ekterya.com

खोए हुए मित्र को कैसे खोजें

हम सभी जानते हैं कि खोए हुए मित्र को खोजने से पुरानी दोस्ती को फिर से बहाल करने में मदद मिल सकती है। क्या आप देख रहे हैं खोया हुआ समय ठीक करने के लिए है, तो नए क्षणों को एक साथ या रहते संबंधों का निर्माण और संपर्कों है कि एक बैठक है, तो दे सकते हैं बनाने के लिए अवसर ले लिए, निम्न चरणों आसानी से अपने खो मित्र पा सकते हैं निम्नलिखित। यदि आप जानना चाहते हैं कि किसी को कैसे खोया या लापता है, तो आप क्लिक कर सकते हैं यहां

.

चरणों

भाग 1
विवरण एकत्र करना

एक खोया दोस्त खोजें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास अपना नाम है एक खोए दोस्त को खोजने की संभावना अधिक होगी यदि आप उसका पूरा नाम जानते हैं, खासकर उसके बीच का नाम यदि आप एक ऐसा नाम है जो आम नहीं है है, तो आपकी खोज आसान हो जाएगा, लेकिन अगर आप जुआन जोस पेरेस की तरह एक नाम है, तो आपकी खोज के रूप में आप लोग हैं, जो एक ही नाम है की एक बड़ी संख्या मिलेगा और अधिक कठिन हो जाएगा।
  • ध्यान रखें कि आपके मित्र ने अपना नाम बदल दिया हो सकता है यदि वे महिलाएं हैं, तो इससे भी अधिक संभावना है कि उन्होंने अपना उपनाम बदल दिया है हालांकि यह सच है कि कुछ जगहें हैं जहां एकल महिलाओं के नाम अभी भी रखे जाते हैं, यह हर जगह नहीं होता है
  • दूसरे नाम का उपयोग करके खोज करें, इससे आपको अधिक सटीक खोज करने में मदद मिलेगी, खासकर यदि आप इंटरनेट पर खोज करते हैं, और इंगित जुआन पेरेज़ के साथ आने की अधिक संभावना होगी
  • छवि का शीर्षक खोए हुए मित्र खोजें चरण 2

    Video: खोये हुए फोन को ट्रैक कैसे करें ! live लोकेशन पता करें ! Tallent india

    2
    संभव के रूप में ज्यादा व्यक्तिगत जानकारी को याद करने की कोशिश करें इसका अर्थ है कि जिस तरह से वे मिले, जैसे चीजें, स्कूल में, काम पर या सैन्य में, कोई विशिष्ट विवरण जो आपको इसे अधिक आसानी से ढूंढने में सहायता करते हैं
  • यदि आप उसे काम पर मिलते हैं, तो याद रखें कि उसके पास क्या कार्य था।
  • दोस्तों (विशेषकर आम दोस्तों) और परिवार के सदस्यों को फोन करने की कोशिश करें कई बार, आप एक मित्र के माध्यम से आम या आपके परिवार के किसी सदस्य के माध्यम से एक खोए हुए दोस्त पा सकते हैं।
  • यदि आपके पास अपना पुराना फोन नंबर है और आपको लगता है कि अभी भी आपके पास है, तो फ़ोन डायरेक्टरी सेवा को फोन करने के लिए यह पूछने की कोशिश करें कि क्या वह संख्या उस व्यक्ति की है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। टेलीफोन डायरेक्टरी में पूछना हमेशा पर्याप्त नहीं होता है, लेकिन यह सही नाम दिखाई देने पर बहुत समय बचा सकता है।
  • छवि का शीर्षक खोए हुए मित्र खोजें चरण 3
    3

    Video: Sim swap kare खोया हुआ नंबर पाये किनके नाम पे सिम है पूरी जानकारी 1 घंटे में चालू होगा

    अपने अंतिम पते की तलाश शुरू करें यह विवरण में से एक है जिसे आप आसानी से याद कर सकते हैं। किसी विशिष्ट स्थान के लिए जहां एक व्यक्ति की तलाश शुरू करने के लिए बहुत मदद मिलती है, वहीं अधिक विशिष्ट स्थान, बेहतर। यदि आप नौकरी याद कर सकते हैं, एक धार्मिक संगठन या आपके द्वारा भाग लिया गया स्कूल, तो इससे अधिक सटीक खोज करने में मदद मिलेगी
  • यदि आप Google जैसे खोज उपकरण का उपयोग कर रहे हैं, तो आप `जुआन जोसे पेरेज़, (शहर), (देश) लिख सकते हैं।" और अगर आपके पास उस व्यक्ति के बारे में अधिक जानकारी है, तो आप `जुआन जोसे पेरेज़, (शहर), (देश), इग्लेसिया बूतिस्ता डे (शहर) लिख सकते हैं और इसके साथ आप उस व्यक्ति के कुछ सुराग प्राप्त कर सकते हैं जिसे आप संपर्क करना चाहते हैं।
  • आप जानते हैं कि शहर आप अपने पुराने दोस्त रहने वाले किया जा सकता है, तो आप मेटा क्रोलर की सफेद पन्नों, एक खोज ऑनलाइन जानकारी प्राप्त करने के गूगल सर्च इंजन, पीले पन्नों और सफेद पृष्ठों का उपयोग करके खोज कर सकते हैं, जिससे संभव है कि आप एक फोन नंबर या पता प्राप्त कर सकते हैं
  • भाग 2
    ऑनलाइन खोज

    छवि का शीर्षक खोए हुए मित्र खोजें चरण 4
    1

    Video: खोया हुआ Mobile Phone Email-ID से कैसे खोजो ? How to find mobile phone location from email id ?

    खोज उपकरण का उपयोग करें क्या दिखाई देने के लिए Google खोज में अपने दोस्त का नाम लिखें, हालांकि यथासंभव विशिष्ट होना सबसे अच्छा है। पूरा नाम, गृहनगर, व्यवसाय, विश्वविद्यालय, आपको जो भी लगता है वह आपको ढूंढने में मदद कर सकता है। कई मुफ्त खोज उपकरण हैं, इसलिए इसके लिए आपको किसी भी पैसे की कीमत नहीं होगी।
    • आप Pipl जैसे खोज उपकरण का भी उपयोग कर सकते हैं, जो कि बड़ी संख्या में सार्वजनिक डेटाबेस फ़ाइलों के माध्यम से लोगों को खोजता है। यह खोज इंजन नौकरी फ़ाइलों जैसे दस्तावेज पा सकते हैं, जो आपको किसी को ढूंढने में सहायता करेगा।
    • पीकेयूओ जैसी वेबसाइट आपको सामाजिक नेटवर्क के साथ-साथ समाचार, व्यावसायिक जानकारी और ब्लॉगों से भी जानकारी प्रदान करती है।
    • यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि इन प्रकार की खोज सेवाओं में हमेशा आपकी जानकारी नहीं है। हालांकि उन्हें विभिन्न प्रकार की फाइलों तक मुफ़्त पहुंच होती है, लेकिन उनके पास हमेशा आपके द्वारा अपेक्षित नतीजे नहीं होते हैं।
  • छवि का शीर्षक खोए हुए मित्र खोजें चरण 5
    2
    फेसबुक पर उन्हें ढूंढने का प्रयास करें फेसबुक आपको अपने दोस्तों के मित्रों और मित्रों के माध्यम से, साथ ही कॉलेज, विश्वविद्यालय, वर्तमान स्थान या गृहनगर के माध्यम से एक व्यक्ति को ट्रैक करने में मदद कर सकता है। यह सारी जानकारी आपको सही व्यक्ति तक ले जाएगी!
  • फेसबुक में विश्वविद्यालय, माध्यमिक विद्यालयों, सामाजिक समूहों, धार्मिक समूहों, आदि द्वारा वर्गीकृत लोगों के समूह हैं। आप उन लोगों के साथ जुड़ने के लिए फेसबुक समूह का उपयोग कर सकते हैं।
  • आप कोई है जो आपको लगता है मैं दोस्त आप देख रहे हैं हो सकता है करने के लिए फेसबुक पर पाया, तो एक भेजेंगे अगर उस व्यक्ति संदेश भेजने और आपके दोस्त के रूप में जोड़ सकते हैं, तो आप यह भी संदेश में किस्सा या दो तुम्हें याद क्यों करता है कि शामिल कर सकते हैं जो ऐसे दोस्त थे!
  • छवि का शीर्षक खोए हुए मित्र खोजें चरण 6



    3
    एक वेबसाइट का उपयोग करें विभिन्न समूहों और व्यवसायिक लोगों के लिए दोस्तों के लिए अलग-अलग वेबसाइटें हैं। आप इनमें से कई लोगों को उस व्यक्ति को ढूंढ सकते हैं, खासकर यदि आप विभिन्न प्रकार के लोगों और जगहों को जानते हैं, जिन्हें आपको लगता है कि आप लगातार देखना चाहते हैं
  • Classmates.com जैसे खोज उपकरण का उपयोग करें, यहां आप किसी भी वर्ष के अपने पुराने स्कूल के साथी को ढूंढ सकते हैं। एक नि: शुल्क और मूल सदस्यता के साथ, आप अपने दोस्तों को पुराने स्कूल, विश्वविद्यालय या सेना से मिल सकते हैं।
  • दोस्तों के पुनर्मिलन, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, मलेशिया और हांगकांग के कुछ हिस्सों तक पहुंच के साथ, यूनाइटेड किंगडम की सबसे प्रसिद्ध वेबसाइट है। लेकिन यह पेज केवल उन लोगों को ढूंढने के लिए आपको अलग-अलग तरीकों तक पहुंच देगा, जिनके साथ आप समान स्कूल, विश्वविद्यालय, सैन्य सेवा, कार्य, क्लब या समान सड़क साझा कर चुके हैं।
  • बैचमेट्स जैसी एक सामाजिक नेटवर्क, केवल भारत के लिए उन्मुख है, लेकिन पूरे विश्व में सभी सदस्य हैं आप अपने मित्रों को नाम, संस्थान, जहां उन्होंने अध्ययन किया है या जहां वे काम कर रहे हैं, और उनसे मिलते हैं, खोज कर सकते हैं, यह साइट आपको उन्हें व्यक्तिगत ईमेल भेजने की अनुमति देती है।
  • भाग 3
    व्यक्तिगत रूप से देख रहे हैं

    छवि का शीर्षक खोए हुए मित्र खोजें चरण 7
    1
    अपने परिवार के सदस्यों के माध्यम से इसे खोजें यदि आप अपने मित्र के परिवार के सदस्यों के नामों को याद करते हैं, तो उनके लिए तलाश करना शुरू करें, खासकर यदि उनमें से एक का नाम है जो आम नहीं है।
    • यह काफी उपयोगी है, खासकर यदि आप उस दोस्त से मिले जो आप अपने बचपन के दौरान देख रहे थे। यदि आप अपने परिवार के बारे में अधिक जानकारी याद रख सकते हैं, तो बेहतर होगा। उदाहरण के लिए, जहां उनके माता-पिता काम करते थे, उनके पास क्या सामाजिक संबंध थे, आदि।
  • एक खोया मित्र खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    2
    आपसी मित्रों के माध्यम से इसे खोजें कभी-कभी, आप ऐसे व्यक्ति से मिलते हैं जो किसी को जानता है जो आपको एक पुराने मित्र के संपर्क में रख सकता है। यह संभव है कि यह फेसबुक का आपसी संपर्क है जिसके साथ आप ज्यादा बात नहीं करते।
  • यह संपर्क एक काम सहयोगी हो सकता है, लेकिन यदि वह व्यक्ति आप के साथ काम कर रहा है, तो वह आपके एक ही धार्मिक चक्र से कोई हो सकता है या जिसे आप स्कूल में गए थे
  • छवि का शीर्षक खोए हुए मित्र खोजें चरण 9
    3
    अपने पुराने नौकरी, विश्वविद्यालय या छात्र रिकॉर्ड के माध्यम से इसे खोजें। कुछ प्रकार की जानकारी प्रदान करने के लिए एक रास्ता खोजने के लिए अपने काम के स्थान (या आपकी पुरानी कार्यस्थल) के संपर्क में जाओ किसी परिचित से संपर्क करना सबसे अच्छा होगा, क्योंकि कार्यस्थलों ने अपने कर्मचारियों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।
  • अपनी छात्र निर्देशिका का उपयोग करें या अपने स्कूल या अपने विश्वविद्यालय से संपर्क करें अक्सर, कॉलेजों ने उन पुराने छात्रों के बारे में जानकारी के साथ निर्देशिका प्रकाशित की, जो उन्होंने बिक्री के लिए लगाई थी। अधिकांश विश्वविद्यालय या संस्थान अपने छात्रों की निगरानी करते हैं, इसलिए आप उन्हें डायरेक्टरी सूचना क्षेत्र में संपर्क कर सकते हैं या आप किसी भी बैठक या घटना के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • छात्रों को खोजने के लिए अपने बिरादरी, संघ या सेवा संगठन की निर्देशिका दर्ज करें आप जानकारी का उपयोग नहीं कर सकता है, कृपया संपर्क करें राष्ट्रीय संगठन है कि जगह में अपनी भागीदारी को साबित करने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करें (उदाहरण के लिए, अपना पूरा नाम, दिनांक जो संगठन, आदि का हिस्सा थे) और संगठन आपको विशिष्ट विवरण प्रदान कर सकता है ताकि आप फाइलों तक पहुंच सकें।
  • एक खोया दोस्त खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    4
    सार्वजनिक रिकॉर्ड एक्सेस करें आप कई तरीकों से इस कदम का अनुसरण कर सकते हैं, आप शादी के अभिलेख या नाम परिवर्तनों के लिए खोज कर सकते हैं, आप मौत या आपराधिक रिकॉर्डों के लिए खोज कर सकते हैं। इस चरण में सफल होने के लिए आपको अपने मित्र का पूरा नाम और, अधिमानतः, गृहनगर को जानने की आवश्यकता है।
  • संयुक्त राज्य में सार्वजनिक रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिए, आपको स्वास्थ्य सांख्यिकी केंद्र के राष्ट्रीय केंद्र से संपर्क करने की आवश्यकता होगी। दूसरी ओर, आपके इलाके की सरकार की स्वास्थ्य एजेंसी से संपर्क करने के लिए भी आवश्यक होगा, जिसमें इन प्रकार के अभिलेख होंगे।
  • यदि आपको अपने मित्र के बारे में कोई जानकारी नहीं मिलती है, तो यह संभावना है कि वह व्यक्ति संपर्क में नहीं होना चाहता है या वह शायद मर चुका है। या तो मामले में, कुछ नहीं करना है पारिवारिक और श्रद्धांजलि जैसे वेबसाइट आपको मृतक या अंधविश्वासों का पता लगाने में सहायता कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप अपने पुराने दोस्तों के माता-पिता के संपर्क में रह सकते हैं, जब तक कि वे अभी भी जीवित हैं और एक ही दिशा में रह रहे हैं। यदि हां, तो उन्हें पूछें कि क्या वे आपके मित्र के संपर्क में रह सकते हैं।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि कभी-कभी लोग आपसे नहीं देखना चाहते हैं, इसलिए उस व्यक्ति से संपर्क करने के बाद नाराज मत हो, वह नकारात्मक तरीके से प्रतिक्रिया नहीं करती या उसका जवाब नहीं देती।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com