ekterya.com

एक झूठ बोलने वाले दोस्त से कैसे निपटें

एक झूठा सबसे अच्छा दोस्त आपके विश्वास का दावा करता है, आपको दर्द पहुंचाता है और आपको परेशानी में भी ला सकता है। यहां हम आपको दिखाते हैं कि ऐसे व्यक्ति से कैसे निपटें।

चरणों

भाग 1
क्या इसके लायक है?

इमेज का शीर्षक, डील विद ए लाइंग बेस्ट फ्रैं, चरण 1

Video: चाणक्य नीति: जिंदगी में कभी इन 3 लोगों को धोखा मत देना, वरना पछताओगे

1
स्थिति के बारे में सोचो सभी झूठ एक लड़ाई के लायक नहीं हैं यह तय करें कि यह पहली बार है या यदि आप अक्सर झूठ बोलते हैं, चाहे अपेक्षाकृत हानिरहित या हानिकारक हो। अगर आपके मित्र ने आपके नए बाल कटवाने के बारे में आपसे झूठ बोला, तो आप उसे माफ़ कर सकते हैं - इस तरह के झूठ ने सामाजिक कार्य किया है, यह बेहद दुखद नहीं है।
  • डील विद ए लिंग बेस्ट फ्रेंड चरण 2
    2
    विचार करें कि आपका मित्र कितनी बार आपके साथ रहता है क्या यह एक विनाशकारी झूठ है जिसे माफ़ नहीं किया जा सकता है? या क्या यह लगातार झूठ की एक श्रृंखला है जो कभी खत्म नहीं होती है? शायद यह तंत्रिका या शर्म की वजह से एक मूर्ख थोड़ा झूठ है? आवृत्ति या झूठ बोल का स्तर क्या दोस्ती के साथ जारी रखने के मूल्य का निर्धारण करना चाहिए।
  • भाग 2
    इसे कहो

    डील विद ए लाईंग बेस्ट फ्रेंड चरण 3
    1
    अपने दोस्त का सामना विनम्र रहो लेकिन फर्म अपने मित्र को बताएं कि आप स्थिति के बारे में कैसा महसूस करते हैं उसे पता चले कि एक झूठा पर विश्वास करना कितना मुश्किल है अपने दोस्त से पूछें कि वह अपनी दोस्ती पर काम करने के लिए तैयार है और कम से कम एक ईमानदारी का बुनियादी स्तर है
  • इमेज शीर्षक से डील विद ए लाइइंग बेस्ट फ्रेंच चरण 4
    2
    आगे बढ़ने का निर्धारण करना आपके मित्र की प्रतिक्रिया के आधार पर निर्भर करता है। एक दोस्त जो आपके प्रति वफादार है और आपको पता चलता है कि आपको शर्म की बात है या अफसोस के साथ मिलना चाहिए, क्योंकि आप परवाह करते हैं। वहाँ भी एक रक्षात्मक रवैया होगा, लेकिन यह सामान्य है दूसरी तरफ, यदि आपका दोस्त झूठ बोलने से इनकार करता है या कहता है कि आप बहुत संवेदनशील हैं, तो आप एक ईमानदार दोस्ती से निपट सकते हैं, जिसमें वह व्यक्ति आपकी भावनाओं को ध्यान दिए बिना आपको हेरफेर करने या चलाने की कोशिश कर रहा है।
  • यह अजीब लग सकता है, लेकिन सावधान रहें और शुरुआती प्रतिक्रिया पर भरोसा नहीं करें। यह पता चलता है कि आप भयावह और परेशान हैं और आपका मित्र दोस्ती को संरक्षित करने के लिए इनकार करना चाहेगा या वह इतना शर्मिंदा महसूस करेगा कि वह इस असुविधाजनक क्षण को जल्दी से समाप्त करने के लिए चाहते हैं
  • Video: ईशा क्रिया : ज्यादा प्राणवान और जीवंत होने की विधि




    छवि शीर्षक वाला शीर्षक डील विद लाईंग बेस्ट फ्रेंस्टर चरण 5
    3
    ध्यान से उत्तर सुनें आपको हर शब्द की बात सुननी चाहिए और शब्दों के पीछे के अर्थ, अनगिनत चीजों को भी सुनना चाहिए। इसे स्पष्ट करें कि आप चर्चा नहीं करना चाहते हैं आप स्पष्ट करना चाहते हैं, लड़ाई न करें
  • अपनी चुप आवाज़ रखें और इसे किसी भी समय चुनें।
  • जांचें कि आपका शरीर भाषा खुला रहता है और रक्षात्मक नहीं है
  • अपने दोस्त के बेईमान पात्र के बारे में टिप्पणी करने से बचें - याद रखें कि यह ऐसा कृत्य था जो बेईमान था, न कि व्यक्ति का संपूर्ण व्यक्तित्व।
  • क्या आप जानते हैं कि उस समय आपके सबसे अच्छे दोस्त के जीवन में क्या हो रहा है? क्या आपको कुछ मुश्किल समय हो रहे हैं? इससे सुरक्षित या अधिक सक्षम महसूस करने के लिए झूठ बोलने की आवश्यकता पर इसका असर हो सकता है।
  • क्या सूक्ष्म धोखे आप उठा सकते हैं? आँख से संपर्क करने से बचें एक महत्वपूर्ण बात है, हालांकि अनुभवी झूठे शब्दों में यह आसानी से बहका सकते हैं। तंत्रिका आंदोलनों, छोटी गलतियों या विरोधाभासों, या एक महत्वपूर्ण बिंदु जारी रखने के लिए इच्छा की कमी हो सकती है।
  • इमेज शीर्षक जिसमें डील विद ए लिंग बेस्ट फ्रेंन्ट चरण 6

    Video: ♡ निकी पूछो - मित्र कौन झूठ से निपटने ♡

    4
    क्या हुआ है इसकी व्याख्या करने के सभी प्रयासों का सम्मान करें आपके दोस्त आपकी भावनाओं की एक श्रृंखला का अनुभव करेंगे, जिसमें आपकी दोस्ती को खोने का डर भी शामिल है, इसलिए उसे थोड़ा स्थान दें उन चीजों के लिए समझाने और माफी मांगने के प्रयासों के साथ करुणामय रहें, जिनके बारे में कहा और जो आपने नुकसान पहुंचाया है।
  • अपने दोस्त की शांति बधाई और दोहराना कि यह दोनों शांत तरीके से चर्चा की जानी चाहिए। इस तरह आपको मन की शांति मिलेगी और शांत रहें (दोनों) चीजों को जल्दी से हल करने में मदद मिलेगी
  • भाग 3
    चलते रहें

    इमेज शीर्षक जिसमें डील विद ए झोइंग बेस्ट फ्रेंन्ट चरण 7
    1
    सकारात्मक प्रयासों की सराहना करें बहुत से लोगों को झूठ बोलने की आदत है और इसे छोड़ना मुश्किल लगता है, जैसे कि किसी अन्य की लत। यदि आप देखते हैं कि आपका मित्र ईमानदार होने का असली प्रयास करता है तो उसे प्रोत्साहित करें और हर तरह की सराहना करें। विवेकपूर्ण रहना बंद न करें, लेकिन जब कुछ समय होता है तो कुछ श्रेय देने का प्रयास करें
  • इमेज शीर्षक जिसमें डील विद ए झोइंग बेस्ट फ्रेंवर चरण 8

    Video: Witch's Love - Ep 6 - Eng Sub, PT BR, Sub Esp, Indo, Japanese and others

    2
    निर्णय लें याद रखें कि हर कोई एक समय या किसी अन्य पर निहित है, और जब तक कि आपका मित्र बाध्यकारी झूठा नहीं होता है, तो माफ कर दो और आगे बढ़ना ठीक है। आखिरकार, वह आपका सबसे अच्छा दोस्त है और जब तक कोई नई घटनाएं नहीं हैं, तब तक कोई कारण नहीं है कि चीजें सामान्य नहीं हो सकतीं यदि आपका मित्र झूठ बोलता है और इस मामले के बारे में अपनी भावनाओं को अनदेखा करता है, तो मित्रता का अंत डाल और नए दोस्त बनाने पर विचार करें। किसी भी तरह से, निर्णायक बनें और संवेदनशील न बनें।
  • युक्तियाँ

    • झूठ बोलने की कोशिश न करें बिल्कुल नहीं, इस समय के दौरान, छोटी चीज़ों में भी। आप एक महान पाखंडी की तरह दिखेंगे
    • अकेले रहने के डर के लिए झूठा और अपमानजनक दोस्त के साथ मत रहो अकेलापन इतनी खराब नहीं है और समुद्र में कई मछलियां हैं
    • इतना नैतिक रूप से बेहतर नहीं लग रहा है मैत्री हमेशा समानता पर आधारित है और इसमें शामिल दो लोग समय-समय पर गलती करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com