ekterya.com

कैसे एक पूर्व सबसे अच्छे दोस्त से निपटने के लिए

अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ संबंध समाप्त करने वाले व्यक्ति को आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं या परिवार के किसी सदस्य के साथ संबंध समाप्त करने से कठिन हो सकता है सुनिश्चित करें कि आपका सबसे अच्छा दोस्त आपको अंदर और बाहर जानता है, और आप उस व्यक्ति के साथ किसी भी अन्य से अधिक समय बिताते हैं। अगर यह दोस्ती टूट जाती है, तो आपको इसे जाने देना होगा, स्थिति के बारे में परिपक्व होना चाहिए और अपने पूर्व मित्र के आसपास बातचीत करना सीखना होगा। अपने पूर्व सबसे अच्छे दोस्त से निपटने के लिए सीखना आसान नहीं होगा, लेकिन आपको आगे बढ़ने और अपने आप को खुश रहने की जरूरत है।

चरणों

भाग 1
दोस्ती का चलना

एक सर्वश्रेष्ठ बेस्ट फ्रेंड चरण 1 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
1
एक बंद का पता लगाएं यदि आपका रिश्ता समाप्त होता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे स्वीकार करते हैं और आप अपनी भावनाओं को स्पष्ट करते हैं आप अपने दोस्त को अपनी सभी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए एक पत्र लिख सकते हैं (इसे भेजने के बिना) या अपनी दोस्ती के अंत का प्रतीक करने के लिए एक अनुष्ठान बना सकते हैं। खुश होने के लिए, आपको अपनी भावनाओं को पहचानना होगा, उन्हें क्रियान्वित करना होगा और अपने जीवन के अगले चरण पर आगे बढ़ना होगा।
  • आपके पत्र में, आप लिख सकते हैं कि दोस्ती कितनी अच्छी है, लेकिन फिर वह डाउनहिल चला गया उन विवरणों को शामिल करें, जो दोस्ती का अंत डालता है और आपने इसे कैसे महसूस किया, और यह स्पष्ट रूप से बताएं कि यह खत्म हो चुका है।
  • इस घटना में आप एक अनुष्ठान करते हैं जो आपकी मैत्री के अंत का प्रतीक है, तो आप उस वस्तु को लेने पर विचार कर सकते हैं जो आपके मित्र ने तुम्हें दिया है और इसे दफन किया है, इसे जलाने या बस इसे कहीं फेंकना है। सुनिश्चित करें कि, आप जो भी करते हैं, ऐसा लगता है कि आप उस दोस्ती पर दरवाजा बंद कर रहे हैं।
  • छवि के साथ एक पूर्व सर्वश्रेष्ठ मित्र चरण 2 के साथ डील शीर्षक
    2
    अपने आप को खुश होने की अनुमति दें अपने आप को खिलाने जैसे छोटे बदलावों से शुरू करें अपने गुस्से को बहुत ज्यादा या अक्सर बार-बार छोड़ दें ऐसी गतिविधियां करें जो आप आनंद लेते हैं और अपने आप को किसी और के लिए सार्थक बातें करने की अनुमति देते हैं। यह भारी हो सकता है, लेकिन आपको इसे बाद में बड़ी मात्रा में प्राप्त करना चाहिए, आप अपनी खुशी के नियंत्रण में हैं।
  • अपनी पसंद की फिल्में देखें, अपने पसंदीदा रेस्तरां में खाएं और नई चीजें देखने की कोशिश करें जो आपको खुशहाल बनाती हैं
  • छवि के साथ एक पूर्व मित्र के साथ डील शीर्षक सर्वश्रेष्ठ चरण 3
    3
    भविष्य की मुठभेड़ों के लिए योजना बनाएं आपके दोस्ती खत्म करने के कई कारण हैं, लेकिन यह संभव है कि आपका सबसे अच्छा दोस्त बाद में इसे पुनर्प्राप्त करना चाहता है यदि आपको यह आश्चर्य की बात है, तो आप उस निर्णय पर पछतावा कर सकते हैं जो आपने किया था। आप अपने पूर्व सबसे अच्छे दोस्त को क्या कहेंगे, अगर वह फिर से दोस्त होने का उल्लेख करता है
  • आप कुछ भी कहने का अभ्यास कर सकते हैं जैसे "मैं खुश हूं कि आप मेरे दोस्त बनना चाहते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि अगर हम फिर से नहीं बनें, तो दर्पण के सामने"।
  • भाग 2
    अपने पूर्व सबसे अच्छे दोस्त के नाटक के साथ डील करें

    एक सर्वश्रेष्ठ बेस्ट फ्रेंड चरण 4 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने पूर्व सबसे अच्छे दोस्त आपके बारे में क्या कहता है, यह ध्यान न दें संभव है कि आपके मित्र आपके बारे में क्या कहते हैं, भले ही वह सच कहता है, तब तक आपको चोट लगी होगी। हालांकि, इस प्रकार के नाटक से निपटने की कुंजी इसे अनदेखा करना है यदि आप "चीजों को स्पष्ट कर" करने का निर्णय लेते हैं, तो आप अपने दोस्त के साथ संघर्ष का हिस्सा होंगे, जो लंबे समय तक रह सकता है। यह न केवल आपके दूसरे दोस्तों को खतरे में डाल देगा, बल्कि यह आपको आगे बढ़ने से भी रोकेगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपका पूर्व मित्र आपके बारे में स्कूल में अफवाह फैलता है, तो आपको उस व्यक्ति के बारे में बदले में बुरी चीजों के प्रसार के बजाय उन्हें अनदेखा करना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से एक पूर्व सर्वश्रेष्ठ मित्र के साथ डील शीर्षक 5
    2
    अपने दूसरे दोस्तों को लड़ाई से बाहर छोड़ दो कोई भी एक पक्ष चुनना नहीं चाहता है। ऐसा करने के लिए आम में अपने दोस्तों से पूछना उचित नहीं है अपने पूर्व सबसे अच्छे दोस्त के बारे में गपशप से बचें, विशेष रूप से अपने दोस्तों के साथ आम में। आपको अपने मित्रों के बीच किसी भी संदेश को आगे और पीछे भेजने से भी बचना चाहिए।
  • कभी उन्हें उन चीज़ों को न बताएं जैसे "अगली बार जब आप उसे देखते हैं, तो उसे बताओ मैंने कहा कि वह झूठा है!"
  • एक सर्वश्रेष्ठ बेस्ट फ्रेंड चरण 6 के साथ डील शीर्षक वाली छवि



    3
    सीमाएं स्थापित करें अपने पूर्व मित्र से बात करने से बचें उन चीजों से खुद को विचलित करें जिन्हें आप एक साथ करते थे और उस रूटीन को बदलते हैं जो उस व्यक्ति को बहुत ज्यादा शामिल करता है। ऐसे समय होंगे जब आप और आपके पूर्व मित्र को एक साथ रहना होगा, लेकिन जितना संभव हो उतना उनके बीच संपर्क को सीमित करना होगा।
  • इमेज शीर्षक से एक पूर्व सर्वश्रेष्ठ मित्र के साथ डील शीर्षक 7
    4
    बहाना यह उसे परेशान नहीं करता है आपसे प्रतिक्रिया पाने के लिए सबसे अप्रिय या कठोर टिप्पणियां बनाई जाती हैं यदि आप कोई प्रतिक्रिया नहीं देते हैं, तो वह व्यक्ति आपको बहुत तेज़ छोड़ देगा यह समझकर सकारात्मक रहें कि आपका सबसे अच्छा दोस्त जो आपके बारे में कहता है वह वास्तव में आपको परिभाषित नहीं करता है आपको अपने अपरिपक्वता की अनदेखी करके और स्थिति को छोड़कर अपने आप को अच्छा महसूस करने की अनुमति देनी चाहिए।
  • यदि आपके सबसे अच्छे दोस्त ने आपको गाड़ी में अप्रिय नोट्स छोड़ दिए, तो बदला न दें बस कचरे में नोट फेंक और अपने दिन के साथ जारी रखें।
  • Video: THIS PLOTWIST BLEW MY MIND!!!! - Secret end

    Video: कैसे होते हैं 'A' नाम वाले व्यक्ति how are the 'A' People named

    भाग 3
    उस व्यक्ति के साथ सार्वजनिक रूप से बातचीत करें

    एक सर्वश्रेष्ठ बेस्ट फ्रेंड चरण 8 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    1
    सम्मान करो यह संभावना है कि आप किसी समय फिर से अपने पूर्व सबसे अच्छे दोस्त को मिलेंगे। जब ऐसा होता है, तो आपको शांत होना चाहिए। यह अच्छा है कि आप उस व्यक्ति से बात करने से बच सकते हैं। यदि नहीं, तो नमस्ते कहें और सम्मान करें।
    • यदि आप उस पार्टी में उस व्यक्ति को देखते हैं और पूछें कि आपने कैसे किया है, तो आप कुछ के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं जैसे "मैंने अच्छा किया है मुझे आशा है कि आप भी ठीक हैं। "
    • यदि आप अपने पुराने दोस्त को किसी स्कूल की घटना में मिलते हैं, तो उसे नमस्कार करें और अपना रास्ता दिखाएं।
  • एक सर्वश्रेष्ठ बेस्ट फ्रेंड चरण 9 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: वास्तु दोष दूर करने के १० अचूक उपाय | 10 Powerful tips for Vastu Dosh

    चीजें कम रखने के लिए सम्मान होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि आपको लंबे समय तक अपने पूर्व सबसे अच्छे दोस्त का मनोरंजन करना होगा। यदि आप आराम से कर रहे हैं, तो संक्षेप में किसी भी प्रश्न का उत्तर दें उससे सवाल पूछने से बचें, क्योंकि आप केवल बातचीत का पालन करने के लिए उसे आमंत्रित करेंगे।
  • यदि आपका सबसे अच्छा दोस्त आपको सुपरमार्केट में देखता है और आपको पूछता है कि आपकी माँ कैसी कर रही है, तो आप नम्रता से जवाब दे सकते हैं, लेकिन उसे अपने परिवार के बारे में नहीं पूछें यदि आप उसे अच्छी तरह से शुभकामनाएं देना चाहते हैं, तो उसे कुछ बताएं जैसे "मेरी मां ठीक है मुझे आशा है कि आपके माता-पिता भी हैं। उन्हें बताओ कि मैं नमस्कार दूंगा, कृपया। "
  • एक सर्वश्रेष्ठ सर्वश्रेष्ठ मित्र के साथ डील शीर्षक छवि 10 कदम
    3
    गलत व्याख्याओं को जन्म न दें। अगर आपकी दोस्ती फिराने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो बहुत दयालु मत बनो। फिलहाल सम्मान करें और उस स्थिति पर मुहर लगाएं। अगर आप कहते हैं कि आप उसे याद करते हैं, तो आप फिर से दोस्त होने की संभावना खोलेंगे या लड़ेंगे
  • आपको "आपको देखना अच्छा लगता है" या "बाद में आपको देखें" जैसी बातें नहीं कहनी चाहिए। थोड़े समय के लिए एक विनम्र बातचीत करें और कुछ ऐसा कहें जैसे "मुझे खुशी है कि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं हालांकि, अगर आप माफी मांगते हैं, तो मुझे मेरी नियुक्ति (या किसी अन्य व्यक्ति के बारे में सोचना चाहिए) अलविदा। "
  • युक्तियाँ

    • खुश होने के नाते एक तामसिक पूर्व मित्र पर बदला लेने का सबसे अच्छा तरीका है।

    चेतावनी

    Video: An honest look at the personal finance crisis | Elizabeth White

    • यदि आप शारीरिक रूप से चोट लगने की कोशिश करते हैं, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें
    • यदि आप इस पर अपने आप से कोई काम नहीं कर सकते हैं, तो किसी वयस्क या किसी अन्य व्यक्ति की मदद लेने से डराओ मत।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com