध होते हैं जब आप खुद को व्यक्ति में पेश करते हैं, लेकिन आपके राज्य या देश की वेबसाइट निश्चित रूप से आपको बताएगी कि आप किस कार्यालय में व्यक्ति की जांच कर सकते हैं।
    • अगर आपको शादी का प्रमाण पत्र मिल गया है, लेकिन कोई संपर्क जानकारी नहीं है, तो कम से कम आपके पास एक और व्यक्ति का नाम (पति या पत्नी) देखने के लिए होगा, साथ ही इसमें संभावित नाम बदलना होगा।
  • Video: दोस्त को अगर सपने में देखते है तो उसका मतलब जाने

    एक पुरानी मित्र ढूंढें शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    2
    संयुक्त राज्य में राजनीतिक योगदान की जांच करें अगर आपके मित्र ने अमेरिका में एक राजनीतिक अभियान में $ 250 से अधिक का दान किया है, तो उसका नाम पंजीकृत होगा संघीय चुनाव समिति की वेबसाइट, अक्सर एक पते के साथ शामिल
  • एक पुरानी मित्र का पता लगाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    अदालती रिकॉर्ड खोजें फिर, आपको खोजना होगा "न्यायिक रिकॉर्ड" उस देश या राज्य के नाम के साथ जिसमें आपका मित्र रहता था, क्योंकि वहां एक अनूठा डेटाबेस नहीं है जिसमें आप खोज सकते हैं। कई मामलों में, आपको अधिक जानकारी के लिए एक विशेष न्यायालय में आवेदन जमा करना होगा, इसलिए इस विधि को एक लंबे समय की आवश्यकता हो सकती है
  • धोखाधड़ी साइटों द्वारा बेवकूफ़ मत बनो, जो सरकारी डेटाबेस को ढूंढने का आरोप लगाते हैं।
  • एक पुरानी मित्र ढूंढें शीर्षक वाला चित्र 12
    4
    यूनाइटेड किंगडम की चुनावी रजिस्ट्री का उपयोग करें इस डेटाबेस को मुफ्त में खोज करने के लिए, अनुसंधान आपके स्थानीय इलेक्टोरल रजिस्ट्री कार्यालय, या अपने स्थानीय पुस्तकालय में स्टाफ से पूछें कि यदि वह सेवा उपलब्ध है।
  • आप अपने लिए यह खोज करने के लिए किसी निजी कंपनी को कुछ डॉलर भी दे सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके मित्र का पूरा नाम किसी भी परिणाम का उत्पादन नहीं करता है, तो उसका पहला नाम ढूंढने का प्रयास करें, इसके मध्य नाम पर, यदि आप इसे जानते हैं अगर यह एक औरत है, तो उसका आखिरी नाम शादी या तलाक के कारण बदल सकता था। यदि आपका पहला नाम बहुत आम है, तो स्थान या अल्मा मेटर जोड़कर परिणाम कम करें।

    चेतावनी

    • कुछ दोस्त अपने अतीत को पीछे छोड़ना चाहते हैं, या शायद वे बहुत सारी चीजों में से एक पुरानी दोस्ती पुनः आरंभ करना चाहते हैं। व्यक्तिगत रूप से इसे मत लेना, अगर दोस्ती आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो कुछ महीनों के बाद इसे देखने के लिए विचार करें कि स्थिति बदल गई है या नहीं।
    • एक अंतिम उपाय के रूप में वेबसाइटों पर केवल सदस्यता का भुगतान करें और सुनिश्चित करें कि वे विश्वसनीय हैं। Classmates.com सदस्यता को रद्द करना बहुत मुश्किल बनाता है और, किसी अन्य साइट की तरह, हर महीने अपने खाते को स्वचालित रूप से नवीनीकृत कर लेगा, और इसके लिए आपको शुल्क लेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com