ekterya.com

Hyperpigmentation छिपाने के लिए कैसे करें

Hyperpigmentation चेहरे पर दिखाई देने वाले विभिन्न प्रकार के मलिनकिरण का उल्लेख कर सकता है। इसमें लाल या काले मुँहासे निशान, मेलामा, रोसैसिया, सूरज की क्षति, जन्म-चिह्न या असमान त्वचा टन के अन्य रूप शामिल हो सकते हैं। अधिकांश प्रकार के हाइपरपैग्मेंटेशन को उचित श्रृंगार का उपयोग करके आसानी से छिपाया जा सकता है। श्रृंगार आधार की भारी परतों को लागू करने के बजाय, अपने रंग के लिए सही रंगों से शुरू करें। लपेटकर लागू करें और एक चिकनी और एकसमान रूप प्राप्त करने के लिए इसे आधार के साथ संयोजन करें। यदि आपके शरीर के किसी अन्य भाग में हाइपरप्ग्मेंटेशन आती है, तो आप इसे कवर करने के लिए इसी तरह के तरीकों का उपयोग कर सकते हैं। इसी समय, सनस्क्रीन और सामयिक दवाओं के उपयुक्त उपयोग से भविष्य के दाग को रोकने के लिए शुरू

चरणों

विधि 1
सही मेकअप का पता लगाएं

छवि का शीर्षक प्रच्छन्न हाइपरप्लगमेंटेशन चरण 1
1
टोन के विपरीत रंग चुनें, जिसके साथ आप मेकअप करते हैं। जो भी दाग ​​का रंग आप अपने चेहरे पर कम करना चाहते हैं, एक छुपानेवाला की तलाश करें जो विपरीत स्वर है इस विधि को रंग सुधार कहा जाता है। आप एक रंग सुधार पैलेट पा सकते हैं जो सुविधियों के कई अलग-अलग रंग प्रदान करता है या आप व्यक्तिगत रूप से उन्हें खरीद सकते हैं सामान्य रूप में, आपको निम्न के लिए दिखना चाहिए:
  • लाल धब्बे के लिए हरे रंग का सुधार
  • अंधेरे स्थानों के लिए पीच या नारंगी रंग सुधारक
  • पीले रंग की त्वचा के लिए बैंगनी रंग सुधारक
  • आँखों के नीचे हलकों के लिए सामन सुधारक।
  • यदि आप अंधेरे स्थानों को छिपाने जा रहे हैं, तो एक छिपाने वाले का उपयोग करें जो आपकी त्वचा के स्वर से एक या दो रंगों में गहरा होता है। यदि आप अंधेरे चक्रों को छिपाने जा रहे हैं, तो एक छिपाना चुनें जो एक हल्का सा छाया है।
  • छवि का शीर्षक प्रच्छन्न Hyperpigmentation चरण 2



    2
    आपकी त्वचा के रंग के साथ बेस या एक बाष्म शुक्ल (बीबी क्रीम) को मिलाएं। आप को सुधारक पर आधार रखना चाहिए। काले धब्बे को कवर करने के लिए भारी आधार का उपयोग करना आवश्यक नहीं है। इसके बजाय, एक के लिए देखो जो आपके रंग की स्वर से मेल खाता है।
  • एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह आपके चेहरे को हल्का बनाये रखने के लिए एक चमकदार बाम का उपयोग करें। यह उत्पाद अन्य लाभकारी अवयव (जैसे मॉइस्चराइजर्स, सैलिसिलिक एसिड और सनस्क्रीन कवरेज) प्रदान करता है जो हाइपरप्लगमेंटेशन को कम करते हैं क्योंकि आप इसे छुपते हैं।
  • यह आपके चेहरे से मेल खाता है या नहीं, यह निर्धारित करने के लिए अपने जबड़े पर बेस या बाष्पीकरण का परीक्षण करें। एक अच्छा आधार आपकी त्वचा के साथ एकीकृत किया जाएगा इसे एक नज़र में नहीं देखा जाना चाहिए
  • अपनी त्वचा की बारीकियों को निर्धारित करें यह आपको सही स्वर चुनने में मदद कर सकता है यदि आपके पास पीले और हरे रंग के रंग हैं, तो आपके पास एक हल्का रंग होगा यदि आपकी बारीकियां नीली या लाल होती हैं, तो आपकी त्वचा का रंग ठंडा होगा ऐसे आधार खोजने की कोशिश करें जो इन बारीकियों से मेल खाता हो।
  • छवि का शीर्षक प्रच्छन्न हाइपरप्लगमेंटेशन चरण 3
    3
    रंग के साथ prebases का उपयोग करने पर विचार करें यदि आपकी हाइपरप्ग्मेंटेशन व्यक्तिगत स्पॉट के बजाय स्पॉट या दाने के सेट का रूप लेती है, तो आपको रंग के साथ एक प्रीबेस चुनना पड़ सकता है ये उप-शब्द मेकअप गंदे या जंग खाए बिना आपके चेहरे का पालन करने की अनुमति देगा। यदि श्रृंगार का रंग है, तो आप अपने चेहरे के बड़े क्षेत्र का रंग सुधार सकते हैं और एक ही समय में, एक अधिक प्राकृतिक रूप प्रदान कर सकते हैं।
  • वही रंग सुधार नियम लागू होते हैं जो प्रीबेस और पेंसिलर के लिए होते हैं। इसलिए, हाइपरपिग्नेटेड टोन को बेअसर करने के लिए विपरीत रंग का उपयोग करें
  • विधि 2
    आपकी त्वचा के टोन को एकरूप करना

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com