ekterya.com

अपनी कार के हुड को कैसे खोलें

क्या ऐसा लगता है कि आप उस जगह पर नहीं जा सकते जो कि खोजने में इतनी मुश्किल है? आपको आश्चर्य होगा कि कार के हुड के नीचे कितना आसान है!

चरणों

ओपन द हूड ऑफ़ ए व्हेकल चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि कार बंद है और अधिमानतः ठंडा है
  • ओपन द हूड ऑफ़ ए व्हेकल स्टेप 2 नामक छवि

    Video: How to Fix a Car that Won't Start When You Turn the Key

    2
    इसे पार्क करें या फर्म हाथ ब्रेक रखो।
  • ओपन द हूड ऑफ़ ए व्हेकल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कार को पार्किंग स्थल में रखें यदि यह स्वत: संचरण या तटस्थ (तटस्थ) में है, यह मैन्युअल ट्रांसमिशन है।
  • ओपन द हूड ऑफ़ ए व्हेकल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    हुड के अंदर संभाल खींचो देखें कि क्या आपकी कार में चालक की सीट के बाईं ओर या पतवार के नीचे एक हैंडल है हो सकता है कि मेरे पास यह एक चित्र है जो यह दर्शाता है कि यह हूड कुंडी है यह कुंडी हुड को आंशिक रूप से रिलीज करता है।
  • ओपन द हूड ऑफ़ ए व्हेकल चरण 5
    5



    हुड के सामने मोर्चे पर कड़ी लगाएँ (आप इस के लिए एक टॉर्च का उपयोग कर सकते हैं)। हुड आंशिक रूप से अब खुला होना चाहिए। अब आपको हुड को बढ़ाने और इसे खोलने में सक्षम होने के लिए हूड के नीचे महसूस करना होगा। यह आम तौर पर केंद्र या किनारे पर होता है यह संभाल खोजें और इसे एक हाथ से खींचें और साथ में दूसरे हाथ से हुड को बढ़ाएं। कार के आधार पर संभाल ऊपर या किनारे तक जा सकता है कुछ पुरानी कारों में मोर्चे पर टिका है और आप केवल इसे उठा सकते हैं।
  • जब आपको संभाल मिल गया है और आप इसे खोल सकते हैं, तो इसे देखिए ताकि अगली बार आपको याद हो जाए कि आपको इसे किस स्थान पर रखना है।
    ओपन द हूड ऑफ़ ए व्हेकल चरण 5 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • आपका उपयोगकर्ता पुस्तिका आपकी मदद कर सकता है
    ओपन द हूड ऑफ़ ए व्हेकल चरण 5 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • ओपन द हूड ऑफ़ ए व्हीकल चरण 6
    6
    दृढ़ता से हुड का समर्थन करें होड़ के आगे या तरफ एक रॉड या लीवर हो सकता है, जिससे आप इसे सुरक्षित करने के लिए हुड के नीचे की तरफ लिफ्ट और डालें। सुनिश्चित करें कि आपके पास हुड बहुत सुरक्षित तरीके से खुला है। आप चाहते हैं कि आप पर हुड न पड़ जाए।
  • यदि आप हुड रॉड के बारे में चिंतित हैं या आपकी कार में कोई नहीं है, तो पेशेवर मैकेनिक्स क्या करते हैं, फ्रेम के बीच में और मजबूत हुड के लिए एक मजबूत खरीद लें।
    ओपन द हूड ऑफ़ ए व्हीकल चरण 6 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • ओपन द हूड ऑफ़ ए व्हीकल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    सुनिश्चित करें कि जब आप स्पर्श करते हैं तो सबकुछ शांत होता है और यह कि कुछ भी तेज नहीं है जिससे आपको नुकसान हो सकता है इंजन के साथ संपर्क बनाने के लिए हमेशा अपनी सावधानी बरतें।
  • ओपन द हूड ऑफ़ ए व्हीकल चरण 8
    8
    हमेशा सुनिश्चित करें कि कार को फिर से चलाने से पहले हुड को ठीक से बंद करें हुड बंद करो जैसे कि आप कार के दरवाजे के साथ, अपनी अंगुलियों को किनारे पर रख दें और यह सुनिश्चित करने के लिए खींचें कि यह सुरक्षित रूप से मजबूत है। आप सड़क पर गाड़ी चलाते समय बोनट को खोलने नहीं चाहते हैं।
  • Video: Cómo probar la batería de un auto con un multímetro (teoría y práctica)

    चेतावनी

    • हमेशा सुनिश्चित करें कि आप कार को चलाने से पहले हुड को बंद कर देते हैं क्योंकि हुड विंडशील्ड तक पहुंच सकता है या जब आप ड्राइव कर सकते हैं तो वायुगतिकी की ताकत के कारण पूरी तरह से खो जाता है।
    • जब आप कार में काम कर रहे हों, तो अपने बैग में हमेशा चाबी रखें। इस तरह कोई भी आपकी गाड़ी नहीं लेगा या इसे चालू कर देगा जब आप उस पर काम कर रहे होंगे और आप कार से बाहर नहीं होंगे और अंदर की चाबियों के साथ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com