ekterya.com

छालरोग के साथ यात्रा कैसे करें

छुट्टियों को मजेदार होना चाहिए - हालांकि, अगर आपके पास एक स्वास्थ्य समस्या है जैसे कि छालरोग, तो यात्रा थोड़ी परेशानी हो सकती है आप चिंता कर सकते हैं कि प्रकोप आपकी योजनाओं को बर्बाद कर देते हैं या आप पर हमला है और कोई मेडिकल ध्यान उपलब्ध नहीं है। हालांकि, छालरोग होने का मतलब यह नहीं है कि आप अपनी यात्रा का आनंद नहीं ले सकते। गंतव्य पर आपूर्ति और सावधानी बरतने से, आप सोरायसिस के बावजूद भी यात्रा और आनंद ले सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपनी यात्रा को अग्रिम में योजना बनाएं
छात्रावास के साथ यात्रा छात्रावास चरण 1
1
एक त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं जब आप किसी नए स्थान की यात्रा करते हैं तो डॉक्टर या एक त्वचा विशेषज्ञ से बात करें यह आपको गंतव्य पर किसी प्रकोप के जोखिम को कम करने के बारे में सलाह दे सकता है। यह आपको इंजेक्शन या अतिरिक्त दवाओं के लिए एक नुस्खा भी दे सकता है
  • डॉक्टर को बताएं कि आप कहां यात्रा कर रहे हैं और उन्हें गंतव्य की जगह की शर्तों के बारे में आपके पास सभी जानकारी दें।
  • डॉक्टर के प्रश्नों से पूछें कि एक प्रकोप से बचने के लिए और क्या करना है यदि आपके पास कोई है यदि आप इंजेक्शन दवाओं (जैसे एक जैविक दवा) के साथ यात्रा कर रहे हैं तो डॉक्टर से एक डॉक्टर के पर्चे के लिए पूछें।
  • यात्रा के साथ छात्रावास के साथ सोरायसिस चरण 2
    2
    बीमा प्रदाता के संपर्क में जाओ यदि आपके पास बीमा है, तो अपने प्रदाता से बात करें कि यह देखने के लिए कि क्या आपकी नीति उस जगह में दवाएं या चिकित्सकीय देखभाल करती है, जहां आप जाते हैं। आपकी योजना में आपातकालीन देखभाल, दवाएं, और डॉक्टर के कार्यालय की यात्रा शामिल हो सकती है। यदि आपकी नीति में यात्रा शामिल नहीं है, तो एक ट्रैवल पॉलिसी खरीदें जो किसी भी संभावित आपात स्थिति को कवर करती है
  • प्रतिनिधि को बताएं कि आप कहां यात्रा कर रहे हैं और आपको चिकित्सा देखभाल या दवाओं के बारे में संभावित समस्याएं हैं। छुट्टियों के दौरान चिकित्सा देखभाल से निपटने के लिए प्रतिनिधि जानकारी प्रदान कर सकते हैं। पूछें कि क्या आपकी नीति में विदेशी देशों या नेटवर्क के बाहर यात्राएं शामिल हैं।
  • छात्रावास के साथ यात्रा छात्रावास चरण 3
    3
    दवाएं और अतिरिक्त आपूर्ति खरीदें सुनिश्चित करें कि आपके पास पूरे यात्रा में जीवित रहने के लिए बहुत सारी दवाएं और आपूर्तिएं हैं यदि आप आपूर्ति का हिस्सा खो देते हैं तो यह इससे भी मदद कर सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके द्वारा पूरी यात्रा के लिए दवाएं पहुंचें, आपके नुस्खे की जांच करें आपातकाल के मामले में चिकित्सक से अधिक या अतिरिक्त खुराक लिखने के लिए कहें डॉक्टर द्वारा लिखित सभी नुस्खे की एक प्रति है ताकि आप हवाईअड्डे या अन्य सुरक्षा चेकपॉइंट पर दवाओं को संभव के रूप में बहुत कम असुविधा के साथ पास कर सकें।
  • दवाएं और आपूर्ति हर समय करें। यह उपाय आपको उपचार काटने से रोक सकता है अगर आपका सामान खो गया हो। निर्धारित दवाओं को सुदृढ़ करने के लिए ओवर-द-काउंटर दवाओं और लोशन या क्रीम की आपूर्ति करें।
  • आवश्यकता के अनुसार दवाओं को फ़्रिजीजेट करें छालरोग के लिए कुछ दवाओं के प्रभाव को बनाए रखने के लिए प्रशीतन की आवश्यकता हो सकती है किसी भी दवा को लपेटें जिसके लिए इन्सुलेट बैग या ठंड पैक में प्रशीतन आवश्यकता होती है जो चिकित्सक प्रदान करता है।
  • भाग 2

    यात्रा के लिए तैयार करें
    छात्रावास के साथ यात्रा छात्रावास चरण 4

    Video: अजवाइन का पानी : केवल 20 दिनों में 7 किलो वज़न कम करें -- मोटापे को ढूंडते रह जाओगे !!!

    1
    गंतव्य स्थान की पर्यावरण स्थितियों की जांच करें। छालरोग वाले लोग आमतौर पर मौसम की स्थिति के प्रति संवेदनशील होते हैं। एक ठंड, शुष्क जलवायु छालरोग को बढ़ा सकती है, जबकि गर्म और अधिक आर्द्र जलवायु विकार को शांत कर सकते हैं और असुविधाजनक प्रकोपों ​​को रोक सकते हैं। गंतव्य की पर्यावरणीय परिस्थितियों की जांच से आप यात्रा के लिए बेहतर तैयार हो सकते हैं, जिसमें जानने के लिए कि किस तरह की आपूर्ति, दवाएं और कपड़ों को ले जाना है।
    • जब आप यात्रा की योजना बनाते हैं, तब वर्ष के समय के लिए पर्यावरण की स्थिति (जैसे तापमान, सापेक्ष आर्द्रता और सौर सूचकांक) को देखें। पर्यावरण संरक्षण एजेंसी और क्षेत्र के स्थानीय विस्तार जैसे संगठन आपको इन शर्तों के बारे में जानकारी दे सकते हैं।
  • छात्रावास के साथ ट्रैवल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    इन शर्तों को ध्यान में रखते हुए पैक करने के लिए उत्पादों का चयन करें। सही उपकरण रखने से ग्रस्त प्रकोपों ​​के जोखिम को कम करने या छालरोग को खराब करने में मदद मिल सकती है। एक बार जब आपने पर्यावरण की स्थिति, पैक कपड़े और अन्य उपकरण की समीक्षा की है जो गंतव्य के लिए उपयुक्त है।
  • दिन की यात्रा के दौरान छोटी सी बोतलों को लोशन, पानी या अन्य आवश्यकताओं को परिवहन के लिए ले जाना।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो सूती कपड़े पकाएं, क्योंकि आपकी त्वचा में परेशान होने की संभावना कम है या ओझरिंग के कारण। ढीले कपड़े भी रगड़ को कम कर सकते हैं जो सोरायसिस को परेशान कर सकते हैं।
  • जब आप अपने कपड़े पैक करते हैं, तो विशिष्ट परिस्थितियों को ध्यान में रखें। एक गर्म और अधिक आर्द्र जलवायु वाले स्थलों के लिए, प्रकाश, हवादार कपड़े (जैसे कपास) और यहां तक ​​कि विस्कोस का चयन करें। कपड़े, पैंट और बैगी शर्ट बहुत अच्छे विकल्प हैं I ठंडा और सुखाने वाले तापमान के लिए, आप लेगिंग्स या शॉर्ट्स और प्राकृतिक कपड़े के स्वेटर के साथ चौड़े पैर जींस का विकल्प चुन सकते हैं जो आप परतों पर डाल सकते हैं।
  • छात्रावास के साथ यात्रा छात्रावास चरण 6
    3
    स्थानीय बुनियादी ढांचे के बारे में पूछें तनावपूर्ण यात्रा की स्थिति में प्रकोप पैदा हो सकता है। गंतव्य के बुनियादी ढांचे के बारे में मित्रों, परिवार या ट्रैवल एजेंटों से पूछें। यह तनाव या अन्य कारकों को कम कर सकता है जो फैलने की संभावना पैदा कर सकता है।
  • स्थानीय ट्रैवल एजेंट पर जाएं और गंतव्य के बारे में जानकारी मांगें यहां तक ​​कि अगर आपने अपनी यात्रा को इस एक के साथ बुक नहीं किया है, तो संभवतः आपको कम से कम लागत के लिए सार्वजनिक परिवहन या अतिरिक्त यात्राएं तलाशने में मदद मिल सकती है स्थानीय अवसंरचना को समझना तनाव को दूर कर सकता है और प्रकोप को रोक सकता है।
  • मित्रों और परिवार के सदस्यों से पूछें कि अगर वे या किसी को पता है कि वह जगह है जहां आप यात्रा करना चाहते हैं। इन लोगों के पास आमतौर पर अच्छी यात्रा सलाह है
  • स्थानीय जानकारी के लिए वेब की जांच करें उदाहरण के लिए, यदि आप बर्लिन जाना चाहते हैं, तो आप आसानी से स्थानीय परिवहन के नक्शे में प्रवेश कर सकते हैं https://bvg.de/en/. कुछ जगहों के लिए, जैसे भारत, आप साइटों की तरह जैसी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं https://goatsontheroad.com/backpackers-guide-transportation-in-india/.
  • छात्रावास के साथ यात्रा छात्रावास चरण 7
    4
    भोजन को अग्रिम में आज़माएं छालरोग वाले लोगों के लिए कोई खास आहार नहीं है, लेकिन कुछ खाद्य पदार्थ लक्षणों को बदतर बना सकते हैं गंतव्य भोजन का विचार होने से आपको ऐसे खाद्य पदार्थों से बचने में मदद मिल सकती है जो आपके लक्षणों को खराब कर सकती हैं या फैलने का कारण बन सकती हैं। अपने इलाके में रेस्तरां में जा रहे हैं जो इस भोजन की सेवा करते हैं, आपको यह पता चलता है कि आप विदेश में हैं और आपको यह पता लगाने में मदद करेंगे कि आप कौन सी व्यंजन सुरक्षित रूप से खा सकते हैं आप आम बर्तन के व्यंजनों को भी देख सकते हैं और सामग्री की जांच कर सकते हैं। ध्यान रखें कि निम्नलिखित तत्व छालरोग के लक्षणों को खराब कर सकते हैं:
  • लसलसा पदार्थ
  • शराब
  • लाल मांस
  • डेयरी उत्पादों
  • सोलनएसीई (जैसे मिर्च, सफेद आलू, ऑब्रिजीन और टमाटर)
  • खट्टे फल (जैसे अंगूर, नारंगी, नींबू और नीबू)
  • भाग 3

    गंतव्य पर प्रकोप से बचें
    छात्रावास के साथ ट्रैवल शीर्षक वाली छवि चरण 8



    1
    अपने नियमित त्वचा देखभाल दिनचर्या में छड़ी अपनी नियमित त्वचा देखभाल रूटीन बनाए रखने से आपको यात्रा करते समय प्रकोप से बचने में मदद मिल सकती है हो सकता है कि आपको अपने नियमित नियति को ध्यान में रखते हुए थोड़ा लचीला होना चाहिए, लेकिन हमेशा की तरह प्लेटों पर सफाई, hydrating और de-scaling psoriasis रखें।
    • एक मजबूत क्रीम में बदलें यदि आप एक ठंडा, सूखे जगह में हैं और आवश्यकतानुसार आवेदन करें। शायद आपको नरम और गर्म स्थानों में नरम क्रीम और मॉइस्चराइजर्स का उपयोग करना चाहिए।
    • आपकी त्वचा को परेशान करने से बचने के लिए आपके साथ कपड़े या नरम तौलिये का एक जोड़ी लें। आप अपने हाथों को बिना कड़ी मेहनत के बिना साबुन बनाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं
  • छात्रावास के साथ यात्रा छात्रावास चरण 9
    2
    आपकी त्वचा को सुरक्षित रखें एक चीज जो सूरज से अत्यधिक जोखिम या त्वचा से क्षति से उत्पन्न हो सकती है जो खरोंच या खरोंच में उत्पन्न होती है, यह घाव के क्षेत्र में प्लेबिक छालरोग का निर्माण होता है। गंतव्य पर आपकी त्वचा को सुरक्षित रखने से अधिक छालरोग विकसित होने या मौजूदा स्थानों को सक्रिय बनाने के जोखिम को कम किया जा सकता है
  • ढीले और आरामदायक कपड़ों के साथ आपकी त्वचा को कवर करें यदि जगह में एक ठंडी जलवायु है, तो गर्मी और प्राकृतिक नमी प्राप्त करने के लिए परतों में कपड़े डालें।
  • सनबर्न को रोकने के लिए हर दो घंटे एक सनस्क्रीन लागू करें व्यापक स्पेक्ट्रम संरक्षण के साथ एक पनरोक रक्षक और 30 या अधिक की एसपीएफ़ का प्रयोग करें।
  • छात्रावास के साथ ट्रैवल शीर्षक वाली छवि चरण 10

    Video: एक्यूप्रेशर का लाभ वास्तव में

    3
    मॉइस्चराइज़र को नियमित रूप से लागू करें आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड रखने से प्रकोप और खुजली कम हो सकती हैं। सुबह और रात में मॉइस्चराइज़र की एक परत के साथ अपनी त्वचा को सुरक्षित रखें लोशन या क्रीम को लागू करें यदि आप ब्रेकआउट देखते हैं या यदि आपको दिन के दौरान खुजली लगती है। आपके साथ लोशन की एक छोटी बोतल ले जाने तक आप होटल में लौटने तक सहायता कर सकते हैं।
  • लोशन लगाने से पहले अपने हाथों के संभावित संक्रमणों को धोने या कीटाणुरहित करके फैलाने के जोखिम को कम करें।
  • छात्रावास के साथ ट्रैवल शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    अपने बैग में कुछ एंटीहिस्टामाइन डालें यहां तक ​​कि हाइड्रेटेड त्वचा के साथ, आप कुछ खुजली का अनुभव कर सकते हैं। हर समय आपके साथ एंटीहिस्टामाइन के एक या दो खुराक को रखने से खुजली को नियंत्रित करने में मदद मिल सकती है। यह आपकी त्वचा को खरोंचने और खरोंचने से रोक सकता है।
  • छात्रावास के साथ यात्रा छात्रावास चरण 12
    5
    तनाव कम करें यात्रा कुछ सुखद होना चाहिए - हालांकि, कभी-कभी, चीजें हो सकती हैं जो आपको तनाव पहुंचाती हैं (जैसे कि उड़ान को रद्द करना या बड़ी भीड़ के बीच में होना)। इन स्थितियों में छालरोग के प्रकोप को ट्रिगर किया जा सकता है आपकी यात्रा के दौरान तनाव को नियंत्रित करने से आपको एक छालरोग के हमले का खतरा कम करने और कम करने में मदद मिल सकती है।
  • दिन के दौरान लगातार टूटने की कोशिश करें यदि आप तनाव महसूस करते हैं तो यह उपाय आपको आराम और सांस लेने में मदद कर सकता है।
  • तुम्हें पता होना चाहिए कि कैसे नियंत्रण तनाव. चाहे आप का चुनाव करें गहराई से साँस लें, ध्यान, चलने या संगीत सुनने के लिए, आपको इस समय शांत होना और तनाव को कम करने के सर्वोत्तम तरीकों से पता होना चाहिए।
  • जितना संभव हो उतना तनावपूर्ण स्थितियों से बचें उदाहरण के लिए, पहले उड़ानों या परिवहन के अन्य साधनों के मामले में, भीड़ से बचें (यदि संभव हो) और साथी यात्रियों से जुड़े किसी नाटक से दूर रहें
  • छात्रावास के साथ यात्रा छात्रावास चरण 13
    6
    एक उदार धूप का खंभा लें सूरज की रोशनी की छोटी मात्रा में छालरोग को नियंत्रित करने में मदद मिल सकती है। यात्रा के दौरान प्रतिदिन कुछ सनबाथ निर्धारित करना, प्रकोपों ​​के जोखिम को कम कर सकता है, लेकिन तनाव को भी राहत देता है।
  • अपने सूरज के प्रदर्शन के दौरान सनस्क्रीन लागू रखें पहचानो कि, सनस्क्रीन के साथ भी, आप अभी भी सूर्य के जोखिम के फायदेमंद मात्रा में प्राप्त करेंगे यदि आप तैरते हैं तो इसे हर दो घंटे या अधिक बार फिर से लागू करें
  • आप सूर्य के नीचे कितना समय व्यतीत करते हैं पर नज़र रखें जबकि थोड़ी धूप का चक्कर आना के लिए अच्छा है, सूरज में बहुत लंबा होने से सनबर्न हो सकता है यह छालरोग को बदतर बना सकता है
  • छात्रावास के साथ यात्रा छात्रावास चरण 14
    7
    समुद्र में तैर जाओ। यदि आप नमक पानी या स्वस्थ स्पा के शरीर के पास हैं, तो तैरने के लिए जाएं। नमक पानी के संपर्क में छालरोग के साथ मदद कर सकते हैं और प्रकोप को रोकने के लिए। इसके अलावा, तैराकी आपको आराम कर सकती है और किसी भी तनाव को कम कर सकती है जो छालरोग को बदतर बना सकती है
  • छात्रावास के साथ यात्रा छात्रावास चरण 15
    8
    अपने साथ आपातकालीन जानकारी लें यहां तक ​​कि अगर आप अपनी त्वचा की रक्षा करते हैं और अप्रत्याशित मामलों के लिए तैयार होते हैं, तो आप यात्रा के दौरान परेशानी में पड़ सकते हैं हर समय आप के साथ आपातकालीन जानकारी की सूची लाओ सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी दवाओं और फोन नंबर या क्लीनिकों और स्थानीय डॉक्टरों की जगहों की सूची है। यह उपाय यह सुनिश्चित कर सकता है कि आप तत्काल और उचित चिकित्सा ध्यान प्राप्त करें।
  • अपनी दवाओं की एक सूची रखें आपको सूची में किसी भी चिकित्सा एलर्जी को भी जोड़ना चाहिए।
  • अपनी मेडिकल टीम के फोन नंबर, अपने चिकित्सक, अपने आपातकालीन संपर्क और आपकी बीमा जानकारी लें। यदि आप किसी विदेशी देश की यात्रा करते हैं, तो गंतव्य स्थान पर दूतावास या स्थानीय वाणिज्य दूतावास की जानकारी शामिल करें।
  • और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com