ekterya.com

बिल्ली से भेड़ी के नमूनों को कैसे एकत्रित करें

ऐसे कई कारण हैं कि एक पशुचिकित्सा आपके बिल्ली से एक fecal नमूना का अनुरोध क्यों कर सकता है इसमें परजीवी का पता लगाने जैसे कि कीड़े और टैपवेर्म, बैक्टीरियल संक्रमण जैसे कि कैंबिलोबैक्टर या कोक्सीडियल संक्रमण शामिल हैं। यह सब बिल्ली को भोजन पचाने और असुविधा या दस्त को जन्म देने की क्षमता को प्रभावित कर सकता है। अगर आपका बिल्ली दस्त से जुड़ा होता है, तो पशुचिकित्सक रक्त परीक्षण, एंडोस्कोपी या आंतों के बायोप्सी जैसे अधिक आक्रामक परीक्षणों के साथ आगे बढ़ने से पहले संक्रामक कारणों से बाहर निकलना चाहते हैं।

चरणों

भाग 1

मूल संग्रह प्रक्रिया
एक बिल्ली चरण 1 से फील्ग नमूने लीजिए शीर्षक वाली छवि
1

Video: बिल्ली कॉमेडी लड़की लड़का

नमूना एकत्र करने के लिए सही प्रकार का कंटेनर का उपयोग करें। पशुचिकित्सा आपको एक मलमल नमूना कंटेनर देगा ये प्लास्टिक कंटेनर आमतौर पर एक नीले टोपी के साथ कोडित रंग होते हैं और ढक्कन के अंदर से संलग्न एकत्र करने के लिए एक स्कूप के साथ आते हैं।
  • जब भी संभव हो, इन कंटेनरों का उपयोग करें न केवल वे प्रूफ और गंध-मुक्त रिसाव करते हैं, वे कार्य के लिए तैयार होते हैं। इससे प्रयोगशाला तकनीशियन के लिए यह विश्लेषण करने के लिए कंटेनर से नमूना प्राप्त करना आसान हो जाता है।
  • सिद्धांत रूप में, आप एक तंग ढक्कन के साथ एक ग्लास जार इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन जब एक चम्मच के साथ नमूना हटाने, जहाँ तक संभव हो उनकी जरूरतों के लिए विचारशील हो सकता है और विशेष पैकेजिंग का उपयोग करता है प्रयोगशाला तकनीशियन के लिए एक समस्या होगी।
  • एक बिल्ली चरण 2 से फसल नमूने लीजिए शीर्षक वाली छवि
    2
    कंटेनर लेबल करें नमूना एकत्र करने के लिए शुरू करने से पहले, कंटेनर को बिल्ली का नाम, अपना अंतिम नाम और तारीख के साथ लेबल करें।
  • एक बिल्ली के चरण 3 से फसल नमूने लीजिए शीर्षक वाली छवि
    3
    सैंडबॉक्स से एक नमूना ले लीजिए फ़ेकल नमूना एकत्र करने का सबसे आसान तरीका यह है कि उसे सैंडबॉक्स से एकत्र करना है। सामान्य रूप से इसका उपयोग करना ठीक है
  • डिस्पोजेबल दस्ताने का उपयोग करते हुए, चमचा के एक छोटे से टुकड़े को विभाजित करने के लिए और कंटेनर (1 सेमी या आधा इंच के एक वर्ग के लिए पर्याप्त है) में फैल कंटेनर के अंदर चम्मच ले लो।
  • यदि बिल्ली में दस्त होता है, तो कंटेनर में चाय के चम्मच के बराबर इकट्ठा करें।
  • एक बिल्ली के चरण 4 से फसल नमूने लीजिए शीर्षक वाली छवि
    4
    नमूना सही ढंग से स्टोर करें पशुचिकित्सा आमतौर पर आप कई दिनों में कई नमूने एकत्र करने की आवश्यकता है। इसका मतलब है कि आपको उन नमूनों को संग्रहीत करना होगा जिन्हें आपने पहले लिया था।
  • स्वच्छता के साथ सावधान रहें कभी भी एक ही कमरे में मल स्टोर न करें, जहां आप भोजन, भोजन तैयार करें या खाएं।
  • मलमल कंटेनर को किसी अन्य कंटेनर के अंदर रखें जैसे आइसक्रीम की एक साफ बाल्टी, या एक मजबूत प्लास्टिक बैग।
  • गैरेज या आउटडोर अलमारी जैसे शांत, सूखी जगह में सब कुछ रखें नमूना फ्रीज या उच्च तापमान के संपर्क में न आने दें।



  • एक बिल्ली के चरण 5 से फेक नमूने लीजिए छवि का शीर्षक
    5
    पशु चिकित्सक को नमूना लें फ़र्कल नमूने मूत्र नमूनों से अधिक प्रतिरोधी होते हैं। जबकि बाद में उन्हें इकट्ठा किए जाने के तुरंत बाद क्लिनिक में ले जाया जाना चाहिए, फ़ेक नमूनों के साथ ज्यादा तात्कालिकता नहीं है।
  • हालांकि, उसी दिन नमूना लेने के लिए बेहतर होगा, यदि आप रविवार को अंतिम नमूना एकत्र करते हैं, चिंता न करें, इसे सोमवार को लेना ठीक है।
  • एक बिल्ली चरण 6 से फसल नमूने लीजिए शीर्षक वाली छवि
    6
    ध्यान रखें कि आपको एक ग्रुप शो लेना पड़ सकता है कभी-कभी, पशुचिकित्सा "समूह" मल नमूने के लिए पूछता है। यह तीन दिनों के लिए एकत्रित एक ही कंटेनर में तीन fecal नमूनों डाल करने के लिए संदर्भित करता है।
  • यह अधिक संभावना है कि एक समूह नमूना विश्वसनीय परिणाम प्रदान करता है। कुछ रोगज़नक़ों को एक-दूसरे से उत्सर्जित किया जाता है और हर बार एक बिल्ली में आंत्र आंदोलन होता है।
  • इसलिए एक नमूना से गलत नकारात्मक परिणाम प्राप्त करना संभव है यदि यह एक दिन एकत्र किया गया हो कि रोगज़नक़ नहीं डाला गया था।
  • भाग 2

    समस्या निवारण
    एक बिल्ली चरण 7 से फील्ग नमूने लीजिए शीर्षक वाली छवि
    1
    कई बिल्लियों के साथ एक घर में एक fecal नमूना एकत्र करने का तरीका जानें। सैंडबॉक्स से एक नमूना एकत्र करना आसान है यदि आपके पास केवल एक बिल्ली है, लेकिन अगर आपके पास कई घर हैं, तो चीजें अधिक जटिल हो सकती हैं। हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही बिल्ली का नमूना प्राप्त कर सकते हैं, वहाँ कुछ चीजें हैं।
    • एक अलग कमरे में बिल्ली को रखें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही बिल्ली के नमूनों को एकत्रित करते हैं, इसे दूसरे कमरे में अलग रखें और उसे कूड़े की बॉक्स के साथ रखें।
    • रोगी दस्त के रूप में एक समस्या है, लेकिन अन्य बिल्लियों की मल सामान्य हैं, तो इसके कई छोड़ने के लिए ठीक है के रूप में वे आम तौर पर कर रहे हैं, लेकिन केवल दस्त एकत्र करता है।
    • यदि आप बिल्लियों को अलग नहीं कर सकते हैं और उनके सभी मल सामान्य दिखते हैं, तो नमूना से दो या तीन दिन पहले मीठा मकई के साथ दूसरों को खाना खिलाओ, और तब तक ऐसा करते रहें जब तक कि आप जरूरी न हो जाएं। मिठाई मकई को पचाने में नहीं है, इसलिए यह मल को इकट्ठा करना आसान होगा, जिसमें यह होता है।
  • एक बिल्ली चरण 8 से फ़ेक नमूने लीजिए शीर्षक वाली छवि

    Video: Nagada Sang ढोल सांग ... शर्मा संगीत केंद्र मालपुरा

    2

    Video: चतुर बिल्ली

    एक बिल्ली से एक नमूना लीजिए जो एक लिटिर बॉक्स का उपयोग नहीं करता है। यह मुश्किल है, लेकिन ज्यादातर बिल्लियों एक लिटिर बॉक्स का उपयोग करते हैं, अगर उनके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है। भोजन, पानी और कूड़े की बॉक्स के साथ एक कमरे में बिल्ली को सीमित करने की कोशिश करें लंबे समय में, जहां वह रहता है, उसके स्थान पर, अधिकांश बिल्लियों ने सैंडबॉक्स का उपयोग करने का विकल्प चुना है।
  • एक विकल्प बिल्ली का पालन करने के लिए हो सकता है और यह देखता है कि वह अपने मल बाहर कहाँ जमा करता है। उनमें से ज्यादातर अपने क्षेत्र को "बिखरे के साथ अंकन" (जो कि अंग्रेजी में "निस्तारण" के रूप में जाना जाता है) या अन्य बिल्लियों के लिए एक गंध के निशान के रूप में विच्छेद के माध्यम से चिह्नित करते हैं। देखने के लिए जगहें आपकी संपत्ति और उद्यान के परिवेश हैं
  • बिल्लियों के पास आमतौर पर बाथरूम जाने के लिए एक नियमित क्षेत्र होता है, इसलिए एक बार जब आप मल खोजते हैं, तो जांच लें कि आपकी बिल्ली वहां से बचा रही है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com