ekterya.com

यदि आप प्रेम में हैं तो अपने प्रेमी के साथ तोड़ कैसे करें

आपसे प्यार करना किसी के साथ तोड़ना मुश्किल है - हालांकि, अगर आपका सही रवैया और आत्मविश्वास है तो आप रिश्ते को खत्म कर सकते हैं। अंत में, आपको अपने भविष्य, अपनी खुशी और अपने स्वयं के स्वास्थ्य को पहले रखने के लिए तैयार रहना होगा। यदि उस भविष्य में आपके प्रेमी को शामिल नहीं किया जाता है, तो उसके साथ चीजों को समाप्त करने का समय है, भले ही आपको अभी भी कुछ महसूस हो।

चरणों

विधि 1

सही निर्णय लें
छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप इर इन लव लवर विथ स्टेप 1
1
अपने आप से पूछिए कि आप उसके साथ तोड़ना क्यों चाहते हैं किसी के साथ तोड़ना मुश्किल है जब आप अभी भी उसके लिए कुछ महसूस करते हैं तो यह आसान नहीं होता है हालांकि, कभी-कभी रिश्ते बढ़ते नहीं होते, लोग आगे बढ़ते हैं और समय या उससे अलग होने वाली दूरी के कारण रिश्ते संभालना मुश्किल हो जाता है। आप किसी के साथ प्यार में हो सकते हैं और अभी भी महसूस कर सकते हैं कि आपको अपने जीवन में एक नए स्तर पर ले जाना है। अगर आप एक ब्रेक समझते हैं, तो अपने रिश्ते के बारे में अपने बारे में कुछ प्रश्न पूछें और अपने बारे में यदि आप निम्न में से अधिकांश प्रश्नों का नकारात्मक उत्तर देते हैं, तो यह आगे बढ़ने का समय हो सकता है:
  • क्या आप वर्तमान परिस्थितियों, जैसे हाल ही की लड़ाई या धन की समस्या, के कारण ही टूटना चाहते हैं? यदि आपका उत्तर नहीं है, तो क्या यह दीर्घकालिक समस्याओं के कारण है?
  • क्या आपको गोलमाल के बारे में संदेह है या क्या आप कुछ हफ्तों के लिए अपने फैसले के बारे में सुनिश्चित हैं?
  • यदि आपका साथी दूसरा मौका चाहता है, तो क्या आप उन्हें सकारात्मक जवाब देंगे?
  • क्या आप 6 महीनों में अपने जीवन के हिस्से के रूप में अपने साथी को देखते हैं?
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप में हैं प्रेम के साथ उसके चरण 2
    2

    Video: Vashikaran, फोटो लेकर बोले यह मंत्र, होगा प्रचंड वशीकरण || जिसका कोई तोड़ नहीं, Photo se vashikaran

    कारणों की एक सूची बनाओ जिससे आप तोड़ना चाहते हैं इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह मुश्किल हो सकता है - हालांकि, यदि आप अपने कारणों को कागजात में रखते हैं, तो आपके लिए यह समझना आसान होगा कि आपको उस संबंध को पीछे छोड़ने की आवश्यकता है किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाने के बारे में चिंता न करें: यह भूमिका केवल आपके लिए है मंथन की वजह से आपको निम्नलिखित कारणों पर विचार करने के लिए चीजों को खत्म करना है:
  • आप उसे उस प्रेम को नहीं दे सकते जो वह हकदार हैं। यह संभव है कि आपको एक नई नौकरी के लिए स्थानांतरित करना पड़े, जिससे कि आप अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं या आप अपनी आवश्यकताओं का समर्थन करने में कठिनाइयों का सामना कर सकते हैं। यदि आप वास्तव में उससे प्यार करते हैं लेकिन आप जानते हैं कि आप उसके साथ नहीं रह सकते हैं या नहीं, तो यह संबंध खत्म करने का समय है।
  • आप दूसरे व्यक्ति के साथ प्यार में गिर गए हैं दुर्भाग्य से, आप वास्तव में इसे नियंत्रित नहीं कर सकते कि आपको कौन पसंद है। यदि आपके पास किसी अन्य व्यक्ति के लिए गहन भावना है, तो आपको आगे बढ़ने से पहले अपने मौजूदा साथी के साथ चीजों को समाप्त करना होगा।
  • आप अपने साथ अपने जीवन के बाकी खर्च नहीं देखते हैं। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर ऐसा लगता है कि वह आपके साथ अपने भविष्य की योजना बना रहा है उम्मीदों के बजाय आप अपने दिमाग को बदल दें, इसके बजाय एक ही बार चीजों को समाप्त करें: ऐसा नहीं होगा।
  • आप संतुष्ट नहीं हैं अगर बुरे समय अच्छे समय से अधिक वजन करते हैं और हर दिन आपके दिमाग में रिश्ते चलते हैं, तो आगे बढ़ने का समय आ गया है। यह एक चरण नहीं है, क्या होता है कि रिश्ते को खट्टा करना शुरू किया गया।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप इर इन लव विथ हिज स्टेप 3
    3
    एक सप्ताह बाद में अपने कारणों की जांच करें अपने कारणों को पढ़ें कि आपको इसके साथ तोड़ना और निर्धारित करना है कि क्या आप अभी भी इस पर विचार करते हैं क्या आपने पल की गर्मी में उस सूची पर जल्दबाजी में कुछ लिखा? क्या आप अभी भी उसी 7 दिन बाद महसूस करते हैं? यदि आप अभी भी अपने फैसले के बारे में सुनिश्चित हैं, तो आपने सही निर्णय लिया है।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप में हैं लव लव 4
    4
    एक स्वतंत्र जीवनशैली के लिए तत्पर हैं, न कि अस्थायी दर्द जो एक ब्रेक का कारण होगा बहुत से लोग लंबे समय तक रिश्तों में रहते हैं क्योंकि वे भावनात्मक व्हीप्लैश से डरते हैं जिसका अर्थ है अकेले रहना। आप समझ सकते हैं कि आप लंबे समय में बेहतर होंगे - हालांकि, अल्पावधि में दर्द ब्रेक को असहनीय लगता है। हालांकि, कभी-कभी आपको पट्टी को हटाना पड़ेगा और यदि आप कई महत्वपूर्ण चीजें याद रखेंगे तो यह आसान होगा:
  • आप हमेशा के लिए अकेले नहीं होंगे अकेले होने का मतलब यह नहीं है कि आपको फिर से प्यार कभी नहीं मिलेगा, भले ही आपको लगता है जैसे आप किसी दूसरे "परिपूर्ण" आदमी को कभी नहीं पायेंगे
  • स्वतंत्रता आपको मजबूत बना देगा अकेले रहना मुश्किल है, लेकिन इससे आपको अप्रत्याशित और महत्वपूर्ण तरीके से विकसित होने में मदद मिलेगी। आपको मजबूत और खुश होने के लिए अपने लड़के की ज़रूरत नहीं है
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप इर इन लव विथ हिस्ट Step 5
    5
    याद रखें कि आप उसे सही प्यार करने के लिए उसे प्यार क्यों करते हैं यह सबसे मुश्किल कामों में से एक हो सकता है, खासकर यदि आप रिश्ते को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध थे - हालांकि, आपको बुरे विरूद्ध अच्छा विचार करना होगा। नीचे लिखें क्यों आप उससे प्यार करते हैं, कारणों वे क्यों एक साथ हैं और अच्छे समय वे रहते थे। याद रखें, आप हमेशा उन यादों को पूरा करेंगे, चाहे दोनों के बीच क्या होता है यदि आप यह यात्रा अतीत में करते हैं लेकिन फिर भी मानते हैं कि चीजों को समाप्त करना बेहतर होगा, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए पता चलेगा कि आपने सही निर्णय लिया है।
  • याद रखें, यदि आप अभी भी उसके लिए कुछ महसूस करते हैं, तो इसे तोड़ने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है। आपको केवल यह सुनिश्चित करना होगा कि बुरा का उपयोग अच्छे से अधिक होता है
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप इर इन लव विथ हिज 6 कदम
    6
    अपने स्वास्थ्य और खुशी को प्राथमिकता दें गोलमाल में आखिरी बाधा अक्सर अन्य व्यक्ति के बारे में आपकी चिंताएं होती है। हमारे मित्र क्या सोचेंगे? मेरे माता-पिता क्या सोचेंगे? हम कैसे हमारी चीजों का निपटान करने जा रहे हैं? सबसे महत्वपूर्ण, वह कैसा महसूस करता है? हालांकि, इन सभी चिंताओं को अपनी खुशी और भावनात्मक कल्याण की तुलना में महत्वपूर्ण नहीं हैं हालांकि यह स्वार्थी लगता है, यह अंततः सबसे विचारशील दृष्टिकोण है जिसे आप अपना सकते हैं। यदि आप किसी ऐसे संबंध में हैं जो काम नहीं करता, लड़ता है और दूसरे व्यक्ति के साथ बहस पैदा हो जाएगी चूंकि दोस्तों और परिवार पर प्रभाव हो सकता है, इसलिए आपकी चीज़ों के बारे में चिंता गोपनीयता और गोपनीयता में नियंत्रित की जा सकती है जब आप चीजों को समाप्त करने के लिए तैयार हैं, तो केवल एक चीज जो आपके लिए टूटने का निर्णय है, वह बात होगी। शेष विवरण स्वयं को हल करेंगे।
  • कभी-कभी एक भावना ("यह अभी काम नहीं कर रहा है") तोड़ने का पूरी तरह स्वीकार्य कारण है। याद रखें कि यह आपके लिए किया जाता है, किसी और के लिए नहीं
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप में हैं प्रेम के साथ उसके चरण 7
    7
    एक बार आप निर्णय लेने के बाद जल्दी से चीजों को खत्म कर दें। आपको यह जानना चाहिए कि यदि आप उस स्थिति में हैं, तो आप भविष्य में भी बदतर हो सकते हैं यदि आप उस पल में उसके साथ नहीं तोड़ते (और procrastinating रख)। जब आप ऐसा कर सकते हैं, तब आप कार्रवाई नहीं करेंगे, और आप अपना समय बर्बाद कर रहे होंगे, इसके अलावा आप भी अपना खाता खोलेगा, एक अर्थहीन रिश्ते में होंगे। फिलहाल यह दर्दनाक हो सकता है, लेकिन एक बार जब आप ठीक हो जाएंगे, तो आप इसे करने के लिए खुश होंगे। इस प्रकार, जब वे इसे खत्म करते हैं, तो दोनों पार्टियां आगे बढ़ने में सक्षम होंगी लेकिन इससे पहले नहीं।
  • याद रखें: अपने निर्णय से नाखुश होने की तुलना में अकेले खुश रहना बेहतर है
  • विधि 2

    उसके साथ तोड़ो
    छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप इर इन लव विथ हिज स्टेप 8
    1
    अपने प्रेमी को बुलाओ और एक शांत और शांत जगह में एक बैठक के लिए पूछो। सुनिश्चित करें कि यह कुछ लोगों के साथ एक जगह है जहां उनके पास खुले और ईमानदार बातचीत हो सकती है। उसे बताएं कि आपको अपने रिश्ते के बारे में बातचीत करने की आवश्यकता है, लेकिन फोन पर अधिक विवरण न दें। हालांकि, इसे तैयार करना कम से कम एक सामान्य सौजन्य है।
    • एक तारीख के दौरान अपने प्रेमी के साथ तोड़ने से बचना सुखी रात के दौरान संबंधों को हटाने की कोशिश करने के बजाय आपको चीजों को समाप्त करने के लिए समय देना चाहिए।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप इर इन लव विथ हिज स्टेप 9
    2
    एक बार जब आप नमस्ते कहते हैं तो ब्रेक के मामले में तुरंत जाएं शाखाओं के माध्यम से जाने से बचें, क्योंकि यह केवल आपको परेशान करेगा और तनाव को बढ़ा देगा। आप साहस भी खो सकते हैं और अपना मन बदल सकते हैं ब्रेक 30 सेकंड की गहन और चरम मान लेता है। हालांकि, दिन के अंत में यह केवल 30 सेकंड का होगा।
  • एक गहरी साँस लें और अपने मन में तीन को गिन लें। याद रखें कि जब आप "शून्य" तक पहुंचेंगे तो उसके साथ टूटने का समय होगा।



  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका प्रेफ्रेंड अगर आप में हैं प्रेम के साथ उसके चरण 10
    3
    प्रत्यक्ष और स्पष्ट भाषा का उपयोग करें यदि आप उसके साथ तोड़ने जा रहे हैं, तो आपको यह स्पष्ट करना होगा कि आप टूट रहे हैं। उसे अनुमान न दें या बातचीत में नए विचारों की अनुमति न दें। यदि आपने अपना निर्णय लिया है, तो आगे बढ़ने का समय है। सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि आप अभी भी उससे प्यार करते हैं और आप उनसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं, लेकिन यह कि वे उस संबंध को जारी नहीं रख सकते हैं विशिष्ट टूल्स के ऑनलाइन वार्तालाप शुरू करने के कुछ अच्छे तरीके हैं - हालांकि, मुख्य विचार यह है कि एक सरल और सीधी भाषा के साथ चीजों को समाप्त करना:
  • "मैं अपने रिश्ते को पीछे छोड़ने को तैयार हूं।"
  • "यह अन्य लोगों को देखने का समय है।"
  • "मुझे लगता है कि हमें तोड़ना चाहिए।"
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप इर इन लव विथ हिज Step 11
    4
    गुस्से से बचें, उंगली को बताएं या दोष दें। संघर्ष या तर्क के बिना काफी मुश्किल है। आपके पास उसके साथ तोड़ने के कारणों की एक लंबी सूची हो सकती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी सारी कमियों और उन संबंधों में उनकी समस्याओं को इंगित करना होगा। यह सिर्फ घाव को नमक करेगा और आप एक लड़ाई या तर्क को उत्तेजित कर सकते हैं जिससे आप दोनों को बहुत बुरा लगता है ("तुम्हारा क्या मतलब है, मैंने कभी भी आपका समर्थन नहीं किया!" मैं हमेशा आपकी सहायता करता था "या" यह मेरी गलती नहीं है, यह वह जगह है आगे बढ़ने की आपकी गलती ") उसने कहा, सबसे ज्यादा संभावना है कि आपसे यह पूछने के लिए कि आप ऐसा क्यों करते हैं और सबसे अच्छी बात यह है कि एक सच्चा और शांत जवाब तैयार हो, लेकिन उसे न्याय न करें।
  • "मुझे एहसास हुआ है कि हम दूर जा रहे हैं। हम एक लंबे समय से एक साथ बड़े हो चुके हैं और मैं उस समय की सराहना करता हूं, लेकिन मुझे अपने दम पर विकास करने की आवश्यकता है। "
  • "मुझे लगता है कि हम एक-दूसरे के साथ सम्मान नहीं करते हैं जैसे हम करते थे। इसका एक हिस्सा मेरी गलती है, लेकिन मुझे यह भी मानना ​​है कि हमें उन लोगों के साथ आगे बढ़ना होगा, जो हमारे साथ लायक हैं। "
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप में हैं प्रेम के साथ उसके चरण 12
    5

    Video: जिसे प्यार करते है उससे शादी होकर ही रहेगी | प्रेम विवाह का अचूक टोटका और मंत्र | Love Marriage

    अपने निर्णय में रहें, चाहे वह क्या कहें। वह प्यार में अब भी है, तो मैं तुम्हें, एक दूसरा मौका पूछ सकते बातें (एक अस्थायी निरोधक) की तरह बचाने के लिए या अपने मन बदलने के लिए आप को समझाने के लिए एक रास्ता वसीयत। हालांकि, एक बार जब आप अपना निर्णय लेते हैं, तो आपको इसे समायोजित करना होगा। याद रखें: उस पल में वह जो कहता है वह आपके रिश्ते या समस्याओं को नहीं बदलेगा जिससे आप को तोड़ना होगा।
  • "मैं समझता हूं, लेकिन मुझे लगता है कि हमें अपने अलग-अलग तरीकों से जाना होगा।"
  • "मैं ब्रेक नहीं लेना चाहता हूं और चीजों को अनिश्चित करता हूं, हमें तोड़ना होगा।"
  • Video: अपने ( खोया ) प्यार को पाने का उपाय || Chamatkari Samadhan

    छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप इर इन लव लवर विथ 13 कदम
    6
    एक बार जब आप ने कहा था सब कुछ कहो इसे छोड़ दो। झटका थोड़ा सा नरम करने के लिए, यह एक कोमल आलिंगन दे और इसे जाने दो। loitering या क्या उनकी प्रतिक्रिया को देखने के लिए इंतजार कर रहना नहीं है: रिश्ते की भावनात्मक परिणाम में अपने आप को टटोलना से बचने के लिए किया है। तुम्हें पता होना चाहिए कि इससे आपको नुकसान होगा और यह पूरी तरह या बस इसे करने के लिए कोई रास्ता नहीं होगा इसके तुरंत बाद आप अपने पूर्व-साथी से खुश नहीं होंगे, चाहे आप कितने समय तक रहें या आप क्या कहते हों सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं नम्रता से छोड़ दें
  • विधि 3

    रिश्ते के बाद आगे बढ़ो
    छवि जिसका नाम ब्रेक अप विद आपका प्रेफ्रंट होता है यदि आप इर इन लव विथ हिज स्टाइल 14
    1
    यदि आप उसे याद करते हैं, तो कारणों को याद रखें कि आपने चीजों का अंत क्यों खत्म किया। किसी के साथ तोड़ना आसान नहीं है हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि आपके कारण सही हैं और यह आप नहीं है, यह वह है खुद को राजी करो कि आपने सही काम किया है यहां तक ​​कि जब आपने अपना मिशन पूरा कर लिया है, तब भी आपको चोट लग सकती है और असहज महसूस हो सकता है वसूली प्रक्रिया यह निर्भर करती है कि आप इसे कितना पसंद करते हैं, लेकिन चिंता न करें, एक दिन आएगा जब आप बेहतर महसूस करेंगे।
    • उसे गायब करने से आपकी कोई समस्या नहीं बदलेगी और यह एक साथ फिर से होने का कोई कारण नहीं है। यदि वे एक साथ फिर से हैं, तो आपकी सबसे बड़ी समस्या तब भी होगी जब सब कुछ शांत हो जाएंगे।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप इज़ लव इन विथ द लास्ट 15
    2
    निकट भविष्य में पूरी तरह से दूर हो जाओ एक बार जब आप अपने प्रिय व्यक्ति को अलग कर लेते हैं तो आपको दर्द महसूस होगा। आप उसे किसी बिंदु पर याद करेंगे, आप महसूस करेंगे कि आपने एक गलती की है और आप अपनी सलाह चाहते हैं कि आगे क्या करें। हालांकि, एक संदेश भेजने, कॉल करने या इसे देखने के लिए आग्रह का विरोध करें। आप आगे जा सकते हैं और देख सकते हैं कि वे एक साथ कैसे रहते थे, लेकिन तभी आप आगे बढ़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उसके साथ बात करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें और अपनी भावनाओं को अपने दम पर व्यवस्थित करने पर काम करें। यह मुश्किल होगा, लेकिन समय के साथ आप यह कर सकते हैं।
  • एक दिन वे दोस्त हो सकते हैं, लेकिन वह दिन भविष्य में होगा। आपको अपने रोमांटिक भावनाओं को पूरी तरह से अलग करना होगा और वहां पहुंचने का एकमात्र तरीका यह नहीं देखना है।
  • तस्वीरें और चीजें जो आपको दर्दनाक यादें लाती हैं, रखते हुए उपचार की प्रक्रिया शुरू करने का एक अच्छा तरीका है।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप में हैं प्रेम के साथ उसके चरण 16
    3
    कुछ नया प्रयास करें हालांकि दर्दनाक एक ब्रेक हो सकता है, यह हमेशा आपको मुक्ति की भावना देगा। आपको अब दोनों के लिए निर्णय लेने की ज़रूरत नहीं होगी, आप उन्हें अपने लिए ले जा सकते हैं आपको लगता है कि अचानक एक बहुत अधिक मुक्त समय है नोटिस करेंगे और आप भी बहुत कुछ है कि पहले अपने साथी के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए मुश्किल थे घटनाओं और गतिविधियों के लिए सुलभ हो जाएगा। किसी रिश्ते में आपकी भावनाओं को पुन: बनाने की कोशिश करने के लिए समय व्यतीत मत करो: बाहर जाएं और कुछ नया करें अपने नए खोजी हुई आजादी का आनंद लें और बैचलर की दुनिया का पता लगाएं।
  • आप के लिए काम करो अपने आप को एक छोटी सी देखभाल करने के लिए समय ले लो
  • Video: अपने ख़ास ही दुश्मन बन रहे हैं क्या | प्रेम बढ़ाने का एक आध्यात्मिक उपाय करें टोटके के तड़के के साथ |

    छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप में हैं लव लव 17
    4
    समर्थन खोजने के लिए अपने मित्रों और परिवार के पास जाएं अन्य लोगों का एक उत्कृष्ट नेटवर्क होने से आपको याद दिलाता है कि, एक प्रेमी के बिना, आप अकेले नहीं हैं आपसे प्यार करने वाले अन्य लोगों के साथ समय व्यतीत करें और जो आपके दिल में अपरिहार्य छेद को ठीक करने में आपकी मदद करेंगे
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त को कॉल करें जब आपको लगता है कि आप अपने पूर्व-प्रेमी को पाठ संदेश भेजना या भेजना चाहते हैं। उसे कुछ शब्दों में बताएं ताकि आपको अपनी समस्याओं के बारे में बात करने के लिए पुरानी आदतों की आवश्यकता हो।
  • लगभग हर कोई आप रहने नीचे में अभी तक इसका मतलब यह नहीं है कि वे आप अपने पूर्व प्रेमी को पूरे दिन के बारे में बात सुनना चाहते हैं मदद करने के लिए खुश हो जाएगा। इस मुद्दे को संबोधित करने से बचें और इसके बजाय अन्य मुद्दों पर आगे बढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • अपनी भावनाओं पर भरोसा करें यहां तक ​​कि अगर आप चीजों को खत्म करने के एक अच्छे कारण के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो आपकी खुद की भावनाएं आपको खुशी की दिशा में मार्गदर्शन करेंगे।

    चेतावनी

    • अगर आप चिंतित हैं कि आपका प्रेमी हिंसक हो सकता है, तो उसे सार्वजनिक स्थान पर तोड़ दें और अपने दोस्त को अपनी योजनाओं के बारे में बताएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com