ekterya.com

पारिस्थितिक तरीके से कैसे चलें?

इसे स्वीकार करें आप अपनी कार, व्यक्तित्व और स्वतंत्रता से प्यार करते हैं जो आपको देता है। लेकिन उस लागत ईंधन और प्रदूषण की कीमत को हर किसी को अपनी कार शुरू करने से पहले सोचना चाहिए। क्या आप जानते हैं कि जिस तरह से आप गाड़ी चलाते हैं और कार का इस्तेमाल करते हैं, वह हो सकता है सीओ 2 के स्तर पर बड़ा प्रभाव? यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो पारिस्थितिक रूप से प्रबंधित करने में आपकी सहायता करेंगे। अपना समय ले लो, शांत हो जाओ और ग्लोबल वार्मिंग से पहले गुलाब के इत्र की गंध को रोकने के लिए उन्हें खोजने के लिए कठिन बना देता है

चरणों

छवि को बचाने के लिए सहायता पर्यावरण को बचाएं चरण 28
1
टैंक बुद्धिमानी से भरें तुमने क्या रखा और आप इसे कैसे करते हैं कंपनियों को अधिक ओकटाइन स्तरों के साथ उन्हें बनाने के लिए अधिक जीवाश्म ईंधन की आवश्यकता है। और चूंकि कई ईंधन अब इथेनॉल के साथ मिश्रित होते हैं, आप उन ओकटाइन स्तरों के साथ उन लोगों का उपयोग कर सकते हैं जो पर्यावरण और आपकी कार को खुश रखने के लिए
  • एक कार सेल्समैन चरण 15 के साथ बातचीत का शीर्षक
    2
    टैंक को भरने के लिए अधिक यात्राएं न करें। घर के रास्ते पर करो! आपके पास कम कार्य पूरा होंगे और आप कम ईंधन का उपभोग करेंगे।
  • एक ट्रैफिक कैमेरा टिकट विवाद का शीर्षक चित्र 14

    Video: The Future of Evernote with Steve Dotto

    3
    चारों ओर झुकना बचें! इंजन पर बैठे मत बैठो - आप ग्रह को गला घोंटते हैं! केवल 20 सेकंड के लिए कार को छोड़कर अधिक गैस का उपयोग किया जाता है और इसे बस फिर से बंद करने और फिर से सीओ 2 का उत्सर्जन करता है। अगर आप लाल यातायात प्रकाश की वजह से फंस गए हैं, यातायात में या रेलवे में, तटस्थ रहें - तो कुछ साल बाद, आप सीओ 2 की कम मात्रा से आश्चर्यचकित हो जाएंगे।
  • Video: Photos That Prove Japan Is Not Like Any Other Country

    छवि का शीर्षक ड्राफ्ट ए कार चरण 11
    4
    इतनी तेज़ी से ड्राइव न करें जब आप बहुत तेज़ ड्राइव करते हैं, तो गति घट जाती है जब आप ट्रैफ़िक लाइट के सामने होते हैं, तो बहुत ज्यादा तेज़ न करें। आप सोच सकते हैं कि आप बहुत अच्छे लगते हैं लेकिन आप वास्तव में ईंधन खर्च करते हैं और हवा को प्रदूषित करते हैं एक और समय के लिए अपनी कार की कल्पनाओं को बचाओ हर बार जब आप ट्रैफिक लाइट के हरे रंग की रोशनी को देखते हैं तो कूद या तेज न करें। ईंधन की खपत को कम करते हुए चुपचाप और आसानी से चले जाएं प्रति मिनट क्रांतियां हमारी कार जिस तरह से आप अपनी कार चलाते हैं, उसका एक अच्छा संकेतक है ऐसा करने से आपकी कार पर्यावरण के अनुकूल हो जाएगी।
  • एक कार सेल्समैन चरण 4 के साथ बातचीत का शीर्षक
    5
    अपने दोस्तों और पड़ोसियों को अपने इंजन को बंद कर दें जब वे हरियाली और सुरक्षित पड़ोस के लिए पार्क करते हैं। धीमा हो जाओ . 88 किमी / घंटा से अधिक ड्राइविंग ईंधन दक्षता लगभग 15% कम कर देता है
  • मदद सेव करें पर्यावरण का शीर्षक शीर्षक चरण 26
    6



    एक पारिस्थितिकी-अनुकूल कार खरीदें हो सकता है कि यह पर्यावरण के साथ अनुकूल कार खरीदने का समय हो। अधिक से अधिक, अधिक से अधिक हाइब्रिड कारें बेची जा रही हैं जो एक ही समय में गैस और बिजली का इस्तेमाल करती हैं, कुछ तो यहां तक ​​कि प्राकृतिक गैस और इथेनॉल के साथ काम करती हैं। ये कारें आपको प्रति वर्ष $ 300 बचा सकती हैं! हालांकि, इसके बारे में थोड़ा सा सोचो, एक वाहन फेंकने से बहुत ज्यादा कचरा पैदा हो जाता है और नई कार बनाने में बहुत अधिक सामग्री और ऊर्जा होती है। अपनी कार को और अधिक कुशल बनाने के लाभों पर विचार करना अच्छा होगा।
  • मदद सेव करें पर्यावरण चरण 21 का शीर्षक चित्र
    7
    जब आपको कई काम करना पड़ता है, एक दूसरे के बाद, एक साइकिल आपकी मदद कर सकता है। आप साइकिल द्वारा एक केंद्रीकृत जगह पर जा सकते हैं जहां आप अपने सारे काम कर सकते हैं। न केवल आप ईंधन की बचत करेंगे, लेकिन जब आप पार्क करने की कोशिश करते हैं, तो आप आमतौर पर यातायात में बर्बाद होने के समय को कम करते हुए थोड़ी सी भी कसरत करेंगे।
  • छवि को बचाने के लिए सहायता पर्यावरण को बचाएं चरण 22
    8
    यूरोपियों की तरह ड्राइव करें यूरोपीय अमेरिकियों की तुलना में 40% कम ईंधन का उपयोग करते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि वे जितनी चतुर हैं वे हैं, लेकिन वे स्मार्ट हैं और कम बेकार हैं!
  • एक कार सेल्समैन चरण 2 के साथ बातचीत का शीर्षक
    9
    वे छोटे वाहन चलाते हैं, कुशलतापूर्वक ड्राइव करें (जल्दी नहीं) और सुस्त नहीं हो और यदि वे करते हैं,
  • एक कार स्टेप 18 के लिए सहेजें शीर्षक वाला चित्र
    10
    गैस सस्ता है लेकिन हमें बड़ी कार चलाने और लगातार घूमने की बुरी आदत है यूरोप में, कार्बन करों के कारण गैस अधिक महंगा हो जाती है, इस कारण से वे और अधिक ईंधन बचाने के लिए और अपने नागरिकों के लिए पवन टरबाइन, चिकित्सा देखभाल और विद्यालयों में निवेश करके पर्यावरण को बचाने के लिए अधिक प्रेरित हैं। तो अपने आप को प्रेरित, ईंधन बचाने के लिए!
  • इन्टेंट शीर्षक से ए जेंटलमेन स्टेप 15
    11
    कम संभालता है!हाइब्रिड की तुलना में अधिक पारिस्थितिकी क्या है? एक कार जिसका इस्तेमाल नहीं किया जाता है!
  • शीर्षक से चित्र सार्वजनिक परिवहन पर बातचीत से बचें चरण 18

    Video: कलिंग का युद्ध || Kaling yudh in Hindi || कलिंग युद्ध के- कारण,परिणाम || Kalinga war of Ashoka

    12
    सबसे पारिस्थितिक चीजें ड्राइव करने के लिए नहीं है। अपना वाहन साझा करें, सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें, अपने काम के लिए साइकिल से जाएं, भ्रमणों को गठबंधन करें, बच्चों को व्यायाम करने और ताजी हवा प्राप्त करने के लिए ले जायें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com