ekterya.com

दवाइयों के साथ यात्रा कैसे करें



यात्रा करते समय आपके साथ अपने डॉक्टर के पर्चे की दवाएं ले लो, लेकिन अधिकारियों के साथ होने वाली किसी भी समस्या से, या नुकसान या चोरी या जब आप दवा से बाहर निकलते हैं, तब से स्वयं को सुरक्षित रखें

चरणों

Video: पहली बार फ्लाइट में सफर करने से पहले जरूर जाने ये बातें | Air Travel Tips For First Time

यात्रा के साथ यात्रा के पर्चे की दवाएं चरण 1
1
उन दवाइयों के प्रकारों की जांच करें जिन्हें आप ले सकते हैं: विशिष्ट मात्रा में तरल पदार्थ हवाई जहाज पर निषिद्ध हो सकते हैं। याद रखें कि यदि आप इसका अनुरोध करते हैं, तो फार्मेसी यात्रा के लिए तरल दवाओं को छोटे बोतलों में विभाजित कर सकती है।
  • प्रेजस्क्रिप्शन दवाओं के साथ यात्रा का शीर्षक चरण 2
    2
    औषधियों को उनके मूल कंटेनरों में लें, फार्मेसी के नाम और चिकित्सक ने उन्हें निर्धारित किया है। यह बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर जब हवाई अड्डे की सुरक्षा के माध्यम से या सीमा शुल्क के माध्यम से जा रहे हैं
  • यात्रा के साथ यात्रा के पर्चे की दवाएं चरण 3

    Video: यात्रा पर जाने से पहले, जरूर करें यह 6 काम shubh yatra tips in hindi

    3
    दवाओं के सामान्य नामों के साथ एक सूची रखें अगर आप विदेशों में निर्धारित दवाओं से बाहर निकलते हैं, तो आप एक आपातकालीन रिफिल प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन उस देश में ब्रांड नाम अलग-अलग या अज्ञात हो सकते हैं जिसे आप यात्रा कर रहे हैं। चिकित्सकों या फार्मासिस्टों को सामान्य नाम जानने की अधिक संभावना है।
  • यात्रा के साथ यात्रा के पर्चे की दवाएं चरण 4
    4



    अत्यधिक दवा के लक्षण और इसकी दवाइयां या चिकित्सा उपचार के बारे में जानें उदाहरण के लिए, यदि आप कौमाडिन लेते हैं, तो आप क्या करेंगे अगर आप गलती से इन गोलियों में से कई ले गए?
  • Video: हाई बीपी हो या लो बीपी 10 मिनट में बिलकुल ठीक करेगी यह दवा

    प्रेजस्क्रिप्शन दवाओं के साथ ट्रैवल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    दवाओं के साथ विदेश यात्रा करते समय आपके पास कुछ अतिरिक्त विचार हैं। छोड़ने से पहले, उन देशों में इन दवाओं पर क्या प्रतिबंध हैं (यदि कोई है), तो आप जिन देशों में जा रहे हैं आपका डॉक्टर आपको पता लगाने का साधन दे सकता है, और आप दूतावास या अन्य राजनयिक एजेंसियों की वेबसाइटों की जांच भी कर सकते हैं कि जिस देश पर आप जा रहे हैं, वह आपके देश में है। जाने से पहले, अपने चिकित्सक द्वारा लिखित पर्चे के साथ एक स्पष्ट प्लास्टिक बैग में दवाएं पैक करें।
  • यात्रा के साथ पर्चे वाली दवाओं के साथ यात्रा चरण 6
    6
    हालांकि आपको हमेशा अपने डॉक्टर के पर्चे पर विदेश में ले जाना चाहिए, यह जानना महत्वपूर्ण है कि कई फार्मेसियों ने उस देश में लिखे गए नुस्खे ही भरेगा, इसलिए यदि आप अपना नुस्खा खो देते हैं, तो आपको उस देश में एक डॉक्टर को देखने की ज़रूरत होगी और एक ऐसी दवा जो कि एक स्थानीय फार्मेसी आपूर्ति करेगी प्राप्त करने के लिए पुन: निदान किया जाना चाहिए। हालांकि, यदि आप इस चिकित्सक को मूल नुस्खा दिखाते हैं, तो कभी-कभी आप इस प्रक्रिया को तेज कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: लिंग का साइज बढ़ाने के नेचुरली टिप्स

    • यदि आप कई दिनों से घर से दूर रहने जा रहे हैं, तो "गोला आयोजक" प्राप्त करना अच्छा होगा और हर रात आपको दैनिक गोलियां लेनी चाहिए।
    • यदि आप कुछ दिनों के लिए दूर रहना चाहते हैं, तो आपको पूरे महीने गोलियों की संख्या के साथ यात्रा करने की ज़रूरत नहीं है, शेष गोलियां घर पर छोड़ दें और बस कुछ ही "सिर्फ मामले" में लें।

    चेतावनी

    • कई जगहों पर, अनियंत्रित गोलियां लेना गैरकानूनी है, यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है अगर आपको एक अनुसूचित मादक आहार का निर्धारण किया गया हो।
    • कुछ दवाएं, जैसे कि अधिकांश प्रकार के इंसुलिन, को प्रशीतित किया जाना चाहिए। यह समय के साथ नियोजित होना चाहिए
    • हमेशा अपने साथ मूल पैकेजिंग ले, खासकर यदि आप विदेश यात्रा करते हैं और कस्टम के माध्यम से जाना है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लेबल के साथ अपने मूल कंटेनरों में निर्धारित दवाएं
    • वैकल्पिक गोली आयोजक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com