ekterya.com

ब्रेसिज़ का उपयोग करने के लिए अपने माता-पिता को कैसे राजी करने के लिए

दंत ठीक करने वाले आपके दांतों को सीधे बनाती हैं और आपकी मुस्कान सुंदर दिखती है हालांकि, दंत ब्रेसिज़ बहुत महंगा है और यह संभव है कि कुछ माता-पिता यह मानते हैं कि वे इसके लायक नहीं हैं। यदि आपको लगता है कि दंत चिकित्सक आपको लाभ देंगे, तो आपको अपने तर्कों का समर्थन करने वाले सभी कारणों के बारे में थोड़ी सी जांच करनी चाहिए और अपने संदेहास्पद माता-पिता को समझाने की कोशिश करने से पहले अपने दंत चिकित्सक की विशेषज्ञ सलाह लेनी चाहिए। जब आप उनसे बात करते हैं और शांत और परिपक्वता के साथ विषय को संभालने के लिए अपने आप को स्पष्ट और सुरक्षित दिखाएं।

चरणों

भाग 1

तर्क तैयार करें
छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को आपको आजाद कराने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 1
1
कारणों को पहचानें कि आपको छुपाने की आवश्यकता क्यों हो। यदि आप अपने माता-पिता को तर्क देना चाहतें हैं कि आपको दंत चिकित्सकों का उपयोग करना चाहिए, तो आपको उन के लाभों और उन संकेतकों को सुनिश्चित करना चाहिए जो आपको दिखाते हैं कि आपको उनकी आवश्यकता है। लक्षण जो आपको दिखा सकते हैं कि आपको दंत सुधारक की जरूरत है, कुटिल या भीड़ वाले दांत हैं, अपने दाँत के बीच रिक्त स्थान देखते हुए, एक ओवरबाइट या अंडरबाइट और एक क्रॉर्बेट वाले होते हैं।
  • ध्यान रखें कि कई मामलों में ये संकेत आसानी से स्पष्ट होंगे, लेकिन हमेशा नहीं। कुछ मामलों में वे स्पष्ट नहीं होंगे जब तक कि आप एक ओर्थोडोंटिक मूल्यांकन नहीं लेते हैं।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को ब्रेस करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 2
    2
    संभावित लाभों को समझें एक बार जब आप संकेतों की पहचान कर लेंगे कि दंत ब्रेसिज़ आवश्यक हैं, तो आपको यह समझना होगा कि ब्रेसिज़ का उपयोग करने का क्या परिणाम होगा। एक सफल ऑर्थोडोंटिक उपचार आपको अपने दांतों से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने में मदद करेगा आप खा सकते हैं और अधिक आराम से बात कर सकते हैं, ठीक से काट लें और अपने दांतों और मसूड़ों की अधिक आसानी से देखभाल कर सकते हैं। कठोर दांत रखने से आपको आपकी मुस्कान में सुधार करने में मदद मिलेगी और इससे आप खुश और सुरक्षित महसूस कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को ब्रेस करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 3
    3
    लिखें क्यों आप दंत ठीकर्स चाहते हैं एक बार जब आप दंत चिकित्सकों के चिकित्सकीय लाभों को निर्धारित करते हैं, तो आपको उन कारणों के बारे में सोचना चाहिए, जिनकी आप वास्तव में उनका उपयोग करना चाहते हैं। यदि आप अपने कुटिल दांतों से असुविधाजनक या शर्मिंदा महसूस करते हैं, तो स्वयं के साथ ईमानदार रहें याद रखें कि ज्यादातर लोगों के पास थोड़ा कुटिल दाँत है - हालांकि, अगर आपकी मुस्कान आपको हतोत्साहित करती है, तो इसे उन कारणों की सूची में शामिल कर लें, जो आपको दंत चिकित्सकों को चाहिए।
  • माना जाता है कि ब्रेसिज़ के लिए सबसे अच्छा समय तब होता है जब व्यक्ति 12 या 13 साल का हो। यदि आप लगभग इस उम्र के हैं, तो बताएं कि यह सही समय है।
  • जब आप अपनी सूची बनाते हैं, तब इस स्थिति के बारे में उद्देश्य चिकित्सा जानकारी और अपनी व्यक्तिगत भावनाओं को शामिल करें
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को आप को ब्रेसिज़ ले जाने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 4
    4
    दंत चिकित्सक के बारे में अपने दंत चिकित्सक से पूछें एक अच्छा विचार है कि अपने दांतों के बारे में अपने दंत चिकित्सक या ऑर्थोडोन्टिस्ट से बात करें और दंतों के ब्रेसिज़ के लाभ प्रत्येक व्यक्ति अलग है, इसलिए, आपको एक विशेषज्ञ से बात करनी चाहिए ताकि आप समझ सकें कि समय के साथ आपके दांत कैसे विकसित होंगे। यदि आपका ओर्थोडाइंटिस्ट सोचता है कि आपको ब्रेसिज़ नहीं पहनना चाहिए, तो यह बहुत संभावना नहीं है कि आपके माता-पिता उन्हें पहनने का फैसला करेंगे।
  • एक दांत विशेषज्ञ होने में आपको अपने माता-पिता को पेश करने वाले तर्क को बनाने में मदद मिलेगी, जिससे यह अधिक ठोस और अनदेखा करने के लिए कठिन हो जाएगा
  • यदि आपका दंत चिकित्सक इससे सहमत है कि दंत चिकित्सक आपके लिए फायदेमंद होंगे, तो संभावना है कि वह इसे अपने माता-पिता के साथ भी बढ़ाएंगे।
  • यदि आपका दंत चिकित्सक आपको बताता है कि आपको वास्तव में एक दंत सुधारक की ज़रूरत नहीं है, तो आपको पुनर्विचार करना चाहिए।
  • भाग 2

    माता-पिता के पास आना
    छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को आपको ब्रेस करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 5
    1



    अभ्यास करें जो आप कहना चाहते हैं यदि आप अपने माता-पिता से संपर्क करने के लिए उनको समझने की कोशिश कर रहे हैं कि आपको ब्रेसिज़ का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो आपको उन चीजों की रीहेर्रेस करने में कुछ समय लगेगा जो आप उन्हें बताएंगे। आपको खुद को स्पष्ट और स्पष्ट रूप से स्पष्ट तरीके से व्यक्त करने में सक्षम होना होगा, इसलिए तैयारी आपकी सहायता करेगी। अपने मानसिक कारणों की सूची की समीक्षा करें ताकि आपको मानसिक सुधारकों की आवश्यकता हो और व्यक्तिगत और चिकित्सा कारणों में विभाजित कर सकें। प्रदर्शित करें कि आपने इसके बारे में काफी सोचा है और खुद को अनुसंधान का काम देकर अपने माता-पिता को दिखाया होगा कि आप इस विषय के बारे में गंभीर हैं।
    • आपको कुछ कहने के लिए तैयार रहना चाहिए जैसे "मैंने थोड़ा शोध किया है और मुझे लगता है कि दंतों की बाज़ का उपयोग करके वास्तव में मेरे दांतों को सीधा किया जाएगा" और "मुझे लगता है कि कठोर दाँत होने से मुझे और अधिक स्पष्ट रूप से बोलने में मदद मिलेगी"।
    • आप कह सकते हैं, "मैं समझता हूं कि छिपाने वाले का उपयोग परेशान और महंगा हो सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि दीर्घकालिक लाभ इसे सही ठहरते हैं।"
    • यदि आपको अधिक से अधिक या उप-काट होने से भयभीत महसूस होता है, तो इसके बारे में ईमानदार रहें और कुछ कहें जैसे "मेरी ओवरबाइट ने मुझे आत्मसन्त्र महसूस किया और मुझे लगता है कि दंत चिकित्सा के बालों का मुझे लाभ होगा"।
  • Video: Frozen Mega Figurine Playset Toy

    छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को आपको भालू प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 6
    2
    सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हो जाओ यदि आपके माता-पिता को अतीत में कुछ संदेह हुआ है कि आप ब्रेसिज़ का प्रयोग करते हैं, तो आपको उनके कुछ सवालों से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए कि आपको उनकी ज़रूरत है या नहीं। वे आपको ऐसी चीजों से पूछ सकते हैं जैसे "क्या वाकई बेहद आवश्यक है?" या सुझाव देते हैं कि आपको थोड़ा कुटिल दांत होने के बारे में चिंतित नहीं होना चाहिए। यह जरूरी है कि आप अपने मामले को स्पष्ट रूप से संकेत न करें, बिना उदासीन या असभ्य।
  • आप चीजों को कह कर जवाब दे सकते हैं जैसे "यह संभव है कि मेरे दाँत केवल थोड़ा कुटिल हैं, लेकिन वे मुस्कुराते हुए मुझे रोकते हैं"।
  • आप संकेत कर सकते हैं कि समय के साथ आपके दांत अधिक मुड़ने और अधिक गंभीर समस्याएं पैदा कर सकती हैं जिन्हें शल्य चिकित्सा की आवश्यकता भी हो सकती है।
  • आप उन्हें अपने दंत चिकित्सक से इस विषय के बारे में बात करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं ताकि उन्हें विशेषज्ञ से एक वास्तविक राय हो।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को आपको साँस लेने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 7
    3
    बात करने के लिए एक अच्छा समय चुनें एक बार जब आप तैयार महसूस करते हैं, तो आपको दांतों के ब्रेसिज़ के बारे में अपने माता-पिता के बारे में जाने और उससे बात करने के लिए सुरक्षित महसूस करना चाहिए। इसे करें, लेकिन पहले आपको यह महसूस करना होगा कि आपके तर्क का समर्थन करने के लिए आपके पास पर्याप्त जानकारी है और तब आपको उस समय का चयन करना चाहिए जब आपके माता-पिता पर बल नहीं दिया जाता या विचलित न हो। आप कह सकते हैं "क्या आपके पास एक मिनट बोलना है?" या "क्या आप बात करने के लिए उपलब्ध हैं?"
  • यदि आपके लिए अच्छा समय ढूँढ़ना मुश्किल है, तो अपने माता-पिता से पूछें कि वे बातचीत के लिए कब उपलब्ध होंगे।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे पता है कि आप व्यस्त हैं, लेकिन मैं चाहता हूं कि हम बात करें- यह एक अच्छा समय कब हो सकता है?"
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को आपको दो भालू प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 8
    4
    सही स्वर को अपनाना जब आप अपने माता-पिता से बात करते हैं तो आप को सबसे सुरक्षित और स्पष्ट दिखाने की कोशिश कर सकते हैं आप इस बारे में क्यों सोच सकते हैं कि आपको ब्रेसिज़ का इस्तेमाल करना चाहिए। इस बात के बारे में सीधे रहें कि आप अपने माता-पिता को अपने दृष्टिकोण को देखने के लिए अपने माता-पिता को प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। इस बारे में जानकारी दें कि आप उनसे क्यों पूछते हैं ताकि वे आपकी स्थिति और आपके तर्क को बेहतर ढंग से समझने का प्रयास कर सकें।
  • शिकायत न करें या उनसे बात करते समय अधीर रहें, आप के बारे में ईमानदार और ईमानदार रहें।
  • अपने माता-पिता के साथ दयालु और सम्मानजनक होने के नाते आप अपनी स्थिति के साथ सहानुभूति में सहायता करेंगे।
  • यदि आप एक वयस्क के रूप में काम करते हैं और परिपक्व और सम्मानपूर्ण होते हैं, तो यह संभावना है कि वे इस प्रकार आपसे जवाब देंगे और आपके अनुरोध को अधिक गंभीरता से ले लेंगे
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को मनाना करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 9
    5
    समझें कि आपके माता-पिता कुछ अलग तरीके से देख सकते हैं आपको यह समझना चाहिए कि आपके माता-पिता आपके दांतों के छोटे-छोटे मोड़ पर आप जिस तरह से मुस्कुराते हैं, उसी तरह ध्यान नहीं देंगे, इसलिए उन्हें यह समझ नहीं आ रहा है कि आप पर इसका प्रभाव कैसे हो सकता है। आप यह कह कर "मुझे पता है कि यह एक बड़ी समस्या नहीं है - लेकिन यह मुझे असहज महसूस करता है और मेरे लिए आराम करना कठिन है।"
  • कुछ दंत चिकित्सकों को आपकी खुशी और कल्याण पर होने वाले प्रभाव को बढ़ाए बिना परिपक्वता और खुद को जागरूक करना महत्वपूर्ण है।
  • अपने माता-पिता के दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करें और अपने तर्क को बनाए रखते हुए समझें।
  • Video: America's Missing Children Documentary

    युक्तियाँ

    • यदि आपके पास एक भाई या बहन है जो ब्रेसिज़ है, तो सहायता मांगिए
    • आपका दंत चिकित्सक वास्तव में आपके माता-पिता से बात करेगा यदि आप उन्हें ऐसा करना चाहते हैं।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com