ekterya.com

इंटरनेट पर पुराने दोस्तों को कैसे खोजें

अपने पुराने दोस्तों के साथ संपर्क खोने के कई तरीके हैं: किसी दूसरे स्थान पर जाएं, जीवन में अचानक बदलाव या समय से आगे निकल जाएं अच्छी खबर यह है कि अब, इंटरनेट के साथ, उन पुराने दोस्तों को खोजने के लिए पहले से कहीं ज्यादा आसान है! यह गाइड आपको अपने मित्रों को ऑनलाइन ढूंढने के लिए युक्तियां देगा इस गाइड का पहला भाग आपको लोगों के लिए बुनियादी खोज करने के निर्देश देगा, जो आमतौर पर अधिकांश लोगों के लिए परिणाम देता है दूसरे भाग आप अन्य तरीकों, यदि आपके खोज फल वहन नहीं किया है दिखाएगा जैसा भी मामला हो, तो आप एक लंबे समय बिताया है या यदि व्यक्ति के नाम बदल गया है (उदाहरण के लिए शादी कर ली है,), आदि

चरणों

भाग 1
मूल खोज करें

पुराना मित्र ऑनलाइन चरण 1 ढूंढें चित्र
1
उस व्यक्ति के बारे में आपके पास मौजूद सभी डेटा की एक सूची बनाएं। आपकी जितनी अधिक जानकारी है, उतना आसान होगा कि आप अपने मित्रों को ढूंढ सकें। सोचें कि कब और कहाँ आपने आखिरी बार उस व्यक्ति को देखा और उस समय उनके परिचित थे। जितना संभव हो उतना जानकारी लिखें कि आप उस व्यक्ति के बारे में याद रखें आपको इस जानकारी की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपके पास अपनी उंगलियों पर जितने भी आंकड़े होंगे, उस दोस्त को खोजने की संभावना अधिक होगी।
  • पहला नाम और अंतिम नाम जिम पुगलिया
  • मध्य नाम यह बहुत उपयोगी है अगर व्यक्ति का एक बहुत ही सामान्य नाम है या यदि आपका मित्र अब अपना पहला नाम नहीं उपयोग करता है
  • अनुमानित उम्र और जन्म 46 की तारीख
  • जन्मस्थान संयुक्त राज्य अमेरिका
  • यह विद्यालय था और कितने सालों के लिए
  • लोगों के नाम जिनके लिए उन्होंने काम किया और काम के वर्षों। नौसेना के आधार Rodman पैनामा
  • अपनी सैन्य सेवा के बारे में जानकारी: जिसमें वह पलटन था, दिनांक और स्थानों, सेवा के वर्ष। आधार रॉडमन पैनामा में, प्रतिनिधि पैनामा। 1990-1991
  1. 1
  2. निवास का सबसे हाल का स्थान
  3. उस व्यक्ति के माता-पिता, भाई-बहनों और रिश्तेदारों के नाम
  4. उन लोगों के नाम जो कि उन्हें जानते थे
  5. पुराना मित्र ऑनलाइन चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    वेब पर एक सरल खोज करें कई वर्षों से, कई विशेष पृष्ठ ऑनलाइन लोगों के लिए खोज करने के लिए प्रकट हुए हैं - हालांकि, वर्तमान में बहुत कम लोग उपलब्ध हैं और जिन्हें पता है कि वे अपने सक्रिय डेटाबेस को अब तक नहीं बनाए रखते थे। इस कारण से, Google आपका सर्वोत्तम विकल्प है आप Google पर कई चीजें पा सकते हैं: समाचार लेख, सोशल नेटवर्किंग साइट्स के रिकॉर्ड (जैसे कि फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंक्डइन), फोन बुक की जानकारी आदि। यह तलाश शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह है और आप आमतौर पर यहां अपनी खोज समाप्त कर लेंगे।
  6. गूगल या अपनी पसंद के खोज इंजन (सभी नहीं इंटरनेट सर्च इंजन सामाजिक नेटवर्क के लिए उपयोग किया है, इसलिए यदि आप पहले खोज इंजन का उपयोग आप इच्छित परिणाम नहीं देता है, एक और उपयोग करें) का उपयोग करें।
  7. व्यक्ति का नाम और उपनाम दर्ज करें, फिर "खोज" बटन पर क्लिक करें या Enter कुंजी दबाएं
  8. अपने मित्र का नाम दिखाई देने पर आपको यह देखने के लिए परिणाम देखें कि क्या आपका नाम दिखाई दिया है या नहीं।
  9. पुराना मित्र ऑनलाइन चरण 3 खोजें शीर्षक वाला चित्र

    Video: कम सिग्नल मिलने पर ये ट्रिक आजमाओ

    3

    Video: अपने मोबाइल से डिलीट किए हुए फोटो 10 seconds में वापस कैसे लाते हैं"Recover Deleted Photos 10 second

    अधिक जानकारी जोड़ें कई बार, किसी व्यक्ति के नाम और उपनाम में प्रवेश करने के लिए इसे खोजने के लिए पर्याप्त नहीं है खासकर यदि उस व्यक्ति का बहुत ही आम नाम है, जैसे "मारिया पेरेज़", तो आपको मिलने वाले परिणामों की संख्या कम करने के लिए अधिक जानकारी जोड़ने का प्रयास करें। उद्धरण चिह्नों में पूरा नाम डालना न भूलें ताकि खोज इंजन में खोज में दोनों शब्द शामिल हों और अतिरिक्त जानकारी शामिल करने की कोशिश की जाए।
  10. आप व्यक्ति के भौगोलिक स्थान को जोड़ सकते हैं, जैसे: "मारिया पेरेज़" मियामी, FL
  11. या अपने स्कूल का नाम डालने का प्रयास करें, जैसे: "जॉन जोन्स" रेमिंगटन हाई स्कूल कोलोराडो
  12. आप जिस कंपनी में काम करते हैं उसका नाम भी जोड़ सकते हैं, जैसे: "राहेल रॉबर्ट्स" बोइंग।
  13. अन्य प्रकार की जानकारी आज़माएं और अंततः आपको सही व्यक्ति मिलेगा
  14. पुराना मित्र ऑनलाइन चरण 4 ढूंढें चित्र
    4
    फेसबुक पर खोजें लोगों को ढूंढने का एक और आसान तरीका फेसबुक पेज का उपयोग कर रहा है फेसबुक बहुत उपयोगी है क्योंकि यह लोगों को उन जगहों के बारे में जानकारी (और आप ऐसी जानकारी देखने की अनुमति देता है) के बारे में जानकारी देता है जहां उन्होंने अध्ययन किया, काम किया, आदि। यदि आपके पास कोई फेसबुक खाता नहीं है, तो यह बेहतर है कि जब आप इसे ढूंढते हैं तो अपने दोस्त से बात करने के लिए आप एक बनाते हैं। एक प्रोफ़ाइल चित्र अपलोड करना सुनिश्चित करें ताकि आपका मित्र आपको संदेश भेजकर पहचान सके। फिर स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित खोज बार में व्यक्ति का नाम दर्ज करें और बाद में दिखाई देने वाले नामों की सूची की समीक्षा करें।
  15. फेसबुक लोगों को खोजने के लिए स्वचालित सहायता प्रदान करता है और आप परिणामों की संख्या कम करने के लिए अन्य मित्रों के बारे में जानकारी, अपनी शिक्षा और आपके काम के बारे में जानकारी रख सकते हैं।
  16. याद रखें कि फेसबुक अपने उपयोगकर्ताओं को एक सार्वजनिक खोज से उनके नाम छिपाने की अनुमति देता है, इसलिए यदि आप सीधे फेसबुक का उपयोग करते हैं, तो आप उन लोगों को पा सकते हैं जिन्हें आप Google खोज में नहीं देखेंगे।
  17. हर दिन अधिक सोशल नेटवर्किंग साइटें दिखाई देती हैं और आप कभी भी नहीं जानते हैं कि आपके मित्र कहां हो सकते हैं। यदि फेसबुक काम नहीं कर रहा है, तो इसे Google+, Ello जैसे स्थानों पर ढूंढने का प्रयास करें।
  18. पुराना मित्र ऑनलाइन चरण 5 ढूंढें चित्र
    5
    व्यक्ति के साथ संपर्क करें अब तक, आपको शायद आपके मित्र के बारे में कुछ जानकारी मिल गई है या आपको लगता है कि उस व्यक्ति के बारे में क्या है या तो एक ईमेल, एक फोन नंबर, एक ऑनलाइन प्रोफ़ाइल, आदि। अब आपको पहली बार उस व्यक्ति से संपर्क करना होगा शायद आपको परेशान महसूस हो रहा है, लेकिन आपको नहीं होना चाहिए! अपने पुराने दोस्तों को ऑनलाइन ढूंढना बहुत आम है और यह बहुत संभावना है कि आपका दोस्त खोजना चाहता है, खासकर अगर उसने सोशल नेटवर्क पर एक प्रोफाइल बनाया है!
  19. सुनिश्चित करें कि आपका पहला संदेश स्पष्ट और संक्षिप्त है आपको गलत व्यक्ति मिल सकता है, इसलिए इसे सीधे होना अच्छा है
  20. एक अच्छा संदेश होगा: "हैलो! मैं अर्लिंग्टन से जेनी स्मिथ हूँ मैं जानना चाहता था कि आप वही मेलिसा जोन्स हैं जिनके साथ मैं 80 की शुरुआत में `स्मिथ` प्राथमिक विद्यालय गया था। अगर आप उस व्यक्ति हैं, तो क्या आप मुझे संदेश भेज सकते हैं? मुझे पकड़ने के लिए मुझे पसंद है! "
  21. यदि आपके पास उस व्यक्ति का फोन नंबर है, तो कॉल करें और कुछ इसी तरह कहने के लिए तैयार रहें।
  22. याद रखें कि आपको अपना नाम कहकर या आपके कॉल का उद्देश्य कहकर सीधे होना चाहिए। स्पष्ट करें कि आप एक पुराने दोस्त की तलाश में हैं और आप एक संग्रह कंपनी या कुछ समान रूप से अप्रिय के लिए काम नहीं करते हैं।

भाग 2
अधिक सावधानीपूर्वक खोज करें




पुरानी मित्र ऑनलाइन ढूंढें चरण 6 देखें
1
अधिक जानकारी पाने के लिए अपने दोस्तों के संपर्क में जाओ। आपको अपने पुराने दोस्तों को खोजने में परेशानी हो सकती है क्योंकि एक ने कई कारणों से उनका नाम बदल दिया है। वहां उन्होंने शादी की, लिंग बदला गया या किसी अन्य कारण से। यदि आप भाग्यशाली नहीं हैं, तो उस व्यक्ति के संपर्क में रहें, जिनके बारे में आप पूछते थे। आप अपने दोस्त के भाइयों या माता-पिता को भी बुला सकते हैं, अगर आपकी जानकारी आसानी से मिल जाए
  • एक साधारण संदेश हो सकता है: "हैलो! मैं डेनवर से क्रैसी जॉन्स हूं मैं अपने दोस्त सारा स्मिथ को देख रहा हूं जिसके साथ मैं स्कूल गया। क्या आपके पास कुछ जानकारी है, ताकि आप उससे संपर्क कर सकें? धन्यवाद! "
  • 2
    अपने पूर्व सहयोगियों को खोजने के लिए लिंक्डइन का उपयोग करें यदि आप किसी मित्र से मिलते-जुलते हैं या कम से कम आप जानते हैं कि उस व्यक्ति को काम करने के लिए क्या प्रयोग किया जाता है, तो आप उसे ढूंढने के लिए लिंक्डइन का उपयोग कर सकते हैं। पहले इस पेज पर एक प्रोफाइल बनाएं और अपने काम के बारे में आपको याद रखने वाली जानकारी का उपयोग करके अपनी खोज शुरू करें।
  • याद रखें कि लिंक्डइन एक नया पृष्ठ है जो खोज और नए पेशेवर संपर्कों के निर्माण में विशिष्ट है, इसलिए आपका प्रोफ़ाइल इस को प्रतिबिंबित करना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप अपने पुराने दोस्तों को खोजने के लिए इस पृष्ठ का उपयोग करना चाहते हैं, तो भी भविष्य में आपको कई कंपनियां आपका प्रोफाइल देख सकती हैं।
  • अगर आपको जल्दी से अपने दोस्त नहीं मिलते हैं, तो आप उन परिचितों को ढूंढ सकते हैं जिनके पास समान है और जिनके लिए आप अधिक जानकारी मांग सकते हैं।
  • इस बात को ध्यान में रखें कि लिंक्डइन अपने उपयोगकर्ताओं को अपनी प्रोफ़ाइल का दौरा करने के बारे में सूचित करता है। जब आपको अपना दोस्त मिल जाता है और उससे संपर्क करने जा रहा है, तो आश्चर्य न हो कि वह पहले से ही जानता है कि आप उसे ढूंढ रहे थे।
  • एक विशिष्ट शाखा या उद्योग पर केंद्रित सामाजिक नेटवर्किंग साइट खोजें। उदाहरण के लिए, "शैक्षणिक क्षेत्र में शोधकर्ताओं और अन्य कर्मचारियों के साथ जुड़ने के लिए विशेष रूप से" अकादमीएईडीयू "एक पृष्ठ बनाया गया है। आपकी कंपनी या आपके सहयोगियों से यह पता लगाने के लिए कि क्या कोई विशिष्ट नेटवर्क या रजिस्ट्री है जहां आप खोज सकते हैं
  • पुरानी मित्र ऑनलाइन ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    जिन स्कूलों या संस्थानों के लिए आप गए थे, उनके छात्रों के समूह खोजें। कई कॉलेजों और हाईस्कूलों के छात्र रिकॉर्ड हैं अगर कोई अन्य छात्रों के साथ जानकारी साझा करना चाहता है। यह जानने के लिए अपने स्कूल से संपर्क करें कि क्या उनके पास ये रिकॉर्ड हैं। आप, उन पूर्व छात्रों में से एक में अपने दोस्तों को खोजने के लिए नहीं की कोशिश करते हैं, तो खोज इस तरह के "classmates.com" जिसका उपयोगकर्ताओं को दुनिया भर के संस्थानों से छात्रों की सूचियों का रखरखाव के रूप में पृष्ठों,।
  • पुरानी मित्र ऑनलाइन ढूंढें चरण 8 का शीर्षक चित्र
    4
    सैन्य रिकॉर्ड खोजें ऐसे कई पेज हैं, जो आपके पुरानी सहकर्मियों को खोजने के लिए भर्ती और खोज टूल की सूची बनाए रखते हैं। "सैन्य मित्र खोज इंजन" और आपके देश का नाम उस पृष्ठ को ढूंढने के लिए रखें जहां आप उस देश के विशिष्ट रिकॉर्ड की समीक्षा कर सकते हैं। आप अपने साथियों को कैसे ढूंढें, इसके बारे में सलाह देने के लिए अपने पुराने भर्ती कार्यालय को भी बुला सकते हैं।
  • पुरानी मित्र ऑनलाइन ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    5
    पुस्तकालयों की जांच करें संभव है कि आपको अपने दोस्त खोजने में कठिनाइयां आ रही हैं क्योंकि वह मर चुका है। एक विशेष पृष्ठ जहां अपने देश में शोक समाचार ढूंढने के लिए, "श्रद्धांजलियां" गूगल में अपनी पसंद (जैसे "obits संयुक्त राज्य अमेरिका") के देश के बाद खोजने का प्रयास करें। ऐसे कई पेज भी हैं, जो आपको विभिन्न देशों में मस्तिष्क के लिए खोज करने की अनुमति देते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: how to find old collage friends on facebook in Hindi | college time ke doston ko fb par kaise dhunde

    • रचनात्मक रहें! यदि आप फंस रहे हैं, तो अपनी सालाना स्कूल में देखें और आपकी खोज में मदद करने के लिए सुराग के लिए पुरानी तस्वीरें देखें।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने दोस्तों को पहले सूचीबद्ध तरीकों का उपयोग नहीं कर पाते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि उन्हें मिलना नहीं चाहिए। अगर किसी ने किसी भी निशान को ऑनलाइन नहीं छोड़ने का काम किया है, तो यह एक अच्छा कारण है। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को ढूँढ़ने की कोशिश करते हैं जो मिलना नहीं चाहता है, तो वे आपका स्वागत नहीं करेंगे।
    • अपने बारे में अधिक जानकारी न दें जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि आपके पास सही है और आपकी रूचि अच्छी तरह से प्राप्त हुई है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com