ekterya.com

लड़की के पिता से अनुमति लेने के लिए उससे पूछें

यदि आप जानते हैं कि एक लड़की के माता-पिता सख्त हैं, तो आप उसके पिता से पूछने का फैसला कर सकते हैं ताकि वह उसके साथ नियुक्ति कर सकें वैकल्पिक रूप से, यह संभव है कि आपकी प्रेमिका आपको अपने माता-पिता के साथ चीजों को चिकना करने के लिए कहें। किसी भी तरह से, यह एक दुःखदायक अनुभव हो सकता है, लेकिन महत्वपूर्ण है कि वह शांत रहें और सम्मानजनक हो। आत्मविश्वास विकसित करने से बात करें और फिर सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छी पहली छाप बनाते हैं। इसके अलावा, सिर्फ आप के बारे में ईमानदार होना चाहिए

चरणों

भाग 1
विश्वास बनाएँ

छवि के शीर्षक से अपने माता-पिता को चलो तुम उनके साथ एक यात्रा पर जाओ चरण 3
1
अपनी रुचि दिखाएं अपने पिता से बात करने से पहले, आपको उस लड़की को दिखाना चाहिए जिसे आप उससे रूचि रखते हैं और पता करें कि क्या वह आपके लिए भी रूचि रखती है अगर आपने यह स्थापित नहीं किया है कि आप उन्हें पसंद करते हैं, तो आपको यह दुखद लग सकता है कि आप उससे पूछने से पहले अपने पिता से अनुमति मांग सकते हैं।
  • यदि आप नहीं जानते कि कैसे एक रिश्ते को शुरू करने के लिए, उसके साथ बात करके शुरू करें वार्तालाप शुरू करने के लिए आपके पास समान रुचियां हैं या क्लास या बाहरी वातावरण का उपयोग करें
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "यह परीक्षण मुश्किल था, है ना? आप यह कैसे सोचते हैं? "बस बातचीत शुरू करने के लिए
  • अपनी प्रेमिका के चारों ओर अधिनियम शीर्षक वाली छवि`s Parents Step 9
    2
    अपने रिश्ते का विकास करें एक बार जब आप बात करना शुरू कर लें, तो दोस्ती का विकास करने का प्रयास करें। उसके बारे में बात करना और पूछना जारी रखें। आप क्या करना पसंद करते हैं, इसमें रुचि दिखाएं और तारीफ करने में डर नहींें। आप कह सकते हैं कि "आप बहुत स्मार्ट हैं" या "आप गणित में बहुत अच्छे हैं!"
  • जब उन्होंने एक साथ पर्याप्त समय बिताया है, तो आप किसी नियुक्ति के विषय या कहीं जा सकते हैं। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं आपके साथ समय बिताना चाहता हूं। मुझे लगता है कि मैं आपको किसी मित्र से ज्यादा पसंद करता हूं। क्या आप मेरे साथ बाहर जाना चाहेंगे? "
  • अपनी प्रेमिका के चारों ओर अधिनियम शीर्षक वाली छवि`s Parents Step 7
    3
    अनुमति के लिए पूछने के मुद्दे का उल्लेख करें एक बार दोनों ने स्थापित किया है कि वे एक साथ बाहर जाना पसंद करते हैं, उन्होंने अनुमति के लिए अपने पिता से पूछने के मुद्दे का उल्लेख किया। आपको यह समझाना चाहिए कि आपका कारण क्या है और अनुमति पूछने के लिए कह रहा है कि क्या वह ठीक है क्योंकि उसके पास कोई अच्छा विचार नहीं होने के बारे में कोई कारण हो सकता है अगर वह सोचती है कि यह एक अच्छा विचार है, तो उसके बारे में कुछ प्रश्न पूछें ताकि आपको यह पता चले कि यह कैसा होगा। आप उससे पूछ सकते हैं कि क्या वह सख्त है, साथ ही साथ उनकी धार्मिक मान्यताएं, क्योंकि इससे आपको एक विचार मिल सकता है
  • आप कह सकते हैं "मैं जानता हूं कि अधिकांश माता-पिता असुविधाजनक होते हैं जब उनके बच्चों की नियुक्ति होती है, इसलिए मैं वास्तव में आपके पिता से हमारे बारे में बात करने से पहले उससे बात करना चाहूंगा। आप इसके बारे में क्या सोचते हैं? "
  • वैकल्पिक रूप से, आप कह सकते हैं "मुझे पता है कि आपका परिवार काफी रूढ़िवादी है, इसलिए यदि मैं आपके पिता की अनुमति के लिए जाने के लिए कहूं तो मुझे और अधिक सहज महसूस होगा आप इसके बारे में कैसा महसूस करते हैं? "
  • बेशक, वह अपने पिता से अनुमति मांगने के मुद्दे का उल्लेख कर सकती है क्योंकि उन्हें पता है कि वह क्या चाहते हैं। इस मामले में, उससे पूछें कि वह बातचीत से कैसे संपर्क करें, क्योंकि वह अपने पिता को आप से ज्यादा जानते हैं।
  • Video: Agostino / Mauro Bolognini, English Subtitles

    अपनी प्रेमिका के चारों ओर अधिनियम शीर्षक वाली छवि`s Parents Step 21
    4
    बातचीत के लिए तैयार करें अग्रिम में सोचने के बिना आप यह वार्तालाप नहीं करना चाहते हैं कि आप क्या कहना चाहते हैं। जब आप अपने संभावित प्रेमिका के पिता के सामने हों, तो आप बात करने में सक्षम नहीं होने के प्रति प्रत्याशित हैं। इसलिए, आपको लगता है कि उस स्थिति में होने से पहले आपको क्या कहना होगा।
  • यह कहना उपयोगी हो सकता है कि आप क्या कहना चाहते हैं या, कम से कम, मुख्य बिंदुओं को खोजने के लिए पर्याप्त लिखें। आप शायद आप के साथ लेना नहीं चाहते हैं, जब आप जा सकते हैं, लेकिन इसे लिखकर आप इसे जारी रखने में मदद करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप कुछ कह सकते हैं जैसे "हैलो, मिस्टर वेल। मैं अपनी बेटी के बारे में बात करने के लिए आज उससे मिलना चाहता हूं। मैं उसके साथ बाहर जाना चाहूंगा मुझे पता है कि यह आपके लिए एक समस्या हो सकती है, लेकिन मैं चाहता हूं कि आप जान लें कि मेरे पास उसके लिए कुछ भी सम्मान नहीं है। मैं अपना वचन देता हूं कि मैं उसे अच्छी तरह से इलाज करूंगा। "
  • अपनी प्रेमिका के चारों ओर अधिनियम शीर्षक वाली छवि`s Parents Step 13
    5
    में काम भरोसा क्या आप अपने आप में है आप स्वाभाविक रूप से परेशान हो जाएगा तंत्रिकाओं के बावजूद इस चाल को आत्मविश्वास देखना है आत्मविश्वास एक अच्छा प्रभाव पैदा करेगा क्योंकि आपको अपने बारे में अधिक आत्मविश्वास लगता होगा। हालांकि, इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए क्योंकि आप घबराहट नहीं दिखाना चाहते हैं।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप क्या कहेंगे, याद रखने के लिए कई बार अपने भाषण की समीक्षा करना सुनिश्चित करें इस तरह, आप अपने तंत्रिकाओं को खोने की संभावना कम है अगर आपको लगता है कि यह सहायक होगा, तो अपने भाई या आपके माता-पिता से पूछें कि वे आपके साथ जाएंगे।
  • अधिक आत्मविश्वास प्रकट करने का एक तरीका आपके शरीर की भाषा पर ध्यान देना है उसे आंखों में देखो, खासकर जब खुद को पेश करते हैं, और सुनिश्चित करें कि आप खड़े और खड़े हैं
  • सुनिश्चित करें कि आप मुस्कुराएं और, जब आप अपना हाथ हिलाते हैं, शक्ति और आत्मविश्वास के साथ करते हैं साथ ही, मजाक कहने से डरना नहीं है या हँसते हैं कि वह क्या करता है।
  • भाग 2
    एक अच्छा प्रभाव बनाओ

    देवर अप पेरेंट्री राइट्स (यूएसए) चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    1
    बात करने के लिए कुछ समय निर्धारित करें अपने संभावित प्रेमिका के पिता को बुलाओ और अपने आप को परिचय। जब आप करते हैं, तो अपनी बेटी से अपने कनेक्शन का उल्लेख करना सुनिश्चित करें। उससे पूछें कि क्या वह उसके बारे में बात करने के लिए मिल सकती है
    • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "नमस्ते, श्री वेल मैं टेरी रॉबर्ट्स हूं और मैं अपनी बेटी जेसिका के साथ स्कूल जाता हूं। मैं सोच रहा था कि मैं अगले सप्ताह आपके बेटी के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करने के लिए मिल सकता हूं। " उसे अग्रिम में बताएं कि आप उससे क्या बात करना चाहते हैं, उसे बातचीत के लिए अपना मन तैयार करने का अवसर देगा।
    • बेशक, आप पहले से ही अपने पिता को जानते हैं। इस मामले में, यह अभी भी कॉल करने और बैठक की स्थापना के लिए विनम्र है। यदि आप करते हैं, तो यह भी बताता है कि आप कौन हैं और आप क्या चाहते हैं। आप कह सकते हैं "नमस्ते, श्री वेल मैं टेरी रॉबर्ट्स, उनकी बेटी के दोस्त हूं। हम एक साथ स्कूल जाते हैं मैं सोच रहा था कि मैं जल्द ही तुम्हारे साथ अपने रिश्ते के बारे में बात कर सकता हूं। "
    • यदि वह आपके साथ मिलना चाहता है, तो एक तिथि और स्थान निर्धारित करें। उसे तय करने दो, क्योंकि वह आप है जो एक पक्ष के लिए पूछेगा। यदि वह अधिक जानकारी मांगता है, तो आप इस बात पर बल दे सकते हैं कि आप वास्तव में उससे मिलना चाहेंगे।
  • अपनी प्रेमिका के चारों ओर अधिनियम शीर्षक वाली छवि`s Parents Step 3
    2
    प्रभावित करने के लिए पोशाक आपके संभवतया प्रेमिका के पिता प्रभावित नहीं होंगे, यदि आप छेद से भरा कपड़ों के साथ दिखाई देते हैं या स्पॉट द्वारा कवर किए गए हैं। आपको सूट में पोशाक नहीं करना पड़ता है हालांकि, अच्छा पैंट, एक बटन की शर्ट और एक टाई चोट नहीं है। सुंदर ढंग से ड्रेसिंग दिखाएगा कि आप उसे और उसकी बेटी का सम्मान करेंगे, इसलिए वह हाँ कहने की अधिक संभावना है।
  • इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि सब कुछ इस्त्री कर दिया गया है और यह कि आप किसी भी बटन या कुछ और याद नहीं करते हैं
  • छवि के शीर्षक से अपने माता-पिता के लिए उन्हें आप के साथ एक यात्रा पर जाना चरण 17
    3



    यह समय पर आता है यदि आप कहते हैं कि आप दोपहर 4 बजे वहां होंगे, समय पर सख्ती से आना सुनिश्चित करें। यहां तक ​​कि बेहतर होने में 10 मिनट पहले ही बेहतर है हालांकि, आप उस से पहले प्रकट नहीं करना चाहते हैं, खासकर यदि आप घर जा रहे हैं, क्योंकि आप प्राप्त करने के लिए तैयार नहीं हैं। समय पर पहुंचने से यह पता चलता है कि आप यह जानना काफी सम्मान करते हैं कि आपका समय मूल्यवान है।
  • अपनी प्रेमिका के चारों ओर अधिनियम शीर्षक वाली छवि`s Parents Step 14
    4
    फिर से खुद को परिचय दें जब आप पहुंच जाएंगे, तो आप खुद को व्यक्ति में पेश करने के लिए विनम्र हैं, भले ही आपने पहले ही फोन पर यह किया हो। अपना नाम बताने के लिए और अपना हाथ झुकाओ अपना यह जानकारी देने के लिए भी विनम्र है कि आप अपनी बेटी को कैसे जानते हैं, क्योंकि इससे आपके बारे में और अधिक संदर्भ मिलेगा।
  • आप कह सकते हैं "नमस्कार, सर। मेरा नाम टेरी रॉबर्ट्स है जैसा कि आप जानते हैं, मैं अपनी बेटी जेसिका के साथ स्कूल जा रहा हूं। " उसके बाद, अपना हाथ हिलाने के लिए अपना हाथ दो।
  • बेशक, अगर आप उसे जानते हैं, तो आपको खुद को पेश करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह अभी भी हैलो कहने के लिए विनम्र है और उसे हिला देने के लिए अपना हाथ पेश करें।
  • छवि के शीर्षक से अपने माता-पिता को चलो तुम उनके साथ एक यात्रा पर जाना चरण 10
    5
    तारीफ करने से डरो मत। सभी को शुभकामनाएं पसंद हैं, जब तक कि वे ईमानदार हों। आपको जरूरी नहीं कि आपके पिता की प्रशंसा करना पड़ता है, यदि आपको असुविधाजनक है। हालांकि, एक तारीफ करें जो उससे संबंधित है
  • उदाहरण के लिए, आप अपने घर या अपनी कार की तारीफ़ कर सकते हैं जैसे "आपका घर बहुत ही अद्भुत है।"
  • भाग 3
    प्रभावी ढंग से संवाद

    छवि के शीर्षक से अपने माता-पिता को चलो तुम उनके साथ एक यात्रा पर जाना चरण 5
    1
    प्रत्यक्ष रहें आप अपने समय को इसके बारे में सोचने के लिए खर्च नहीं करना चाहते। प्रत्यक्ष होने के नाते एक बेहतर दृष्टिकोण है और दिखाता है कि आपके पास हिम्मत है (क्योंकि यह आपकी संभव प्रेमिका के पिता को कहने के लिए साहस लेता है)। इसलिए, सीधे संकेत देकर शुरू करें कि आप उससे बात करना क्यों चाहते थे।
    • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैंने मुझसे मुझसे मुलाकात करने को कहा क्योंकि मैं आपकी बेटी के साथ बाहर जाना चाहता हूं। हालांकि मैं उसे नहीं जानता, मैं दोनों के लिए पर्याप्त आना चाहता हूं और पहले उनकी अनुमति पूछना चाहता हूं। "
    • यदि आप अपने पिता को जानते हैं, तो आप उसे जानने के बारे में हिस्सा छोड़ सकते हैं
  • अपनी प्रेमिका के चारों ओर अधिनियम शीर्षक वाली छवि`s Parents Step 19

    Video: Gunde Jaari Gallanthayyinde Telugu Full Movie || Nitin || Nithya Menen || Vijay Kumar Konda

    2
    बताएं कि आप अपनी बेटी के साथ क्यों जाना चाहते हैं अगर आप अभी भी किशोर हैं, तो पता है कि अधिकांश माता-पिता आपकी बेटी को "प्रेम" नहीं सुनना चाहते हैं, खासकर यदि आप तकनीकी तौर पर उससे डेटिंग नहीं कर रहे हैं हालांकि, आप अपनी बेटी को क्या पसंद कर सकते हैं और उसका सम्मान कर सकते हैं, इसलिए वह समझती है कि आपके इरादे क्या हैं
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "महोदय, मैं आपकी बेटी के साथ बाहर जाना चाहूंगा क्योंकि मुझे लगता है कि वह बहुत ही चतुर और मजेदार है। मैं उसके साथ समय बिताना चाहता हूं। "
  • इमेज शीर्षक से उपयोगी चरण 9 रहो
    3
    इसके बारे में अपने दृष्टिकोण से सोचें उसकी बेटी का मतलब सब कुछ उसके लिए है, इसलिए उसे उम्मीद है कि जो कोई उसके साथ बाहर निकलता है उसका सम्मान करेंगे और उसका इलाज करेंगे। आपको उसे बताना चाहिए कि आप उसे भरोसा दिलाएंगे ताकि उसे आश्वस्त किया जा सके।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं समझता हूं कि जो कोई अपनी बेटी के साथ निकलता है उसे सम्मान के साथ व्यवहार करना चाहिए। मैं वादा करता हूँ कि मैं उसे अच्छी तरह से इलाज करने के लिए सबसे अच्छा कर सकता हूं और उसे चोट नहीं पहुँचा सकता मुझे पता है कि वह किसी के साथ आने वाले किसी भी अच्छे व्यक्ति का हकदार है। "
  • अपनी प्रेमिका के चारों ओर अधिनियम शीर्षक वाली छवि`s Parents Step 11
    4
    उसे बोलने का अवसर दो। किसी भी बातचीत में, आपको दूसरे व्यक्ति को अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का अवसर देना होगा। इस मामले में, इसका मतलब यह है कि पिता को उसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत है। आपके पास शायद कुछ कहना है, भले ही अभी या बाद में आप अपनी अनुमति दें।
  • वह सक्रिय रूप से वह क्या कहना है सुनता है। इसका मतलब यह है कि आप जो बात कह रहे हैं, वह सुनें और न केवल सोचें कि आप अगले कहने के लिए क्या कह रहे हैं।
  • इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपके शरीर की भाषा बताती है कि आप सुन रहे हैं। आँखों में उसे देखो और वह क्या कह रहा है के साथ मंजूरी।
  • आप यह भी संक्षेप में कर सकते हैं कि यह सुनिश्चित करने के लिए कहता है कि आपने अपनी चिंताओं को सही ढंग से सुन लिया है उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैंने जो कुछ सुना है, वह यह है कि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप अपनी बेटी के लिए किसी को तिथि करने के लिए तैयार हैं। मैं पूरी तरह आपकी चिंता को समझता हूं। "
  • छवि शीर्षक से उपयोगी चरण 8 रहें
    5
    कुछ उद्देश्यों पर मिलकर काम करें अपने संभावित प्रेमिका के पिता के साथ सीमा निर्धारित करना आपकी सहायता करने का एक तरीका है। इसका मतलब यह है कि, एक बार जब आप उनकी चिंताओं को सुनते हैं, तो पता लगाने की कोशिश करें कि क्या कुछ शर्तों के साथ सहमत होने से उनके भय को शांत करने का कोई तरीका है।
  • आप कह सकते हैं "मैंने सुना है कि आप क्या कह रहे हैं। अपनी बेटी को डेटिंग करने के बारे में आपको बेहतर महसूस करने के लिए मैं क्या कर सकता हूं? मैं आपके द्वारा निर्धारित की जाने वाली किसी भी सीमा को स्वीकार करने के लिए तैयार हूं। उदाहरण के लिए, शायद हम एक समूह के रूप में बाहर जाना शुरू कर सकते हैं या हम उसकी पर्यवेक्षण के तहत एक नियुक्ति भी कर सकते हैं मैं उसे साबित करने को तैयार हूं कि मैं अपनी बेटी के साथ जाने के योग्य हूं। "
  • याद रखें कि "परमिट" क्या है यही है, आप जानना चाहते हैं कि क्या आपके संभावित प्रेमिका के पिता को लगता है कि अपनी बेटी के साथ बाहर जाने के लिए ठीक है। इसलिए, यह उस पर निर्भर करता है आप "हां" कह सकते हैं, साथ ही आपको "नहीं" कहने का अवसर दे सकते हैं। यदि आप "नहीं" कहते हैं, तो आपको उनकी प्रतिक्रिया स्वीकार करनी होगी
  • युक्तियाँ

    • आप फोन पर बातचीत कर सकते हैं। हालांकि, उसे व्यक्ति में अधिक सम्मान दिखाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com