ekterya.com

कैसे एक महान सबसे अच्छा दोस्त होना

क्या आप एक महान सर्वश्रेष्ठ दोस्त बनना चाहते हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि कैसे सही दोस्ती शुरू करने के लिए या कैसे? क्या आप अपने सबसे अच्छे दोस्त से नाराज हैं और उसे दिखाना चाहते हैं कि अगर वह आपको माफ़ करता है तो आप कितना सुंदर हो सकते हैं? जो भी कारण, यह आलेख आपको सबसे अच्छा दोस्त बनने में मदद करेगा

चरणों

भाग 1

खुद का सम्मान करें
एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
अपने आप को रहो अपने आप होने के नाते जब आप किसी के साथ होते हैं आंशिक रूप से जो उन्हें सर्वश्रेष्ठ मित्र बनाती है आप हैं आप और आपका सबसे अच्छा दोस्त इसे स्वीकार करेंगे। पाखंड के साथ आप केवल अपने सबसे अच्छे दोस्त को खो सकते हैं और अंत में आप किसी ऐसे व्यक्ति होने के थक गए होंगे जो आप नहीं हैं। किसी के साथ सबसे अच्छा दोस्त बनो, आप स्वयं के साथ हो सकते हैं, क्योंकि किसी के नजदीक होने के लिए यह बहाना करने की कोशिश नहीं कर रहा है
  • अपने लिए चीजें न रखें अगर आपको असहज महसूस होता है या अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए कोई शिकायत है, तो उसे या उससे बात करें यह बहुत अधिक दर्द होता है जब मित्रता टूट जाती है, जबकि आपके मित्र को यह पता नहीं है कि इसे कैसे तय किया जाए। यदि आप चीजों को आसान बनाते हैं, तो दोनों हवा और ज्वार को पार कर सकते हैं।
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    सबसे पहले, आपका सर्वश्रेष्ठ दोस्त बनें अपने आप को सम्मान करना सीखो, अन्यथा आप दूसरों का सम्मान करने में सक्षम नहीं होंगे। तय करें कि आपके लिए कौन सी सीमाएं महत्वपूर्ण हैं और उनका सम्मान करें। स्वस्थ होने के अतिरिक्त, जब आप दूसरों की सीमाओं का सम्मान करना चाहते हैं, तब भी आपके क्षेत्र में पर्याप्त अभ्यास और अनुभव होगा। निर्धारित करें कि आपके लिए कौन-से मान महत्वपूर्ण हैं और उन्हें भरना है। ऐसे अन्य लोगों की तलाश करें जो इन मानों का सम्मान करते हैं, क्योंकि अंत में आप खुद को और शायद दूसरों को भी चोट पहुंचाएंगे यदि आपके पास समान मूल्य नहीं हैं
  • दूसरों के साथ करीबी रिश्ते, चाहे रोमांटिक या मैत्रीपूर्ण हों, हमें अपने बारे में बहुत कुछ सिखाएं। अपने आप से जानने के लिए डरो मत अगर आपको नहीं लगता कि आप कौन हैं, तो दूसरों के लिए आपको पसंद करना मुश्किल होगा।

  • अपने आप को इतना गंभीर रूप से न्याय न करें बनाए रखने के लिए असंभव मानकों को लागू करना आसान है यदि आप एक पूर्णतावादी हैं, तो अपने आप के साथ अधिक लचीला होना सीखें
  • कमजोर होने का डर न रखें हम सब कुछ चीजों के लिए कमजोर हो जाते हैं, है ना? अपने दोस्तों को अपने कमजोर क्षेत्रों को दिखाने से डरो मत। वे उन्हें बहुत महत्व नहीं देंगे और यदि वे करते हैं, तो वे आपके लिए सबसे अच्छे दोस्त न हों।
  • यदि आपके मित्र आपकी कमियों को इंगित करते हैं और / या सुझाव देते हैं कि आप अपने मित्रों को सहायता करने के लिए कुछ बदलाव करते हैं, तो स्वयं को बचाव में रखें या उनके खिलाफ कोई शिकायत न रखें। वे सिर्फ एक बेहतर व्यक्ति बनने में आपकी मदद करने का प्रयास करते हैं और आपको इस तरह के चौकस मित्रों के द्वारा अपने आप को धन्य मानना ​​चाहिए। बदले में, यदि आप एक बेहतर व्यक्ति हैं, तो आप भविष्य की दोस्ती को तोड़ने से रोक सकते हैं।
  • हालांकि, यदि आपके मित्र आपकी कमियों के लिए इतने दयालु नहीं हैं और उनके लिए आप के साथ गड़बड़ कर रहे हैं, तो उन्हें सौजन्य से बताएं कि वे आपको कैसा महसूस करते हैं। अगर वे इसे बंद करने से इनकार करते हैं, तो शायद आपको उनके साथ इतना समय नहीं बिताना चाहिए।
  • भाग 2

    विश्वास और निष्ठा का निर्माण करें

    Video: Great Dating Advice Vs. Bad Dating Advice | How Can You Tell?

    एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक दूसरे पर भरोसा करें हो सकता है कि जीवन आपके लिए कठिन है और आपको लगता है कि अपने सबसे अच्छे दोस्त को खुश रखने में असंभव है। एक महान सर्वश्रेष्ठ दोस्त बनने के लिए आपको बहुत ज्यादा करना पड़ेगा नहीं। आपको केवल यह सुनिश्चित करना है कि वे बहुत महत्वपूर्ण मुद्दों पर एक दूसरे पर भरोसा कर सकते हैं। अपने स्वयं के लाभ के लिए अपने दोस्त को धोखा दे या इस्तेमाल न करें। बल्कि, आपको उसे देखना है कि वह आप पर भरोसा कर सकते हैं।
    • ध्यान रखें कि आपके सबसे अच्छे दोस्त के दूसरे दोस्त हो सकते हैं विश्वास है कि आप उसके लिए महत्वपूर्ण हैं और उसे आप से अलग सामाजिक जीवन मिलना चाहिए। दोस्तों के बीच प्यार कभी ईर्ष्या नहीं है।
    • अकेलेपन को आप को प्रभावित करने से रोकने के लिए, दोस्तों का एक छोटा सा चक्र है। इस तरह, यदि कोई दोस्त उपलब्ध नहीं है या आपके दुश्मन बनने के लिए निकलता है, तो आपके पास अन्य लोग होंगे जो आपकी सहायता करेंगे। जितना संभव हो उतने लोगों को मिलना अच्छा है, लेकिन कुछ करीबी दोस्त हैं जिन्हें आप अपने रहस्य बताते हैं।
    • रहस्य न रखें अपने जीवन के साथ खुलें और आप दूसरों के बारे में क्या सुनते हैं। अगर आप किसी चीज़ के बारे में बात नहीं करना चाहते हैं, तो इसका उल्लेख न करें। यदि आपका सबसे अच्छा दोस्त आपको सुनने पर जोर देता है और आप अभी भी इसके बारे में बात नहीं करना चाहते, तो उसे बताएं: "आप जानते हैं कि आप मेरा सबसे अच्छा दोस्त हैं और अगर मैं किसी को बताना चाहूँगा, तो यह आप होगा, लेकिन मुझे किसी से बात करना सहज नहीं लगता मैं वादा करता हूँ कि यह सबसे पहले होगा जब यह तैयार हो जाएगा, ठीक है? "
    • ध्यान रखें कि आप कई कठिन दौर से गुजर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि कभी-कभी आपको अपना स्थान देना होगा ताकि आप अकेले रहें और चीजों पर प्रतिबिंबित कर सकें। सबसे अच्छा दोस्त होने के नाते यह समझने का मतलब है कि अकेले ही थोड़ा समय सकारात्मक है।
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    2
    विश्वसनीय हो अगर वह आपको एक रहस्य बताता है, तो इसे बचाएं कभी नहीं किसी को एक रहस्य के बारे में बताओ कि उसने आपको रखने के लिए कहा है किसी को भी बताओ न कि आप भरोसा कर सकते हैं एक रहस्य एक रहस्य है
  • एक हानिरहित रहस्य और एक खतरनाक एक के बीच का अंतर पता है खतरनाक रहस्यों को न केवल आपके मित्र के जीवन को खतरा है, बल्कि वे आपको प्रभावित भी कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपका दोस्त अपनी गुप्तता का खुलासा नहीं करना चाहता है, तो अपने माता-पिता या विश्वसनीय वयस्क को बताना सबसे अच्छा है। याद रखें कि आपका मित्र आपको बता सकता है क्योंकि वह इसे खुद को रखने के थक गया है और अप्रत्यक्ष रूप से सहायता मांगना चाहता है।
  • अपना शब्द रखें यदि आप कहते हैं कि आप कुछ करने जा रहे हैं, तो इसे करें और अंत तक इसे करें, क्योंकि जैसा कि आप जानते हैं, बात करना आसान है अपने सबसे अच्छे दोस्त को बताएं कि यदि आप कुछ करने जा रहे हैं, तो आप कभी भी पीछे हटना नहीं करेंगे
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त के बारे में गपशप मत बताना कुछ भी मत कहो जो एक अफवाह में बदल सकता है उदाहरण के लिए, यदि आप किसी के साथ प्यार करते हैं, तो आप शर्मिंदगी महसूस कर सकते हैं यदि आप दूसरों को बताते हैं यदि आप इसे खुलासा करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि इसे स्वीकृत किया गया है कभी-कभी ऐसा काम करना कठिन होता है, लेकिन अगर आप एक ठोस दोस्ती चाहते हैं, तो आपको इसे करने के लिए तैयार रहना होगा।
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    3
    वफादार रहें अपने दोस्त की रक्षा जब आपको इसकी आवश्यकता होती है उस समय का सम्मान करें जब आपको खुद का बचाव करने की आवश्यकता हो। आश्वस्त रहें और अपने आप को उसके साथ असुरक्षित होने की अनुमति दें उच्च, हताहतों और असहमति के बावजूद, आपको अभी भी समस्याओं का समाधान करने और उसके दोस्त बनने की कोशिश करनी चाहिए, इस प्रकार आपकी निष्ठा का प्रदर्शन करना।
  • जब आवश्यक हो तो "नहीं" कहें, लेकिन अपने दोस्त रहें एक पूरा मित्र महान मूल्य का है। उसे बताओ सम्मानपूर्वक आपकी राय में त्रुटि है जीवन की यात्रा को गलतियों से सीखना है, हमेशा सही नहीं होना चाहिए
  • अगर आप "नहीं" कहने को नहीं सीखते हैं, तो इसे सुधारने के बजाय दोस्ती को प्रभावित करेगा। उसे आप पर बहुत अधिक निर्भर करने के लिए अभ्यस्त करने के अलावा, आप तनाव और नाराज महसूस करेंगे
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    4
    चर्चा करते समय, चीजों को व्यवस्थित करने की कोशिश करें ताकि दोनों खुश हो सकें। उन्हें दुर्भावनापूर्ण चीजों को न बताएं, या तो व्यक्तिगत रूप से या पाठ संदेश के माध्यम से अपने आप से माफ़ करें, लेकिन ध्यान रखें कि इसे खत्म करने में कुछ समय लग सकता है। उसे शांत करने दो और जब वह तैयार हो तो आप से बात करें।
  • कभी नहीं इस समस्या को अनदेखा करें और दिखाएं कि वह मौजूद नहीं है। यह गायब नहीं होगा और समय के साथ यह फिर से उभर जाएगा। इससे पहले कि यह बड़ा और अधिक दर्दनाक हो जाए, सबसे अच्छी बात यह समस्या हल करेगी
  • अगर आपको अपनी समस्याओं को हल करने में मदद की ज़रूरत है, तो अपने माता-पिता या विश्वसनीय वयस्क से पूछें।
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 7 का शीर्षक चित्र
    5
    उसे परेशानी से बाहर निकालो जब आपके मित्र को कुछ चीज़ों या एहसान की ज़रूरत होती है, तो उसकी सहायता करें इस बारे में सोचें कि आप इसे कितना मानेंगे आप कभी नहीं जानते कि जब आप एक चट्टान और कठिन जगह के बीच हो सकते हैं और किसी को (शायद एक अच्छा दोस्त?) आपको बाहर ले जाने की ज़रूरत है
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने सबसे अच्छे दोस्त की रक्षा करें हथियार के साथ पार और देखते हैं कि वे निश्चित रूप से अपने सबसे अच्छे दोस्त को कैसे परेशान करते हैं आप अपने पक्ष में अंक अर्जित नहीं करेंगे! यदि आप वास्तव में उसे पीड़ित हैं और यदि आप हस्तक्षेप करते हैं तो चोट पहुंचने से डरते हैं, तो एक शिक्षक या माता-पिता की मदद लें। अगर आप इसे चोट पहुंचाने के बिना बचाव कर सकते हैं, सुनिश्चित करें कि आप ऐसा करते हैं। कल्पना कीजिए कि आपको कैसा महसूस होगा अगर उन्होंने आपको परेशान किया और आपके किसी मित्र ने किसी को कुछ नहीं कहने और छोड़ने के लिए हर किसी को बताया
  • अगर आपको या आपके मित्र को किसी दूसरे व्यक्ति के साथ लगातार समस्याएं आती हैं, तो इसके बारे में बचकाना या अपरिपक्व न होने की कोशिश करें चुटकुले मत करो या उसे शर्मिंदा मत करो, लेकिन केवल चीजें बदतर बना दें एक वयस्क को बताएं जो हुआ या बस इसे अनदेखा करें लोग अनदेखा करने से नफरत करते हैं और अंत में वे आप में रुचि खो देंगे।
  • भाग 3

    एक साथ समय व्यतीत करें
    एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 9 का शीर्षक चित्र



    1
    एक साथ समय व्यतीत करें। सप्ताहांत या योजना की गतिविधियां समय-समय पर एक साथ मिलें, एक साथ होमवर्क करें और स्कूल अवकाश के दौरान बात करें। उन्हें सूप में एक दूसरे को देखने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप गुणवत्ता के समय को एक साथ बिताएं ताकि मैत्री बढ़ती और मजबूत हो।
    • ध्यान रखें कि आपको अपने समय का हिस्सा बलिदान करना पड़ सकता है और शायद उसके साथ रहने का प्रयास हो सकता है। आपको यह महसूस करना होगा कि आप ऐसा कुछ करना चाहते हैं, भले ही यह मुश्किल हो।
    • दूसरों को अपने साथ समय बिताने के लिए आमंत्रित करें सबसे अच्छे दोस्त होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने आप को दूसरों से अलग करना होगा कभी-कभी, अकेले रहना अच्छा है, क्योंकि आपको मज़ा करने के लिए किसी को भी ज़रूरत नहीं है। दूसरी बार, आनन्द अधिक है क्योंकि अन्य लोग समीकरण में प्रवेश करते हैं।
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    हँसी साझा करें लोगों को एकजुट करने के लिए हंसी की तरह कुछ भी नहीं है इसके अलावा, यदि वे बहुत करीबी दोस्त हैं, तो वे सबसे बेवकूफ, अजीब चीज़ों पर हँसते हैं और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। जीवन में मजेदार चीजों की सराहना करने के लिए आपके दिन का समय निकालें
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनने के लिए जानें कोई भी सबसे अच्छा दोस्त पसंद करता है जो केवल वार्ता और वार्ता करता है, लेकिन कभी सुनता नहीं। यदि आप गैर-स्टॉप बोलते हैं, तो सुनें सुनने के कौशल विकसित करने की कोशिश करें हर बार जब मैं कुछ कहता हूं, तो ध्यान से सुनो और उसे जवाब दो। "हां" में न रहें और लंबे समय तक बात करते रहें। आपके साथ बात करते समय बाधा न करें या घबराहट न करें। यदि वह सलाह मांगता है, तो ध्यान से सुनो और उसे सबसे अच्छी सलाह दें आप उनका सम्मान अर्जित करेंगे और ज़ाहिर है, आप इसे अधिक अपील करेंगे।
  • एक सक्रिय श्रोता बनें एक सक्रिय श्रोता होने के नाते लाइनों के बीच पढ़ना शामिल है कभी-कभी इसका अर्थ यह है कि इससे पहले कि आपको पता हो कि आपको क्या लगता है या लगता है। यदि आप एक सक्रिय श्रोता हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि आपके मित्र को इससे पहले कि आप जानते हैं।
  • तुम्हें पता होना चाहिए कि कब बात मत करो जैसा कि वहाँ कहा गया है: मूर्ख बात करते हैं और बुद्धिमान सुनो हालांकि यह अतिशयोक्ति है, इसमें कुछ सच है केवल अपने सबसे अच्छे दोस्त की कंपनी के साथ सहज महसूस करने के लिए शुरू करें, न कि चुप्पी को भरने के लिए लगातार बात करें।
  • भाग 4

    एक-दूसरे की देखभाल करें
    एक महान बेस्ट मित्र चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने सबसे अच्छे दोस्त की देखभाल करें यदि आप नाराज हैं, तो पूछें कि क्या होता है। शायद मैं आपको तुरंत नहीं बताऊंगा, लेकिन अंत में यह होगा। यदि वह आपको नहीं बताता है, तो उसे पागल मत करो: समझें कि कुछ चीजें निजी हैं और यदि आप अपने जूते में हैं तो आपके पास वही धैर्य होगा।
    • अगर किसी लड़के या लड़की ने आपको दुखी किया है, तो उसे चिंता मत करो क्योंकि आप उसे समर्थन करेंगे और आप कहीं भी नहीं जाएंगे। उसे यह भी बताएं कि अपने जीवन के प्यार को पूरा करने के लिए कई लड़के और लड़कियां हैं। उसे मन की शांति दें कि वह उसे ढूंढने वाला व्यक्ति पाएगा जो वह है।
    • अपने आप को याद दिलाएं कि सहायता देने से आपको कुछ भी खर्च नहीं होगा उसे लगातार आराम देने या सलाह देने के लिए सलाह देना आसान नहीं होगा, लेकिन याद रखना चाहिए कि जब आपको इसकी ज़रूरत होती है तो वह आपके लिए भी ऐसा करेंगे।
    • यदि आपका मित्र घर से दूर है, तो उसे दिखाने के लिए उसे कार्ड या पैकेज भेजें कि आप इसे महत्वपूर्ण मानते हैं यदि आप बीमार हैं, तो उसे बुलाओ और उससे पूछें कि वह कैसा है उसे दिखाएं कि आप अपने जीवन में उसकी मौजूदगी का मूल्यवान है। नोट्स लिखिए कि आपको लगता है कि यह महत्वपूर्ण है, आप आभारी हैं और उनके जीवन के बारे में पूछें। अपनी कहानियों को साझा करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके पास उसके लिए समय है
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने परिवार के बारे में अधिक जानें हमारे परिवार हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, हालांकि कभी-कभी वे परेशान या असभ्य हो सकते हैं। अपने सबसे अच्छे दोस्त के रिश्तेदारों को पता चलाना होगा कि आप उनके मूल का महत्व मानते हैं और आप उन लोगों को जानने में रुचि रखते हैं जो अपने जीवन में मूल्यवान हैं।
  • भाग 5

    एक दूसरे के साथ यथार्थवादी रहें
    एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 14 का शीर्षक चित्र
    1
    अपेक्षाओं से बचें यदि आप मानते हैं कि आप सबसे अच्छे दोस्त की भूमिका जानते हैं, तो आप निराश और निराश हो सकते हैं। सबसे अच्छे दोस्त सभी के सबसे मूल्यवान दोस्त हैं, लेकिन वे जीवन के सभी पहलुओं में आपकी सहायता या समर्थन नहीं कर सकते हैं। मान लें कि यह हमेशा आपकी सहायता करेगा या यह आपको बताएगा कि आप क्या सुनना चाहते हैं। यदि आपके श्रेष्ठ मित्रों के लिए आपकी अपेक्षाओं का सेट बहुत अधिक है, तो आप केवल निराश और हरा देंगे
    • अपना ख्याल रखना यह आपके सबसे अच्छे दोस्त होने और खुद का ख्याल रखने से संबंधित है यदि आप अपने आप का ख्याल रखते हैं, तो आप कभी भी अपने मित्र को उस स्थिति में नहीं रखेंगे जहां उसे आपको बचा लिया गया है। यदि आप उसे ऐसी स्थिति में कभी नहीं डालते हैं, तो आप निराश नहीं होंगे।

    • याद रखें कि कोई भी सही नहीं है, आपका सबसे अच्छा दोस्त भी नहीं है हम सभी की कमियों है कि हमें सुधार करना चाहिए। अपने दोषों के बारे में अपने दोस्त के साथ बुरा मत बनो, लेकिन उन्हें सुधारने में मदद करें और उन्हें आपकी मदद करने के लिए कहें। हालांकि, जब आप यह कहते हैं, तो याद रखें कि आपके मित्र की भावनाएं हैं और श्रेष्ठता केवल दोस्ती के लिए सबसे खतरनाक दोषों पर केंद्रित होगी। पता करें कि कौन सी दोष अनदेखा करें या नज़रअंदाज़ करें और आपको हल करने में कौन सी समस्याएं हैं
    • कभी-कभी, आपको उसे आपकी मदद के बिना अपने दोषों को हल करने देना होगा, जब तक कि वह इसके लिए पूछे न जाए। बार-बार आग्रह करने से उसे तनाव हो जाता है, गुस्सा हो जाता है और यदि आप उसे आगे बढ़ाते रहें तो दोस्ती में सुधार करने के लिए तैयार न हो। एस
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कभी-कभी, सबसे अच्छे दोस्त अलग होते हैं एक निश्चित व्यक्ति के साथ रसायन विज्ञान को रोकना स्वाभाविक है यदि आप किसी कारण से अलग हो गए हैं, तो सिर्फ अच्छे समय के लिए खुश रहो और याद रखो कि आपके जीवन में ऐसा व्यक्ति कितना भाग्यशाली था।
  • अगर कोई भी एक साथ लेने की कोशिश नहीं करता है या अगर वे बिना किसी कारण के लिए लड़ते हैं, तो शायद वे सबसे अच्छे दोस्त होने के लिए नहीं होते हैं गलती किसी से नहीं है, बस शायद वे बहुत संगत नहीं थे। कौन जानता है? शायद उन्हें कुछ हफ्तों के ब्रेक की आवश्यकता है।

  • हमेशा अपने मित्र को सम्मान के साथ व्यवहार करें, भले ही वे अलग हो। उसे या उसके साथ नाराज़ मत बनो, यह गुस्से को बंद करने के लिए वास्तव में इसके लायक नहीं है यदि आप अलग होने जा रहे हैं, तो विनम्र, दयालु और सम्मानपूर्ण बनें आपको कभी पता नहीं होगा कि चीजें कब बदल जाएंगी
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने मित्र के पास अन्य मित्र भी हैं। अगर आपका सबसे अच्छा दोस्त दूसरे को पसंद करता है और आप नहीं, उसके दोस्त बनने की भी कोशिश करें शायद दोस्तों का एक समूह भी! हर कोई हमेशा नए दोस्त बनाने की कोशिश करता है, लेकिन कभी नहीं, इसे छोड़ दिया कभी नहीं छोड़ा। आपकी वफादारी यही है जो दूसरे आपसे अपेक्षा करते हैं और हर दिन महत्वपूर्ण होगा।
  • युक्तियाँ

    Video: आपके बैठने का तरीका से पता चलता है आप कैसे इन्सान है

    • यह क्या है के लिए इसे स्वीकार करें इसे बदलने का प्रयास न करें या उसे न्याय न करें।
    • यदि आपका मित्र कठिन समय से गुज़रता है, तो उसका समर्थन करें और किसी तरह उसे सहायता करें।
    • हमेशा अपने सबसे अच्छे दोस्त या किसी के साथ असली हो!
    • अपने दोस्त के साथ व्यवहार करें क्योंकि आप चाहते हैं कि आप उनका इलाज करें उससे बेहतर और अवर के रूप में व्यवहार मत करो, लेकिन एक बराबर के रूप में!
    • उसे ईर्ष्या मत देना बस एक दूसरे के लिए अच्छा होगा और दोस्ती आखिरी होगी।
    • अपने सबसे अच्छे दोस्त का सम्मान करें और उसे कभी निराश न करें हमेशा अपनी तरफ रहें और अपनी सबसे बड़ी रुचि दिखाएं।
    • यदि आपके मित्र को तुम्हारी मदद की ज़रूरत है और आप इसे पेश नहीं कर सकते हैं, तो उसे बताएं कि आप क्यों नहीं कर सकते, क्योंकि चुप्पी की दूरी अंतर है।
    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि वह आपके लिए एक महत्वपूर्ण व्यक्ति है और आप उसकी कंपनी का आनंद उठा रहे हैं।
    • अपने सबसे अच्छे मित्र को जो कुछ भी स्थिति का समर्थन करें और उसे हमेशा के लिए क्षमा करें
    • मुश्किल समय के दौरान दोस्तों के साथ समस्याओं को हल करने का प्रयास करें ध्यान रखें कि कुछ समय लग सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com