ekterya.com

कैसे विकी पर व्यंजनों को संभालने के लिए

एक विषय जिसे सामान्यतः में उठाया जाता है wikiHow मंच

, व्यंजनों से निपटने के लिए है। जब तक हम संभवतया कई मैनुअल का स्वागत करते हैं, यह चिंता का आधार है कि व्यंजनों को सामान्य बनाने और विलय करने का मोहक हो सकता है, इस बात पर आधारित है कि हम अधिक व्यंजनों के साथ समाप्त कर सकते हैं जो हम कर सकते हैं। वैसे भी, क्योंकि विकी हि दुनिया के सबसे व्यापक कैसे-टू-मैनुअल साइट बनने की कोशिश करता है, व्यंजनों के व्यक्तित्व को ऐसे तरीके से संरक्षित करने के कई विकल्प हैं जिससे उन्हें आसानी से पहुंच और रखरखाव हो सके। हम में से जो हमारे घर के महाराज के संपर्क में नहीं हैं, विकी के व्यंजनों को व्यवस्थित करने का एक रास्ता खोजना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। समुदाय के पिछले विचार-विमर्श से प्राप्त ये कदम, विकी के मिशन के अनुसार व्यंजनों के उपचार के लिए आपको बेहतर तैयार करेंगे।

चरणों

संभाल-नुस्खा-इन-wikiHow-पस-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
चित्र जिसका शीर्षक है wikiHow चरण 1.jpg पर व्यंजनों का प्रबंधन
1
नुस्खा को सटीक शीर्षक दें जो फिट बैठता है। सामग्री और कदम पढ़ें और समान लोगों के साथ नुस्खा की तुलना करें। क्या यह अलग है? तदनुसार शीर्षक बदलें:
  • यदि एक मुख्य संघटक अलग है, तो शीर्षक में वह घटक शामिल करें। उदाहरण के लिए, शीर्षक के साथ एक लेख "कैसे चॉकलेट रम truffles बनाने के लिए" को विलय के लिए नामित किया गया था रम truffles बनाने के लिए. लेकिन करीब निरीक्षण पर उम्मीदवार को विलय करने के लिए एक अलग मुख्य घटक था: वह वफ़र बिस्कुट का उपयोग नहीं करता था और चॉकलेट चिप्स नहीं था, इसलिए शीर्षक बदल गया था "वेफर बिस्कुट के साथ रम ट्रफल्स बनाने और फ्यूजन टेम्पलेट को कैसे हटा दिया गया?
  • यदि नुस्खा उसी डिश के एक विशेष रूप से भिन्नता देता है, तो शीर्षक के लिए एक उपयुक्त विवरणकर्ता और उद्देश्य जोड़ें। जैसे विशेषण गीला, मोटी, प्रकाश, भारी और कठिन सभी स्वीकार्य वर्णनकर्ता हैं क्योंकि वे संकेत देते हैं कैसे परिणाम अलग है खास, अनोखी, स्वादिष्ट और महान जैसे शब्द स्वीकार्य नहीं हैं क्योंकि वे व्यक्तिपरक हैं। उदाहरण के लिए, कैसे एक शराबी चॉकलेट केक बनाने के लिए कैसे एक घने चॉकलेट केक बनाने के लिए एक विशिष्ट रूप से अलग उत्पाद बनाता है, जबकि अलग-अलग लेखक प्रत्येक के रूप में वर्णन कर सकते हैं एक स्वादिष्ट चॉकलेट केक
  • यदि नुस्खा एक अलग विधि (माइक्रोवेव, ओवन, ब्लेंडर, आदि) का उपयोग करता है तो उस विधि को शीर्षक में निर्दिष्ट करें।
  • संभाल-नुस्खा-इन-wikiHow-पस-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: SCP-662 Butler's Hand Bell | Object Class Safe | Humanoid scp

    WikiHow चरण 2.jpg पर व्यंजनों का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि
    2



    सबसे बुनियादी शीर्षक को संरक्षित करें लोग अक्सर इंटरनेट को उन सरल वाक्यांशों के साथ खोजते हैं जो वे सोच सकते हैं। यदि डिश के लिए wikiHow में कई अनूठे व्यंजन हैं, तो सबसे बुनियादी शीर्षक को संरक्षित करना और सबसे विशिष्ट मदों से वहां से कनेक्ट होना बेहतर है। चॉकलेट केक के उदाहरण के साथ जारी रखने के लिए, शीर्षक कैसे करें एक चॉकलेट केक चॉकलेट केक के अनूठे बदलावों के साथ कई पृष्ठों को जोड़ता है। लेख को बुनियादी निर्देश प्रदान करना चाहिए और नुस्खा के बदलाव के लिए एक अतिरिक्त अनुभाग जोड़ा जा सकता है।
  • संभाल-नुस्खा-इन-wikiHow-पस-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    WikiHow चरण 3.jpg पर व्यंजनों का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि

    Video: श्रीकृष्ण ने देवी रुक्मणि को मछली के गर्भ में प्रदुमन का दर्शन करवाया | PRADYUMN

    3
    व्यंजनों को तब ही मिलाएं जब अंतर कम हो। यदि आप व्यंजनों को अलग करने वाले कुछ भी नहीं मिल सकते हैं (जैसे केवल अंतर ही नमक या ड्रेसिंग की मात्रा है), पृष्ठों को जोड़ते हैं और टिप के रूप में अंतर को संरक्षित करते हैं। यदि आप सभी अन्य संभावनाओं को समाप्त कर चुके हैं, तो कृपया ऐसा करें कि लेखकों के अच्छे विश्वास योगदान को विकी हव में रखें।
  • युक्तियाँ

    • अन्य लोगों के साथ चेक करें जो खाना और खाना पकाने के बारे में जानते हैं और नुस्खा के बारे में उनकी राय पूछें। क्या आप पहचान सकते हैं कि व्यंजन क्या अनूठा बनाती है? क्या आपके पास शीर्षक के लिए कोई सुझाव है?
    • विभिन्न शीर्षकों का निर्माण करने पर वे पाठकों को मदद करते हैं, जब वे विकी पर खोज करते हैं क्योंकि यह उन्हें सूची में देखकर जो कि वे पढ़ना चाहते हैं,
    • का खंड लगाने पर विचार करें नीचे की जगह आपको इसके बजाय शीर्ष पर की आवश्यकता होगी यह एक आसान प्रक्रिया है कॉपी और पेस्ट करें
    • अधिक जानकारी के लिए हमारी शीर्षक नीति पढ़ें

    चेतावनी

    • जब तक ऐसा करने में दो या अधिक विधियां होंगी वही नुस्खा क्या वे उपयोग करेंगे एक ही शीर्षक, एक ही पेज में एकाधिक व्यंजनों को मर्ज करने से बचें "विधि 1, विधि 2"... या "नुस्खा 1, नुस्खा 2 ..."। इससे पाठक को छापने के लिए प्रारूप अजीब और मुश्किल दिखता है। यदि व्यंजन अलग-अलग सूचीबद्ध होने के लिए काफी अलग हैं, तो वे दो खिताब के लिए काफी अलग हैं - यह सिर्फ सही लोगों को खोजने का मामला है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com