ekterya.com

कैसे एक लड़की के साथ एक रिश्ता समाप्त करने के लिए

किसी ने कभी नहीं कहा कि लड़की के साथ तोड़ना मज़ेदार या आसान है लेकिन अगर आप इसे पहले ही योजना बना रहे हैं, तो आप इसे सबसे अच्छा तरीके से कह सकते हैं और इसे अनावश्यक रूप से प्रभावित करने से बच सकते हैं, आप दोनों बहुत दुख या उदासी के बिना आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। एक लड़की के साथ आप उसे भयानक महसूस किए बिना कैसे तोड़ सकते हैं? पता लगाने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

भाग 1

एक योजना बनाएं
छवि शीर्षक डंप गर्ल चरण 1
1
तय करो कि आप क्या कहने जा रहे हैं। यदि लड़की को थोड़ा सा भी परवाह है, तो उसे कुछ समय लेने के लिए उसे बुरी खबर देने का सर्वोत्तम तरीका मिलना चाहिए। यदि आप कुछ भी योजना नहीं बनाते हैं, तो आप उसे आगे भी चोट पहुंचा सकते हैं, उसे भ्रमित कर सकते हैं या बेवकूफ की तरह लग सकते हैं, बिना इरादे प्रत्येक शब्द को पढ़ना जरूरी नहीं है, लेकिन आपको यह पता होना चाहिए कि रिश्ते को समाप्त करने के लिए और ब्रेक का कारण क्या होगा। ये वाक्यांश आपके लिए उपयोगी हो सकते हैं:
  • "मुझे बहुत खेद है, लेकिन मुझे लगता है कि हमारा काम नहीं हो रहा है, मुझे लगता है कि हम अलग-अलग लोग होते जा रहे हैं और मुझे इसे काम करने का कोई रास्ता नहीं मिल रहा है।"
  • "मेरे लिए यह आपको बताना मुश्किल है, लेकिन मुझे लगता है कि हमें अपने रिश्ते को समाप्त करना चाहिए, मुझे पता है कि यह कुछ समय हो गया है क्योंकि हम खुश हैं क्योंकि हम वास्तव में संगत नहीं हैं, और हमें अपने रास्ते पर चलना चाहिए।"
  • "हमारे रिश्ते अब काम नहीं कर रहे हैं, मैं काम पर बहुत समय बिताता हूं और आप अपने दूसरे दोस्तों के साथ व्यस्त हैं, और समय व्यतीत करना हमारी प्राथमिकता नहीं है, मुझे लगता है कि इसे बदलने में बहुत देर हो चुकी है।"
  • छवि शीर्षक डंप गर्ल चरण 2
    2
    यदि वह वास्तव में परवाह करता है, तो इसे व्यक्ति में करें अगर लड़की को आपसे कुछ मतलब है, तो उसके साथ व्यक्तिगत रूप से तोड़ने की सौजन्य है यदि आप इसे पाठ संदेश या ईमेल द्वारा छोड़ देते हैं, तो आप स्लॉब की तरह होंगे, जिसने अपनी प्रेमिका को एक आदमी के रूप में तोड़ने का साहस नहीं किया था। जब आप "भेजें" बटन दबाते हैं, तो आपको क्षणिक राहत महसूस हो सकती है, लेकिन एक आसान तरीका खोजने से अप्रिय परिणाम आएंगे। उसे आपसे सुनने और गोलमाल के बारे में बातचीत करने का अवसर दो। यदि वह परवाह करता है, तो आप उसे पृष्ठ को चालू करने का बेहतर मौका देंगे।
  • एकमात्र ऐसा मामला जिसमें आपको उसके साथ व्यक्ति के साथ समाप्त नहीं होना चाहिए, यदि आप लंबे दूरी के संबंध में हैं और एक दूसरे को देखे बिना एक लंबा समय बिताना होगा। इस मामले में, फ़ोन पर ऐसा करना बेहतर होता है जब तक आप अगली बार एक-दूसरे को नहीं देखते।
  • छवि शीर्षक डंप गर्ल चरण 3
    3

    Video: शादी स्पेशल: कैसे मेंहदी और शादी का उपाय सात जन्मों का रिश्ता जोड़देगा जानिए Family Guru में

    सही पल चुनें किसी के साथ तोड़ने का सही क्षण मौजूद नहीं है किसी भी तरह से, अन्य व्यक्ति परेशान, तनाव और संभवतः नाराज महसूस करेंगे हालांकि, यह अगर तुम जब यह अगले लेना देना नहीं है एक समय लेने के लिए सुनिश्चित करें कि नुकसान की कुछ कम करने के लिए संभव है, और आप जानते हैं जहाँ आप एक दिन एक परीक्षा, एक पार्टी या एक महत्वपूर्ण साक्षात्कार होने से बल दिया नहीं की जाएगी अगले। यदि आप उस समय का चयन करते हैं जब आपको तनाव होने की संभावना नहीं होती है, तो आपको समझना आसान होगा।
  • यदि आप सभी समय पर जोर देते हैं और हमेशा के लिए बहुत सी बातें करते हैं, तो इस विलंब को तोड़ने में अधिक मत देना बस एक दिन की तलाश करें जो सामान्य से कम तनाव में है, यदि आप कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक डम्प गर्ल चरण 4
    4
    सही जगह चुनें आपकी प्राथमिकता एक शांत और एकांत जगह का चयन करने के लिए होनी चाहिए, जहां किसी को आप से मिलना संभव नहीं है। उसी तरह, अपने लिए अर्थ के साथ जगह का चयन न करने की कोशिश करें, जैसे कि पीठ जहां उनका पहला चुंबन या उनके पसंदीदा रेस्तरां था यदि आप अपने रिश्ते के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान में उसके साथ तोड़ते हैं, तो आप केवल सब कुछ अधिक दर्दनाक बना देंगे शांत स्थान, तटस्थ और यथासंभव रोमांटिक चुनें। यदि आप उसे गुलाब के बगीचे में या समुद्र तट तक चले जाने के लिए ले जाते हैं, तो विराम उसे आश्चर्य से ले जाएगा
  • छवि शीर्षक डंप गर्ल चरण 5
    5
    जब आप इसका उल्लेख करते हैं तो शांत रहें बहुत गंभीर या दुखी मत हो जब आप उससे पूछें कि क्या उसके पास समय है बस शांत रहें और उससे पूछें कि क्या वह बाद में बंद होगा। आप कह सकते हैं, "कुछ ऐसा है जो मैं आपसे बात करना चाहता हूं," लेकिन यह बहुत स्पष्ट होगा कि आपके पास बुरी खबर है, इसलिए यदि आप कर सकते हैं तो बहुत स्पष्ट नहीं हो सकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको आश्चर्य से इसे पूरी तरह से लेना चाहिए, लेकिन यह बेहतर है कि आप बातचीत से पहले बहुत परेशान न हों या आप वहां वहीं और अपनी शर्तों पर बोलना चाहें, और आप तैयार न हों।
  • भाग 2

    बातचीत के दौरान
    छवि शीर्षक डंप गर्ल चरण 6
    1
    बिंदु पर जाएं आप कुछ अच्छा कह सकते हैं या इससे पहले कुछ महत्वहीन बातों के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन पीड़ा को लम्बा खींचने में यह समझ नहीं आता है। एक मिनट या दो के बाद, एक बार जब आप दोनों आरामदायक हो, तो आपको बस उन्हें बताना चाहिए कि आप रिश्ते खत्म करना चाहते हैं। जितना अधिक समय आप वहां बैठे बिताते हैं, उतना ही घबराहट आपको महसूस होगा, और आप इस विषय से भटकने की अधिक संभावना होगी। यदि आप उसके साथ टूटने से पहले बीस मिनट बोलते हैं, तो वह भ्रमित होने की अधिक संभावना है। एक गहरी सांस लीजिए और बताओ कि यह सबसे विनम्र तरीके से संभव है। निम्नलिखित वाक्यांश उपयोगी हो सकते हैं:
    • "मैं आपको यह बताने के लिए माफी चाहता हूं कि मुझे लगता है कि हमारा रिश्ता खत्म हो गया है, अगर हम अलग हो जाएं तो हम दोनों खुश रहेंगे।"
    • "मैं इस संबंध में अब आराम नहीं कर रहा हूं, मुझे पता है हम सबकुछ कोशिश की है, लेकिन चीजें बेहतर नहीं होने वाली हैं।"
    • "मुझे लगता है कि हम दोनों जानते हैं कि मैं इस संबंध में थोड़ी देर के लिए खुश नहीं हूं, मुझे वास्तव में परवाह है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमें डेटिंग करना चाहिए।"
  • छवि शीर्षक डंप गर्ल चरण 7
    2
    उसे नोटिस करें कि आप भी बुरा महसूस करते हैं। अगर वह वास्तव में परवाह नहीं करती है, तो यह नाटक करने का अर्थ नहीं है, लेकिन अगर उसे उसके साथ तोड़ने का दर्द होता है तो सुनिश्चित करें कि वह नोटिस करती है। उसे आँखों में देखो, धीरे धीरे बोलो, और उसे अपने चेहरे पर दर्द को देखने दें। अधिकांश लोगों का मानना ​​नहीं है कि जो व्यक्ति रिश्ते को समाप्त करता है वह दर्द भी महसूस करता है, लेकिन सच्चाई यह है कि दोनों पीड़ित हैं यदि वह नोटिस करती है कि यह आपके लिए एक आसान, लापरवाह और महत्वहीन निर्णय नहीं है, तो उसे वह समझने की अधिक संभावना होगी जो आप कहना चाहते हैं।



  • छवि शीर्षक डंप गर्ल चरण 8
    3
    उसे बात करने दो। यदि वह आपके लिए परवाह करता है, तो उसे वह सम्मान दें जो उसे चाहिए और उसे बताएं कि वह कैसा महसूस करती है, सवाल पूछती है और उसकी भावनाओं को व्यक्त करती है। आप बस रोना चाहते हैं और परेशान हो सकते हैं, और यह ठीक है। वह आपको अपमानित करने और गुस्सा हो सकता है - उस स्थिति में, बातचीत समाप्त करने के लिए बेहतर होगा। यदि आप एक ही चीज़ के बारे में बार-बार घूम रहे हैं, तो आप इसे बाधित कर सकते हैं, लेकिन यदि आप वाक्यों को व्यक्त करना चाहते हैं और आपको चोट लगी है, तो उसे सौंपने के लिए सौजन्य से बोलें।
  • सबसे अधिक संभावना है, उसे आपको पूछने के लिए कुछ प्रश्न हैं, और आप यह निर्णय लेने के लिए तैयार हैं कि आप कितना बताना चाहते हैं
  • छवि शीर्षक डंप गर्ल चरण 9
    4
    समझाएं कि आप क्या चाहते हैं यदि आप किसी और के साथ प्यार में गिर गए या महसूस किया कि आपका साथी वास्तव में ऊब है, तो आप उसे नहीं बताएंगे अगर आप उसे नहीं बताएंगे। लेकिन अगर आपको लगता है कि वह वास्तव में गलत हो गया है, की एक गंभीर व्याख्या का हकदार है, तो आप उसके सवालों का जवाब दे सकते हैं और इसे समाप्त करने के अपने कारणों को समझा सकते हैं। बस याद रखो कि आपको केवल यही कहना चाहिए कि आप क्या महसूस कर रहे हैं और जितना आप कहते हैं, जितना अधिक आपको भुगतना होगा। ईमानदार और इसे संरक्षित करने के बीच संतुलन खोजें
  • दरअसल, वह केवल आपको पूछेगी कि बार-बार कई अलग-अलग तरीकों से एक बार जब आपको लगता है कि आपको कुछ और कहना ज़रूरी नहीं है, तो संभवतया बातचीत खत्म करने का समय है।
  • छवि शीर्षक डम्प गर्ल चरण 10
    5
    अपना शब्द रखें आप उसके साथ तोड़ने के लिए आए हैं, इसलिए एक साथ जारी रखने और अपनी समस्याओं का समाधान करने का फैसला करने के बाद, या यह आशा करने के बाद कि आप उन्हें एक महीने का समय लेना चाहें या कहें कि उन्हें डेटिंग जारी रखना चाहिए, लेकिन एक खुले रिश्ते में होना चाहिए। यह संभव है कि वह आपको उसकी मिठास, दुःख या हठ के साथ ले जाती है, लेकिन आप उसे अपनी मूल योजना को बदलने नहीं दे सकते। अगर आपने उसके साथ तोड़ने का फैसला किया है, तो इसका कारण यह है कि आपके पास एक अच्छा कारण होना चाहिए, इसलिए फर्म बने रहें।
  • यही कारण है कि आपको यथासंभव बातचीत कम करने का प्रयास करना चाहिए। आप जितना अधिक समय बिताते हैं, उतना अधिक होने की संभावना है कि आप अपना मन बदल दें।
  • छवि शीर्षक डम्प गर्ल चरण 11
    6
    कठोर मत बनो उसकी प्रतिष्ठा को बर्बाद मत करो जैसे उसके साथ स्लॉब की तरह अभिनय करें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने जो कुछ किया जो आपको चोट पहुंचाता है या आप इसके बारे में सिर्फ बीमार हैं, विशेष रूप से क्रूर होने या आपकी भावनाओं को चोट पहुंचाने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आप उसके साथ बाहर जाना चाहते हैं। आपका लक्ष्य है कि वह आपकी अच्छी धारणा के साथ रहें, और अन्य लड़कियों को नहीं बताती कि वे जानते हैं कि उन्हें हर कीमत पर आप से बचना चाहिए। यदि आप कुछ आक्रामक कहने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो अपनी जीभ को काट लें
  • छवि शीर्षक डंप गर्ल चरण 12
    7
    संक्षिप्त और सुखद रहें बातचीत कम समय, बेहतर है एक बार जब आपने अपना हिस्सा कहा है और उसे अपना कहना है, तो एक साथ बैठना जारी रखने की ज़रूरत नहीं है, दुख की बात है और उदासीनता की भावनाओं को बताने की ज़रूरत नहीं है। इससे आपको अधिक दुख होगा, यह आप पर पुनर्विचार करेंगे जो आपने अभी किया है और यह आपको अधिक दुखी और भ्रमित करेगा। उसके साथ तोड़ना और बिना छोड़ने का एक अच्छा विचार नहीं है, लेकिन अगर आपको लगता है कि उन दोनों ने पहले से ही सबकुछ कहा है और केवल एक ही बात दोहरा रहे हैं, तो उन्हें बताएं कि आपको छोड़ना होगा
  • यदि आप वास्तव में विश्वास करते हैं कि वह बातचीत को लम्बा करने की कोशिश करेगी, तो वह कब तक जाना चाहती है, इसके लिए पहले से एक विश्वसनीय बहाना बना लेती है
  • छवि शीर्षक डम्प गर्ल चरण 13

    Video: सावन में खरीदी साड़ी कैसे आपके लिए सौभाग्य लाएगी? | Family Guru

    8
    एक सकारात्मक भावना के साथ समाप्त करने का प्रयास करें यद्यपि वह नहीं सोचेंगे कि जब वह निकलती है, तो आप दुनिया में सबसे अच्छे बच्चे हैं, तो आपको उसे ऐसा नहीं समझा जाना चाहिए कि आप एक भयानक व्यक्ति हैं एक सज्जन की तरह अलविदा कहें, कुछ तरह से कहें और मुस्कान की कोशिश करो। अगर वे एक बंद जगह में हैं, तो जब वे निकल जाएं तो दरवाजा खोलें उसे अपमान करने के बाद मत छोड़ो, वह हमेशा उसे याद रखेगी। आपका लक्ष्य अपेक्षाकृत सकारात्मक प्रभाव छोड़कर रिश्ते को समाप्त करना है, है ना?
  • युक्तियाँ

    • यह एक सकारात्मक शरीर भाषा दिखाता है
    • दुखी दिखने की कोशिश करो, इस तरह वह आपके साथ बेहतर व्यवहार करेगा।
    • हमेशा कहो आप माफ करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • यह संभव है कि परिणाम बहुत बुरा है प्रत्येक लड़की एक ब्रेक के समय अलग होती है-कुछ दुखी लगती हैं, कुछ नाराज़ होते हैं और दूसरों को पागलपन लगता है, लेकिन बहुत कम लोग खुश महसूस करते हैं।
    • आप एक थप्पड़ प्राप्त कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com