ekterya.com

एक गियर को कम करने के लिए क्लच कैसे करें

20 वीं शताब्दी में दोहरी क्लच का उपयोग गियर रिकॉसेस बनाने के लिए किया गया, इससे पहले कि ट्रांसमिशन सिंक्रनाइज़र थे, जब क्लच डबल क्लच के बिना संलग्न नहीं हो सका। आजकल इसका उपयोग मुख्यतः दौड़ में किया जाता है, क्योंकि यह गियर कटौती को और अधिक कुशल बनाता है यदि आप सीखने में रुचि रखते हैं कि ट्रांसमिशन और ब्रेक को हानि करने से बचने के लिए वक्र पर एक डबल क्लच कैसे करना है, तो यह है कि यह कैसे करना है।

चरणों

डबल क्लच डाउनशिफ्ट चरण 1 नामक छवि
1
जानें कि किस स्थिति में यह क्लच को धीमा करने के लिए उपयोगी होगा। तुल्यकालिक प्रसारण से पहले के दिनों में, क्लच को दबाने के लिए आवश्यक था ताकि गियरबॉक्स को नष्ट न करें। आज आप जो कुछ भी चाहते हैं उसे दोहरे क्लच के बिना कम कर सकते हैं, हालांकि गियर इतना आसान नहीं होगा, और वे आरपीएम (प्रति मिनट क्रांतियों) को बढ़ाएंगे। फिर भी, मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ एक कार में क्लच को दोहराते हुए यह दो कारण हैं:
  • ताकि नरम के बीच मार्च, खासकर जब आप एक से अधिक गियर कूदना चाहते हों यदि आप एक वक्र लेंगे और ब्रेक खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो आप 4 से 2 गियर तक कम कर सकते हैं, उदाहरण के लिए। आम तौर पर, कम से कम गियर बिना गियर को छोड़कर गियर थोड़ा अनियमित बना देगा।
  • Synchronizers के जीवन को लम्बा करने के लिए यदि आप तीसरे से दूसरे गियर को खींचते हैं, उदाहरण के लिए, द्वितीय गियर समन्वयक को अपना काम करने में कुछ समय लगेगा, इसलिए गियर अच्छी तरह से पिटाई नहीं कर रहे थे यदि डबल क्लच को अच्छी तरह से कम किया जाता है, तो गियर तत्काल बदल जाएगा, सिंक्रनाइज़र के उपयोगी जीवन को संरक्षित करेगा।
  • डबल क्लच डाउनशिफ्ट चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    खाली पार्किंग स्थल खोजें सबसे अच्छी बात ऐसी जगह में अभ्यास करना है, जिसमें अधिक यातायात नहीं है। हालांकि यह एक डबल क्लच करने के लिए इतना मुश्किल नहीं है, आप कुछ गलत होने की संभावना को कम करना चाहते हैं जब तक आप इसे अच्छी तरह से संभाल नहीं सीखते।
  • डबल क्लच डाउनशिप चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3

    Video: कार में गियर कब बदले (Gear Shifting) सबसे आसान तरीका।

    अभ्यास करने के लिए, कम गियर से शुरू करें उदाहरण के लिए, 3 में तेजी लाने के लिए, और एक सामान्य गियर परिवर्तन की प्रत्याशा में क्लच दबाएं। अब तक, यह कुछ भी नहीं है जो आपने पहले नहीं किया है
  • Video: क्लच प्लेट बार-बार क्यों खराब होती है,Why is the clutch plate more frequent,

    डबल क्लच डाउनशिफ्ट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    जब क्लच उदास होता है, गियर तटस्थ होता है और क्लच पैर जारी होता है। तटस्थ में ट्रांसमिशन के साथ आपको 40 किमी / घंटा (25 मील प्रति घंटे) पर यात्रा करना चाहिए।
  • डबल क्लच डाउनशिप चरण 6 शीर्षक वाला छवि



    5
    आरपीएम को बढ़ाने के लिए त्वरक (कार के तटस्थ में अभी भी) के साथ सिंक करें इसका उद्देश्य इंजन के क्रांतियों को कम गियर के आरपीएम के ऊपर थोड़ा सा होने तक तेजी लाने का है, जिससे इंजन की गति को गति देने के लिए संचरण की गति में मदद मिलती है।
  • अवधारणा को समझने के लिए, कल्पना करें कि जब आप केवल तीसरे से दूसरे तक नीचे जाते हैं, उदाहरण के लिए, डबल क्लचिंग के बिना। आरएमपी छत तक बढ़ जाएगा, है ना? खैर, इसका उद्देश्य आरएमपी को एक सामान्य अवकाश में लाने के लिए करीब लाने का है अवकाश बनाने से पहले यह दबाव से राहत देता है और संचरण पर पहनने को कम करता है।
  • डबल क्लच डाउनशिप चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: कैसे राउंडअबाउट पर क्लच नियंत्रण का उपयोग करने के लिए - राउंडअबाउट पर आशंका

    त्वरक से अपना पैर लेना, क्लच को एक पिछली बार दबाएं। यहां से, उसका नाम लेता है डबल क्लच: दूसरी बार जब आप कम गियर पर स्विच करने से पहले क्लच पर कदम रखते हैं
  • डबल क्लच डाउनशिप चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    7
    यह तटस्थ से वांछित गियर में बदलता है
  • डबल क्लच डाउनशिफ्ट चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    8
    सामान्य से अधिक तेजी से क्लच जारी करें। आपके पास पहले से ही है कम गियर और कम गति से डबल क्लच पैंतरेबाजी का अभ्यास करना शुरू करें एक बार जब आप समय लेते हैं, तो धीरे-धीरे उस गति को बढ़ाते हैं जिस पर आप यात्रा करते हैं और गति जिस पर आप डबल क्लच के साथ अवकाश करते हैं।
  • यद्यपि मूल तकनीक काफी सरल है, हालांकि इसमें मास्टर करने के लिए थोड़ा समय लगेगा। यदि आप दौड़ को गंभीरता से लेते हैं, तो आप कम एड़ी-टिप में समय का निवेश करना चाह सकते हैं, जिसके लिए कई अभ्यासों की आवश्यकता होती है लेकिन यह उसी अवधारणा पर आधारित है।
  • युक्तियाँ

    • आपको इसे ठीक करने के लिए बहुत अभ्यास करना है।

    चेतावनी

    • अगर आप मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ नए हैं तो इसे प्रयोग न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com