ekterya.com

यात्रा करने के लिए अपनी बिल्ली को प्रशिक्षित कैसे करें

कुछ मान्यताओं के विपरीत, एक बिल्ली को प्रशिक्षित करना संभव है ताकि आप अपनी कार में तनाव के बिना सवारी कर सकें। आप अपने बिल्ली के बच्चे को `खुद को राहत` देने के लिए रास्ते में आराम से रोक सकते हैं। अपने छोटे दोस्त को यात्रा करने के लिए आपको जो सब कुछ चाहिए, वह थोड़ा धैर्य और बहुत सारे प्यार है।

चरणों

विधि 1
थूथन और पट्टा करने के लिए अपनी बिल्ली accustom

ट्रैवल ट्रेन आपका कैट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
विशेष रूप से बिल्लियों के लिए डिजाइन किए एक थूथन प्राप्त करें. अपनी बिल्ली को पूरी तरह गंध दें और फिर इसे डाल दें यह तंग महसूस होगा, लेकिन दर्द से तंग नहीं उसे इसका उपयोग करने दें, जब तक वह भूल न जाए कि वह उसके पास है। एक सप्ताह के लिए दैनिक करो हर बार व्यवहार और तारीफ के साथ उन्हें प्रतिफल।
  • ट्रैवल ट्रेन आपका कैट चरण 2 शीर्षक वाला छवि

    Video: How do cats talk to each other? Cat communication 101!

    2
    थूथन पर एक हल्के पट्टा के लिए मजबूर करता है. इसे बांधे रहने के दौरान पर्यवेक्षण करें, क्योंकि यह कुछ में फंस सकता है। उसे घर के चारों ओर पट्टा खींच दें, जब तक कि वह इसके बारे में भूल न जाए। इसे कम से कम 2 या 3 दिन के लिए करो। फिर, हर बार व्यवहार और तारीफ के साथ अपनी बिल्ली को इनाम।
  • ट्रैवल ट्रेन आपका कैट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: How to be a better cat owner - 5 tips on how to be a better cat owner!

    पट्टा पकड़ो. यदि बिल्ली कोई प्रतिक्रिया नहीं दिखाती है, तो धीरे से पट्टा खींचो और इसे कॉल करें। प्रत्येक दिन 5 से 10 मिनट के लिए, एक सप्ताह के लिए यह कई बार करो। हर बार व्यवहार और तारीफ के साथ अपनी बिल्ली का इनाम।
  • ट्रैवल ट्रेन आपका कैट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    पट्टा के साथ अपनी बिल्ली बाहर ले लो. पिछले व्यायाम के साथ जारी रखें, लेकिन बाहर, एक सप्ताह के लिए: प्रत्येक बार अपनी बिल्ली का इनाम दें
  • ट्रैवल ट्रेन आपका कैट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    छोटी सी चूत पर अपनी बिल्ली लेना शुरू करें, उसे बहुतायत से प्रशंसा करें. वह जहां भी चाहें उसे घूमने दो। यदि आप बाथरूम से बाहर जाते हैं, तो उसकी प्रशंसा करें और उसे व्यवहार करें।
  • विधि 2
    यात्रा करने के लिए अपनी बिल्ली को प्रशिक्षित करें

    ट्रैवल ट्रेन आपका कैट चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    1
    इंजन को चालू किए बिना अपनी बिल्ली कार के अंदर रखें. अपनी बिल्ली के साथ गाड़ी में जाओ और इसे पूरी तरह से तलाशने दें। याद नहीं कि इंजन शुरू करें कम से कम दो लगातार दिनों के लिए करो (यदि आप अभी भी असहज महसूस करते हैं)
  • ट्रैवल ट्रेन आपका कैट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी बिल्ली को कार के अंदर रखें और इंजन शुरू करें. उसे गाड़ी में इस्तेमाल करने दें। इस कदम को दोबारा दोहराएं जब तक कि आप इसके बारे में अच्छा न लगे।
  • ट्रैवल ट्रेन आपका कैट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    कार के अंदर एक कन्वेयर पर अपनी बिल्ली रखें, जबकि इंजन चल रहा है"। इस कदम को दोबारा दोहराएं जब तक कि आपकी बिल्ली उसके अंदर अच्छा महसूस न करे। यदि आपकी बिल्ली ट्रांसपोर्टरों के लिए उपयोग की जाती है, तो यह कदम थोड़े समय लग सकता है सुनिश्चित करें कि कन्वेयर के अंदर एक तौलिया या कपड़ा है, इसलिए आपके पंजे के साथ पकड़ने के लिए कुछ है इससे आपको सुरक्षा मिलेगी।
  • ट्रैवल ट्रेन आपका कैट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    ब्लॉक के आसपास छोटी यात्राओं पर अपनी बिल्ली ले लो. अपनी यात्राएं लगभग 5 मिनट या उससे कम तक सीमित करें दिन में दो बार से अधिक मत करो। पहली और दूसरी बार, आप डरे हुए हो सकते हैं और बहुत शोर कर सकते हैं - अधिकांश बिल्लियों को चलती हुई वाहन की कंपन पसंद नहीं है। शुरुआत में पथ को नरम करने का प्रयास करें जब तक आप शांत न हो जाएं और इस कार में आने के लिए डर न दें तब तक इस चरण को दोहराएं। यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है! चलने के बाद उसे बहुत सराहना और व्यवहार करें, इसलिए ब्याज के साथ यात्रा की उम्मीद करें।
  • ट्रैवल ट्रेन आपका कैट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी दैनिक यात्राओं को बढ़ाएं. जब तक आप लंबे समय तक कार में नहीं होते तब तक इसे करो। उसे पार्क में ले जाओ, बेल्ट और थूथन पर डाल दें और उसे कार से बाहर निकलने दें ताकि वह सबकुछ सूंघ सकें और कुछ पानी पीए। यदि आप पार्क में बाथरूम जाना चाहते हैं, तो उसे भरपूर मात्रा में इनाम दें। थोड़ी देर के लिए इस कदम को दोहराएं और आपकी बिल्ली आपके साथ चलना पसंद करेगी!
  • युक्तियाँ

    Video: How To Calm My Cat For Long Car Journeys! This is the Best Remedy for Car Sickness With Cats!

    • अभी भी युवा जबकि आपकी बिल्ली का प्रशिक्षण शुरू करना बहुत आसान है
    • सुनिश्चित करें कि दोहन और पट्टा आपके बिल्ली के लिए उपयुक्त हैं यदि वे नहीं हैं, तो यात्रा करते समय वे अतिरिक्त तनाव का कारण बनेंगे।
    • एक बार प्रशिक्षित होने पर, आप अपनी बिल्ली को छुट्टी पर आराम से ले जा सकते हैं, और निकासी बहुत चिकनी होगी सुनिश्चित करें कि बिल्ली की माइक्रोचिप है, वैसे भी, बस के मामले में!
    • हमेशा अपनी बिल्ली की प्रशंसा करें और उसे हर बार जब वह अच्छी तरह से व्यवहार करता है, उसे अपना पसंदीदा इलाज दें। अगर वह नहीं करता है, तो याद रखें कि वह डरता है - उसे दंडित मत करो, शांति से और मीठी बात से उससे बात करें, और उसे आश्वस्त करने के लिए उसे मुहब्बत करें।
    • चीजें भीड़ने की कोशिश मत करो कुछ बिल्लियों को यह जल्दी से प्राप्त होगा, जबकि अन्य अपने डर को खोने के लिए लंबे समय लगेगा।

    चेतावनी

    • एक डर लगने वाली बिल्ली खोलने के माध्यम से अपने सिर को पार कर उसके दोहन को दूर कर सकती है जब आप बिल्ली के सामने चलते हैं, तो यह दोहन आगे नहीं खींचें, या यह आसानी से बच जाएगा
    • कुछ बिल्लियों कारों में चक्कर आती हैं अपनी बिल्ली को खिलाना न करें या सवारी खत्म होने तक उसे व्यवहार न करें। पानी ठीक है अगर आप उसे लंबे समय से यात्रा में ले जाते हैं, तो यात्रा के दौरान उसे खाना मत खाएं (वह एक दिन में भूखा नहीं होगा), या एक लंबे स्टॉप की शुरुआत में उसे खाएं, शायद जब आप खाने के लिए रुकें
    • सीट बेल्ट के साथ कन्वेयर बांधें यदि आप अचानक कार को रोकते हैं और सीट से बाहर निकलते हैं, तो आपकी बिल्ली घबरा जाएगी और कारों के डर को ठीक कर सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com