ekterya.com

जब आपका मित्र कुछ आक्रामक कहता है तो कैसे प्रतिक्रिया दें

जब आप किसी मित्र ने इतनी घबराहट या आक्रामक कुछ कहा है, तो आप क्या कर सकते हैं कि आप कैसे जवाब देना नहीं चाहते हैं? हालांकि आपत्तिजनक टिप्पणियों को अनदेखा नहीं करना चाहिए, आपको चालाकी का उपयोग करना चाहिए और यह तय करने के लिए पूरी स्थिति का मूल्यांकन करना चाहिए कि क्या कहें और कहें कहें।

चरणों

Video: 'क्या हाल मिस्टर पांचाल' की प्रेमा को कुत्‍ते ने काटा, एक्‍ट्रेस का हुआ चेहरा खराब

छवि शीर्षक जब आपका मित्र कुछ आक्रामक चरण 1 कहता है
1
जब आप विचार करते हैं कि टिप्पणी को delibero करते समय जल्दी से किसी अन्य विषय पर चर्चा को हटा दें चाहे वह एक व्यक्ति या समूह हो, बातचीत को दूसरे पते पर डालें, जब तक आप यह नहीं जान सकें कि आपके मित्र ने अपमानजनक टिप्पणी पर विचार क्यों किया टिप्पणी के लिए अपने नस्लवादी, सेक्सिस्ट मित्र या किसी अन्य उपयुक्त नाम को बताने के लिए अपनी उंगली की ओर इशारा करने के बजाय, कई कारकों को ध्यान में रखें।
  • आप इस दोस्त के करीब कैसे हैं? क्या यह उस व्यक्ति से आया है जिसे आप बहुत अच्छी तरह जानते हैं या हाल ही में किसी से जानते हैं? क्या टिप्पणी किसी दोस्त के मित्र से हो सकती है? अपने दोस्ती के स्तर पर निर्भर करते हुए, यह विचार करें कि क्या तुरंत कुछ कहने के योग्य है, सीधे व्यक्ति को या अपने दोस्त को एक तरफ लेना और उस टिप्पणी का उल्लेख करें जो आपके मित्र ने अभी किया है यदि वे करीबी दोस्त हैं, तो यह यथासंभव जल्द से जल्द उल्लेख करना चाहिए। यदि आप किसी दोस्त का दोस्त हैं, तो आप उस पर चर्चा करना चाहेंगे, जो बाद में या निजी में आपके मित्र के साथ हुआ। एक परिचित एक अन्य परिस्थिति है जहां आपको टिप्पणी को प्रकाश में लेना चाहिए, लेकिन असल में, खतरनाक तरीके से नहीं।
  • परिस्थितियों क्या है जो इसे घेर रहे हैं? आप ड्रिंक ले जा रहे हैं और दूसरे व्यक्ति को बहुत ज्यादा नशे में हो सकता है (इस प्रकार उनके व्यक्तित्व बदल) या अपने दोस्त एक तनावपूर्ण स्थिति, जो कभी कभी orillar लोगों का कहना है और चीजों को वे नहीं करते के लिए कर सकते हैं में भरोसा किया जा सकता अन्य परिस्थितियों में?
  • कौन मौजूद है? क्या इस टिप्पणी ने इस समूह में या शायद आपके बॉस को प्रभावित किया है? कुछ ऐसी परिस्थितियों में टिप्पणी को उन बच्चों के करीब बनाया जाता है जो प्रभावित करने में आसान होते हैं या जो आपके करियर पर तनाव पैदा कर सकते हैं, उन्हें तुरंत ही निपटा जाना चाहिए अपने दोस्त को एक तरफ ले जाएं और उन्हें स्थिति और उनके आसपास की परिस्थितियों की याद दिलाएं। अपने दोस्त को याद दिलाएं कि टिप्पणी का गंभीर नकारात्मक प्रभाव हो सकता है और क्षति की मरम्मत आवश्यक हो सकती है यदि स्पष्टीकरण एक निजी दोपहर के भोजन या रात के खाने या किसी सामाजिक परिवेश में अन्य सहयोगियों के करीब होने पर किया गया था, तो आप तय करने के लिए अधिक समय ले सकते हैं कि किस प्रकार की प्रतिक्रिया सबसे उपयुक्त है
  • Video: 2 Reincarnation in Human Evolution - The New Science of Darwinian Reincarnation.

    छवि शीर्षक जब आपका मित्र कुछ आक्रामक कदम 2 कहता है

    Video: Thorium: An energy solution - THORIUM REMIX 2011

    2
    मान लें कि आपका मित्र फिट होने की कोशिश कर रहा है कभी-कभी लोग आपको परेशान करते हैं और किसी स्थिति को गलत समझते हैं, यह सोचते हुए कि समूह में मजेदार या दिलचस्प होगा।
  • आप टिप्पणी कर सकते हैं कि आपकी टिप्पणी अजीब है अपने दोस्त / सोचने के लिए तो आप अपनी मां के समूह पर कुछ बम ड्रॉप करने हास्यास्पद जा रहा है कर रहे हैं, जैसा कि आप कहते हैं, आपका ध्यान आकर्षित करने और अपने सिर ले जाने की कोशिश "नहीं।" समूह हँस जा सकता है लेकिन यह सोच कर कि अपने दोस्त अशिष्ट है और अनुचित।
  • भयभीत और कुछ आक्रामक कहने के बजाय एक छोटी सी बात करने के प्रयास में। कभी-कभी लोग छोटे वार्ता और वर्तमान मामलों जैसे राजनीति और धर्म (उदाहरण के लिए) या अन्य संवेदनशील मुद्दों की दुनिया में विशेषज्ञ नहीं हो सकते हैं। जब तक लोक लोकतांत्रिक क्लब में नए लोकतांत्रिक उम्मीदवारों का समर्थन नहीं कर रहे हैं, उन्हें समझना चाहिए कि कुछ मुद्दे को आक्रामक माना जा सकता है।
  • छवि शीर्षक जब आपका मित्र कुछ आक्रामक कदम 3 कहता है



    3
    व्यक्ति की आयु और उनकी शिक्षा को ध्यान में रखें। यह किसी को आक्रामक होने से माफ़ नहीं करता है, यह समझने की कोशिश कर रहा है कि वह व्यक्ति कहां से आता है, यह निर्धारित करने में सहायता कर सकता है कि टिप्पणी नफरत या अज्ञान से हुई है या नहीं।
  • अपर्याप्त व्यक्ति या बच्चे उचित विषय या शिक्षा के बिना किसी विषय पर टिप्पणी कर सकते हैं, जो अपमानजनक लग सकता है।
  • कुछ वातावरण में शिक्षित लोग वास्तव में महसूस नहीं करते हैं कि कोई टिप्पणी आक्रामक हो सकती है। उदाहरण के लिए, एक मजबूत महिला उपस्थिति के बिना एक बच्चा या शिक्षित व्यक्ति यह सोच सकता है कि महिलाओं से बात करना धीरे-धीरे बिल्कुल सामान्य है, लेकिन समूह में महिला (और अधिक सामान्यतः पुरुषों के लिए) जाहिर आक्रामक है।
  • छवि शीर्षक जब आपका मित्र कुछ आक्रामक चरण 4 कहता है
    4

    Video: ФИЛЬМ 2018 ПРИНОСИТ СЧАСТЬЕ || ПАМПУШКА || Русские мелодрамы 2018 новинки HD

    तार्किक शिष्टाचार के साथ अवलोकन शांत करें। आपको विस्फोट करने और लड़ाई शुरू करने की ज़रूरत नहीं है, हालांकि अवलोकन प्राप्त करने वाले व्यक्ति को यह समझना चाहिए कि उनके शब्दों के परिणाम हैं। एक बार जब आप मूल्यांकन करते हैं कि टिप्पणी कहां से आती है और उस संदर्भ में जिस पर विचार किया गया था, टिप्पणी कब और कहाँ निर्देशित करें।
  • जितनी जल्दी हो सके आक्रामक टिप्पणी पर चर्चा करें। अपने दोस्त से बात करने के बिना दिन या हफ्तों को मत बताना - वह / वो शायद यह कहकर याद भी नहीं कर सकता है। अपने दोस्त को बताइए कि आप कैसा महसूस करते हैं और दूसरों पर टिप्पणी के प्रभाव के बारे में सिर्फ इतना ही नहीं कहता कि आप शांति से बोलते हैं, लेकिन यह आपके दोस्त को भविष्य की परिस्थितियों में मदद कर सकता है
  • दूसरे व्यक्ति के साथ आमने-सामने बात करने के लिए एक निजी जगह खोजें आप एक समूह में हैं, अगर वे बाथरूम में या यदि वह / वह एक जाम के लिए पद या स्नैक बार में जाना चाहता है एक साथ जा सकते हैं अपने दोस्त पूछते हैं। ऐसा मौका लें कि वे कहने के लिए दोनों हैं, "आपने जो टिप्पणी की _____ के बारे में की है वह बहुत हानिकारक हो सकती है।" बाद में यह समझाएं कि टिप्पणी क्यों हानिकारक थी और यह स्पष्ट करती है कि आपको उस तरह की भाषा या शब्दों से असहज महसूस होता है।
  • अपने दोस्त को यह कहकर आश्वस्त करें कि आप अभी भी उसे पसंद करते हैं किसी को यह नहीं बताया जा सकता कि वे गलत हैं या उन्होंने कुछ गलत किया है, इसलिए अपने दोस्त के लिए जो आपकी भावना है, उसकी अपनी टिप्पणी का समर्थन करना सुनिश्चित करें। उन्हें पता चले कि वे अभी भी दोस्त हैं और आप समझते हैं कि वह अमित्र या हानिकारक होने पर टिप्पणी नहीं करता।
  • युक्तियाँ

    • दोस्ती का पुनर्मूल्यांकन करें यदि आपका दोस्त लगातार कहता है कि आपत्तिजनक टिप्पणी लगातार रहती है, तो यह शायद एक मित्र के रूप में ध्यान रखने योग्य नहीं हो।

    चेतावनी

    • एक ऐसी टिप्पणी करें जिसमें एक निश्चित समूह या व्यक्तिगत व्यक्ति को हिंसा शामिल है और टिप्पणी के बारे में चर्चा करें। अपने दोस्त को याद दिलाना है कि हिंसा या किसी व्यक्ति को अपने धर्म, यौन अभिविन्यास या जाति के कारण चोट पहुंचाने की बात करना एक अपराध है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com