ekterya.com

कैसे एक बिल्ली खुद बाहर राहत देने के लिए बाहर

यार्ड में आपकी बिल्ली सूरजमुखी, लेकिन कूड़े के बक्से का उपयोग करने के लिए घर में प्रवेश करती है यह केवल निराशाजनक नहीं है, यह भी हानिकारक हो सकता है, खासकर यदि आपके पास छोटे बच्चे घर के चारों ओर रेंगते हैं यदि आप लिटिर बॉक्स को हटा देते हैं, तो संभावना है कि बिल्ली अपने घर में जगह के बजाय घर में कहीं और राहत देगी। आप बाहर एक बिल्ली के लिए बाथरूम में फिर से प्रशिक्षित कर सकते हैं, लेकिन सबसे पहले आपको बिल्ली को घर के बजाए बाहर आराम करना चाहते हैं।

चरणों

भाग 1
सही वातावरण तैयार करें

छवि को शीर्षक के लिए एक लिटर प्रशिक्षित बिल्ली शीर्षक & quot; जाओ & quot; चरण 1 के बाहर
1
एक बिल्ली के दरवाजे को स्थापित करें हालांकि बिल्लियां कई घंटे तक सहन नहीं कर सकती हैं, लिटिर बॉक्स के लिए प्रशिक्षित बिल्लियों का प्रयोग तब किया जाता है जब वे कूड़े की बॉक्स में दिखना चाहते हैं। एक छोटे से बिल्ली के दरवाजे को स्थापित करके, आप बाहरी रूप से एक लगातार उपलब्ध विकल्प को संक्रमण में अपनी बिल्ली की मदद कर सकते हैं जब आप अंततः कूड़े की बॉक्स को हटा दें।
  • अगर एक बिल्ली के दरवाजे को स्थापित करना एक विकल्प नहीं है, तो अपनी बिल्ली को जल्दी और अक्सर बाहर जाने के लिए तैयार रहें। आप जितनी जल्दी उठो, हर भोजन के बाद और अपनी बिल्ली को बाहर निकलने के कई मौके देने के लिए सोने से पहले बाहर ले जाना चाहिए।
  • छवि को शीर्षक के लिए एक लिटर प्रशिक्षित बिल्ली शीर्षक & quot; जाओ & quot; चरण 2 के बाहर
    2
    एक जगह के बाहर निर्दिष्ट करें जहां आप बिल्ली को जाना चाहते हैं। भले ही आपकी बिल्ली अंततः उस स्थान पर जाएंगी जहां वह बाहर का चयन करता है, आप एक विशेष जगह बनाने के लिए कदम उठा सकते हैं और अधिक आकर्षक और अपनी बिल्ली के लिए सबसे तार्किक पसंद कर सकते हैं। निम्न गुणों के साथ एक स्थान चुनने की कोशिश करें:
  • ढीले मिट्टी जहां आपकी बिल्ली खोखली कर सकती है और किसी भी प्रकार के मल को दफन कर सकती है (सुनिश्चित करें कि इस कारण के लिए आपको किसी भी बच्चे के कूड़े की बॉक्स के लिए एक कवर भी है)।
  • दीवार या बाड़ जैसे एक या अधिक पक्षों पर एक आश्रय होना चाहिए बिल्लियां अपने आप को राहत देने के दौरान उजागर नहीं करना पसंद करती हैं, इसलिए पक्षों पर एक प्राकृतिक आश्रय भी आपके बिल्ली के लिए जगह को और अधिक आरामदायक बना देगा।
  • एक शाखा या वृक्ष की तरह सिर पर संरक्षण यदि आपकी जगह उसके सिर के ऊपर एक सुरक्षा है तो आपकी बिल्ली भी अधिक आरामदायक महसूस करेगी। यह एक शाखा की तरह कुछ स्वाभाविक हो सकती है या आपने जो छोटा सा शामियाना डाल दी है यह खराब मौसम के दौरान आपकी बिल्ली के लिए क्षेत्र को और अधिक आरामदायक बना देगा।
  • छवि को शीर्षक के लिए एक लिटर प्रशिक्षित बिल्ली शीर्षक & quot; जाओ & quot; चरण 3 के बाहर
    3

    Video: Real voice behind of Motu Patlu cartoon in Hindi - he is amazing

    शांत क्षेत्र चुनें। अगर बिल्ली को एक कुत्ते के साथ क्षेत्र साझा करना है, बच्चों के साथ खेलते हैं, आदि, तो आपको बिल्ली को आरामदायक महसूस करने के लिए पर्याप्त स्थान का चयन करना होगा। आपकी बिल्ली जगह नहीं चुनती अगर उसे अपने व्यवसाय के दौरान पकड़े जाने की चिंता हो तो।
  • छवि को शीर्षक के लिए एक लिटर प्रशिक्षित बिल्ली शीर्षक & quot; जाओ & quot; चरण 4 के बाहर
    4
    जगह में अपनी कुछ बिल्ली की पसंदीदा रेत जोड़ें कूड़े के बक्से का इस्तेमाल करने के लिए प्रशिक्षित कैट्स जगह के बारे में बहुत उधम उड़ा सकते हैं और यहां तक ​​कि एक विशेष प्रकार के रेत के साथ दूसरों की तुलना में अधिक हो सकता है अपनी बिल्ली के पसंदीदा रेत में से कुछ ले लो और उस स्थान पर फैलाओ जिसे आपने निर्दिष्ट किया है। इससे बिल्ली को यह समझने में मदद मिलेगी कि यह जगह उसका है या यह उसका नया सैंडबॉक्स है।
  • भाग 2
    अपनी बिल्ली को बाहर जाने के लिए आचरण करें

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    छवि को शीर्षक के लिए एक लिटर प्रशिक्षित बिल्ली शीर्षक & quot; जाओ & quot; चरण 5 के बाहर
    1
    अपनी बिल्ली को निर्दिष्ट स्थान का पता लगाएं निम्न चरणों में संभवतः सप्ताह और कई पुनरावृत्तिएं होंगी, जब आप अपनी बिल्ली को अपने नए स्थान के लिए स्वयं को राहत देने के लिए इस्तेमाल करते हैं। अपने नए नामित जगह पर बिल्ली ले जाने के साथ शुरू करें ताकि आप इसे गंध कर सकें। आपकी बिल्ली समझ जाएगी कि गंध जगह में बिखरे अपनी बिल्ली कूड़े से मेल खाती है, लेकिन आपकी बिल्ली को यह समझने में कुछ समय लगेगा कि वहां खुद को राहत देने के लिए ठीक है।
  • छवि को शीर्षक के लिए एक लिटर प्रशिक्षित बिल्ली शीर्षक & quot; जाओ & quot; चरण 6 के बाहर

    Video: शुभ काम में जाने से पहले करें ये उपाय || Chamatkari Samadhan




    2
    कूड़े के बक्से से निर्दिष्ट स्थान पर रेत पर कचरे को जोड़ें। अपनी बिल्ली को यह समझने में सहायता के लिए कि नई जगह का उपयोग करना ठीक है, घर के सैंडबॉक्स से ताजा कचरा डालने का प्रयास करें और इसे बाहर की जगह में बिखरे हुए बिल्ली कूड़े में रखें। अपनी बिल्ली को फिर से जगह ले लें ताकि उसे गंध महसूस हो। इससे आपकी बिल्ली को दिखाने में मदद मिलेगी कि यह खुद को राहत देने के लिए एक स्वीकार्य जगह है।
  • छवि को शीर्षक के लिए एक लिटर प्रशिक्षित बिल्ली शीर्षक & quot; जाओ & quot; चरण 7 के बाहर
    3
    भोजन के बाद अपनी बिल्ली को जगह पर ले जाएं आपके बिल्ली के पेट में भोजन आंतों को उत्तेजित करता है, इसलिए यह संभव है कि खाने के बाद बीस मिनट के भीतर आपकी बिल्ली बाथरूम में जाती है। खाने के बाद अपनी बिल्ली को बाहर ले जाएं और बिल्ली को बाहर रखने के लिए और निर्दिष्ट स्थान के पास के दरवाजे को बंद करें। यह संभावना है कि आपकी बिल्ली नई नामित जगह का उपयोग करने का निर्णय लेती है।
  • आपको ऊपर से बिल्ली का पालन नहीं करना चाहिए या इसे जगह पर वापस नहीं करना चाहिए, न ही आपको जगह का उपयोग करना शुरू करने पर आपको इसे बधाई देना चाहिए। बिल्ली कुत्ते की तरह सकारात्मक सुदृढीकरण पर प्रतिक्रिया नहीं करती है और इसकी आवश्यकता होती है, तब बिल्ली को विचलित करने की अधिक संभावना होती है।
  • यदि बीस मिनट से अधिक समय बीत चुका है, तो संभव है कि आपकी बिल्ली इंतजार नहीं कर सकती क्योंकि वह घर में सैंडबॉक्स का इस्तेमाल करना चाहता है। यदि यह मामला है, तो बिल्ली को अंदर से चलो, चूंकि लक्ष्य नई जगह चुनने के लिए बिल्ली के लिए है।
  • सप्ताह में कई बार खाने के बाद अपनी बिल्ली को बाहर निकालने की कोशिश करें ताकि वह इस विचार को पकड़ सके।
  • छवि को शीर्षक के लिए एक लिटर प्रशिक्षित बिल्ली शीर्षक & quot; जाओ & quot; चरण 8 के बाहर
    4
    जगह से कुछ गंदगी सैंडबॉक्स में जोड़ने का प्रयास करें जैसा कि पहले कहा गया है, बिल्लियों के बारे में बहुत उधम उड़ाया जा सकता है जहां वे अपनी ज़रूरतें पूरी करते हैं आपकी बिल्ली आपके नामित जगह में रेत और गंदगी के मिश्रण के साथ सहज नहीं हो सकती है मिश्रण में आपकी बिल्ली को समायोजित करने में मदद करने के लिए, घर से सैंडबॉक्स तक की एक छोटी सी मिट्टी को जोड़ने, लगभग एक चौथाई भूमि और रेत के तीन क्वॉर्ट्स आपकी बिल्ली सैंडबॉक्स के साथ जारी रहेगी और यह समझने लगेगी कि यह नया मिश्रण एक स्वीकार्य जगह है।
  • इस चरण के दौरान प्रत्येक भोजन के एक सप्ताह बाद आपको अपनी बिल्ली को कई बार लेना चाहिए।
  • छवि को शीर्षक के लिए एक लिटर प्रशिक्षित बिल्ली शीर्षक & quot; जाओ & quot; बाहर कदम 9
    5
    अपने बिल्ली के लिटिर बॉक्स को ले जाएं। यदि आपकी बिल्ली अभी तक समझ नहीं पाई है, तो आप इस प्रक्रिया में सहायता के लिए धीरे-धीरे लिटिर बॉक्स को फिर से शुरू करना शुरू कर सकते हैं। सबसे पहले, बॉक्स को घर के अंदर रखें, लेकिन उसे बिल्ली के दरवाजे के किनारे पर ले जाएं जो कि आँगन की ओर जाता है। यदि आपके पास एक बिल्ली का दरवाज़ा नहीं है, तो बस उस दरवाज़े के किनारे पर रखें जो आप बिल्ली को बाहर ले जाने के लिए उपयोग करते हैं। बिल्ली को दिखाने के लिए सुनिश्चित करें कि आपने बॉक्स को स्थानांतरित कर दिया है, इसलिए आप अचानक अनुपस्थिति नहीं देखते हैं जब आप इसे अपने पिछले स्थान पर उपयोग करते हैं।
  • आप जिस जगह पर सैंडबॉक्स इस्तेमाल करते थे, उस जगह में फर्नीचर या कुछ अन्य बाधा का एक टुकड़ा भी रख सकते हैं। अन्यथा, यह संभव है कि आपकी बिल्ली खुद को फर्श में राहत देना चाहती है जहां सैंडबॉक्स पहले स्थित था।
  • बॉक्स को नए दिनों में कई दिनों तक छोड़ दें और खाने के बाद नामित जगह पर बिल्ली बाहर ले जाएं। सैंडबॉक्स के अंदर पृथ्वी के संयोजन और इसके नए स्थान को आपकी बिल्ली के लिए बाहर जगह का उपयोग शुरू करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • छवि को शीर्षक के लिए एक लिटर प्रशिक्षित बिल्ली शीर्षक & quot; जाओ & quot; चरण 10 के बाहर

    Video: उल्टी बंद करने का अचूक रामबाण घरेलू नुस्खा है ये Vomiting Remedy by Sachin Goyal / Ulti Ki Dawa

    6
    रेत ट्रे बाहर रखें यदि आपकी बिल्ली अभी तक अन्य सभी चरणों के बाद नहीं समझा है, तो आप बस रेत से ट्रे बाहर ले जा सकते हैं और इसे बाहर रख सकते हैं। इसे बिल्ली के दरवाजे के किनारे पर रखें (या जिस बिल्ली का उपयोग आप बिल्ली को बाहर ले जाने के लिए करते हैं), इसलिए आपकी बिल्ली को इसका इस्तेमाल करने के लिए बाहर तक पहुंचने की ज़रूरत नहीं है
  • फिर घर के अंदर फर्श का उपयोग करने से बचने के लिए कूड़े की ट्रे का नया स्थान दिखाएं।
  • छवि को शीर्षक के लिए एक लिटर प्रशिक्षित बिल्ली शीर्षक & quot; जाओ & quot; चरण 11 के बाहर
    7
    निर्दिष्ट क्षेत्र की ओर रेत ट्रे रखें एक बार जब आपकी बिल्ली ने अंततः संक्रमण कर दिया और बाहर चला गया, तो आप ट्रे को और अधिक आगे बिल्ली के दरवाज़े से ले जा सकते हैं जब तक कि आप व्यावहारिक रूप से उन्हें निर्दिष्ट स्थान पर नहीं ले जाते हैं। यदि आप इसे एक हफ्ते के लिए करते हैं, तो आपकी बिल्ली को ट्रे का उपयोग करने के लिए हर दिन आगे बढ़ने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा
  • एक बार जब आप नामित जगह में ट्रे डालते हैं, तो ट्रे में रेत और गंदगी के मिश्रण को समायोजित करने के लिए दस दिन का समय लें। जब मिश्रण ज्यादातर जमीन है और आपकी बिल्ली अभी भी इसका उपयोग करती है, तो ट्रे को पूरी तरह से निकालने का प्रयास करें और कुछ जगहों पर कचरे को जगह दें। यह निश्चित रूप से काम करना चाहिए
  • चेतावनी

    • गलती करने के लिए अपनी बिल्ली को कभी सज़ा न दें यह गलत है और यह बिल्लियों के साथ काम नहीं करता है एक चीज जो एक बिल्ली के साथ काम करती है वह उसे रीडायरेक्ट करना है। उसे अपनी गलती दिखाएं और फिर उसे तुरंत नामित क्षेत्र में ले जाएं। बिल्लियों बहुत बुद्धिमान जीव हैं उन्हें क्या करना है जानने के लिए श्रेय दें बाहर बाथरूम जाना अपेक्षाकृत स्वाभाविक होगा
    • आपको ध्यान रखना चाहिए कि यदि मौसम खराब है, तो सबसे अच्छी प्रशिक्षित बिल्ली भी बाहर जाना नहीं चाहती। हार न दें, लेकिन आप घर के अंदर अपनी बिल्ली से आश्चर्य की उम्मीद कर सकते हैं। यदि आप देखते हैं कि उन दिनों में जब आप दरवाजा खोलते हैं तो आपकी बिल्ली बाहर नहीं आती है, तो एक कचरे के थैले को रखने पर विचार करें जहां कूड़े का बक्से पहले था ताकि इसे बाद में साफ न किया जाए।
    • याद रखें कि बिल्लियों, जो बाहर जाते हैं, डकैतियों, कारों, कुत्तों, क्रोधी मनुष्यों, पशु शिकारियों, चरम मौसम और रोगों सहित कई खतरों के चेहरे का सामना करते हैं। उन खतरों को अपनी बिल्ली को बेनकाब करने का निर्णय लेने से पहले इसके बारे में सोचो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com