ekterya.com

हाई स्कूल में लोकप्रिय होने के लिए (लड़कियों के लिए)

हाई स्कूल में लोकप्रिय होने के नाते आप क्या सोचते हैं, क्योंकि किसी और चीज़ के बजाय खुद का सर्वश्रेष्ठ संस्करण होने के बारे में अधिक है यह आपके सामाजिक कौशल विकसित करने, स्कूल में शामिल होने और आपकी प्रतिष्ठा को सुरक्षित रखने जैसी चीजों को भी शामिल करता है एक बार जब आप यह सब कुछ हासिल कर लेते हैं, तो आपके सहपाठियों ने आपकी प्रशंसा की होगी।

चरणों

भाग 1

अपने सामाजिक कौशल विकसित करना
मिडिल स्कूल में बी पॉपुलर नाम वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 1
1
अपने सामाजिक मंडल का विस्तार करें. कक्षा में आपके बगल में बैठे व्यक्ति को नमस्कार कहें दोपहर के भोजन के दौरान किसी नए के बगल में बैठो जैसा कि आप इस व्यक्ति को जानते हैं, उससे पूछें कि वह अपने जीवन में कैसी है या क्या नया है। हमेशा दूसरों के साथ व्यवहार करें क्योंकि आप चाहते हैं कि आप उनका इलाज करें, हर किसी के लिए अनुकूल हों, यहां तक ​​कि उन बच्चों के साथ भी जो लोकप्रिय नहीं हैं
  • मिडिल स्कूल में लड़कियों के लिए लोकप्रिय होना शीर्षक चित्र (लड़कियों के लिए) चरण 2
    2
    आप के रूप में खुद को स्वीकार करें. एक विश्वसनीय व्यक्तित्व बनाने का नाटक थका है, क्योंकि आपको हमेशा ध्यान देना चाहिए। अपने आप को उन लोगों को आकर्षित करने के लिए रहें जिन्हें आप वास्तव में बात कर सकते हैं इस तरह, आपको कभी शक नहीं होगा कि वे वास्तव में आपको पसंद करते हैं एक प्रामाणिक व्यक्ति बनने के लिए, आपको निम्न कार्य करना चाहिए:
  • प्रवृत्तियों का पालन न करें, क्योंकि दूसरों को लगता है कि वे महान हैं। प्लेटफ़ॉर्म जूते बहुत फैशनेबल हो सकते हैं, लेकिन आप जानते हैं कि आप उनके साथ चलने की कोशिश करते हैं तो आप गिर सकते हैं।
  • मिडल स्कूल में बे पॉपिलर (लड़कियों के लिए) स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक्सचेंज फ़ोन नंबर इस तरह, वे कॉल और टेक्स्ट संदेश द्वारा संवाद कर सकते हैं। टेलीफोन संचार रिश्तों को बनाने का एक आसान तरीका है, हालांकि इस के लिए आपको अपना खुद का सेल फोन करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप अभी भी किसी लैंडलाइन का उपयोग करते हैं तो आप "कम शांत" नहीं देखेंगे
  • यदि आपके पास अपने कमरे में फोन नहीं है या यदि आपके माता-पिता आपको एक सेल फोन नहीं देते हैं, तो उन्हें पूछें कि क्या वे एक दिन में एक घंटे का उपयोग कर सकते हैं। इस विशेषाधिकार के बदले उन्हें अपना पूरा कार्य दिखाने की पेशकश करें
  • अपने नए दोस्तों के लिए आवाज़ को कॉल करें या पाठ संदेश न भेजें। चीजें धीरे-धीरे ले जाएं, आप ऐसे किसी व्यक्ति की तरह दिखना नहीं चाहेंगे, जो आपके पास कितने दोस्त हैं परवाह करता है।
  • मिडिल स्कूल में बी पॉपुलर नाम वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 4
    4
    सामाजिक नेटवर्क पर खाते बनाएं यह आपको स्कूल के बाहर अपने दोस्तों के साथ चैट करने की अनुमति देगा आप चित्र, मजेदार वीडियो और दिलचस्प वेबसाइट्स साझा कर सकते हैं। संभावना है कि आप अपने सामाजिक मंडल का विस्तार कर सकते हैं, जब आपके दोस्तों के मित्र आप का पालन करेंगे।
  • जब आप इंटरनेट ब्राउज़ करें तो सावधान रहें उन लोगों के साथ बातचीत न करें जो आप नहीं जानते और साइबर स्टॉलर बनने से बचें।
  • यदि आपके माता-पिता आपको सामाजिक नेटवर्क पर कोई खाता नहीं देते हैं, तो ध्यान रखें कि वे केवल आपकी देखभाल करने का प्रयास करते हैं सोशल मीडिया के लाभों के बारे में जानकारी के लिए अख़बारों के लेखों को खोजें और उन्हें अपने माता-पिता को दिखाएं। यदि आप उन्हें मना नहीं कर सकते, तो उनके फैसले का सम्मान करें
  • मिडिल स्कूल में बी पॉपिल शीर्षक वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 5
    5
    अपने "पुराने" मित्रों को एक तरफ न छोड़ें। उन्हें मत भूलना, भले ही वे लोकप्रिय न हों, क्योंकि वे शुरुआत से ही आपके पक्ष में थे। जब आप उनके साथ हों तो आप हमेशा स्वयं बन सकते हैं यदि लोकप्रिय बच्चे अक्सर स्वीकार नहीं करते हैं, तो फिर से मूल्यांकन करें कि क्या लोकप्रियता इसके लायक है।
  • भाग 2

    आप को शामिल करें
    मिडिल स्कूल में बी पॉपिल नामक छवि (लड़कियों के लिए) चरण 6
    1
    विद्यार्थी परिषद के उम्मीदवार के रूप में खुद को प्रस्तुत करें. उन चीजों का निरीक्षण करें, जिन्हें आप स्कूल में सुधारना चाहते हैं। अपने सहपाठियों से पूछें कि वे क्या सोचते हैं कि आपका स्कूल छात्रों या समुदाय के जीवन को सुधारने के लिए क्या कर सकता है। तीन मुख्य चीजें चुनें जो आप एक छात्र के रूप में कर सकते हैं और उन्हें अपने अभियान मंच में बदल सकते हैं। आपकी उम्मीदवारी और आपके सहपाठियों को सुनने की आपकी इच्छा आपको दृश्यता और लोकप्रियता अंक बताएगी।
  • मिडल स्कूल में बी पॉपिल नामक छवि (लड़कियों के लिए) चरण 7
    2
    अपनी प्रतिभा साझा करें उन चीजों की एक सूची बनाएं जिन पर आप अच्छे हैं और अपने सहपाठियों को दिखाने के अवसरों का लाभ उठाएं। अपनी प्रतिभा साझा करना आम हितों के साथ सहपाठियों का ध्यान आकर्षित कर सकता है। यदि आप वास्तव में अच्छे हैं, तो आपकी प्रतिभा दूसरों को आपको एक नेता के रूप में मान्यता दे सकती है। आप निम्न कर सकते हैं:
  • स्कूल में प्रतिभा प्रतियोगिताएं दर्ज करें
  • एक स्पोर्ट्स टीम में शामिल हों
  • स्कूल के समाचार पत्र के लिए लिखें (यदि आपके स्कूल में एक है)
  • अपने सहपाठियों को ट्यूशन प्रदान करने के लिए स्वयंसेवी
  • मिडिल स्कूल में लड़कियों के लिए लोकप्रिय (शीर्षक के लिए) चरण 8
    3



    स्कूल की घटनाओं में भाग लें स्कूल गतिविधियों, खेल मैचों और अन्य मजेदार गतिविधियों में भाग लें I ये घटनाएं आम तौर पर नियमित स्कूल घंटों के बाहर होती हैं उनके साथ, आपको अपने सहपाठियों को एक अधिक आराम से वातावरण में मिलने का अवसर मिलेगा। आप गर्व को भी अपने स्कूल और सहपाठियों के लिए महसूस कर सकते हैं।
  • Video: Girls plays kabaddi in chaugan stadium in jaipur

    मिडल स्कूल में लोकप्रिय रहें (लड़कियों के लिए) चरण 9
    4
    ईवेंट व्यवस्थित करें यदि "कुछ भी नहीं" स्कूल के दौरान या उसके बाद कभी होता है, तो कुछ योजना बनाएं कुछ मित्रों से अपने शिक्षक, प्राचार्य या माता-पिता-शिक्षक संगठन के लिए स्कूल की गतिविधियों या नए क्लब के लिए विचार देने के लिए कहें हमेशा अपनी राय के लिए पूछें, क्योंकि इससे आपको पता चल जाएगा कि आप देखभाल करते हैं कुछ अच्छे विचार निम्न हैं:
  • एक रीसाइक्लिंग कार्यक्रम शुरू करें यदि आपके स्कूल में अभी तक कोई नहीं है अगर यह पहले से मौजूद है, तो वर्गों और कक्षाओं के बीच एक प्रतियोगिता स्थापित करके मजेदार गतिविधि में रीसाइक्लिंग चालू करें जो वर्ग एक महीने में सबसे अधिक सामग्री को पुन: रीसाइज़ करता है वह भोजन के साथ एक पार्टी जीत लेगा।
  • व्यवसायों के एक हफ्ते को व्यवस्थित करें माता-पिता, पुराने भाई-बहन और सामुदायिक नेताओं को उनके व्यवसाय के बारे में अन्य छात्रों को बताने के लिए आमंत्रित करें। यदि आप पर्याप्त प्रदर्शक प्राप्त करते हैं, तो हर दिन एक अलग कैरियर के बारे में बात करने की कोशिश करें
  • भाग 3

    एक अच्छी प्रतिष्ठा बनाए रखें
    मिडल स्कूल में बी पॉपुलर नाम वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 10
    1
    अपने अच्छे ग्रेड रखें यहां तक ​​कि जब आप अन्य लोगों से बहुत अधिक ध्यान आकर्षित करते हैं, तब भी आपको अच्छे स्कूल के प्रदर्शन की आवश्यकता होगी। स्कूल में लापता होने से बचें, परीक्षाओं में अधूरे काम या खराब ग्रेड प्राप्त करने के लिए अच्छे ग्रेड आपको और भी अधिक लोगों की प्रशंसा करने में सहायता कर सकते हैं
    • अध्ययन समूहों को व्यवस्थित करके अपनी सफलता साझा करें इस तरह, आप उन्हें दिखाएंगे कि आप परवाह है कि आपके मित्र भी अच्छे ग्रेड हैं अतिरिक्त लाभ के रूप में, आपको उन्हें बेहतर जानने का अवसर मिलेगा
  • मिडिल स्कूल में लड़कियों के लिए लोकप्रिय रहें (स्कूल के लिए) चरण 11
    2
    अपने विश्वासों की रक्षा करें अगर आप किसी चीज़ से सहमत नहीं हैं, तो आपको ढोंग मत करना कि आप अकेले हैं क्योंकि बाकी सोचते हैं कि यह सही है। इसके विपरीत, उनको नाराज करने के बिना अपनी असहमति को सुखद तरीके से व्यक्त करें यदि आप दृढ़ विश्वास के साथ बोलते हैं और दिखाते हैं कि आपने सावधानी से चीजों के बारे में सोचा है, तो लोग आपके विचारों को ध्यान में रखेंगे। आप निम्न कह सकते हैं:
  • "मैं आपको बताता हूं कि वे गलत हैं, लेकिन मैं उससे सहमत नहीं हूं।"
  • "लेकिन यह देखने का एकमात्र तरीका नहीं है। क्या आपने माना ...? "
  • मिडल स्कूल में बे पॉप्युलर (लड़कियों के लिए) स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: आदिवासी डांस की रोमांचक प्रस्तुति स्कूल के बच्चो द्वारा /Amazing Adivasi Dance Performance in school

    अपने स्कूल के ड्रेस कोड का पालन करें। अगर आपको एक वर्दी पहनने की ज़रूरत नहीं है, तो आप शायद सड़क के कपड़े नहीं पहन सकते जो स्कूल के दिशानिर्देशों का पालन नहीं करते हैं। इन नियमों का उल्लंघन करने से बचें, क्योंकि स्कूल बोर्ड ने उन्हें अपने खुद के अच्छे के लिए लगाया था अगर फैशन आपके अध्ययन केंद्र में एक महत्वपूर्ण पहलू है, तो इसके बारे में पता करें पोशाक कोड को तोड़ने के बिना शैली है. यदि आप एक नई प्रवृत्ति को लागू करते हैं, तो आप कुछ नेतृत्व बिंदु हासिल कर सकते हैं, जो किसी लोकप्रिय व्यक्ति के लिए अच्छा है।
  • मिडल स्कूल में बे पॉप्युलर (लड़कियों के लिए) शीर्षक 13
    4
    ड्रग्स का उपयोग करने से बचें इसमें शराब और सिगरेट शामिल हैं ड्रग्स आपको और अधिक लोकप्रिय नहीं बनाते हैं, बल्कि शायद आपको खराब प्रतिष्ठा देते हैं याद रखें कि आप अभी तक वयस्कता नहीं पहुंचे हैं, इसलिए दवाओं की खपत आपकी शारीरिक और मानसिक वृद्धि को कम करने के अलावा, आपकी उपस्थिति को बर्बाद करने के अलावा। अगर आप उन लोगों के साथ विवाद पैदा नहीं करना चाहते हैं, जो उन्हें ऑफर करता है, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "नहीं धन्यवाद, यह मेरी शैली नहीं है"
  • मधुमक्खी स्कूल में लोकप्रिय होना शीर्षक वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 14

    Video: LOGAN PAULS SISTER WANTS TO DO YOUTUBE -- Dr Phil #5

    5
    बदमाशी को सहन न करें जब आप एक लड़के को परेशान या पीड़ा देखते हैं जो लोकप्रिय नहीं है, तो अपनी आवाज उठाएं। यदि आपको लगता है कि आप अपने बचाव के कारण खतरे में हो सकते हैं, तो स्थिति के बारे में एक शिक्षक या अन्य स्कूल अधिकार को बताएं। यह दूसरों को दिखाएगा कि आपके पास सही काम करने के लिए पर्याप्त आत्मविश्वास है, साथ ही साथ अपने सहपाठियों के लिए आपकी चिंता व्यक्त करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने व्यक्तित्व और आपकी प्रतिभा पर ध्यान दें हाई स्कूल में, आपको शायद मेकअप पहनने की अनुमति नहीं होगी, अपने पैरों को दाग़ाना या उत्तेजित रूप से ड्रेस करना होगा। यह आपके सहपाठियों को सिर्फ आपकी सतह की तरफ से ज्यादा की सराहना करने का अवसर देगा।
    • लोकप्रिय होना बहुत कठिन प्रयास न करें यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप "नकली" या "मालिक" होने की प्रतिष्ठा प्राप्त कर सकते हैं

    चेतावनी

    • आप रोमांटिक संबंधों में रुचि ले सकते हैं, लेकिन उन्हें अपने स्कूल दायित्वों में हस्तक्षेप न करें।
    • अन्य लोगों की निजी बातचीत में हस्तक्षेप न करें यदि वे चाहते हैं कि आप यह भी जान लें कि वे किस बारे में बात कर रहे हैं, तो वे आपको गुप्त में शामिल करेंगे।
    • पक्षों के बीच संघर्ष में शामिल न करें
    • ईर्ष्याल भागीदारों के साथ सावधान रहें। बुलीज़ एक खतरनाक तरीके से आपकी ओर देख सकते हैं, लेकिन वे अफवाहों को अपने बारे में फैलाने से चीजों को तेज़ कर सकते हैं। बस अच्छा हो और उनका इलाज करें जैसे आप किसी अन्य व्यक्ति को यदि यह काम नहीं करता है, तो स्कूल प्राधिकरण से सहायता प्राप्त करें
    • कभी अपने भविष्य की दृष्टि खो मत इस समय दुनिया में लोकप्रियता सबसे महत्वपूर्ण बात हो सकती है, लेकिन यह हमेशा के लिए बात नहीं करेगा जीवन में सफल होने के लिए, आपको अपने अच्छे ग्रेड बनाए रखने, अपने अच्छे स्वास्थ्य बनाए रखने और समस्याओं से दूर रहने की आवश्यकता होगी। यदि आपके स्कूल में लोकप्रियता का मतलब है ड्रग्स लेने का मतलब है, ब्रागेट या वयस्क चीजें जो आप के लिए तैयार नहीं हैं, तो इसके लायक नहीं है।
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com