ekterya.com

लोकप्रियता के बारे में आप क्या सोचते हैं इसे बदलने के लिए

लोकप्रियता पर अपना दृष्टिकोण बदलने में मुश्किल हो सकती है। लोकप्रिय होने के नाते कुछ लोगों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, विशेषकर उन लोगों के लिए जिनके पास प्रतिस्पर्धी नस्लों हैं जो उन्हें हर समय सामाजिक स्तर पर चढ़ना चाहते हैं। लेकिन क्या ये तराजू वास्तव में मौजूद हैं? लोग सिर्फ एक कदम होने के करीब क्या करेंगे लोकप्रिय

? क्या यह सचमुच शांत है जैसा दिखता है? वास्तव में क्या इसके लायक है?

चरणों

छवि शीर्षक से बदलता है आप लोकप्रियता के बारे में कैसे सोचते हैं चरण 1
1
शामिल विभिन्न प्रकार की लोकप्रियता क्या हैं कई "प्रकार" हैं और प्रत्येक के पास अपनी विशिष्टताओं और नुकसान हैं:
  • दोस्ताना: जिस तरह के व्यक्ति को हर किसी के मित्र के रूप में करना चाहता है इस विधि से, व्यक्ति लोकप्रिय हो जाता है हमेशा दूसरों को खुश करो, और अगर उनके दया अन्य लोगों की अपेक्षाओं को पूरा नहीं करता है, तो उन्हें हमेशा त्याग नहीं किया जा सकता है या उन पर ध्यान नहीं दिया जा सकता है।
  • अजीब बात है: यह एक ऐसा व्यक्ति है जो आपको मुस्कुराहट बनाता है। यह बहुत दुर्लभ है कि वह निराश हो गया है और भले ही वह निराश हो गया हो, वह दूसरों को दोषी नहीं ठहराएगा या उन्हें कठिनाइयां देगी। वे उत्कृष्ट दोस्त हैं और आम तौर पर उनके चारों ओर के लोग बहुत प्यार करते हैं (लड़कों को लड़कियों की तुलना में मज़ेदार नहीं हैं)।
  • बुरे: ये लोग हैं, जो किसी को चोट पहुंचाते हैं, जो कि वे क्या चाहते हैं। वे अपमान करते हैं, दुर्व्यवहार करते हैं और दूसरों को अनदेखा करते हैं, जो कि उनकी योजनाओं के अनुरूप नहीं हैं। जो लोग शीर्ष पर जाना चाहते हैं वे वास्तव में "लोकप्रिय" होने के बिना इस तरह से व्यवहार करेंगे
  • रानी: यह एक ऐसा व्यक्ति है जो लोकप्रिय है क्योंकि वह किसी पुराने (जैसे, ड्रेसिंग या बर्ताव करते हुए व्यवहार करता है जैसे वह 18 वर्ष के होते हैं, नेता के रूप में कार्य करते हैं, वास्तव में वह अधीनस्थ होता है, आदि)।
  • दंभपूर्णये लोग अक्सर खराब, असभ्य और किसी के प्रति अपमानित होते हैं जो मानते हैं कि वे उनके लिए "पर्याप्त" नहीं हैं। वे दूसरों के अनुभव या जीवनशैली को घृणा करते हैं यदि उन्हें लगता है कि उनके पास बेहतर अनुभव हैं या बेहतर घर, कार आदि हैं।
  • जो केवल एक है: ये लोग हैं जो केवल लोकप्रिय हैं यह हो सकता है क्योंकि वे पैसा है, वे क्या दूसरों को लगता है के बारे में चिंता किए बिना हर समय की रक्षा, कुछ अन्य चाहता है, प्रसिद्ध कोई, आदि से जुड़े हुए हैं यद्यपि ये लोग पहली बार अपनी लोकप्रियता "हेरफेर" नहीं करते हैं, अगर वे इसमें पकड़े जाते हैं, तो वे इसे अपने लाभ के लिए इस्तेमाल करने के लिए परीक्षा दे सकते हैं
  • आप पर निर्भर करता है, तो आपको लगता है इन श्रेणियों दुनिया को देखने का अपना रास्ता (आप अपने खुद के योजना लोकप्रियता में जोड़ने, हटाने, और बदलने के लिए उन्हें मुक्त कर रहे हैं) के अनुरूप है - लेकिन जो कुछ भी अपने निर्णय, लोकप्रियता के नकारात्मक अप्रिय रहेगा और अवांछनीय
  • छवि शीर्षक से बदलता है आप लोकप्रियता के बारे में कैसे सोचते हैं चरण 2
    2
    लोकप्रियता के संभावित नकारात्मक पहलुओं को समझें किसी भी तरह की लोकप्रियता, जो कि जाहिरा तौर पर मैत्रीपूर्ण और मैत्रीपूर्ण है, पर ध्यान दिया गया है - लेकिन कुछ लोगों के लिए, लोकप्रिय होने से उन्हें जीवन में चीजों को प्राप्त करने के लिए और अधिक महत्वपूर्ण और प्रेरित महसूस करता है। यह अच्छा होगा यदि वे अपनी लोकप्रियता का इस्तेमाल अन्य लोगों को चोट पहुंचाने के लिए नहीं करते हैं। हालांकि, जिसका उपयोग स्वयं के लाभ के लिए किया जाता है और दूसरों की गरिमा की कीमत पर हानिकारक और अप्रिय होता है वास्तव में, बिना किसी अर्थ के और स्वयं-केन्द्रित रूप से सामाजिक स्तर को विकसित करने की कोशिश करते हुए, दूसरों को चोट पहुंचाईते हुए और लोकप्रिय व्यक्ति को दूसरों की भावनाओं से खुद को दूर करने और स्वार्थी होने की वजह से, अभिमानी और दूर, लोकप्रियता की एक नकारात्मक शैली उत्पन्न करता है जिससे दूसरों को उस व्यक्ति के लिए सम्मान या स्नेह नहीं लगता। यद्यपि यह व्यक्ति सोच सकता है कि अन्य लोग उनकी लोकप्रियता का जवाब देते हैं, यह अक्सर डर और घृणा है कि दूसरों को संभावित नकारात्मक परिणामों से बचने के लिए उनकी इच्छा बनाते हैं। यह लोकप्रियता का एक अच्छा पक्ष नहीं है!
  • एक और नकारात्मक बात यह है कि आपको अपने दोस्तों के साथ होना चाहिए। यदि आप बहुत लोकप्रिय हैं और हर कोई आपके साथ कुछ समय बिताना चाहता है, तो आप को अपने लिए दिन में एक मिनट नहीं होगा या अपने सबसे करीबी दोस्तों के साथ रहना होगा। कभी-कभी लोग जो बहुत ज़रूरी होते हैं वे उपेक्षित होते हैं और अकेले ही समाप्त होते हैं क्योंकि उनके पास उन दोस्तों के लिए समय नहीं होता है जो उनके लिए ज़्यादा मायने रखती हैं। परिचित कभी-कभी होते हैं और जैसे ही आप तक पहुंचते हैं, वे आपको छोड़ देंगे। इसके विपरीत, दोस्त आपके पक्ष में रहते हैं जब सब कुछ आपके विरुद्ध होता है
  • लोग ईर्ष्या और क्रूर हो सकते हैं। यदि लोग देखते हैं कि आप लोकप्रिय हैं, तो मैं आपको सिर्फ एक राय लगा सकता हूं कि आपको कौन पसंद है और कौन नहीं। स्थिति मुश्किल हो सकती है
  • छवि शीर्षक के बारे में बदलें कैसे लोकप्रियता के बारे में सोचो चरण 3
    3
    लोकप्रिय लोगों की प्रवृत्ति अक्सर दूसरों का न्याय करने के बारे में सोचो न्यायाधीश यह एक अविचलित और दुखद कार्य है जो इसके सच्चाई या प्रभाव के लिए विचार किए बिना किया जाता है। किसी को देखते हुए वह उसी के जैसा है उसकी आलोचना करें, लेकिन यह अधिक भावुक है और निश्चित रूप से प्रत्येक एक के व्यक्तिगत पूर्वाग्रहों से प्रभावित है। कई लोकप्रिय लोगों (आमतौर पर "पर्वतारोहियों") जो लोग महसूस करते हैं कि वे "सामाजिक सीढ़ी" में एक ही स्तर पर कर रहे हैं और अपने स्वयं के मूल्यांकन प्रणाली, कमियों पर विचार के अनुसार न्याय करते हैं। यह तब होता है जब किसी और इसका मतलब है कि "जिस व्यक्ति के साथ मैं देख सकता हूँ सही तरह" में लोकप्रिय व्यक्ति के आदर्श फिट नहीं करता है "दिखावे से दूर ले करने के" और अन्य के बारे में अधिक जानने के लिए इंकार कर दिया।
  • आप लोगों को न्याय करने से कैसे बचते हैं? ध्यान दें कि आप कह "क्या मायने रखती है", आँखें डाल, या कर या कुछ और पता चलता है कि आपको लगता है अन्य व्यक्ति, दुर्लभ अजीब या अलग है कह ninguneándolo गहरा किसी को प्रभावित कर सकते हैं। इसके अलावा, यह संभव है कि कोई व्यक्ति कष्टप्रद या निराशाजनक लगता है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको उसमें दोष मिलना होगा। जब हम ऐसा करते हैं, तो यह आम तौर पर होता है क्योंकि यह खुद का दोष है कि हम बचने का प्रयास कर रहे हैं कभी मत भूलना सोच काम करने से पहले और स्थिति बिगड़ने से पहले दूसरों को पहचानना बंद करो।
  • ध्यान रखें कि आप शरीर की भाषा जब आप अन्य लोगों का न्याय करते हैं तो इसकी एक महत्वपूर्ण भूमिका होती है आप किसी धारणा है कि आप बस की आलोचना कर रहे हैं अपनी बाहों को पार करने दे सकता है, उदासी या बेचैनी, quitándote फ़ज़्ज़ के चेहरे का भाव बना रही है, जबकि बात कर धारणा है कि आप नहीं सुनाई देती दे रही है या वास्तविकता की अनदेखी। एक और इंसान के साथ बातचीत करने के इन अपमानजनक और कायरवादी तरीकों पर निर्भर होने के बजाय, उस व्यक्ति की आँखों को मुस्कान और देखने की कोशिश करें संवाद स्थापित तुम्हारे साथ यहां तक ​​कि अगर आप अपनी उपस्थिति में एक मिनट से अधिक समय बिताना नहीं चाहते हैं, तो आप के बारे में बात किए बिना या नकारात्मक शरीर अभिव्यक्ति दिखाने के दौरान जब आप देख रहे हैं या सुनते और जवाब देते हैं, तो विचारशील रहें। लोगों को महसूस करना मूल्यवान होना, उन्हें तिरस्कार करने और उन्हें कम करने की तुलना में लोकप्रिय (या कम से कम सम्मानित) होने का बेहतर तरीका है।
  • छवि शीर्षक से बदलता है आप कैसे लोकप्रियता के बारे में सोचते हैं चरण 4
    4
    न्याय के साथ हर किसी के साथ व्यवहार करें किसी को भी "बुरे" रास्ते से अलग के रूप में नामित किया जाना चाहिए। एक अच्छा उदाहरण लोकप्रिय लोगों द्वारा बनाई गई चुटकुले या पुष्टि के विभिन्न प्रतिक्रियाएं हैं और जो नहीं हैं। एक "लोकप्रिय" लड़की मजाक कहती है या मजाकिया टिप्पणी करती है और हर कोई हंसते हुए है हालांकि, बेवकूफ के रूप में लेबल वाला व्यक्ति एक ही बात कहता है और हर कोई चुपचाप झलकता है क्यों, यदि मजाक "लोकप्रिय" व्यक्ति के साथ हँसने के लिए मजेदार है, तो अचानक "बेवकूफ" की अनदेखी करने के लिए इतनी उबाऊ हो जाती है? यदि यह लोकप्रियता है, तो हर कोई इसे क्यों चाहता है? एक विशेष इलाज वाले व्यक्ति और दूसरे के साथ खराब व्यवहार के साथ भेद करना, लोकप्रियता का एक नकारात्मक पहलू है जो भ्रष्ट मूल्यों का परिणाम है। जो लोग इस अजीब विरोधाभास में भाग लेते हैं, वे अन्यायपूर्ण रूप से कार्य कर रहे हैं और लोकप्रिय व्यक्ति द्वारा मनमाने ढंग से प्रयोग किए जाने वाले शक्ति को प्रस्तुत कर रहे हैं।
  • न्याय का यह मतलब नहीं है कि आपको उन लोगों के साथ हमेशा रहना होगा जिनके पास आपके पास रसायन विज्ञान नहीं है इस सिद्धांत का मानना ​​है कि दूसरों के हितों और दृष्टिकोणों के बावजूद वे आपके ही मान्य हैं। यह हासिल करने के लिए केवल एक चीज की आवश्यकता है कि वह दूसरों के मूल्य को पहचान ले और व्यक्तिगत लाभ के लिए अपने मतभेदों का दुरुपयोग न करें।
  • छवि शीर्षक से बदलता है आप कैसे लोकप्रियता के बारे में सोचते हैं चरण 5
    5

    Video: REACTING TO MY MOST POPULAR VIDEOS

    अनुकूलन और "मुखौटा" को बनाए रखने के नकारात्मक बिंदुओं पर विचार करें। अपने आप को रहो जब आप सबसे अधिक लोकप्रिय हो तब के दौरान यह मुश्किल है। आप को बदलने के लिए जो आप दूसरों को खुश करने के लिए और यहां तक ​​कि अगर आप नए फैशन थोप रहे हैं, आप फिट अच्छी तरह से यह सुनिश्चित करेंगे और "नियम" सेट से ज्यादा विचलित नहीं करते हैं दबाव महसूस होगा। पल यह लोकप्रियता भी शामिल है एक निश्चित तरीके से, कुछ कपड़े डाल व्यवहार करने के लिए है, कुछ शब्दों या विचारों का कहना है और संभवतः बातें आप नहीं चाहते या अपने सिद्धांतों और मूल्यों के खिलाफ जाने के लिए अनुकूलित कर। जीवन का मुख्य सुनहरा नियम स्वयं होना है - फिर जब लोकप्रियता इसे ध्यान में नहीं लेती है, यह नकारात्मक हो जाती है एक बार जब आप लोकप्रियता की जरूरतों में व्यवस्थित करने के लिए बदल दिया है, आम तौर पर कोई वापस मोड़, विशेष रूप से के बाद अपने आप को समझाने कि यह दूसरों का ध्यान आकर्षित करने का एकमात्र तरीका है।
  • क्यों सिर्फ एक बड़ा वृत्त में बैठते हैं, पानी की मशीन के पास गपशप या जिनके साथ हर कोई बनना चाहता था किसी के साथ बाहर जाने के लिए बदलने के लिए सभी बहुत उत्साहित के बारे में सोचो।
  • जो आपको लगता है कि जो आपको लगता है कि इसके बजाय आपको सही लगता है, वही सही है - अन्यथा आप हमेशा राय के दास होंगे और लोग क्या कहते हैं
  • ध्यान रखें कि लोकप्रिय होने के लिए, आप अक्सर समाज के कम महान और अशिष्ट तत्वों को तेज कर रहे हैं। इससे पहले आपको झटका लगा सकता है लेकिन ध्यान से सोचें और आपको आश्चर्य होगा कि ईंधन के दोष और दोष कितना लोकप्रिय हैं।



  • छवि शीर्षक से बदलता है आप कैसे लोकप्रियता के बारे में सोचते हैं चरण 6
    6
    लोगों को बेवकूफ, गीक या किसी अन्य नाम के रूप में लेबल से बचें, जो उन्हें पूरे समूह से अलग करता है। ऐसा करने से उदासी, आँसू, जटिल और यहां तक ​​कि मंदी. दूसरों को "अकेला", "पराजित" या "अजीब" कॉल करना निश्चित रूप से दुखद होता है क्योंकि आप उन्हें हाशिए पर दिखेगा। इसके अलावा, क्योंकि हॉलीवुड अभिनेता किसी फिल्म में शब्द का इस्तेमाल करता है, उसे सही नहीं होना चाहिए - आपको यह देखना चाहिए कि यह कैसा प्रदर्शन है और क्या आप कह रहे हैं कि आप बस किसी की नकल कर रहे हैं।
  • ध्यान रखें कि उपनाम के लिए लोकप्रियता केवल बुरा और क्रूर है। यह उन लोगों के लिए किसी भी आंतरिक लाभ को उत्पन्न नहीं करता है, जो उन्हें अपने मूल्य का सम्मान नहीं करते हुए दूसरों को चोट पहुंचाते हैं। भावनाओं का महत्व है, इसलिए लोकप्रिय व्यक्ति को उपनाम के प्रभाव के बारे में सोचने के लिए अप्रिय के रूप में वर्गीकृत होने की इच्छा से परे होना चाहिए।
  • प्रचलित उपनामों को आमतौर पर बदला लेने में परिणाम मिलता है, जब दावा किया जाता है, जो उनकी शक्ति को दूर लेते हैं। कुछ विशिष्ट समूहों के लिए समान लेबल के तहत एकजुट कुछ शर्तों का दावा करने के लिए आम है जो शुरुआत में अपमानजनक थे और उन्हें गर्व के अपने स्रोत में बदलते हैं। आखिरकार, केवल एक ही बात यह है कि जिस व्यक्ति को उपनाम दिया जाता है, वह समूह में "अलग" लोगों को एकजुट करना है जो चारों ओर मोड़ सकते हैं और जवाब दे सकते हैं: "तो क्या?"
  • चित्र शीर्षक से बदलें आप लोकप्रियता के बारे में कैसे सोचते हैं चरण 7

    Video: TANACON GOT CANCELLED - and heres WHY! 1

    7

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    सोचो अगर आप सख्ती लोकप्रियता का पीछा करते हैं यह इसके लायक है, खासकर अगर यह केवल दूसरों की कीमत पर हासिल किया जाता है क्या आपके अपने असली दोस्त हैं जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं बेहतर है और वे आपको बताते हैं कि आपको क्या गोली नहीं दे रहा है या आपको बुरा नहीं लगाया गया है? बड़े पैमाने पर या "स्केल" के शीर्ष पर बैठने से हमेशा यह गारंटी नहीं होगी कि आप भी एक अच्छे इंसान हैं और आम तौर पर लोकप्रियता बनाए रखने के प्रयास से आपको खाली जगह मिल जाएगी और आप वास्तव में आदर्श के मुखिया होने के डर से वंचित रहेंगे। कि आपने लोकप्रिय होने के लिए बनाया है वास्तव में हर कोई मुश्किल समय में आपकी सहायता करेगा और अच्छे लोगों में आपको शानदार स्टार की तरह महसूस करेगा? क्या वे ऐसा करेंगे या क्या वे आपको दोपहर के भोजन के लिए उनके साथ बैठेंगे? सबसे धनी व्यक्ति के साथ बैठे जो एक बड़ा घर है या अच्छे कपड़े पहनने वाले के साथ जुड़ें हमेशा एक सच्चे दोस्त ढूंढने का समाधान नहीं होता है किसी ऐसे व्यक्ति को खोजें जो आपके लिए हमेशा मौजूद है और ध्यान रखें कि ज्यादातर समय, लोकप्रियता नहीं मिलेगी। वास्तव में, जब आप बहुत लोकप्रिय हैं, तो आपको हमेशा ऐसा महसूस नहीं होगा कि आपके पास एक सच्चे, गहरी और स्वीकार्य मित्र है। सावधान रहें कि आप क्या चाहते हैं
  • चित्र शीर्षक से बदलें आप लोकप्रियता के बारे में कैसे सोचते हैं चरण 8
    8
    ध्यान रखें कि झूठे होने के कारण स्वयं को तोड़फोड़ करने का एकदम सही साधन है लोकप्रियता झूठी, क्षणभंगुर और अल्पकालिक है सबसे बुरी बात यह है कि हर कोई देख सकता है कि यह वास्तव में क्या है, तब भी जब वे इस समय की लोकप्रियता का सम्मान करने का प्रयास करते हैं। ध्यान रखें कि लोग अगले तार के रूप में जल्द ही उनकी निष्ठा को बदलने के लिए तैयार हैं - इस तरह चंचल दोस्तों लोकप्रियता के साथ हैं।
  • इसके बारे में सोचो क्या यह असली है? या यह सिर्फ एक खेल है? खुद के साथ ईमानदार रहें और आपके और आपके जीवन के लिए जो वास्तव में मायने रखती हैं उनके लिए परिणाम के बारे में सोचें। अपने आपको बताएं कि आप क्या सोचते हैं जो विश्वास करते हैं व झूठी मत मानें, उसकी रक्षा करें
  • छवि का शीर्षक बदलें आप लोकप्रियता के बारे में कैसे सोचते हैं चरण 9
    9
    वे दूसरों के लिए प्यार करते हैं जो वे हैं सही कारणों के लिए लोकप्रिय होने के नाते यह बहुत मुश्किल है क्योंकि यह आपकी दुनिया के अनुकूल नहीं है या होने के तरीकों का पीछा नहीं करता है। इसके विपरीत, यह दूसरों के सम्मान के बारे में है क्योंकि वे रुचि रखते हैं और उन्हें ब्याज, एकजुटता और साथ व्यवहार करते हैं प्यार. यदि यह हास्यास्पद या मुश्किल लगता है, तो संभवतः आपने इसे अभी तक नहीं किया है सच्ची लोकप्रियता (यदि यह वास्तव में मौजूद है) का अर्थ है लोगों के लिए आकर्षक होना क्योंकि आप उन्हें स्वयं के बारे में अच्छा महसूस करते हैं ध्यान रखें कि अन्य लोग क्या करते हैं या कहते हैं, लोगों पर विश्वास करते हैं, प्रोत्साहित करते हैं और प्रशंसा करते हैं। जेरेमी बेन्थम ने एक बार कहा था: "उन्हें बनाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप उन्हें प्यार करना सचमुच उन्हें प्यार करना है।" ऐसा करने का कोई आसान तरीका नहीं है, लेकिन अच्छी खबर यह है कि यह निश्चित है कि आप महसूस करेंगे सबसे खुशी.
  • युक्तियाँ

    • दूसरों को "लोकप्रियता" के नकारात्मक पक्ष को समझने में मदद करने के लिए कुछ कंक्रीट करने की कोशिश करें कारणों के साथ एक वीडियो बनाओ जिससे आपको लगता है कि यह उतना महान नहीं है जितना कहा गया है, और अंत में, अपने दोस्तों को स्कूल या काम में, अपने दोस्तों को, दूसरों के बीच में पूछें, उनके जवाब जानने के लिए।
    • कभी भी लोगों का उपयोग न करें क्योंकि उनके पास दीर्घकालिक यादें हैं और यह जानना कि कोई उन्हें लंबे समय तक अपने दिमाग में रह सकता है।
    • दूसरों को "लोकप्रिय" के रूप में लेबल करने से बचें यह आलेख इस शब्द का उपयोग करने के लिए और अधिक आसानी से व्याख्या करने में सक्षम हो सकता है, हालांकि लेबल हमेशा सीमित होते हैं क्योंकि वे लोगों को ढेर करते हैं और उन्हें अधिक होने की अपेक्षा करते हैं। इसे पहचानने के द्वारा लोकप्रियता की शक्ति को दूर नहीं लेना
    • अपने आप को रहो, खुद को प्यार करो कि आप कैसे हैं और कभी नहीं बदलते हैं दूसरों पर नियंत्रण के एक असत्य महसूस के लिए यह बदलने योग्य नहीं है!
    • लोकप्रियता की समस्या में पकड़े जाने वाले अन्य लोगों की सहायता करें इस मामले की मूर्खता के बारे में किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाने के बिना इनसुन्युएशन करें - आप अपने अनुभव को भी बता सकते हैं।
    • अपने आप से पूछो: "क्या यह वास्तव में मैं होना चाहता हूं?" इस पूरे लेख पर विचार करें और एक लॉग या जर्नल में अपना जवाब लिखें जितना आप कर सकते हैं उतने विवरण लिखें।
    • अपने और दूसरे के लिए इस पाठ का प्रयोग करें। आपने कुछ खोज की है जो आपको दीर्घकालिक में सकारात्मक तरीके से बदल सकता है।
    • आप अभी भी "लोकप्रिय" समूह का एक हिस्सा बनने के बिना दोस्त बन सकते हैं शिष्टाचार यह किसी भी स्थिति में बहुत सराहना की जाती है और आपको एक ही समय में सम्मानजनक लेकिन दूर के रूप में अपने आप को देखना जारी रखेगी। दूसरों के साथ व्यवहार करते रहें, क्योंकि आप चाहते हैं कि आप उनका इलाज करें उसी तरह अपने अप्रिय व्यवहार का जवाब न दें, विनम्र हों और शायद अपने विचारों को दृढ़ता से संवाद करने के लिए सरल हो।
    • मत लोकप्रियता को पढ़ाई, अपनी काम की योजनाओं या सामान्य रूप से आपके जीवन में आपकी क्षमता तक पहुंचने से रोकें। हर समय लोकप्रियता प्राप्त करने की कोशिश करने से पहले आप जान सकते हैं कि इससे पहले आप अपने जीवन से जीवन बिता सकते हैं और यदि आप रचनात्मक, सहायक और दयालु होने के बजाय लोकप्रिय होने का निर्णय लेते हैं, तो कोई आपको नहीं रोक सकता है।
    • लोकप्रियता के फायदे और नुकसान की एक सूची बनाओ पक्ष और उसके विरुद्ध सबसे अधिक अंक की सूची करने का प्रयास करें, और उन्हें एक व्यक्तिगत गाइड के रूप में उपयोग करें

    चेतावनी

    • कभी नहीं, किसी भी परिस्थिति में आपको कोई ऐसा महसूस नहीं होता है या उसमें शामिल हो जाता है जो आपको उन चीजों को करने के लिए मजबूर करता है जिन्हें आप नहीं चाहते हैं या नहीं कर सकते हैं। यह कहा जाता है समूह दबाव और यद्यपि कभी-कभी विरोध करना मुश्किल हो सकता है, आपको अपने स्वयं के मूल्यों और विश्वासों की रक्षा करना सीखना होगा, और "नहीं" कहें, जब दूसरों पर दबाव डालना, कहें या लगता है कि आपके पास होने के तरीके के साथ नहीं जाते।
    • जो लोग दूसरों का उपयोग करते हैं वे अपनी लोकप्रियता प्रोफ़ाइल को बढ़ाने के लिए और भी देखें, इसके लिए मत आना!
    • जाहिर है, गैरकानूनी कुछ भी मत करो, चाहे आप कितने भी दबाएंगे - आपको साहस चाहिए और आपके पास बहुत कुछ है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com