ekterya.com

क्रूज़ कैसे चुनें

छुट्टी के साधन के रूप में क्रूज की लोकप्रियता, यह एक तनावपूर्ण निर्णय चुनने के लिए कर सकती है। जिन लोगों ने क्रूज पर कभी यात्रा नहीं की है, उनका पूरा वातावरण उनके लिए विदेशी लग सकता है। क्रूज़ का चयन केवल एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें आप क्रूज की तलाश करते हैं और यह तय करते हैं कि कौन सा सबसे अच्छा आपकी आवश्यकताओं और आपके साथियों के लिए उपयुक्त है।

चरणों

Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

एक क्रूज़ चरण 1 चुनें
1
तय करें कि क्रूज पर कौन यात्रा करेगा। यात्रा करने वाले लोग क्रूज़ के बारे में सबसे बड़ा प्रभाव और सभी निर्णय लेंगे। निर्णय प्रक्रिया में सभी यात्रियों से परामर्श करें
  • एक क्रूज़ चरण 2 चुनें
    2

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    निर्धारित करें कि आप किस स्थान की यात्रा करना चाहते हैं ऐसे क्षेत्रों की जांच करें, जो आपकी रुचि के साथ-साथ आपके समूह की भी हो। कुछ लोकप्रिय क्रूज गंतव्यों में कैरिबियन, यूरोप, अलास्का और हवाई शामिल हैं। प्रत्येक गंतव्य पर उपलब्ध गतिविधियों के प्रकार पर गौर करें और यात्रा के दौरान मौजूद लोगों के हितों के अनुसार उन्हें कैसा लगाया जाएगा।
  • Video: Birmingham City Centre - UK Travel Vlog 2018

    Video: CAR FACTORY ... New BMW i8 HOW IT'S MADE | HOW TO BUILD a Supercar

    एक क्रूज़ स्टेप 3 चुनें
    3
    यात्रा करने का सबसे अच्छा समय चुनें गंतव्य पर निर्भर करते हुए, यह एक कारक हो सकता है जो आपकी यात्रा के वर्ष का समय निर्धारित करता है। अगर यात्रा यात्रा कार्यक्रम की गतिविधियां अधिकतर सड़क पर हैं, तो एक आदर्श जलवायु की तलाश करें, और मौसम के दौरान यात्रा की किताबें जो आपकी यात्रा के लिए आदर्श स्थिति है यदि आप इनडोर गतिविधियों को प्राथमिकता देते हैं, तो वर्ष के गैर-मुख्य क्षणों के दौरान यात्रा पर विचार करें, जब यात्रा कम महंगा है क्रिसमस और नए साल के हफ्तों, उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में सर्दी और गर्मी के मौसम के साथ, आमतौर पर क्रूज उद्योग के लिए असाधारण रूप से पूर्ण होते हैं। अगस्त और सितंबर को आम तौर पर बंद मौसम माना जाता है, इन दिनों के दौरान अवकाश छूट के लिए देखो।
  • एक क्रूज स्टेप 4 चुनिए छवि का शीर्षक



    4
    तय करें कि आप कितने समय के लिए यात्रा कर सकते हैं। विचार करें कि आपके यात्रा समूह को काम या किसी भी गतिविधि से छुट्टियां कब लेना चाहिए। कई क्रूज लाइनें तीन से दस दिनों के बीच भिन्न हैं साथ ही क्रूज की उत्पत्ति के बिंदु तक और यात्रा करने के समय पर विचार करना सुनिश्चित करें। कई संयुक्त राज्य अमेरिका क्रूज लाइनें फोर्ट लॉडरडेल, फ्लोरिडा, न्यू ऑरलियन्स, लुइसियाना, मियामी, सैन फ्रांसिस्को और कैलिफोर्निया के बंदरगाहों में स्थित हैं।
  • एक क्रूज़ चरण 5 चुनें
    5
    विभिन्न परिभ्रमण के वेब पर जाएं और जितना आप कर सकते हैं, उतना जितना सीख सकें, वहां उपलब्ध हैं। उन लोगों से बात करें, जो क्रूज़ के लिए आए थे यह पता लगाने के लिए कि वे किस प्रकार की गतिविधियों को बोर्ड पर उपलब्ध करना चाहते हैं। यात्रा की योजना बनाने की कोशिश करें ताकि हर कोई आनंद ले सके।
  • एक क्रूज़ चरण 6 चुनें
    6
    एक क्रूज़ लाइन चुनें विभिन्न क्रूज लाइनों को विभिन्न प्रकार के परिभ्रमण में बढ़ावा और विशेषज्ञ हैं। परिवार और बच्चों, एकल, नववरित और विशेष हितों के लिए नामित परिभ्रमण हैं। विभिन्न क्रूज लाइनों के विशेषज्ञों के विभिन्न आयु वर्ग के भी महत्वपूर्ण कारक हैं। अगर यात्रा में शामिल बच्चे हैं तो क्रूज लाइनों पर विचार करें, जो आपकी रुचियों से मेल खाते वाली गतिविधियां शामिल करें।
  • एक क्रूज़ स्टेप 7 चुनें
    7
    चरण एक से छः तक नामित कारकों के आधार पर क्रूज़ सूची को कम करें क्रूज के सभी प्रतिभागियों को कीमतों, तिथियों और गतिविधियों की सूची और प्रत्येक क्रूज़ में शामिल किए जाने की उम्मीद के साथ अंतिम निर्णय लेने में शामिल हैं। अपना अंतिम निर्णय लें और यात्रा बुक करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com