ekterya.com

कैसे वजन कम करने के लिए एक प्रेरणादायक ब्लैकबोर्ड बनाने के लिए

अपना वजन कम करने या अपनी शारीरिक स्थिति में सुधार करने के प्रयास के दौरान अनमोटिव महसूस करना बहुत आसान है। प्रेरणादायक ब्लैकबोर्ड का काम आपको प्रोत्साहित करना और अपने लक्ष्यों की याद दिलाना है। यदि आप इसे अपने घर, ऑफिस या अन्य साइट के किसी भी जगह पर रख देते हैं, तो यह आपकी प्रोग्रामिंग का पालन करने के लिए प्रेरित और जागरूक तरीके से अपना वजन कम करने में मदद करेगा।

चरणों

एक वजन कम वजन प्रेरणा बोर्ड चरण 1 छवि का शीर्षक
1
एक ब्लैकबोर्ड डिजाइन करें प्रेरणादायक. ऐसा करने से पहले बोर्ड में जो कुछ भी शामिल हो जाएगा, उसके बारे में योजना बनाएं यही है, देखो कि आप तत्वों, रंगों, डिजाइन और परिवर्तनों को आप कहां रख सकते हैं। तय करें कि आप किस प्रकार के ब्लैकबोर्ड चाहते हैं और क्या सामग्री, चाहे कार्डबोर्ड, लकड़ी, कॉर्क आदि।
  • दृश्य मार्करों पर यथासंभव अधिक महत्व दें, जैसे चित्र, तीर, उज्ज्वल रंग, विस्मयादिबोधक चिह्न, आदि।
  • बहुत सारे शब्दों का प्रयोग न करें कुछ प्रेरक पुष्टिओं का उपयोग करना ठीक है, लेकिन बहुत बड़े ग्रंथों को लिखना नहीं है, क्योंकि संदेश इसकी कीमत खो सकता है
  • उज्ज्वल और आंखों का रंग का प्रयोग करें।
  • एक वजन कम वजन प्रेरणा बोर्ड चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    छवियों को चुनें जो प्रेरणा दें जब आप छवियों को चुनते हैं, तो उन चीजों के बारे में सोचें जो आपको सबसे अधिक प्रेरित करती हैं। हमेशा उन निकायों की छवियों का उपयोग करने का प्रयास करें, जिन्हें आप दिखना चाहते हैं, लेकिन यथार्थवादी बनें। मशहूर हस्तियों या मॉडल की तस्वीरें आदर्श रूप से प्राप्त करने में एक अवास्तविक और मुश्किल हो सकती हैं, खासकर अगर उन्हें खाने से बचाया गया हो या बचा हो। ऐसे मॉडल चुनें, जिनमें स्वस्थ वजन है और अच्छे और अच्छे स्वास्थ्य में दिखें।
  • आपको प्रेरित करने वाली छवियां चुनें वर्तमान में, जिसके साथ आप जुड़ा हुआ महसूस करते हैं आपको उन लोगों का चयन नहीं करना चाहिए जिनके पास प्लास्टिक सर्जरी थी या जिनकी पिछले 10 सालों से व्यक्तिगत ट्रेनर थी, और न ही उन लोगों को "बोटोक्स" मिला, वे सबसे अच्छा विकल्प नहीं हैं। याद रखें कि हर बार जब आप उदास महसूस करते हैं, तो आप क्या चाहते हैं, छवियों को देखने के लिए और अपने लक्ष्यों को याद रखने के लिए सक्षम होने के लिए यह महसूस करने के बजाय कि आप इसे प्राप्त नहीं कर सकते हैं।
  • एक वजन कम वजन प्रेरणा बोर्ड कदम 3 शीर्षक छवि
    3
    प्रेरणादायक बोर्ड पर एक जगह छोड़ें जहां आप अपने परिणाम लिख सकते हैं। एक बॉक्स जोड़ें जहां आप जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अपनी प्रगति लिख सकते हैं। आप अपना वजन कम करते समय एक बैरोमीटर जोड़ सकते हैं किसी भी विचार का उपयोग करें जो नेत्रहीन आकर्षक और जोड़ने और अपडेट करने में आसान है।
  • एक वजन घटाने प्रेरणा बोर्ड चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    आपकी मदद करने के लिए वेब पेज में कुछ लिंक जोड़ने पर विचार करें, जिसमें जानकारी, कहानियां या वजन घटाने के कार्यक्रम होते हैं लिंक आपको याद दिलाएंगे कि नेट पर प्रेरणा प्राप्त करने के लिए आपको उन पृष्ठों को जांचना होगा।
  • यूट्यूब वीडियो देखने के लिए अनुस्मारक या वजन कम करने के बारे में मल्टीमीडिया रिटर्न्समिशन सुनने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है
  • Video: Our Miss Brooks: Exchanging Gifts / Halloween Party / Elephant Mascot / The Party Line

    एक वजन कम वजन प्रेरणा बोर्ड कदम 5 कदम छवि
    5
    अभ्यास जोड़ें अपना वजन कम करने के लिए आपको अच्छे पोषण और व्यायाम दोनों की आवश्यकता होती है। यदि आप अपने आप को व्यायाम दिनचर्या के साथ प्रेरित करना चाहते हैं, तो दिनचर्या याद रखने में आपकी मदद करने के लिए कुछ छोटे अनुस्मारक जोड़ें। वे खेल की छवियां हो सकते हैं, ऑनलाइन अभ्यास गाइडों के वेब पेज के पते या ऐसे व्यायाम की छवियों के साथ कॉमिक स्ट्रिप्स हो सकते हैं जो आप हर दिन करना चाहते हैं (जैसे पुश-अप)।
  • एक वजन कम वजन प्रेरणा बोर्ड चरण 6



    6
    इसमें ग्राफ का समावेश है कैलोरी स्वास्थ्य के विकल्प के साथ भोजन के अपने 10 मुख्य प्रलोभनों के साथ उदाहरण के लिए, फास्ट फूड रेस्तरां से हैमबर्गर की एक सूची में और दूसरे कॉलम में, स्वस्थ और निम्न कैलोरी उत्पादों के साथ घर का बना हैमबर्गर रखें। यदि आप चित्रों के बजाय सिर्फ छवियों का उपयोग करते हैं, तो बेहतर हो सकता है (अचानक आप पहले और अब तक के भोजन की तस्वीरें ले सकते हैं)। प्रलोभन के समय, स्वस्थ विकल्पों की सूची को देखें
  • एक वजन कम वजन प्रेरणा बोर्ड कदम 7 कदम छवि
    7
    जो भी आपको लगता है कि वह आपको प्रेरित करेगी उसे जोड़ें कुछ लोग इससे पहले कुछ याद रखना और उस मुश्किल को चुनना फायदेमंद पाते हैं जो वे दूर करने में सक्षम थे। उदाहरण के लिए, यदि आपने कभी भी डर पर काबू पाने के लिए बंजी जंपिंग का उपयोग किया है और आपके पास एक तस्वीर है, तो इसे पेस्ट करें और याद रखें कि यदि आपने इसे पहले किया था, तो आप इसे अब कर सकते हैं अन्य लोगों का मानना ​​है कि भविष्य में कुछ करने से खुद को देखने से उन्हें प्रेरित महसूस करने में मदद मिलेगी, जैसे कि समुद्र में तैराकी प्रतियोगिता में भाग लेना या बहुत कम कपड़े पहनने या ऊर्जा रखने के दौरान जब आप बच्चों के साथ होते हैं। अगर आपको लगता है कि, आपके द्वारा वजन कम करने के बाद भविष्य में उन चीजों की तस्वीरें जोड़ें जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं
  • Video: You Bet Your Life: Secret Word - Tree / Milk / Spoon / Sky

    एक वजन कम वजन प्रेरणा बोर्ड चरण 8
    8
    एक कुख्यात जगह में प्रेरक ब्लैकबोर्ड रखें एक साइट चुनें जहां आप प्रतिदिन ब्लैकबोर्ड देख सकते हैं और आप इसमें जो कुछ भी शामिल है उससे प्रेरित महसूस कर सकते हैं। यह आपके कमरे, अध्ययन, लिविंग रूम, आपके घर या कार्यालय में, रसोईघर में, कहीं भी हो सकता है। यदि आप चिंतित हैं कि कोई और इसे देखेगा, तो इसे कहीं न कहीं रखें, केवल आप ही अक्सर देखेंगे, जैसे कि आपके कोठरी के दरवाज़े के पीछे या अपने निजी बाथरूम में जगह में।
  • एक वजन कम वजन प्रेरणा बोर्ड कदम 9 कदम छवि
    9
    प्रेरणात्मक ब्लैकबोर्ड नियमित रूप से उपयोग करें। यदि आपने एक बहुत ही इंटरैक्टिव प्रेरक स्लेट बना दिया है, तो सुनिश्चित करें कि आप जो भी वहां रखते हैं या जो जानकारी आपको पढ़ाते हैं वह आपको अद्यतित रखने के लिए करते हैं। आवश्यकता के अनुसार बोर्ड से चीजें जोड़ें या निकालें - अगर आप चाहते हैं कि आप पुराने चीज़ों पर नई चीजें पेस्ट कर सकते हैं लचीला रहें, वज़न खोने के बाद से आपको एक बड़ा बदलाव करना पड़ता है।
  • युक्तियाँ

    • आपके प्रेरक ब्लैकबोर्ड में कुछ जोड़ने का एक मनोरंजक तरीका शब्द का एक बादल हो सकता है। वजन घटाने के चरण से संबंधित कीवर्ड लिखें, इसे एक बादल में रखें, इसे प्रिंट करें और उसे बोर्ड पर पेस्ट करें
    • अगर आपको नई जानकारी निकालने और रखने की आवश्यकता है, तो व्हाइटबोर्ड बहुत उपयोगी हो सकता है आप चित्रों को जगह देने के लिए इसका उपयोग भी कर सकते हैं ताकि आप जो भी लिख सकें उसे लिख सकें।
    • प्रेरणात्मक बोर्ड का डिजिटल संस्करण बनाने के लिए कोई कारण नहीं है, अगर आपके लैपटॉप, सेल फोन या टैबलेट पर इसे लेने के लिए आसान है बस इसे एक इलेक्ट्रॉनिक दस्तावेज़ में रूपांतरित कर दें और इसे आप जितनी चाहें उतना इंटरैक्टिव बनाएं। तो आप बोर्ड के परिवर्तनों को बचाने के लिए भी एक इतिहास के रूप में दिए गए हैं।

    चेतावनी

    • जीवन में किसी भी लक्ष्य की तरह, कुंजी कार्य करना है प्रेरक स्लेट केवल प्रेरणादायक तरीके से विचारों और विचारों को इकट्ठा करने में आपकी सहायता कर सकता है, लेकिन यह आपको कुछ भी करने के लिए बाध्य नहीं कर सकता है। आपको अब भी हर चीज को कार्रवाई में डालनी है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ब्लैकबोर्ड के लिए सामग्री
    • बुकमार्क
    • गोंद या चिपकने वाला टेप
    • कैंची
    • मुद्रक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com