ekterya.com

एक चट्टान से लटका एक कार से बाहर निकलने के लिए कैसे

सबसे गंभीर कार दुर्घटनाओं में आपको जीवित रहने का अधिक मौका मिलेगा यदि आप कार में सुरक्षित रहें। लेकिन अगर आपकी कार एक चट्टान से लटक रही है, तो आप अंदर नहीं बनना चाहते हैं। आप "लक" है, तो यह है कि अपने वाहन हवा पर अनिश्चितता फांसी पहियों की एक जोड़ी के साथ, कगार (गिर होने के बजाय) बंद कर दिया है, तुम्हें पता है कि कैसे कार दुर्घटना से पहले से बचने के लिए?

चरणों

एक कार से बाहर निकलें छवि जिसे` class=
1

Video: हैरान कर देने वाले अंतिम संस्कार के 9 तरीके

शांत रहो एक चट्टान के किनारे पर चौंका देने वाला यह बहुत चौंकाने वाला है, लेकिन जितना अधिक शांत और व्यवस्थित आप हैं, उतने ही अधिक अवसरों को बचाना होगा। जब तक कार आगे नहीं बढ़ रही है (उस स्थिति में, आपको जितनी जल्दी हो सके निकल जाना चाहिए) एक पल लेने के लिए यह तय करने के लिए कि सबसे अच्छा एस्केप मार्ग क्या होगा।
  • एक कार से बाहर निकलें छवि जिसे` class=
    2

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    अपने पैरों को ब्रेक पर रखें यदि ब्रेक पेडल का उपयोग करके आप धीमा हो गए और कार को बंद कर दिया, तो इसे वहां छोड़ दें जब तक आप पार्किंग ब्रेक लागू नहीं कर सकते। शायद यह केवल एक चीज है जो आपको चट्टान से गिरने से रोकती है।
  • एक कार से बाहर निकलें छवि जिसे` class=
    3
    हाथ ब्रेक सक्रिय करें लीवर धीरे-धीरे और धीरे से खींचें, और अगर आप किसी भी आंदोलन का पता लगाते हैं तो रोकें। यदि ब्रेक पैडल पर आपका पैर है, तो अपने पैरों को धीरे से हटा दें।
  • ध्यान दें कि लगभग सभी कारों, पार्किंग ब्रेक केवल पीछे के पहिये पर काम करता है, जबकि ब्रेक पेडल मुख्य रूप से सामने के पहियों को प्रभावित करता है (75% आगे और पीछे के 25%।)
  • यदि आप इस तरह से बदल जाते हैं कि केवल आपके सामने वाले टायर जमीन पर हैं, तो उस ऑब्जेक्ट के लिए सावधानी से देखें जिससे आप ब्रेक पेडल दबाए रख सकें।
  • एक कार से बाहर निकलें छवि जिसे` class=
    4
    खिड़कियों को खोलें यदि आपको सुरक्षित बाहर निकलने के करीब जाने के लिए कार के अंदर ले जाना है, तो तैयार हो जाओ क्योंकि आपको खिड़कियों को बाहर जाना पड़ सकता है
  • यदि आपके पास शक्ति खिड़की है, तो दरवाज़े की खिड़कियां कम करें, जहां से आप चालक की सीट से आगे बढ़ने से पहले ही जा सकते हैं (केवल अगर आप कार को चालू किए बिना ही कर सकते हैं)।
  • यदि आप खिड़की को कम नहीं कर सकते हैं, तो एक छोटा उपकरण ले लो, जिसे आप इसे तोड़ने के लिए उपयोग कर सकते हैं, जैसे कुंजी या एक पेचकश, और जब आप दरवाजे पर जाते हैं
  • खिड़की से बाहर निकलने का प्रयास करें, अगर दरवाज़ा खुल न जाए या दरवाजा खोलने से वाहन को स्थानांतरित करने का कारण होगा
  • एक कार से बाहर निकलें छवि जिसे` class=
    5
    वाहन बंद करें यदि आपकी कार अभी भी चल रही है, तो इसे बंद करें



  • एक कार से बाहर निकलें छवि जिसे` class=
    6
    अपनी सीटबैल्ट हटाओ जब आप करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप ऐसी स्थिति में हैं जहां आप स्थानांतरित करने का प्रयास करते हैं, जहां आप उसके साथ शामिल नहीं होते हैं। अपने यात्रियों को ऐसा करने के लिए कहें
  • एक कार से बाहर निकलें छवि जिसे` class=
    7
    दरवाजे बंद सुरक्षा ले लो सभी भ्रम के बीच, यह भूलना आसान है कि दरवाजे बीमा के साथ बंद हैं। यदि ऐसा होता है, तो जब आप दरवाजे खोलने की कोशिश करते हैं तो आप या आपके माता-पिता आतंकित हो सकते हैं।
  • आतंक में एक व्यक्ति दरवाजा खोलने के लिए मजबूर कर सकता है, और उनके आंदोलनों के कारण वाहन को स्थानांतरित कर सकता है।
  • अगर आपके पास पीछे की सीट में यात्रियों की तरह छोटे बच्चों की तरह दरवाजे अनलॉक करने के लिए याद रखें, जो इसे बंद नहीं कर पाएं।
  • एक कार से बाहर निकलें छवि जिसे` class=
    8
    दूसरों के साथ संगति में चलें यदि कार में एक से अधिक व्यक्ति हैं, तो कोई चाल चलने से पहले योजना बनाएं आम तौर पर, जो चट्टान के सबसे करीब बैठे हैं, यदि संभव हो तो पहले छोड़ना चाहिए। इससे कार को दाहिनी तरफ झुकाएगा।
  • सामने आने वाले लोगों को जरूर आवश्यक अन्य यात्रियों से गुजरना चाहिए, लेकिन जितना संभव हो उतना आसानी से करना चाहिए।
  • यदि लोग एक ही समय में छोड़ सकते हैं (उदाहरण के लिए, यदि अकेले वाहनों के वाहन के सामने होते हैं, और दोनों दरवाजा बाहर जा सकते हैं) तो उन्हें एक ही समय में छोड़ना चाहिए।
  • एक कार से बाहर निकलें छवि जिसे` class=
    9
    जाओ, सुनो और आंदोलन महसूस। यदि आप महसूस करते हैं, किसी भी मामूली आंदोलन को सुनते हैं या देख सकते हैं, तो आप तुरंत क्या कर रहे हैं। आपकी वृत्ति संभवतः कार से बाहर निकल सकती है, लेकिन यह कोई अच्छा विचार नहीं है, अगर अन्य यात्री भी वाहन छोड़ नहीं गए हैं।
  • इसके बजाय, एक क्षण देखने के लिए रोकें कि क्या आंदोलन बंद हो जाता है
  • यदि आप एक और अधिक स्पष्ट आंदोलन या एक आंदोलन है जो तत्काल बंद नहीं होता है, तो यह समय है जितनी जल्दी हो सके उतना ही निकलना, और सर्वोत्तम के लिए आशा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सब कुछ पीछे छोड़ दो यह स्पष्ट लगता है, लेकिन अपनी चीजों को लेने की कोशिश मत करो (सिवाय इसके कि आपके फोन को छोड़कर) अपनी कार को कार से बाहर निकालने की कोशिश करना मुश्किल हो जाएगा - यहां तक ​​कि चीजों को उठा कर या उन्हें दोबारा व्यवस्थित करने से वाहन को अचानक अस्थिर कर सकते हैं
    • शिशुओं और बच्चों के खिड़की या दरवाजा बाहर जाना चाहिए, कार है कि कार के बाहर एक व्यक्ति के लिए दिया में एक व्यक्ति की मदद की। कोई भी बाहर है, और आप आप के साथ एक बच्चे नहीं ले जा सकते हैं, तो फर्श पर बच्चे को डाल करने के लिए खिंचाव, या यदि आप दरवाजा नहीं खोल सकता, खिड़की से बाहर बच्चे को फेंकता है, एक नरम लैंडिंग की ओर इशारा करते, एक झाड़ी के रूप या घास। लेकिन सावधान रहें!
    • वाहन के पीछे सबसे सुरक्षित है, तो ट्रंक को खोलने का प्रयास (वहाँ आमतौर पर चालक की सीट में एक नियंत्रण है) और हर कोई उसके पैर सब से पहले बाहर लटक के साथ कार के पीछे की ओर आगे बढ़ने एक साथ बाहर जाना कार के डिज़ाइन के आधार पर, आपको यह करने से पहले पिछली सीट को मोड़ना पड़ सकता है।

    चेतावनी

    • चट्टान के किनारे पर स्विंग करके कार को हल्का करने की कोशिश मत करो। जब एक कार शुरू की जाती है या इंजन चल रहा है तो बहुत कुछ आंदोलन है। जब तक आप पूरी तरह से निश्चित नहीं हैं कि आप वाहन को हानि के रास्ते से निकाल सकते हैं, तो इसका जोखिम नहीं लें।
    • जब तक आप काफी अलग स्थान पर नहीं हैं, तब तक रहने पर विचार करें जहां आप हैं और बचाव दल के लिए इंतजार कर रहे हैं! किसी भी आंदोलन, कोई फर्क नहीं पड़ता है आप कैसे सावधान कर रहे हैं, वाहन के नाजुक संतुलन परेशान कर सकते हैं ... और अगर आप चालक कर रहे हैं, तो आप शायद पर बैठे या संतुलन की बात है, जिसका अर्थ यह है कि थोड़ी सी भी आंदोलन बहुत खतरनाक हो सकता है नीचे कर रहे हैं। यदि आप अभी सुरक्षित हैं, तो अपने आप को और अन्य लोगों को खतरे में मत डालो जो बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं। बचाव दल प्रशिक्षित हैं, उपकरण, संख्या और अनुभव हैं जो आपको और आपकी कार को बचाने में महत्वपूर्ण हो सकता है
    • एक बार जब आप बाहर होते हैं, तो अपनी दूरी कार से रखें, और फिर से प्रवेश करने की कोशिश न करें। यदि आप कार से बाहर निकलने के लिए भाग्यशाली हैं, तो कुछ के लिए प्रवेश करने का खतरा नहीं है। इसे स्वयं में पुनः लोड न करें बस चलना
    • याद रखें कि टीवी शो या फिल्मों में आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीक शायद काम नहीं करेंगी। कार्यक्रमों और फिल्मों, जब एक कार एक चट्टान से लटका है, तो आप क्या देखते हैं, एक नियंत्रित कलाबाजी और एक सुरक्षित स्थिति, कोई बात नहीं क्या अभिनेताओं करते हैं, भले ही उनके कार्यों वास्तविक जीवन में घातक होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com