ekterya.com

ड्राइव करने के लिए सही स्थिति में सीट को कैसे समायोजित करें

कई ड्राइवर ठीक से अपनी कारों में नहीं बैठते हैं और इसलिए, जब वे गाड़ी चलाते हैं, तब वे नियंत्रण खो देते हैं और गंभीरता से आराम करते हैं। एक अच्छी ड्राइविंग स्थिति दुर्घटनाओं को रोकने, दुर्घटनाओं के मामले में सुरक्षा में सुधार और ड्राइविंग सुविधा को बेहतर बनाने में मदद कर सकती है। उचित सीट की स्थिति को समायोजित करने के लिए, निम्न सुझावों का उपयोग करें

चरणों

ड्राइविंग चरण 1 में उचित स्थिति में बैठने की स्थिति में छवि को शीर्षक दें
1
उपयुक्त कपड़ों पहनें ड्राइवरों को उन कपड़ों को पहनना चाहिए जो उन्हें सीमित नहीं करते। सर्दियों में, कोट सही दिशा में हस्तक्षेप कर सकते हैं, साथ ही उचित सीट समायोजन और सुरक्षा बेल्ट के संचालन के साथ। प्रकाश और आरामदायक कपड़े चुनें
  • जूते अनिवार्य हैं जूते को सख्त होना चाहिए (स्नीकर्स के विपरीत) और पैडल पर बहुत अच्छी तरह फिट होना चाहिए (जूते, मिट्टी तलवों या ऊँची एड़ी के विपरीत) एक पतले लेकिन घने एकमात्र के साथ एक जूता आदर्श है।
  • यह सलाह दी जाती है कि चालक पहनने वाले पैंट को घुटने तक पहुंचे, भले ही इसका मतलब है कि शॉर्ट्स या स्विम्सट से ऊपर अन्य पैंट पहने हुए हैं।
  • ड्राइविंग चरण 2 में सही स्थिति में बैठने की स्थिति में छवि को शीर्षक दें
    2
    सीट पर खुद को सही स्थिति में रखें सुनिश्चित करें कि आप सीधे बैठें और अपने नितंबों और पीठ के रूप में एक वर्ग बनाते हैं और सीट पर पूरी तरह से समर्थित हैं। इससे पीठ दर्द, संभावित पीठ की चोटों को रोकने और लंबी यात्रा के दौरान सतर्क रहने में मदद मिलती है।
  • ड्राइविंग स्टेप 3 में सही स्थिति में बैठने की स्थिति को समायोजित करने वाली छवि
    3
    सीट की दूरी को समायोजित करें सीट हमेशा पैडल के संबंध में स्थित होना चाहिए। ब्रेक पैडल को दाहिने पैर से दबाएं और क्लच (मैन्युअल ट्रांसमिशन वाली कार में) या डेड पेडल (स्वचालित सिस्टम में) दबाएं। दूरी को इस तरह से समायोजित किया जाना चाहिए कि नीचे पैडल को दबाने के लिए, आपके घुटने थोड़े मुड़े हुए (लगभग 120 डिग्री)
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि निरीक्षण सही है, इंजन को शुरू करें और दबाव बढ़ाने के लिए निरीक्षण करने से पहले ब्रेक को दो बार दबाएं।
  • यदि घुटने सीधी होती है, तो सीट बहुत पीछे है यदि यह 90 डिग्री के करीब है, तो यह बहुत करीब है।
  • एक पूरी तरह से विस्तारित पैर को घुटने के ब्लॉक इस का लाभ उठाने प्रभाव और पैडल के लग रहा है कम कर देता है, प्रयास बढ़ जाती है और दाहिने घुटने colisión- fracturaría में गंभीर पैर की चोट के जोखिम में डालता है, जबकि तुला घुटने नीचे जाना। इसके अलावा, हड्डी श्रोणि और रीढ़ की हड्डी के निचले हिस्से में सदमे का प्रोजेक्ट करेगा।
  • लगभग 100 डिग्री के कोण पर एक मोटे तौर पर घुटने (जब ड्राइवर बहुत करीब बैठता है) शरीर का प्रभावी ढंग से समर्थन नहीं करता है और खराब रक्त परिसंचरण की ओर जाता है। यह टकराव में बोर्ड को भी मार सकता है।
  • जांघों को तब तक रखा जाना चाहिए जितना आपके लिए सहज है। छोटी कारों में, ज्यादातर लोग एक तरफ बड़े आधार बना सकते हैं, जो एक तरफ केंद्र कंसोल के खिलाफ घुटनों का समर्थन करते हैं और दूसरे के दरवाजे के खिलाफ होते हैं।
  • पैर फर्श पर ऊँची एड़ी के साथ रखा जाना चाहिए, और पैडल के खिलाफ दबाने वाले पैरों की गेंदें सही पैर, विशेष रूप से, त्वरक और ब्रेक पेडल के बीच धुरी करने में सक्षम होना चाहिए, जबकि एड़ी ब्रेक के सामने लगभग रखा गया है। इसका अर्थ यह है कि पूरी तरह से उसे ब्रेक पेडल को कवर नहीं जब दबाव और उस दबाने त्वरक इसकी कम किनारे के पास पेडल को छू, एक कोण पर पैर के साथ क्या। यह पैरों को लगाने का सही तरीका है
  • जब आप क्लच (या, स्वत: सिस्टम में, हर समय) को दबाए नहीं जाते, तो बाएं पैर को मृत पेडल पर आराम करना चाहिए। यह समर्थन श्रोणि बढ़ जाती है और कोनों में क्लच (या मृत पेडल) के खिलाफ दबाव लागू करने या हार्ड ब्रेक लगाना घटनाओं के बजाय पैडल या पते से चिपक द्वारा अपने शरीर को तैयार करने के लिए ड्राइवर की अनुमति देता है।
  • ड्राइविंग चरण 4 में सही स्थिति में बैठने की स्थिति को समायोजित करने वाली छवि
    4
    सीट के बैकस्ट को समायोजित करें यह पते के लिए यथासंभव समानांतर होना चाहिए। एकदम सही फिट तक पहुंचना असंभव है (और यह वास्तव में आवश्यक नहीं है), लेकिन सीट के बैकस्ट को समायोजित करके लगभग 110-95 डिग्री के एक ऊर्ध्वाधर कोण में समायोजित किया जा सकता है, एक उपयुक्त समायोजन किया जा सकता है।
  • हम एकदम सही फिट नहीं पहुंच सकते क्योंकि एक बहुत ही ऊर्ध्वाधर स्थिति में सीट रखकर कम कशेरुकाओं पर दबाव डालता है, सिर को बहुत ऊंचा रखता है और, दिशा से ही, एक कोण पर रखा जाता है हम एक अपेक्षाकृत ऊर्ध्वाधर स्थिति में सीट के बैकस्ट को समायोजित कर सकते हैं और फिर उसी दिशा के समायोजन का उपयोग करके संभवतः पीठ को समानांतर के रूप में रख सकते हैं।
  • सीट को समायोजित करने के बाद, उसी दिशा में ऊंचाई और समायोजन सहित (नीचे), समायोजन को निम्नानुसार देखें: स्टीयरिंग व्हील के ऊपर अपने हाथ की कलाई रखें सीट के पीछे के कंधों (कंधे के ब्लेड) को रखते हुए हमें स्टीयरिंग व्हील पर गुड़िया का फ्लैट लगाने में सक्षम होना चाहिए, और यहां तक ​​कि किनारे पर थोड़ा मोड़ना चाहिए। यह सीधे हाथ से किया जाना चाहिए, लेकिन अत्यधिक तनाव न लगाए।
  • अपनी कलाई बस स्टीयरिंग व्हील के पक्ष को छूती है तो (बजाय उस पर फ्लैट रखा), या आप बस पहिया पर हाथ की हथेली की एड़ी रख सकते हैं, या आप कंधे की हड्डियों झुकाने के लिए की जरूरत है (कंधे और कंधे) आगे तो आप बहुत पीछे हैं जब हम ड्राइव करेंगे तो इससे हमें आगे बढ़ना होगा।
  • यदि हम पहिया के शीर्ष को हमारे बांह की कवच ​​से छू सकते हैं या हाथ से जोड़कर कलाई के साथ पहिया के शीर्ष को छू सकते हैं, तो हम पहिया के बहुत करीब हैं
  • बड़े टायर क्षैतिज दिशा (मुख्य रूप से ट्रकों) के साथ वाहनों पर, हम इस स्थिति को प्राप्त नहीं कर सकते हैं और हम बस साबित होता है कि हम कंधे की हड्डियों के बिना पूरी तरह से कोहनी ताला आगे झुकाव के बिना स्टीयरिंग व्हील के शीर्ष हड़पने कर सकते हैं।
  • ड्राइविंग चरण 5 में सही स्थिति में बैठने की स्थिति को समायोजित करने वाला चित्र
    5
    पते की ऊंचाई समायोजित करें जब इसे समायोजित किया जा सकता है, स्टीयरिंग की ऊंचाई को बैकस्ट के कोण के समांतर और स्टीयरिंग व्हील के माध्यम से डैशबोर्ड के स्पष्ट दृश्य के रूप में समायोजित किया जाना चाहिए। आदर्श सेटिंग हमें स्टीयरिंग व्हील को ठीक से पकड़ने की अनुमति देनी चाहिए (नौ और तीन में, नीचे पढ़ें), हमारे हथेलियों के साथ हमारे कंधे से थोड़ा कम है
  • ड्राइविंग चरण 6 में सही स्थिति में बैठने की स्थिति को समायोजित करने वाला चित्र
    6

    Video: JUCA EN EL SIMM LAS 10 MEJORES MOTOS DEL EVENTO

    पते की दूरी को समायोजित करें जब इसे समायोजित किया जा सकता है, तो इसे स्टीयरिंग व्हील की ऊंचाई के साथ समायोजित किया जाना चाहिए, जैसा कि बैकस्ट के समानांतर संभव है। जबकि पहिया को ठीक से पकड़े हुए, कोहनी को लगभग 120 डिग्री के आसपास झुका जाना चाहिए। 30 सेमी (और अधिमानतः 10 के लिए न्यूनतम मंजूरी होनी चाहिए") स्टीयरिंग शाफ्ट के बीच और उरोस्थि के आधार के बीच। न तो 45 सेमी से अधिक होना चाहिए
  • ड्राइविंग चरण 7 में उचित स्थिति में बैठने की स्थिति में छवि को शीर्षक
    7
    सीट की ऊंचाई को समायोजित करता है डैशबोर्ड के स्पष्ट दृष्टिकोण और स्टीयरिंग व्हील और पैडल के संबंध में उचित ऊंचाई के साथ हमें यह स्पष्ट रूप से आगे देखने की अनुमति चाहिए। अधिकतर कारों में, आगे की दृष्टि के लिए उचित ऊंचाई हमें अपने सिर और छत के बीच पांच अंगुलियों (हाथ की चौड़ाई) को स्थानांतरित करने की अनुमति देनी चाहिए।
  • खुली या ऊंची छत वाली कारों में, इसे समायोजित करें ताकि आपकी आंखों कांच के केंद्र के ठीक ऊपर ही रहे, कार के हुड के बिना, जब यह खुला हो, तो आपकी दृष्टि को आगे बढ़ाए।
  • ऊँचाई को समायोजित करने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए कि फिर से ऊंचाई समायोजन उनको प्रभावित नहीं करता है, फिर से पैर की जांच करें।
  • ड्राइविंग चरण 8 में सही स्थान पर बैठने की स्थिति को समायोजित करने वाला चित्र
    8
    हेडस्ट्रेट समायोजित करें अपनी पलकों से ऊपर की ऊंचाई पर हेडस्ट्रस रखें और, (अधिक महत्वपूर्ण बात) संभव के रूप में सिर के करीब (2-3 सेमी)। 7 सेंटीमीटर से अधिक स्थित एक हेडस्ट्रैथ whiplash का खतरा बढ़ जाता है। ध्यान रखें कि जब हम ड्राइव करते हैं, तो हमारा सिर थोड़ा आगे बढ़ता है यदि आप उचित दूरी के लिए हेडस्ट को समायोजित नहीं कर सकते हैं, तो बैकस्ट के झुकाव को बढ़ाकर क्षतिपूर्ति करना आवश्यक है।



  • ड्राइविंग चरण 9 में सही स्थिति में बैठने की स्थिति को समायोजित करने वाली छवि शीर्षक
    9
    आवश्यक अतिरिक्त समायोजन जो आवश्यक हो।
  • कंबल समर्थन: पीठ की पूरी लंबाई के माध्यम से एक ही दबाव प्रदान करना चाहिए। इस समायोजन के बिना निचले वापस समस्याओं वाले ड्राइवरों के लिए, एक या दो लुढ़का तौलिये का उपयोग किया जा सकता है।
  • साइड सुदृढीकरण: पूरी तरह से सभी पैडल प्रेस करने की क्षमता को सीमित किए बिना अधिकतम हिप समर्थन के लिए समायोजित किया जाना चाहिए।
  • सीट बेस को कम करना: सीट के साथ आपको पूर्ण संपर्क में अपनी जांघ रखनी चाहिए। बहुत अधिक आराम से बचें, क्योंकि आप घुटनों के पीछे दबाव बनाएंगे, या शक्तिशाली ब्रेकिंग में हस्तक्षेप करेंगे (आपको सीट पर दबाव नहीं डालना चाहिए)
  • पेडल एडजस्टमेंट: पेडल के संचालन को यथासंभव आराम से संभव के रूप में वर्णित किया जाना चाहिए। आप लगभग ब्रेक के सामने एड़ी जगह में सक्षम होना चाहिए, अपने पैर सही संभव और pivots के रूप में थोड़ी सी भी पारी के साथ ब्रेक पर यथासंभव आसानी के साथ सही पर त्वरक पेडल करने के लिए रखा, घुटने मुड़े रखने लगभग 100 डिग्री
  • ड्राइविंग स्टेप 10 में उचित स्थिति में बैठने की स्थिति को समायोजित करें
    10

    Video: वैष्णो देवी यात्रा ,Shri Mata Vaishno Devi

    अपने हाथों को सही ढंग से रखें दोनों हाथों की स्थिति 9 और 3 की स्थिति में, स्टीयरिंग व्हील पर होनी चाहिए। यह स्टीयरिंग व्हील पर अधिकतम अधिकतम लाभ उठाता है। स्टीयरिंग व्हील के बाहर के व्यास के हाथों की हथेलियों को रखा जाना चाहिए और अंगूठे को उसी के अनुक्रमित पट्टा पर थोड़ा आधा होना चाहिए।
  • यह केवल अंगूठे और / या हथेलियों के साथ ही स्टीयरिंग व्हील को स्थिर और स्थिर करता है, लेकिन मुख्य रूप से सभी उंगलियों और उसी के जलो के साथ। सामान्य तौर पर, स्टीयरिंग व्हील को यथासंभव हल्के रखो, पहिया का नियंत्रण खोए बिना। इससे बेहतर नियंत्रण होता है और कम थकान होती है
  • स्टीयरिंग व्हील पर दोनों हाथ रखें एक हाथ से संचालित स्टीयरिंग व्हील पर हाथ वजन काम में आता है, इसलिए कंधों की मांसपेशियों को खासकर यदि आप आदत प्राप्त स्थिर पहिया बनाए रखने के लिए, रीढ़ की हड्डी के एक मोड़ में जिसके परिणामस्वरूप इस्तेमाल किया जाना चाहिए, ( बुरा) से स्टीयरिंग व्हील को अपने शीर्ष से पकड़कर
  • ड्राइविंग चरण 11 में उचित स्थिति में बैठने की स्थिति में छवि को शीर्षक
    11

    Video: BMW G 310 R | Review en Español con Blitz Rider HD

    सीट बेल्ट का सही उपयोग करें कमर के साथ संभव के रूप में पैर का पट्टा समायोजित करें। बेल्ट को शारीरिक रूप से कड़ा होना चाहिए और नरम पेट के बजाय श्रोणि की हड्डियों पर संभव के रूप में कम रखा जाना चाहिए।
  • कंधे का पट्टा अपनी ऊंचाई के लिए समायोजित किया जाना चाहिए, ताकि विधानसभा कंधे से अधिक है, और कहा कि बेल्ट ही अंसकूट (आधा कंधे) है, जो बीच एक सॉकेट आधे रास्ते की तरह लगता है पर फिट हाथ और गर्दन
  • यदि कंधे का पट्टा गर्दन पर या गर्दन की हड्डी में भी रखा जाता है, तो यह बहुत अधिक है और गर्दन में कवच और कटौती में फ्रैक्चर का कारण होगा।
  • यदि बेल्ट एक ही कंधे या हाथ / अंडरआर्म पर बहुत कम है, नहीं शरीर के लिए समर्थन देने के लिए और हाथ में गंभीर कटौती का कारण है।
  • सभी यात्रियों को सीट बेल्ट पहना होना चाहिए और बच्चों को उचित बाल सीटें और सुदृढीकरण के साथ समायोजित करने की आवश्यकता है। पालतू जानवरों के लिए विशेष बेल्ट भी हैं यात्रियों के लिए अन्य महत्वपूर्ण बिंदु भी हैं:
  • हेडस्टेट समायोजन
  • विंडो का समायोजन
  • वायु जेब के संबंध में ऊपरी हिस्से की उचित स्थिति। यात्री के हवा के थैले के ऊपर अपने पैरों को रखने से बचें, या अपने हाथों को किनारे या पर्दे के एयरबैग के रास्ते में डाल दें।
  • उपकरण पैनल से उचित दूरी।
  • पूरी तरह से और सीधा बैठो: पीछे और सीट का पूरा संपर्क, और सामने के यात्री के लिए झुकाव का कोण, से बचने के लिए "चूक" पैर पर पट्टा के नीचे
  • धारणा: सो जाने से यात्रियों के लिए सोना खतरनाक है। यात्री पर नजर रखने और ड्राइवर की सहायता, और एक टक्कर जिसमें तेज जब व्यक्ति सो है में गंभीर पेट की चोटों से बचने के लिए करने के लिए जाग होना चाहिए।
  • सभी कार सीट समान रूप से सुरक्षित नहीं हैं रियर सेंटर की सीट सबसे सुरक्षित है, इसके बाद फ्रंट पैसेंजर के पीछे की सीट, चालक के पीछे की सीट, जबकि यात्री सीट और चालक की सीट सबसे ज्यादा खतरनाक है। यह डिवीजन अतिरिक्त सीटों (वैन) के साथ कारों में बदलता है या जब पीछे की सीट में एक विकर्ण या समायोज्य सुरक्षा बेल्ट, या हेडस्ट्रस का अभाव होता है
  • ड्राइविंग चरण 12 में उचित स्थिति में बैठने की स्थिति में छवि को शीर्षक दें
    12
    अपनी दृश्यता सत्यापित करें इस स्थिति के साथ, आपकी आंखें ग्लास के केंद्र के सामने या दृश्यता में सुधार के लिए कांच के ऊपरी हिस्से में आराम करेंगे। ध्यान केंद्रित और ध्यान केंद्रित करने के बजाय अपनी आँखें आराम रखें, और नीचे की बजाय उन्हें रखें आप अधिक से अधिक दूर देखेंगे, जबकि आप अपने परिधीय दृष्टि के साथ अपने चारों तरफ क्या चलते रहेंगे।
  • दर्पण को समायोजित करें ताकि आपको एक आंख देखने या अपने सिर को झुका जाए (यदि आप बीमारी या उम्र के कारण दृष्टि का एक संकीर्ण क्षेत्र है), तो आपको वापस देखने के लिए और पक्षों (विस्तृत लिंक पढ़ें) के विस्तृत क्षेत्र को देने के लिए समायोजित करें। कुछ वाहनों में, आपको थोड़ा आगे बढ़ने या एक तरफ थोड़ा सा देखने के लिए तैयार रहना पड़ सकता है ("कंधे को देखते हुए") यह सुनिश्चित करने के लिए कि ड्राइविंग करते समय आप अपने आसपास के सब कुछ देख सकते हैं।
  • ड्राइविंग चरण 13 में सही स्थिति में बैठने की स्थिति में छवि को शीर्षक दें
    13
    सामानों को ट्रंक में, फर्श पर या प्राथमिकता से सामने की सीट पर रखें। चालक की सीट के आसपास कुछ भी मत डालो क्योंकि यह पैडल के नीचे जा सकता है।
  • सामान्य तौर पर, सब कुछ है कि नहीं रखा गया है आवश्यक नहीं है: एक केंद्रीय रियरव्यू उत्तल दर्पण, एक गद्देदार स्टीयरिंग व्हील कवर पर घुड़सवार, रियरव्यू मिरर से लटका बातें, इन सब बातों है कि यह भी एक दुर्घटना में खतरनाक हो सकता है कर रहे हैं।
  • आधे खुले बजाय खिड़कियों या पूरी तरह से बंद, थोड़ा खुले या पूरी तरह से खुले रखने के लिए बेहतर है, इस स्थिति में ड्राइवर के प्रमुख या यात्रियों में से एक को हिट किया जा सकता है। ताज़ा हवा के लिए हमेशा सामने खिड़कियों में से एक को खोलें।
  • सड़कों पर खुले विंडो आप घर्षण ईंधन की खपत और यहां तक ​​कि कार की स्थिरता प्रभावित करता है बना सकते हैं, तो यह केवल एक या दो खिड़कियों पर सबसे थोड़ा खुला रखने के लिए सबसे अच्छा है।
  • किसी न किसी इलाके में, खिड़कियों को पूरी तरह से बंद या पूरी तरह से खुले रहने के लिए उन्हें लहराते रहना चाहिए।
  • विंडोज, रोशनी और दर्पण को साफ रखा जाना चाहिए।
  • ड्राइविंग चरण 14 में उचित स्थिति में बैठने की स्थिति में छवि को शीर्षक दें
    14
    न्यूनतम ओवरलैप और अधिकतम दृश्यता हासिल करने के लिए रियरव्यू मिरर समायोजित करें
  • हालांकि यह एक रियरव्यू मिरर गुणवत्ता आंतरिक पालन वैक्यूम अनुकूल करने के लिए पूरे परिवार के साथ लंबी यात्राओं पर पीछे की सीट को देखने के लिए संभव है, यह सबसे अच्छा है सामने यात्री की नियुक्ति के लिए कार के भीतर आरोप में होना करने के लिए और इतने ड्राइवर आप सड़क पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। दर्पण के अंदर कोई समायोजन पीछे की सीट को देखने के लिए और चौड़े कोण उत्तल दर्पण का उपयोग नहीं।
  • इसके अलावा, सामने की सीट में एक बच्चे को रखने से बचें, बाल संयम प्रणालियों या एयरबैग की परवाह किए बिना।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    ड्राइविंग चरण 15 में उचित स्थिति में बैठने की स्थिति में छवि को शीर्षक दें
    15
    विंडशील्ड स्टीम को ढंकने के लिए एयर कंडीशनर का उपयोग करें, और एक आरामदायक वातावरण प्रदान करें। सुरक्षा बेल्ट की दिशा और कार्य में हस्तक्षेप करने वाले कपड़ों के साथ ड्राइविंग के बजाय, सर्दियों में कार की गर्मी का उपयोग करना सबसे अच्छा है। एक खिड़की को थोड़ा खुली रखो ताकि ताजी हवा गर्मियों में (ऑक्सीजन के लिए) या सर्दियों में (ताजी हवा के लिए) दोनों में प्रवेश करे।
  • एयर कंडीशनर का उपयोग किया जा सकता है, यह सर्दी में भी समय-समय पर एयर कंडीशनर को चालू करता है, और गर्मियों में भी समय-समय पर हीटिंग चालू करता है, दो से अधिक समय के सही यांत्रिक संचालन की गारंटी देता है।
  • एयर कंडीशनिंग का फिर से संचलन बहुत ही कुशल है क्योंकि यह बड़ी मात्रा में हवा चलती है। हालांकि, आपको चालक की खिड़की के माध्यम से कुछ ताजी हवा की ज़रूरत है। इसी प्रकार, यदि विंडशील्ड धुंधला हो, तो एयर कंडीशनर को चालू करें (एक खुली खिड़की के साथ)। बाहरी परिसंचरण का उपयोग करना भी प्रभावी है जब आप प्रवेश करने से पहले बहुत गर्म कार के केबिन को शांत करना चाहते हैं।
  • एयर कंडीशनिंग भी खराब गंध गायब हो सकते हैं। कुछ मिनट कार बंद करने से पहले, एयर कंडीशनिंग और वेंटिलेशन बंद कर देते हैं, लेकिन प्रशंसक हवा बह रखने के लिए। इससे कचरे को एक छोटी ट्यूब के अंदर अंदर हवा में नलिकाओं में फैल जाएगा। इसी तरह, एक गर्म गर्मियों के दिन पर, यह हीटर कार हवादार करने के लिए सभी खुले खिड़कियां और दरवाजे के साथ हर समय बह रखने लायक है।
  • जब इंजन अधिक से अधिक गरम होता है तो ताप एक अच्छा विकल्प होता है सड़कों पर, सड़क के किनारे पर रोकना इतनी खतरनाक है कि सुरक्षित ड्राइविंग बिंदु पर ड्राइविंग करना बेहतर होता है, भले ही कीमत यह हो कि आप कार को नुकसान पहुंचाते हैं (जैसे इंजन को तेज़ करना)। इंजन गर्मी फैलाने के लिए हीटिंग का इस्तेमाल आपको गंभीर गर्मी के स्तर तक पहुंचने वाले इंजन के बिना एक सुरक्षित रोक बिंदु तक पहुंचने में मदद कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • ड्राइव करने के लिए सही बैठने की स्थिति काफी रेसिंग में प्रयुक्त होने के समान होती है: दौड़ चालक अपनी सीटें थोड़ा कम, करीब (एक क्लिक) और थोड़ा अधिक ऊर्ध्वाधर रखते हैं, और अक्सर विशेष सीटों और हार्नेस का उपयोग करते हैं। हालांकि, आधुनिक कारों में सीटें और हार्नेस (मध्य और देर से नब्बे के दशक के बाद से) भी बहुत अच्छे हैं और लंबे और / या मांगों की यात्रा के लिए आरामदायक हैं, और यहां तक ​​कि किसी भी दिन भी।
    • कार के आकार के कारण दौड़ चालकों (कारट्स, फॉर्मूला -1) की सीटों की स्थिति भिन्न होती है। हालांकि, इसके सदस्य पूरी तरह से सीधे नहीं हैं, क्योंकि यह एक चिकनी नियंत्रण को रोकता है और ड्राइवर को फ्रैक्चर और गंभीर चोटों के खतरे में डालता है। नासकार ड्राइवरों की एक अद्वितीय बैठने की स्थिति भी है, जो सड़क ड्राइविंग के मामले में बहुत करीब माना जाता है।
  • इस तरह से बैठने के लिए थोड़े समय लग सकता है, लेकिन इसका कार नियंत्रण, सुरक्षा और आराम पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ सकता है। आप किसी दर्द, ऐंठन या थकान के बिना लंबी यात्राएं करने में सक्षम होंगे। आप दुर्घटनाओं के मामले में सुरक्षित होंगे और आपका नियंत्रण आपको उन परिस्थितियों से बचने की अनुमति देगा जो अन्यथा दुर्घटना में हो सकते हैं।
  • अंदर अपने अंगूठे के साथ स्टीयरिंग व्हील को पकड़ने की कोशिश न करें टकराव की स्थिति में, अगर सामने के पहिये की बारी होती है, तो स्टीयरिंग व्हील भी ऐसा करेगा और आप अपने अंगूठे को अस्थिभंग कर सकते हैं।
  • सही स्थिति का एक अन्य महत्वपूर्ण लाभ पीछे की सीट के लोगों के लिए और अधिक जगह बनाना है। अचानक आपको पता चल जाएगा कि आपकी कार की पेशकश करने के लिए बहुत अच्छी जगह है।
  • चेतावनी

    • ज्यादातर लोग पहिया से कुछ तरह महसूस करते हैं यह निम्नलिखित समस्याएं उत्पन्न करता है:
    • प्रतिक्रिया के समय में वृद्धि: आगे बैठकर दृश्य क्षेत्र में बाधा आ गई है, और आप सड़क पर देखने की तुलना में अधिक दूरी का प्रभाव बनाते हैं। यह, एक साथ विश्वास की झूठी भावना के साथ, धारणा के समय को बढ़ा देता है इसके अलावा, एक बार खतरा माना जाता है, ड्राइवर को प्रतिक्रिया के लिए आगे झुकना चाहिए, जिसके लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है चालक की देरी से प्रतिक्रिया के कारण कई दुर्घटनाएं होती हैं, इस स्थिति में सीट की स्थिति एक महत्वपूर्ण कारक है।
    • सुविधा: जो आपको लगता है कि इसके विपरीत, सीटें जो वापस दुबले हैं, केवल इस विचार के तहत अधिक आरामदायक होगी कि आप पूरी तरह से सीधे और चिकनी सड़क पर चला रहे हैं। अन्यथा, आप स्टीयरिंग व्हील और हर छोटी चाल पर नियंत्रण के खिलाफ लागू करने अनावश्यक बल की दिशा में अपनी ऊपरी शरीर झुकाव, और ड्राइविंग करते समय कोई पार्श्व समर्थन करना होगा।
    • विजन: बहुत दूर बैठकर, या बहुत करीब से, आगे की तरफ देखने के बजाय चालक को नीचे देखने के लिए मजबूर करता है। यह हैंडलिंग लाइन, चिकनाई, प्रतिक्रिया बार आदि को प्रभावित करता है।
    • कुछ लोगों को जहाँ तक संभव हो एयरबैग से दूर बैठे प्रोत्साहित करते हैं और एयरबैग से टकराने से बचने के लिए स्टीयरिंग व्हील के तल पर अपने हाथ रख दें। सच यह है, जब तक आप स्टीयरिंग व्हील के बहुत करीब से बैठे हैं, या यह (11-1 या अधिक) पर बहुत अधिक अपने हाथों से, तो ही आप एयरबैग द्वारा मारा जा रहा का जोखिम हो सकता। और, इसके अलावा, यदि आप एक तरह से बैठते हैं जो आपके नियंत्रण को खतरे में डालते हैं, तो आप अन्य लोगों (यात्रियों, अन्य चालकों) को खतरे में डाल रहे हैं। एक अच्छी स्थिति में मदद मिलेगी आप शामिल करते हुए पहले और चोटों में एयरबैग की मुद्रास्फीति, या अन्य चीजों से बचने यदि दुर्घटना वैसे भी होता है।
  • बहुत करीब बैठे गरीब दृश्यता, कठिनाई हाथ पहिया आपरेशन प्रभावी ढंग से और संभावित नुकसान में परिणाम चक्का मुद्रास्फीति की प्रारंभिक अवस्था में एयरबैग मार हिट करने के लिए होगा।
  • सबसे खतरनाक स्थिति वापस झुकाव बैठना है आपके पास दृश्यता की कमी, प्रतिक्रिया समय में नाटकीय वृद्धि और दुर्घटना की उच्च संभावना है। जब कोई दुर्घटना होती है, तो एयरबैग, सीट बेल्ट, सीटें, हेडरेस्ट और बीमा अक्षम हो जाएगा, और ड्राइवर उनके पैर, हाथ, कंधे, कमर, पीठ, पेट और गर्दन की चोट पीड़ित के रूप में विषय है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com