ekterya.com

कैसे एक तनाव मुक्त जीवन शैली का नेतृत्व करने के लिए

क्या आपका खराब ग्रेड आपको निराश करता है? एक बुरा रिश्ता या अपने परिवार के जीवन? अपने जीवन में तनाव को कम करने और मज़ेदार होने के कुछ सरल तरीके जानें!

चरणों

लाइव एक तनाव मुक्त जीवन शैली-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
छवि का शीर्षक लाइव अ स्ट्र्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 1
1
नींद। यदि आप पर्याप्त नहीं सोते हैं तो आप अतिसंवेदनशील और नाजुक हो जाएगा। नींद के लिए एक अच्छा नियम स्थापित करने के लिए जब आप थके हुए होते हैं और एक ही समय में जागते हैं, तो बिस्तर पर जाना है (कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह सप्ताहांत है!)। इस तरह, आपके पास नींद की सही मात्रा होगी! (हर कोई 8 घंटे की आवश्यकता नहीं है)
  • लाइव एक तनाव मुक्त जीवन शैली कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    लाइव ऐ स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने शरीर की देखभाल करें यदि आप ठीक से खाते हैं और रोजाना व्यायाम करते हैं, तो आपको अपनी छवि के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी, या हैमबर्गर में कितनी कैलोरी है। आपको फास्ट फूड के रूप में ठंडे टर्की का सहारा लेने की ज़रूरत नहीं है, यह आपके भोजन का मुख्य स्रोत नहीं होना चाहिए!
  • लाइव एक तनाव मुक्त जीवन शैली-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक लाइव स्ट्रीमिंग लाइफस्टाइल चरण 3

    Video: आचार्य प्रशांत, संत कबीर पर: भ्रम से मुक्ति कैसे?

    3
    कक्षा में ध्यान दें आप अपने दोस्तों के साथ बात करने के लिए स्कूल नहीं जाते! घर पर अपने विषयों को सीखने में एक घंटे खर्च करने के बजाय, उन्हें कक्षा में जानें जहां एक शिक्षक है जो आपकी मदद कर सकता है! इस तरह आपको यह नहीं लगेगा कि आपने स्कूल में अपना दिन बर्बाद किया है।
  • लाइव एक तनाव मुक्त जीवन शैली-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: आचार्य प्रशांत, छात्रों के संग: ‘मैं’ कौन? डर से मुक्ति कैसे पाएं?

    लाइव ए स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    मित्र। आपके पास होना चाहिए कम से कम एक मित्र जो आपके स्कूल में भाग लेता है यदि संभव हो, तो आपको करीबी मित्रों का एक समूह बनाना चाहिए, ताकि आपको कई अलग-अलग लोगों के बारे में चिंता न करें। इसके बजाय, आप एक पूरे के रूप में सर्कल पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। दोस्तों के एक बड़े समूह को जिम्मेदारियों के साथ आ सकता है, लेकिन यह आपके लिए बहुत फायदेमंद है। आप न केवल देख पाएंगे कि लोग रचनात्मक दृष्टिकोण के माध्यम से आपके बारे में क्या सोचते हैं, लेकिन मुश्किल समय के दौरान रोने के लिए आपके पास एक कंधे भी होगा।
  • लाइव एक तनाव मुक्त जीवन शैली-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    लाइफ ए स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    स्त्री / रोविओ अगर आपकी प्रेमिका / रॉविओ आपको कचरा पसंद करती है, तो उन्हें त्याग दें। यह आपके समय या आपके आँसू के लायक नहीं है सिर्फ इसलिए कि वे अच्छे लगते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि अच्छा हो
  • लाइव एक तनाव मुक्त जीवन शैली-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    लाइव ए स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    इसे कहो अगर आपकी बहन आपको परेशान कर रही है, तो कहो आपको "बेट्टी" कहने की ज़रूरत नहीं है, आप बहुत बुरे हैं और यह और ये! चुप रहो! "ईमानदार रहो, क्योंकि बेट्टी शायद बेहतर जवाब देंगे और, अगर वे कुछ ऐसा करते रहें जो आपको परेशान करता है, और अगर "वास्तव में" आपकी नसों को परेशान कर रहा है, तो प्रभारी व्यक्ति को जाएं और कृपया पूछें कि क्या आप बेट्टी को ऐसा करने से रोक सकते हैं।
  • लाइव एक तनाव मुक्त जीवन शैली-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    छवि का शीर्षक लाइव अ स्ट्र्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 7
    7
    रिलैक्स। कभी-कभी आपको बस आराम करने की आवश्यकता होती है यदि योजनाओं के अनुसार चीजें नहीं चल रही हैं, फिर से योजना उन्हें फिल्मों पर जाएं या बस अपने बिस्तर पर बैठो और पढ़ें। आपको हमेशा आगे बढ़ना नहीं पड़ता है, इसलिए रोकने के लिए कुछ समय दें!
  • लाइव एक तनाव मुक्त जीवन शैली-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    लाइफ ए स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    प्यार करने के लिए जानें (या उन्हें अनदेखा) यदि स्कूल में कोई आपको पागल कर रहा है, तो इसे से बचने का प्रयास करें और यदि यह संभव नहीं है, तो उसे बताएं कि आपको एक शांत, दयालु आवाज के साथ कैसा महसूस होता है और आप से बात करना बंद कर दें। यद्यपि यह शुरुआत में कुछ शत्रुता पैदा कर सकता है, अगर आप इसे अनदेखा करते हैं, तो यह अंततः बसा जाएगा
  • लाइव एक तनाव मुक्त जीवन शैली-चरणीय-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक लाइव अ स्ट्र्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 9
    9
    व्यायाम करें। ज्यादातर लोगों के लिए, व्यायाम तनाव को दूर करने का एक शानदार तरीका है। व्यायाम ज्यादातर लोगों को एक उच्च प्राकृतिक भावना या खुशी देता है इसके अलावा, आप हमेशा बहाना कर सकते हैं कि छिद्रण बैग आप सबसे अधिक नफरत है!
  • लाइव एक तनाव मुक्त जीवन शैली-चरणीय-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    लाइव ऐ स्ट्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अपने आप को स्वीकार करें यदि आप उस फॉर्म को स्वीकार नहीं कर सकते हैं, तो इसे बदल दें क्योंकि अगर आप उस अतिरिक्त वसा के बारे में चिंतित हैं या आपके बाल बहुत लंबा हैं, तो आपकी दूसरी चिंताओं को फिर से बढ़ाना शुरू हो जाएगा। और अगर आप इसे बदल नहीं सकते हैं, तो आपको इसे स्वीकार करना होगा, क्योंकि आप यही हैं। और वास्तव में आप इसे बदल नहीं सकते
  • लाइव एक तनाव मुक्त जीवन शैली-चरणीय-11.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक लाइव अ स्ट्र्रेस फ्री लाइफस्टाइल चरण 11
    11
    चीजें निजी तौर पर न लें ज्यादातर समय, लोग मजाक में बातें करते हैं, और आपको उन्हें पहचानना सीखना होगा। और अगर वे इसे सच में कहते हैं, तो याद रखें कि वे संभवत: आपके समय के लायक नहीं हैं। (और यदि वह कोई है जो आपके साथ नाराज़ है, तो यह संभावना है कि वह इसका मतलब यह नहीं है)
  • लाइव एक तनाव मुक्त जीवन शैली-चरणीय-12.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    लाइव ऐ स्ट्रेंफ फ्री लाइफस्टाइल चरण 12 शीर्षक वाली छवि

    Video: अनुशासन कैसे बनाए | How to maintain discipline in hindi | श्री श्री रवि शंकर जी

    12
    आखिरी मिनट तक इंतजार न करें यदि आपके मन में कोई समस्या या कार्य नहीं है, तो आपको अधिक आराम मिलेगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि चीजें बहुत मुश्किल हैं, तो एक चिकित्सक से मिलने के बारे में सोचें, कभी-कभी आपको किसी को बताना ही पड़ता है वास्तव में आपको कैसा लगता है!
    • जब आपके पास एक जिम तक पहुंच नहीं है, तो आप एक तनाव-तनाव बॉल को लेकर विचार कर सकते हैं, या सिर्फ छोटी-छोटी असुविधाओं के लिए, जो कि पूर्ण व्यायाम का योग्य नहीं है।
    • किसी भी महंगी प्रक्रिया का निवेश न करें जो आपके जीवन को अच्छी तरह से ध्यान के बिना बदले। (जैसे प्लास्टिक की सर्जरी और लेजर बालों को हटाने) अपने चेहरे की शारीरिक रचना को बदलना नहीं चाहते हैं, यह समझने के लिए कि आप पहले की तुलना में अधिक पसंद करते थे!
    • यदि आप लेखन में अच्छे हैं, तो आपको ऐसे किसी व्यक्ति को एक पत्र लिखने के बारे में सोचना पड़ सकता है जो आपसे परेशान कर रहे हैं जो आपसे लिखना बंद करने और समझाते हुए कि यह आपको कैसा महसूस करता है क्योंकि अगर वे आपको परेशान नहीं करते हैं, तो आपको उनके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी!

    चेतावनी

    Video: आचार्य प्रशांत: भय से मुक्ति कैसे होगी?

    • पूरी तरह से तनाव मुक्त जीवन शैली के लिए कोई रास्ता नहीं है लेकिन ये सरल बदलाव एक फर्क कर सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com