ekterya.com

वेलेंटाइन डे पर किसी को कैसे खत्म किया जाए

वेलेंटाइन डे पर आपको क्यों ख्याल करना पड़ सकता है या इसके कई कारण हैं हालांकि, अगर समय सब कुछ है, तो वेलेंटाइन डे पर किसी के साथ समाप्त होने पर रिश्ते खत्म करने के लिए सबसे कठिन परिस्थितियों में से एक हो सकता है। थोड़ा विनम्रता और रणनीतिक योजना के साथ, आप अपने साथी को सबसे रोमांटिक दिन में छोड़ने में सक्षम होंगे।

चरणों

विधि 1

पता करें कि क्या कहना है
इमेज का शीर्षक, अपने सबसे अच्छे दोस्त बताओ आप निराश हैं चरण 17
1
अपनी मंशाओं पर विचार करें अगर आप वेलेंटाइन डे पर किसी के साथ खत्म होते हैं, तो आप अपने आप को खराब व्यक्ति के रूप में देख सकते हैं। इस कारण के बारे में सोचो कि आप इस दिन को समाप्त करना चाहते हैं, यह जानते हुए कि जुदाई को और अधिक दर्दनाक बनाने की संभावना है और बाद में अपने साथी के लिए इस तारीख को भी बर्बाद कर सकता है। क्या यह सही कारण है कि आप इसे वेलेंटाइन डे पर समाप्त करना चाहते हैं: क्योंकि यह आपको सबसे तीव्र दर्द का कारण देगा? या इस दिन की तैयारी के लिए क्या आपको एहसास हुआ है कि आपको ऐसा नहीं लगता कि आप अपने साथी के लिए ऐसा रोमांटिक दिन महसूस करना चाहिए? आगे बढ़ने से पहले, उन कारणों के बारे में सोचें, जिनसे आप वेलेंटाइन डे को समाप्त करना चाहते हैं और इसके परिणाम क्या हो सकते हैं।
  • किसी भी आक्रोश या निराशा की जांच करें और अपने कारणों के बारे में सोचें। हो सकता है वेलेंटाइन डे पर अपने साथी के साथ समाप्त हो जाएगा बहुत दर्दनाक होगा, लेकिन क्या यह एक कदम है कि आपको थोड़ी देर बीत जाने के बाद पछतावा होगा? क्या यह आपके व्यक्तित्व के संबंध में सही मायने में वास्तविक कार्रवाई है?
  • हालांकि, जब आप जानते हैं कि चीजें काम नहीं कर रही हैं, तो किसी रिश्ते में रहने के लिए बेहतर नहीं है, तो आप वेलेंटाइन डे के एक या दो सप्ताह बाद अपने साथी के साथ समाप्त करना चाह सकते हैं। यह भी संभव है कि इस छुट्टियों से पहले इसे खत्म करना सबसे अच्छा होगा ताकि आप उपहार वापस कर सकें या आपकी कोई भी योजना रद्द कर सकें।
  • यदि आप अपनी योजना के साथ आगे बढ़ने का निर्णय लेते हैं, तो आपको यह जानना चाहिए कि आप वेलेंटाइन डे पर किसी के साथ समाप्त नहीं होने पाएंगे, इसलिए कुछ प्रतिशोध के लिए तैयार रहें।
  • इमेज का शीर्षक, अपने सबसे अच्छे दोस्त बताओ आप निराश हैं चरण 3
    2
    उन कारणों के बारे में सोचो जिनसे आप रिश्ते को समाप्त करना चाहते हैं।कभी-कभी, रिश्ते सिर्फ असफल होते हैं दूसरी बार एक व्यक्ति धोखा देती है या बेईमान है। कुछ मामलों में, लोग बस संगत नहीं हैं। के लिए अपने कारणों पर विचार करें एक रिश्ता टूट यह आपको यह तय करने में मदद कर सकता है कि क्या कहना है।
  • कुछ लोग वेलेंटाइन डे पर अलग करना शुरू करते हैं, क्योंकि दिन शुरू होने के बाद से चीजें अच्छी तरह से नहीं जाती हैं। सिर्फ एक दिन के लिए अच्छे रिश्ते को खत्म न करें
  • यद्यपि यह लग सकता है कि आपके पास कारणों की एक सूची है, उनके बीच एक सामान्य थीम की तलाश करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका साथी निराशावादी है, तो दूसरों का मजाक उड़ाता है और आपको उदास करता है, आप कह सकते हैं कि वह आपके लिए पर्याप्त आशावादी नहीं है
  • छवि शीर्षक शीर्षक आत्म-स्वर्ग बनाएँ चरण 3
    3
    अपनी भावनाओं पर प्रतिबिंबित करेंभले ही आप ब्रेक शुरू कर रहे हों, आप इसके बारे में अच्छा नहीं लग सकते। अपनी भावनाओं को दर्शाते हुए आप को अलग करना स्वीकार करना आसान हो जाएगा यह आपके लिए यह समझाने में भी आसान होगा कि कौन सा समय आपके पूर्व में होगा तोड़फोड़ के बारे में आपको कैसा महसूस होता है, यह समझने के लिए आप दोनों को इसे समाप्त करने में मदद मिल सकती है।
  • स्वयं के साथ ईमानदार रहें उन कारणों का आविष्कार नहीं करें जिनकी आप समाप्त करना चाहते हैं ताकि आप इसके बारे में अच्छा महसूस कर सकें।
  • कुछ अध्ययनों से यह पता चला है कि रिश्ते को समाप्त करने के लिए यह एक आम दिन है। हालांकि, यह जानने के लिए कि आप अपने साथी के साथ तोड़ने के लिए इस दिन क्यों चुनते हैं, आपको यह करने के लिए सबसे अच्छा समय, स्थान और तरीका निर्धारित करने में मदद मिलेगी।
  • चित्रित किया जाना शीर्षक वाला छवि चरण 3
    4
    अपने मुख्य बिंदुओं को नीचे लिखेंचूंकि यह वेलेंटाइन डे है, इसलिए आप अपने शब्दों को सावधानी से और अगर संभव हो तो पहले से चुनना चाहेंगे। अब तैयार अपने मुख्य बिंदु होने से आपको आगे बढ़ने के लिए कम असुविधाजनक और तनाव उत्पन्न होता है।
  • इस बारे में सोचें कि आप अपने कारणों का कैसे उल्लेख करेंगे। उदाहरण के लिए, "मुझे लगता है कि हम संगत नहीं हैं, इसलिए मैं आपके साथ समाप्त हो रहा हूं।"
  • "आप हमेशा ..." या "आप कभी नहीं ..." जैसे वाक्यांशों से बचने पर विचार करें क्योंकि इससे दूसरे व्यक्ति को रक्षात्मक बना सकते हैं।
  • भविष्य के बारे में संक्षेप में बात करने के लिए तैयार हों इस बारे में बात करने के लिए कुछ मिनट लें कि आप इस छुट्टी के बाकी हिस्सों से कैसे निपटने जा रहे हैं, आप अपने दोस्तों और परिवार को कैसे बताने जा रहे हैं और आप दोनों दोबारा कैसे बातचीत करेंगे।
  • छवि शीर्षक शीर्षक एक भाषण परिचय खुद चरण 14
    5
    कोशिश करो जो आप कहना चाहते हैंअभ्यास आपको वेलेंटाइन डे पर अपने साथी को समाप्त करने के तथ्य के साथ और अधिक आरामदायक बनाने में मदद करेगा। यह आपको अभ्यास करने का मौका देगा जो आप कहना चाहते हैं और आप इसे कैसे कहना चाहते हैं
  • दर्पण के सामने खड़े हो जाओ और अभ्यास करें कि आप क्या कहेंगे। अपने चेहरे की अभिव्यक्ति पर ध्यान दें: ध्यान और विचारशील अभिव्यक्ति की खेती करें, लेकिन एक केंद्रित, गंभीर और दृढ़ अभिव्यक्ति भी।
  • किसी मित्र के साथ एक भूमिका निभाएं ताकि आप अपने जवाब के बारे में सोच सकें कि आपका साथी आपत्ति के रूप में कह सकता है।
  • अभ्यास करें कि आप कितने बार कहने जा रहे हैं जब तक कि आप क्या कहना चाहते हैं, और जब तक आप तैयार नहीं होते तब तक आपको यह कहने के लिए आराम से महसूस करते हैं।
  • विधि 2

    टूटना के बारे में बातचीत शुरू करें
    आचरण छवि आचार संहिता चरण 4
    1
    सही समय चुनेंध्यान रखें कि आपके द्वारा अपने साथी के साथ वेलेंटाइन डे पर समाप्त होने वाला समय प्रक्रिया को बहुत प्रभावित कर सकता है। दोपहर या दिन के अंत में भी ऐसा करने की तुलना में दिन के शुरुआती घंटों में पेशेवरों और परिष्करणों का वजन कम करें।
    • दिन के शुरुआती घंटों में ऐसा करने से वेलेंटाइन डे पर अपने साथी के साथ खत्म होने के लिए आपके भाग का सबसे बढ़िया हिस्सा हो सकता है। किसी के लिए देखभाल करने की औपचारिकताओं को पूरा करना, इस अवकाश को अलग होने से अधिक नुकसान हो सकता है। इसके अलावा, इस तरह, जो आपके भाग्यशाली पूर्व में होगा, आपके पास उस दिन के लिए किए गए किसी भी योजना को रद्द करने का समय होगा।
    • दिन के अंत में अपने रिश्ते को समाप्त करने पर विचार करें। वेलेंटाइन डे पर अपने साथी के साथ समाप्त होकर उसे छोड़ सकता है (और आप) पूरे दिन दुखी लग रहा है। वह आपको पूरे दिन आपको इसके बारे में बात करने देता है। यह एक विकल्प है, हालांकि याद रखें कि आपको पूरे दिन रिश्ते में होने की औपचारिकताओं का पालन नहीं करना चाहिए और अचानक दिन के अंत में खबर देनी चाहिए। यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है यदि दोनों दिन पूरे दिन काम करते हैं और रात तक एक-दूसरे को बात करने या देखने का मौका नहीं मिलता है।
    • उस तिथि के लिए दिन या रात को चुनने के बजाय, दोनों रिश्ते को खत्म करने के लिए दिन का सर्वश्रेष्ठ समय निर्धारित करने के लिए दोनों कार्यक्रमों पर विचार करें। ध्यान रखें कि आप दोनों को दिन के लिए क्या तय किया गया है, यह दिन का सबसे अच्छा समय तोड़ने के लिए इंगित करेगा।
  • Video: रोज डे पर गुलाब बोलेंगे आपकी दिल की बात. In 'Rose Day' Rose will speak to voice of your heart.

    एक अन्य राज्य के चरण 2 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक उपयुक्त जगह चुनेंजब तक आपके पास निश्चित रूप से कोई दूसरा विकल्प न हो, आपको आमतौर पर चैट, टेक्स्ट संदेश या ईमेल द्वारा अपने साथी के साथ समाप्त होने से बचने चाहिए। यह अवैयक्तिक है और यहां तक ​​कि बहुत ही कठोर और अपमानजनक है, खासकर यदि आप थोड़ी देर के लिए एक साथ रहे हैं। यह दिन के रोमांटिक और संवेदनशील प्रकृति के कारण वेलेंटाइन डे पर और भी अधिक स्पष्ट है।
  • रोमांटिक जगहों से बचें आपको उन जगहों का पता लगाने का भी प्रयास करना चाहिए जिनके लिए दोनों के लिए कोई विशेष अर्थ नहीं है।
  • गोपनीयता के साथ एक जगह चुनें जब तक आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है या अपने साथी को चोट या शर्मिंदा करने की कोशिश न करें, विशेष रूप से इस दिन दर्शकों के बिना समाप्त हो, यह सबसे अच्छा विकल्प है।
  • जो जगह काम कर सकती थी वह एक सामुदायिक पार्क, पुस्तकालय या किसी अन्य सार्वजनिक स्थान है जो पूरे पैनोरामा में खुश जोड़ों और बड़े लाल दिलों से भरा नहीं है।
  • Video: Valentine Day Special 2018 - Priya Prakash की जिंदगी की सच्चाई - Social Media

    छवि एक बेहतर प्रेमिका चरण 11
    3



    ईमानदारी से रहें आप अपने साथी को यह जानना चाहेंगे कि आप इस दिन क्यों खत्म हो रहे हैं और यह भी कि आप गंभीर हैं उनके साथ ईमानदारी से होने के कारण कि आप भाग्य के साथ रिश्ते को समाप्त क्यों करेंगे, आप तथ्यों को बेहतर ढंग से स्वीकार करने में मदद करेंगे और आपको बाद में कुछ भी समझा नहीं पड़ेगा।
  • यहां तक ​​कि अगर आप उसे बता कर उसे चोट पहुँचा सकते हैं कि आप उसे किसी और के लिए छोड़ने जा रहे हैं, तो यह बेहतर है कि वह आपके बारे में अन्य बातों की तुलना में आपके बारे में जानती है।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मेरे लिए यह स्वीकार करना कठिन है, लेकिन हम हमेशा एक-दूसरे के साथ ईमानदार रहे हैं मैं आपके साथ समाप्त हो रहा हूं क्योंकि समय बीतने के साथ मेरी भावनाएं बदल गई हैं। "
  • एक सुंदर प्रेमिका चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    4
    सम्मान करो उन चीजों को कह कर जो दूसरे व्यक्ति को चोट लगी है या किसी घोटाले को उकसाना किसी को खत्म करने का विशेष तरीका नहीं है, खासकर इस दिन। क्रूर या दूसरे व्यक्ति के व्यक्तित्व या चरित्र को बदनाम न करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि आप इसे समाप्त कर रहे हैं और क्यों
  • उदाहरण के लिए, कुछ कह रहे हैं "मैं आपके साथ समाप्त हो रहा हूं क्योंकि आप आलसी, अज्ञानी और परेशान हैं" क्रूर और हानिकारक हैं।
  • इसके विपरीत, आप कह सकते हैं "मैं इस संबंध में अब खुश नहीं हूं और इसलिए मैं इसे खत्म कर रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि हम संगत हैं और मुझे हमारे लिए भविष्य नहीं दिख रहा है। "
  • लेटेस्ट स्टेप 14 नामक छवि
    5
    अपना निर्णय रखें ब्रेक के दौरान, किसी अन्य व्यक्ति की प्रतिक्रिया को आपके फैसले को प्रभावित न करने दें। यदि आवश्यक हो, तो याद रखें कि आप दूसरे व्यक्ति के साथ समाप्त करना क्यों चाहते थे और वैलेंटाइन डे पर आपको ऐसा क्यों करना चाहिए (और आप एक और दिन तक इंतजार नहीं कर सकते)। मजबूत हो हालांकि वेलेंटाइन डे किसी रिश्ते को खत्म करने का सबसे अच्छा दिन नहीं है, याद रखें कि अंत में जुदाई आपको दोनों के लिए सर्वश्रेष्ठ होगी और आप शायद इस दिन को तोड़ने वाला एकमात्र युगल न हो।
  • विधि 3

    प्रभावी ढंग से संवाद
    लेटे पाय-चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    संक्षिप्त रहें आप समझाते रहना चाह सकते हैं या झाड़ी के चारों ओर जाने शुरू कर सकते हैं, लेकिन जब आप अपने साथी के साथ काम करते हैं, तो इसे 5 मिनट से कम समय में करें विस्तार या इसके बारे में बात करना लगातार यह एक लंबी और स्थायी प्रक्रिया बना सकता है, और यह आप दोनों के लिए वेलेंटाइन डे को बर्बाद कर सकता है।
    • यदि अन्य व्यक्ति को संदेह है कि आप इसे समाप्त करने का इरादा रखते हैं, तो जितनी जल्दी आप इसे करते हैं, उतना ही बेहतर होगा।
    • आप बस कह सकते हैं "हम दोनों जानते थे कि यह आ रहा था, इसलिए मैं रिश्ते खत्म करने जा रहा हूं क्योंकि आप में से कोई भी खुश नहीं है।"
    • यदि यह कुल आश्चर्य के रूप में आ जाएगा, तो आप कुछ समय शामिल करना चाह सकते हैं, जहां आप दूसरे व्यक्ति को समाचार को पचा सकते हैं और आपको प्रश्न पूछ सकते हैं। आपको यह पूछने के लिए तैयार होना चाहिए कि आपने वेलेंटाइन डे पर ऐसा क्यों करने का फैसला किया है।
    • इस बातचीत की अवधि प्रत्येक जोड़ी के लिए अलग-अलग होगी और यदि आप थोड़ी देर में देरी करते हैं, तो यह ठीक है। हालांकि, यदि आप बहस को दोहराते हैं या स्थानांतरित होने के साथ बात कर रहे हैं, तो बातचीत का समय समाप्त करने का समय है। निर्धारित करें कि आप और आपके साथी को क्या समझाएं या व्यक्त करें और, यदि ऐसा लगता है कि दोनों एक-दूसरे को समझते हैं और ब्रेक को समझते हैं, तो बातचीत को समाप्त करने के लिए यह संकेत है
  • मधुमेह निदान के बाद अपने रिश्ते को बनाए रखें
    2

    Video: Girlfriend को कब, कहां और कैसे Propose kare ?#Teenage Duniya

    ध्यान से सुनो अलगाव के दौरान बात न करें: आपको अपने साथी को क्या कहना है, उसे भी सुनना चाहिए। मैं जो कहता हूं उसके जवाब के बारे में सोचने के बजाय, बस मेरी बात सुनें। जब आपको अपना मन बदलने की आवश्यकता नहीं है, तो आपको उसे अलग होने के बारे में उसकी भावनाओं को व्यक्त करने का अवसर देना चाहिए।
  • उसे देखो जब वह आपसे कहती है कि आप उसे सुन रहे हैं।
  • एक बार जब आप दोहराते हैं या आपको उसके साथ रहने के लिए समझाने की कोशिश करते हैं, तो बातचीत समाप्त करना ठीक है।
  • लेटे पाय-चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    उपयुक्त शरीर भाषा का उपयोग करें आप मौके से भ्रामक संकेत भेजना नहीं चाहते हैं इसलिए, सुनिश्चित करें कि आपके शरीर की भाषा आपके शब्दों से मेल खाती है। उदाहरण के लिए, उसे गले लगाते हुए या उससे छूना बहुत ज्यादा ऐसा लग सकता है जैसे आप वास्तव में उसे खत्म नहीं करना चाहते हैं
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे बिल्कुल भी नहीं छू सकते। बस सुनिश्चित करें कि आप इसे ज़्यादा नहीं करते हैं
  • उसे आंखों में देखो और सीधे बैठो उसे दिखाने के लिए आप गंभीर हैं
  • अपने साथी के कदम 7 पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाली छवि
    4
    अपने आप में स्पष्ट रूप से और आत्मविश्वास से बोलें इससे आप क्या कहने जा रहे हैं, इसके बारे में किसी भी भ्रम को समाप्त कर देते हैं। यह भी दिखाता है कि आप इसका मतलब है अपनी आवाज को शांत और नियंत्रित करते हुए समझाओ, जब आप इसे वेलेंटाइन डे पर समाप्त कर रहे हैं।
  • आप वाक्यांशों का प्रयोग कर सकते हैं जैसे "मैं तुम्हारे साथ समाप्त हो रहा हूँ", "मैं संबंध समाप्त कर रहा हूं" या "मैं तुम्हें छोड़ रहा हूँ"
  • वाक्यांश "हमें थोड़ा समय की आवश्यकता है" या "मैं चाहता हूं कि हम खुद को कुछ समय दें" से संकेत मिलता है कि वे किसी बिंदु पर वापस आ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अच्छे शब्दों पर रिश्ते को समाप्त करें और उन गुणों के बारे में बात करें जिनके बारे में आप इसे पसंद किए बिना दूसरे व्यक्ति के बारे में पसंद करें जैसे आप चाहते हैं कि वे एक साथ वापस आएं।
    • यदि संभव हो तो रिश्ते जल्दी या बाद में खत्म हो जाते हैं आप दोनों के लिए इस दिन को बर्बाद नहीं करना चाहते।

    चेतावनी

    Video: ऐसे मनाऐं शादी की सालगिरह | Wedding Anniversary Rituals | Boldsky

    • दिन की संवेदनशीलता के कारण, आपको अपने पूर्व में मौजूद किसी भी हानिकारक या गंभीर व्यवहार के बारे में पता होना चाहिए। अगर आप अपने आप को चोट पहुंचाने की धमकी देते हैं, तो आप या अन्य किसी भी तरह से अपने रिश्तेदारों या दोस्तों में से किसी एक को फोन कर सकते हैं ताकि आप हस्तक्षेप कर सकें।
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com