ekterya.com

रात में मोटरसाइकिल कैसे चलाएं सुरक्षित रूप से

रात के दौरान ड्राइविंग सबसे मनोरंजक अनुभवों में से एक है जो आपके मोटरसाइकिल के साथ होगा। हालांकि, रात में मोटरसाइकिल ड्राइविंग भी एक बेहद खतरनाक गतिविधि हो सकती है, क्योंकि चालक के लिए आपको देखना मुश्किल है और आप से बचने के लिए प्रतिक्रिया करना मुश्किल है। इस लेख में उपयोगी टिप्स शामिल हैं जो रात में मोटरसाइकिल को सुरक्षित और अधिक मनोरंजक बना सकते हैं।

सड़क पर अधिक उपस्थिति के माध्यम से सुरक्षा प्राप्त की जाती है। जबकि आपकी मोटरसाइकिल का आकार 1/12 एक पारंपरिक एसयूवी का आकार है, वहां कुछ कदम हैं जो आप सड़क पर अपनी दृश्य उपस्थिति बढ़ाने के लिए काफी कुछ बड़ा कर सकते हैं। यह एक सिद्ध तथ्य है कि बड़े वाहनों को देखने और बचने के लिए आसान है इस आलेख में शामिल चरणों के साथ, आप सड़क पर अपनी मौजूदगी में काफी सुधार कर सकते हैं और किसी अन्य मोटर वाहन के साथ दुर्घटना से बचने में सहायता कर सकते हैं।

मोटरसाइकिल के लिए दुर्घटनाओं और मौतों का सबसे आम कारण यह है कि एक चालक बाएं और मोटरसाइकिल के रास्ते में चला गया। अन्य प्रकार की सामान्य दुर्घटनाओं में पीछे की टकराव होती है और जो चौराहों पर होते हैं इस आलेख में शामिल तकनीकों को आपके दिन और रात्रि उपस्थिति में सुधार करने और अन्य ड्राइवरों की मदद करने के लिए आपको डिज़ाइन किया गया है।

चरणों

1
उज्ज्वल कपड़े पहनें काली चमड़े की जैकेट दिन के लिए अच्छी लगती हैं, लेकिन रात को आपको कुछ ऐसा प्रयोग करने पर विचार करना चाहिए जो प्रकाश को दर्शाता है। जैकेट के पीछे फ्लोरोसेंट विक्स जोड़ने पर विचार करें, संभवत: स्मार्ट संदेश भी। हेलमेट भी ऐसा करने के लिए एक अच्छी जगह है
  • 2
    मोटरसाइकिल प्रकाश: आपकी सुरक्षा के लिए अच्छी रोशनी एक आवश्यक कारक है सुरुचिपूर्ण प्रकाश की तलाश में, कई निर्माताओं ब्रेक लाइट का उपयोग बहुत छोटा करते हैं और सबसे अधिक हेडलाइट को कानूनी रूप से अनुमति से सड़क पर कम कोण पर इंगित करेगा। पहला कदम अपने सामने और पीछे प्रकाश व्यवस्था का मूल्यांकन करना है यदि आपके पास एक छोटा ब्रेक लाइट है, तो इसे एक बड़े मॉडल के साथ बदलें। यदि यह संभव नहीं है, तो आप करीब 10 डॉलर के लिए हलोजन ब्रेक बल्ब प्राप्त कर सकते हैं, जो मौजूदा बल्बों की तुलना में 30% उज्ज्वल है। आप सुपर उज्ज्वल एलईडी प्रकाश व्यवस्था भी खरीद सकते हैं, जो ठेठ ऑटोमोटिव बल्ब से बहुत उज्ज्वल है। हालांकि, इस प्रकार का प्रकाश एक विशेष कंपनी से खरीदा जाना चाहिए और आपको सामान्य एलईडी किस्मों को नहीं खरीदना चाहिए जो आपको कुछ दुकानों में $ 15 या उससे कम के लिए मिल सकता है। एक अल्ट्रा उज्ज्वल एलईडी (प्रकाश उत्सर्जक डायोड) का प्रयोग करते समय अल्ट्रा उज्ज्वल एल ई डी महंगे होते हैं। यदि आप वाकई उज्ज्वल एलईडी सिस्टम चाहते हैं तो अधिक भुगतान करने की अपेक्षा करें
  • 3
    हेडलाइट की ओर इशारा करते कोण कोण की जांच करें इस कोण पर स्थानीय विनियमन की जांच करें। आपके अधिकार क्षेत्र द्वारा अनुमत अधिकतम कोण को प्रकाश की किरण बढ़ाएं। आप यह विशेष उपकरण के बिना कर सकते हैं, आपको बस मोटरसाइकिल को सीधा करना होगा और हेडलाइट को अपने गेराज की दीवार पर प्रोजेक्ट करना होगा। मैदान से बिल्कुल हेडलाइट के केंद्र तक का उपाय करें और फिर दीवार (उच्च रोशनी) पर प्रक्षेपित प्रकाश की किरण को समायोजित करें। एक सामान्य नियम हर 3 मीटर (हर 10 फुट 2 इंच) में 5 सेंटीमीटर कम करना है - हालांकि, आपको नियमों का पालन करने के लिए अपने अधिकार क्षेत्र से जांच करनी चाहिए।
  • 4



    मोटरसाइकिल में दोहरी हेडलाइट्स जोड़ें तीन सही ढंग से उठाए गए लाइथहाउस एक लाइटहाउस से कहीं अधिक उल्लेखनीय हैं
  • Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    Video: Monkey Bike Adventure 1300km accross Romania

    5
    आपकी सरकारी परिवहन एजेंसी द्वारा अनुमोदित सुपर उज्ज्वल मॉडल के साथ हेडलाइट बल्ब को बदलने पर विचार करें। यह ज्ञात है कि कुछ मोटरसाइकिलियों ने हेडलाइट की बल्ब को ऑफ-रोड वाहन बल्ब के साथ बदल दिया है, जो कि 40 से 50% के बीच चमकदार कानूनी बल्ब की तुलना में उज्ज्वल है और जो सरकारी ट्रांसपोर्ट एजेंसी को स्वीकृति नहीं देती है।
  • Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    6
    मोटरसाइकिल को प्रतिबिंबित करना टेप जोड़ें आप चिंतनशील decals भी खरीद सकते हैं और लौ डेकल्स को अपने हेलमेट में जोड़ सकते हैं।
  • 7
    अपनी ड्राइविंग तकनीक को ध्यान में रखें: क्या आप इतनी तेज़ी से जा रहे हैं कि आप समय पर रोक नहीं पाएंगे? क्या आप ट्रैफिक से आगे निकलने के लिए लाल बत्ती की प्रतीक्षा करते हुए वाहनों के बीच ड्राइव करते हैं? क्या आप अन्य मोटरसाइकिलियों के साथ दौड़ में भाग लेते हैं? क्या आप लोगों के बड़े समूह के सामने घमंड की कोशिश करते हैं?
  • युक्तियाँ

    Video: जानिएं कार ड्राइविंग के टिप्स || Learn Car Driving tips in HINDI

    • व्यावहारिक जब लेन के केंद्र के पास रहें यह वह जगह है जहां आप सबसे अच्छे लगते हैं। सड़क के किनारे पर चलने से आपको स्ट्रीट लाइटिंग के साथ भ्रमित होता है। लेन के केंद्र के माध्यम से ड्राइविंग भी खतरनाक है, क्योंकि यह सड़क का सबसे गंदे और सबसे फिसलन हिस्सा है। हालांकि, अगली लेन में चलने वाले अन्य वाहनों को पारित करते समय हमेशा पर्याप्त जगह होती है, जब आप पास करते समय लेन बदलना तय करते हैं। यह आपको प्रतिक्रिया देने के लिए अधिक समय देगा। इसके अलावा, अपने अंधा स्थान पर कभी भी नहीं रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com