ekterya.com

मोटरसाइकिल बनने का तरीका

एक मोटरसाइकिल होने के नाते अक्सर विद्रोही या दस्यु होने के साथ जुड़ा होता है जबकि मोटरसाइकिल के गिरोह हैं जो खुले सड़कों पर घूमते हैं, तो आपको किसी मोटरसाइकिल वाले की जीवनशैली का आनंद लेने के लिए किसी के साथ नहीं होना पड़ता है। एक मोटरसाइकिल की कीमतों की तुलना करें जो आपके लिए उपयुक्त है और सुरक्षात्मक गियर खरीदने के लिए याद रखें। एक बार जब आप ड्राइव करने के लिए सीखते हैं, तो आप एक क्लब में शामिल होना चाह सकते हैं। चाहे आप एक क्लब का हिस्सा हों या अकेले ड्राइविंग करें, हमेशा सड़क के नियमों का पालन करें।

चरणों

भाग 1

एक मोटरसाइकिल खरीदें
छवि एक बाइकर चरण 1 शीर्षक
1
आपको सबसे अच्छा सूट करने वाली मोटरसाइकिल प्राप्त करें इस बारे में सोचें कि आप मोटरसाइकिल के साथ क्या करना चाहते हैं और आप इसे कैसे संभालना चाहते हैं यदि आप एक नया ड्राइवर हैं, तो आपको मोटरसाइकिल के वजन के साथ-साथ इसकी ऊंचाई पर भी विचार करना चाहिए। जब आप रोकते हैं तो आप फर्श पर दोनों पैरों को लगा सकते हैं।
  • मोटरसाइकिलें सभी आकारों और आकारों में आती हैं। जब आप एक खरीदते हैं, तो सोचें कि आप इसे कैसे प्रबंधित करना चाहते हैं। क्या आप कुछ चाहते हैं जो आप के लिए जा सकते हैं या आप कुछ और अधिक चरम चाहते हैं? यदि आप एक मोटर साइकिल की सवारी लेना चाहते हैं, तो एक पारंपरिक एक के लिए चुनते हैं। यदि आप कुछ गति चाहते हैं, तो एक खेल मोटरसाइकिल पर विचार करें।
  • मोटरसाइकिलों के विनिर्देशों को खोजने के लिए कई निर्माताओं के वेब पृष्ठों को खोजना प्रारंभ करें। कुछ ऐसे हितों का चयन करें, जिनमें आपकी दिलचस्पी होती है और उनको खोजने के लिए उनकी तुलना करें।
  • छवि एक बाइकर चरण 2 नामक
    2
    एक बजट की स्थापना करें मोटरसाइकिल $ 5000 से $ 25 000 से कम हो सकते हैं। जब आप एक खरीदते हैं, तो इससे पहले कि आप मोटरसाइकिल की वर्तमान दर पर थोड़ा सा अनुसंधान करें। आपको एक सस्ता विकल्प मिल सकता है
  • एक प्रयुक्त मोटरसाइकिल खरीदने पर विचार करें यदि यह पहली बार है तो आप एक खरीदते हैं यदि आप ड्राइव करने के लिए सीख रहे हैं, तो आपको कुछ बिंदु पर गिरने का खतरा होगा। इसलिए, यदि आप किसी प्रयुक्त मोटरसाइकिल को खरीदते हैं, तो आपको बहुत बुरा नहीं लगेगा अगर यह थोड़ा चबायेगा। एक बार जब आप ड्राइव करने के लिए सीखते हैं, तो आप इसे एक अधिक सुंदर एक में बदल सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि आपको मोटरसाइकिल रखने के लिए कुछ अन्य शुल्कों का भुगतान करना होगा, इसके अलावा लागत। बिक्री कर के लिए शीर्षक और पंजीकरण के लिए शुल्क हैं, और कुछ मामलों में, वितरण प्रभार। यदि आप किसी प्रयुक्त मोटरसाइकिल को खरीदते हैं, तो आपको कुछ रखरखाव के लिए भुगतान करना पड़ सकता है यदि आपको कुछ काम करने की आवश्यकता हो।
  • Video: यह कैसे बना दिया है: हीरो होंडा पूर्ण इंजन फिटिंग - 100cc बाइक इंजन

    छवि एक बाइकर चरण 3 नामक
    3
    सुरक्षा उपकरण खरीदें मोटर साइकिल खरीदने के बाद, आपको हेलमेट में निवेश करना होगा। जबकि संभाल करने के लिए उपलब्ध कई अन्य सहायक उपकरण हैं, एक हेल्मेट आवश्यक है
  • जब आप हेलमेट खरीदते हैं, तो एक को खरीदने के लिए सुनिश्चित करें जो एक अच्छी फिट है। आप चाहते हैं कि आपके हेलमेट गाल और जबड़े के आसपास आरामदायक हों, साथ ही शीर्ष और सिर के किनारों पर। इस्तेमाल किए गए हेलमेट से सावधान रहें क्योंकि वे पहनने के कारण ज्यादा सुरक्षा नहीं दे सकते हैं।
  • संभाल करने के लिए अन्य सामान जैकेट, जूते और दस्ताने चला रहे हैं। जितना अधिक आप मोटरसाइकिल को चलाते समय अपने आप को बचा सकते हैं उतना ही बेहतर होगा। जैकेट और दस्ताने खरीदें जो कवच सिले हुए हैं यदि आप दुर्घटना में शामिल हों तो कवच वाला एक दल अधिक सुरक्षा प्रदान करता है
  • एक बीकर कदम 4 नाम वाली छवि
    4
    मोटरसाइकिल के लिए लाइसेंस प्राप्त करना याद रखें। जिस स्थिति में आप रहते हैं उसके आधार पर, मोटरसाइकिल लाइसेंस प्राप्त करने के लिए नियम भिन्न हो सकते हैं। कुछ राज्यों को संभावित ड्राइवरों लाइसेंसिंग से पहले एक मोटरसाइकिल सुरक्षा पाठ्यक्रम की आवश्यकता होगी अपने राज्य की आवश्यकताओं को जानने के लिए मोटर वाहन विभाग से जांच करें।
  • भाग 2

    एक क्लब में शामिल हों
    बीयर ए बाइकर चरण 5 नाम की छवि
    1
    उस क्लब के प्रकार के बारे में सोचें जो आप में शामिल होना चाहते हैं। मोटरसाइकिल क्लब और ड्राइविंग क्लब भी हैं प्रत्येक क्लब सदस्यों को कुछ अलग ऑफर करता है।
    • ड्राइविंग क्लब उन लोगों के लिए हैं जो बस ड्राइव करना चाहते हैं। आप कुछ अन्य सदस्यों से मिलेंगे, वे चलेंगे और ये हो जाएगा। यदि आप एक ड्राइविंग क्लब में शामिल हों तो अन्य प्रतिबद्धताओं को शायद ही कभी प्रस्तुत किया जाएगा।
    • मोटरसाइकिल क्लब अधिक सामाजिक हैं। वे सहपाठियों के साथ इस तरह बंधन बनाने का महत्व देते हैं कि वे एक तरह का भाईचारे बनाते हैं। मोटरसाइकिल क्लब अक्सर क्लब के लिए जीवन भर की प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है। वे अक्सर फीस के भुगतान का अनुरोध करते हैं, साथ ही साथ क्लब के प्रायोजकों की घटनाओं पर उपस्थिति भी।
  • बीयर अ बाइकर चरण 6 नामक छवि
    2
    एक क्लब ढूंढो जो आपको रुचियां दिखाता है आप विभिन्न प्रकार के हितों के लिए क्लब पा सकते हैं। ऐसे क्लब हैं जो किसी मोटरसाइकिल के प्रकार से कुछ भी पर आधारित होते हैं जो आप जीने के लिए करते हैं एक क्लब की शाखाओं के बारे में जानकारी ढूंढने के लिए ऑनलाइन जांचें जो आपके क्षेत्र में काम कर सकती हैं।



  • एक बीकर कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    सदस्यता के लिए आवेदन करें क्लब के प्रकार के आधार पर आप रुचि रखते हैं, आपको सदस्यता के लिए आवेदन करना पड़ सकता है। कुछ ड्राइविंग क्लब नि: शुल्क हैं, जबकि अन्य में आपको शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है।
  • अगर आप एक ड्राइविंग क्लब में शामिल होना चाहते हैं, तो आपको केवल स्थानीय शाखा में जाना है और पूछना है कि आपको क्या शामिल होना चाहिए। यदि आपको कोई स्थानीय शाखा नहीं मिल रही है, तो आप अपना आरंभ कर सकते हैं यदि आप पर्याप्त सदस्यों को खोजते हैं, तो आप इसे एक प्रमाणित समूह में परिवर्तित कर सकते हैं अमेरिकन मोटरसाइकिल एसोसिएशन या एएमए (अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ मोटरसाइकलिस्ट)
  • एक मोटरसाइकिल क्लब में शामिल होना अधिक कठिन हो सकता है क्योंकि निमंत्रण के द्वारा केवल कुछ ही सदस्यों की भर्ती के लिए यदि आप एक स्थापित मोटरसाइकिल क्लब में शामिल होना चाहते हैं, तो पता करें कि स्थानीय शाखा कहां है और वहां से बाहर लटका शुरू करें। अपने सदस्यों में से कुछ को प्रस्तुत करें और उन्हें जानें। यदि सदस्यों को आपके साथ मिल जाए, तो वे आपको शामिल होने के लिए कह सकते हैं।
  • मोटरसाइकिल क्लब अक्सर प्रतिकूल प्रचार प्राप्त करते हैं क्योंकि कभी-कभी गिरोहों के समान हो सकता है। जबकि कई बाइकर क्लब हैं जो कानून के गलत साइड पर हैं, सभी खराब नहीं हैं एक में शामिल होने से पहले, अनुसंधान करें और सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं
  • बीयर ए बाइकर चरण 8 नामक छवि
    4
    एक समूह चलने के लिए जाएं एक समूह में दोनों क्लब क्या करते हैं ग्रुप टूर साहचर्य और महान विचार पेश करते हैं - हालांकि, पालन करने के लिए कुछ नियम हैं
  • सुनिश्चित करें कि समूह यात्रा से पहले जाने की योजना बना रहा है। विवरण जैसे गंतव्य पर चर्चा करें, कितनी बार वे ड्राइव करने की योजना बनाते हैं या वे कहां बंद कर देंगे
  • एक अनुभवी चालक के सामने, एक स्थापित प्रबंधन आदेश का पालन करें। कम अनुभवी चालकों को नेता और दिग्गजों के पीछे होना चाहिए। इस तरह, अनुभवी ड्राइवर नए लोगों की निगरानी कर पाएंगे।
  • भाग 3

    सड़क के नियमों का पालन करें
    छवि एक बाइकर चरण 9 शीर्षक
    1
    अन्य मोटरसाइकिल और कार ड्राइवरों के लिए विनम्र रहें। अपने परिवेश की ओर ध्यान दें, सावधान रहें और सड़क पर किसी भी अंधा जगह से बाहर रहें। ट्रैफिक के माध्यम से झिंजियांग से बचें या कंधे पर किसी को ले जाने से बचें
    • कार ड्राइवर मोटरसाइकिल के लिए चौकस रहेंगे - हालांकि, सड़क पर खुद को दिखाई देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। अधिक सुरक्षा के लिए, हमेशा यह सोचें कि आप ड्राइवरों के लिए अदृश्य हैं।
    • हमेशा स्थानीय यातायात कानूनों का पालन करें आप के आगे यातायात में तेजी लाने और हर समय ध्यान न दें।
  • Video: How to Make a Motorcycle - (Recycle - Toy)

    बीयर ए बाइकर चरण 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: How to Make a Bike - Battery operated Motorcycle

    2
    हमेशा सुरक्षा उपकरण का उपयोग करें उचित सुरक्षा उपकरणों का उपयोग किए बिना आपको अपनी मोटरसाइकिल कभी भी ड्राइव नहीं करना चाहिए यहां तक ​​कि अगर आप किसी सड़क से गुजरते हैं, तो हेलमेट का उपयोग करें
  • छवि एक बाइकर चरण 11 शीर्षक
    3
    शांत ड्राइव मोटरसाइकिल चलाने के लिए कार चलाने से ज्यादा कौशल की आवश्यकता होती है। अपना मोटरसाइकिल चलाने से पहले शराब पीने से यह सुरक्षित तरीके से करने की आपकी क्षमता में बाधा पड़ेगी
  • सोचने में बेवकूफ़ मत बनो कि आप ड्राइव कर सकते हैं यदि आपके पास कुछ पेय हैं
  • बीयर अ बाइकर चरण 12 नाम की छवि
    4
    एक यात्री के साथ ड्राइविंग करते समय अधिक सावधान रहें यदि आपके पास एक मोटरसाइकिल है जो आपको एक यात्री लेने की अनुमति देता है तो सुनिश्चित करें कि आप ऐसा करने के लिए पर्याप्त योग्य हैं। उसे एक हेलमेट दें और सुनिश्चित करें कि जब आप इसे पहनते हैं तो वह सहज है।
  • और पढ़ें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com