ekterya.com

किसी मित्र से माफी कैसे मांगी

यह स्वीकार करना ज़रूरी है कि आपने गलत काम किया है। अगर आप वास्तव में किसी मित्र से माफी मांगना चाहते हैं, तो आपको ईमानदार होना चाहिए, अपनी गलती स्वीकार करनी चाहिए और उसे पता चले कि यह आपके लिए कितना मतलब है यह आसान हो सकता है की तुलना में कहा ध्वनि, लेकिन अगर आप अपने गर्व निगल और इन चरणों का पालन करें, आप जल्दी से अपने दोस्त के साथ सामंजस्य कर सकते हैं

चरणों

भाग 1
ठिकानों की स्थापना करता है

एक मित्र को माफी मांगने वाला छवि शीर्षक चरण 1
1
यदि आप कर सकते हैं, तो यह व्यक्ति में करें यदि आप अपने दोस्त के पास रहते हैं, तो आप सबसे अच्छी बात यह कर सकते हैं व्यक्ति में माफी माँगता हूँ। यदि आप आस-पास नहीं रहते हैं और अपने प्यार को जीतने के लिए फूल, पत्र या एक अच्छा उपहार भेजते हैं, तो आप के सामने आमने-सामने बात करने के बजाय, आप कायरता दिखने के जोखिम को चलाते हैं अगर आप चाहते हैं कि आप ईमानदारी और अपने दोस्त को यह बताने के लिए माफ़ी चाहते हैं कि आप वास्तव में इसे महसूस करते हैं, तो कोई भी उपहार या पुष्प आभूषण, हालांकि महंगा नहीं है, व्यक्ति में एक बैठक की जगह ले सकता है।
  • यदि आपका मित्र बहुत दूर है, तो जाहिर है आपको माफ़ी मांगने के लिए वहां जाने की ज़रूरत नहीं है।
  • एक मित्र से माफी मांगने वाली छवि चरण 2
    2

    Video: सभी किसानों को अब कर्ज होगा माफ, bareli में बोले PM

    ऐसा करने के लिए सही समय चुनें आपको अपनी व्यक्तिगत स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए यह देखना है कि आपको माफी क्यों चाहिए। क्या यह बहुत ही कम महत्व है, जैसा कि आपकी पार्टी में नहीं जाना, जब आप पहले से ही जाने के लिए प्रतिबद्ध थे, या यह कुछ गंभीर है, जैसे कि अपने साथी के साथ बाहर जाना शुरू करना है? यदि यह कुछ महत्व का है, तो आपको जल्दी से कार्य करना चाहिए और जब आपके पास एक निशुल्क समय होगा तब आपको माफी मांगने का मौका लेना चाहिए। अगर आपके मित्र को घावों को ठीक करने के लिए थोड़े समय की जरूरत होती है, तो आपको उसे शांत करने का समय देना होगा - यह सप्ताह या महीने लग सकता है
  • आपको अपने मित्र को किसी से भी बेहतर पता होना चाहिए क्या आप उस व्यक्ति का प्रकार हैं जिसे माफ़ करने या आसानी से क्षमा करने के लिए बहुत समय की जरूरत है?
  • यदि आप जानते हैं कि आपके मित्र को उस सप्ताह पर जोर दिया जाएगा या एक निजी स्थिति में व्यस्त होगा, तो आपको थोड़ा इंतजार करना चाहिए, भले ही आप माफी माँगने के लिए मर रहे हों।
  • छवि शीर्षक से एक मित्र को क्षमा करें चरण 3
    3
    योजना क्या आप कहेंगे आप आप क्या कहते हैं, जब तक आप भी घबरा रहे हैं लिखने के लिए नहीं है, लेकिन आप आप क्या कहते हैं कुछ महत्वपूर्ण है, या भी बदतर, कुछ गलत कहते हैं कि कहने के लिए भूल जाते हैं नहीं की सामान्य जानकारी प्राप्त होगा और फिर आप के लिए योजना बनाई है और संगठित नहीं होने अफसोस आपकी माफी एक रणनीति होने से किसी को भी चोट नहीं होती है, लेकिन याद रखना कि दिल से दिल से माफी चाहिए। यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आप शामिल करना चाहिए, जिन्हें निम्नलिखित खंड में अधिक विस्तार से समझाया जाएगा:
  • आपने जो किया है उसकी पूरी जिम्मेदारी लीजिए।
  • अन्य व्यक्ति को कैसे महसूस होता है, इसके लिए माफी मांगें
  • आपकी दोस्ती होने से आपको खुशी दिखाई देती है।
  • योजनाओं को आप को बदलना होगा और भविष्य में कुछ सुंदर बनाना होगा।
  • एक मित्र से माफी मांगने वाला छवि शीर्षक चरण 4
    4
    सही समय पर पहले आंदोलन करें। जब आप माफी मांगने का समय निकालते हैं, अपना समय बर्बाद मत करो और अपने मित्र को करीब पहुंचने की प्रतीक्षा करें। यदि आप अपने काम के बारे में बात करने के लिए आते हैं, तो आप डरपोक या बुरे दोस्त होने का जोखिम उठाते हैं, इसलिए जब स्थिति अभी भी हाल ही में है (लेकिन जब आपका दोस्त पहले से शांत है) तो कार्य करें। आपके मित्र की ओर से माफी मांगने पर आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए, जब सही हो और वादा करें कि आप जितनी जल्दी हो सके इसे करने के लिए अगर आप चाहते हैं कि मैं ईमानदारी से आपकी माफी को स्वीकार करूँ।
  • भाग 2
    अपने दोस्त के साथ खुद को माफ़ करें

    एक मित्र के लिए माफी मांगने वाला छवि शीर्षक चरण 5
    1
    जिम्मेदारी पूरी तरह स्वीकार करें यदि आप वाकई माफी मांगना चाहते हैं, तो आपको उसके लिए जो कुछ किया है, उसकी पूरी ज़िम्मेदारी स्वीकार करनी होगी। यदि आपको लगता है कि आपको माफी नहीं लेनी चाहिए, यदि आप कुछ और है जो आपके मित्र ने किया है या यदि आपको लगता है कि यह एक नाटकीय और अतिरंजित है, के बारे में नाराज़ है, तो ऐसा करने पर भी परेशान न करें झूठी माफी से बदतर कुछ भी नहीं है, और अगर आपको लगता है कि कुछ और बात है, इसके बारे में बात करें, लेकिन इसके बारे में बात करें, लेकिन अगर आप जिम्मेदारी पूरी तरह से स्वीकार करने के लिए तैयार हैं, तो आपको यह समझना होगा कि आपने क्या गलत किया।
    • कुछ कहें: "मुझे पता है कि मैं आपकी जन्मदिन की पार्टी में नहीं जा रहा हूं। मुझे पता है कि यह आपको कितना मतलब है"।
    • आप उसे भी बता सकते हैं: "पिछले हफ्ते आप जिस व्यक्ति से प्यार कर रहे हैं उसे चूमा जाने के लिए मुझे बहुत खेद है मुझे नहीं पता कि मैं किस बारे में सोच रहा था और मैं इसके लिए खुद को दोषी मानता हूं क्योंकि यह हुआ है। एक मूर्ख लड़की की तुलना में आपकी दोस्ती मेरे लिए बहुत अधिक महत्वपूर्ण है"।
    • हर कीमत पर बहाने से बचें उसे मत बताना: "माफ करना, मैं आपकी पार्टी में नहीं जा सका, लेकिन ..." अपने आप को जो कुछ किया वह माफी मांगने से भी ज़्यादा बुरा है।
  • एक मित्र से माफी मांगने वाला छवि शीर्षक चरण 6
    2
    उसे बताओ तुम्हें माफ करना। यह सही है यह सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। एक गहरी साँस लो और उसे बताओ। उसे बताओ: "मुझे खेद है मैं इसे किया", या: "मुझे खेद है कि ..." स्पष्ट करें कि आप उस चीज़ के लिए खेद है जो कि तुमने किया है और उसे चोट पहुँचाई है यह सबसे कठिन हिस्सा हो सकता है, तो एक गहरी सांस लेते हैं, आँखों में उसे देखो, शायद यह भी उसे एक गले देने के लिए और उसे बताओ आप क्षमा चाहते हैं कर सकते हैं।
  • उसे कुछ मत बताएं: "मुझे माफ़ कर दो अगर मैं आपको चोट पहुँचा ..." या: "मुझे खेद है कि आपको परेशान किया गया है ..." ऐसा लगता है कि आप अपने दोस्त को दोषी मानते हैं और आपको लगता है कि आपने कुछ गलत नहीं किया है
  • जब आप ऐसा करते हैं तो आप अपनी भावनाओं को दिखा सकते हैं, लेकिन इसे बहुत अधिक मत करना क्योंकि आप पीड़ित की भूमिका निभाने वाले हैं और आपके दोस्त के बारे में बुरा लग रहा है आप।
  • एक मित्र से माफी मांगने वाला छवि शीर्षक चरण 7
    3

    Video: Mandsaur में Rahul Gandhi का वादा, सरकार बनी तो 10 दिन के भीतर माफ करेंगे किसान कर्ज | Quint Hindi

    अपने आप को जो आपने उसे महसूस किया है उसके लिए माफ़ करें आप क्या किया है के लिए और जो आपने कहा है के लिए पूरी जिम्मेदारी स्वीकार करने के बाद, आप पहचान करने के लिए है कि आप चोट किया है और पता चलता है कि आप क्या पीड़ित था के बारे में पता कर रहे हैं। इससे आपके दोस्त देखते हैं कि आप सोचा है और मैं तुम्हें क्या किया है के हर पहलू में काम किया है और मैं वास्तव में अपने कार्यों के लिए बुरा लग रहा है।
  • कुछ कहें: "मैं कल्पना नहीं कर सकता कि आप कितने निराश महसूस करते हैं जब आपने देखा कि मैं आपके जन्मदिन की पार्टी में नहीं आया हूं। आपने इतनी देर तक योजना बनाई थी और मुझे पता था कि आप चाहते हैं कि सब कुछ सही हो"।
  • हे: "मुझे पता है कि जब मैंने उस व्यक्ति को चूमा तो मैंने आपको बहुत ज्यादा चोट लगी आप उसके साथ कई महीनों से प्यार करते थे और शायद आपके दिल को तोड़ा"।
  • छवि शीर्षक से एक मित्र को क्षमा करें चरण 8
    4
    उसे दिखाओ कि आपकी दोस्ती कितनी महत्वपूर्ण है उसे दिखाएं कि आपकी दोस्ती दुनिया की किसी चीज़ से ज्यादा महत्वपूर्ण है और आप जानते हैं कि आपको भविष्य में अपनी प्राथमिकताओं को फिर से परिभाषित करना होगा। आपके मित्र को यह देखने की जरूरत है कि आपने जो कुछ भी किया है वह इतना महत्वपूर्ण नहीं था और आप अपने दोस्त को पहली जगह पर शुरू करना चाहते हैं।
  • उसे बताओ: "मैं आपके जन्मदिन की पार्टी में नहीं आया था क्योंकि मेरे चचेरे भाई ने मुझे अपने प्रोम सूट के साथ उनकी मदद करने के लिए विनती की थी मुझे यह नहीं करना चाहिए था मैं आपसे जुड़ा हुआ था और मुझे अपने चचेरे भाई को इंतजार करना चाहिए था"।
  • उसे बताओ, "मैं उस व्यक्ति पर विश्वास नहीं कर सकता हूँ इसका मतलब मेरे लिए कुछ नहीं है और आप मेरे लिए सब कुछ मतलब है किसी भी भावनात्मक रिश्ते की तुलना में हमारी दोस्ती मेरे लिए अधिक महत्वपूर्ण है"।



  • छवि शीर्षक से एक मित्र को क्षमा करें चरण 9
    5
    उसे वादा करो कि आप बदलेगा आपने अपना हिस्सा कहने के बाद, आपको अभी भी यह दिखाना होगा कि आप न केवल माफी मांगेंगे और आप ऐसा करने के लिए वापस लौट आएंगे। आपके मित्र को यह देखना होगा कि आपने भविष्य के बारे में सचमुच सोचा है और आप फिर से एक ही गलती नहीं करेंगे। अगर आप अपने दोस्त को बार-बार चोट पहुंचे जा रहे हैं, तो वह आपके पर भरोसा और विश्वास करना बंद कर देगा।
  • उसे बताओ: "मैं आपको फिर से कभी विफल नहीं करेगा मैं आपको भविष्य में कभी नहीं छोड़ेगा जब मैं आपको बताता हूं कि मैं एक जगह ले जाऊँगा क्योंकि मैं यह करूँगा"।
  • उसे बताओ: "मैं किसी के साथ इश्कबाज नहीं होने की कोशिश भी नहीं करुँगा मुझे पता है कि आपके लिए प्रेम में कितना महत्वपूर्ण है और फिर कभी अपने प्रेम जीवन में हस्तक्षेप न करें"।
  • छवि शीर्षक से एक मित्र को क्षमा करें चरण 10
    6
    एक अच्छी गतिविधि का सुझाव दें जो आप एक साथ कर सकते हैं। परिवर्तन करने का वादा करने के बाद, उसे उसे दिखाने के लिए एक आखिरी मिनट का विचार दें कि आप दोस्ती जारी रखना चाहते हैं और आप चाहते हैं कि उसे अच्छा लगे। किसी चीज के बारे में सोचो जो आपको खुश कर सकता है और सुझाव दे सकता है कि आप इसे एक साथ करते हैं। बेशक, आपको इसे केवल तभी करना चाहिए यदि आपका मित्र आपको माफ करने के लिए तैयार है
  • उसे बताओ: "अगर आप चाहें तो हम आइसक्रीम की दुकान पर जा सकते हैं। मैं आमंत्रित"।
  • उसे बताओ: "मैं तुम्हें सिखाने के लिए वादा किया है कि कैसे तेल में पेंट करने के लिए। क्या आप रविवार को आना चाहेंगे? मैं हमारे लिए अपना अध्ययन ठीक कर दूंगा"।
  • एक मित्र से माफी मांगने वाला छवि शीर्षक चरण 11
    7
    उसे माफी माँगने के लिए कहें उसके बाद आप उसे बताए गए सभी चीजों के बारे में बताएंगे, उससे पूछें: "क्या आप मेरी क्षमायाचना स्वीकार करते हैं?" मुझे आशा है कि आपका मित्र देखता है कि आप उनकी दोस्ती की कितनी सराहना करते हैं और उस क्षण आपको माफ़ करते हैं तब आप उसे गले लगा सकते हैं, उसे दिखाएं कि आप कितने खुश हैं और आपको राहत मिली है क्योंकि आप उसे माफ करने में कामयाब हुए हैं। और अगर आपके मित्र को थोड़ा और समय की जरूरत है और आपको माफ़ नहीं करता है, तो कम से कम आपको पता चल जाएगा कि आपने कोशिश की
  • यदि यह बहुत बड़ी गलती थी, तो आप यह भी कह सकते हैं: "क्या आप मुझे माफ करने के लिए अपने दिल में इच्छा महसूस करते हैं?"
  • भाग 3
    आपके मित्र से माफी मांगने के विभिन्न तरीके

    एक मित्र से माफी मांगने वाला छवि शीर्षक चरण 12
    1
    माफी मांगने के लिए एक पत्र लिखें जब आप पत्र लिखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप ईमानदारी और पश्चाताप दिखाते हैं। उसे दिखाएं कि आप इस पत्र के माध्यम से कितना अफसोस रखते हैं, लेकिन याद रखें कि अगर आप पत्र लिखते हैं, तो आपको उसके साथ-साथ आमने-सामने बात करनी है। यदि आप दूर रहते हैं या यदि यह सबसे अच्छा तरीका है कि आपको अपने विचार व्यक्त करना है तो यह एक अच्छा संकेत है
    • यदि आप अपने आप को अभिव्यक्त करने में मदद करते हैं, तो माफी मांगने के लिए ईमेल भेजें।
  • छवि शीर्षक से एक मित्र को क्षमा करें चरण 13

    Video: ऐसा करने से दुश्मन खुद आएगा माफ़ी मांगने !!

    2
    उसे फूल भेजें यह एक मित्र के लिए माफी मांगने का एक अधिक शांतिपूर्ण और नाटकीय तरीका है - यह आपको बेहतर महसूस कर सकता है और आपको दिखा सकता है कि आपने कड़ी मेहनत की है एक कार्ड शामिल करें जो कहता है कि आपको यह महसूस करने के लिए कि आपको अधिक विशेष महसूस हो। हालांकि सभी लोग प्रभावित नहीं होते हैं और ऐसा लग सकता है कि आप अपनी गलती को कवर करने की कोशिश करते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक मित्र को क्षमा करें चरण 14
    3
    फ़ोन द्वारा अपने मित्र के साथ क्षमा करें यदि आप दूर रहें, तो माफी मांगने के लिए टेलीफोन का इस्तेमाल करना सबसे अच्छा होगा। सिर्फ उसे बुलाओ, ईमानदार रहें और आप ऐसा ही करते हैं, यदि आप सामना कर सकते हैं: जिम्मेदारी स्वीकार करें, माफी मांगो, वादा करो कि आप इसे फिर कभी नहीं करेंगे, उन्हें माफ करने के लिए कहें, आदि। यह थोड़ा और अधिक कठिन हो सकता है क्योंकि आपके लिए वास्तव में क्या महसूस करने की व्याख्या करना कठिन होगा।
  • छवि शीर्षक से एक मित्र को क्षमा करें चरण 15
    4
    किसी पाठ संदेश या सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से माफी मांगने से बचें। अगर आप वास्तव में कुछ किया है, तो आप वास्तव में अफसोस करते हैं, फेसबुक के माध्यम से एक पाठ संदेश या संदेश यह हल नहीं करेगा। यह काफी अवैयक्तिक है और आपके भाग पर थोड़ा प्रयास दिखाता है। बेशक, गर्व को निगलने और व्यक्ति को फोन करना या उससे बात करना मुश्किल है, लेकिन इससे पता चलता है कि आप वास्तव में उनकी दोस्ती के बारे में परवाह करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उसे अपनी भावनाओं को दिखाएं, भावनाओं को दिखाएं कि आपको कैसा महसूस होता है
    • अपनी गलतियों की एक सूची बनाओ
    • यह कहने के लिए थोड़ा ध्यान दें कि आप कैसा महसूस करते हैं
    • शायद आप उसे एक उपहार खरीद सकते हैं
    • अक्सर उससे बात न करें कभी-कभी, समय के घावों को भर देता है - उन्हें आश्चर्य होगा और दोस्ती फिर से वसूलना है।
    • अपनी यादों का उल्लेख करें

    चेतावनी

    • यह मान लें कि वे तत्काल समाधान नहीं करेंगे। इसमें कुछ समय लग सकता है
    • ये शब्द और कह रहे हैं कि वे संशोधन करेंगे जो बेकार हैं। ऐसा लगता है कि जब तक आप अन्यथा साबित नहीं करते, तब तक नाराज महसूस करना अविश्वसनीय और अविश्वसनीय लगता है। कार्यों के साथ परिवर्तन को प्रदर्शित करना अधिक भरोसेमंद है और आप क्या करना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com