ekterya.com

तीन बिंदुओं के आसपास कैसे जाए

तीन बिंदु गोल को एक संकीर्ण अंतरिक्ष में 180 डिग्री मोड़ बनाने में आपकी सहायता करने के लिए बनाया गया है, इसलिए यह एक मृत अंत सड़क या एक मृत अंत पर बहुत उपयोगी है। तीन बिंदुओं की वापसी सीखने से पहले, आपको अपने वाहन के दोनों सिरों के बारे में जागरूक होने की आवश्यकता है, क्योंकि यह आपको इस गोद करते समय सड़क पर रखने की अनुमति देगा। सुनिश्चित करें कि आप इसे पार्किंग में या कहीं न कहीं ट्रैफ़िक के बिना अभ्यास करते हैं जब तक कि आप इसे नहीं सीखते।

चरणों

भाग 1
जानें कि आपका वाहन कहां आरंभ और समाप्त होता है

Video: Learn Solidworks in 5 Minutes+ [Part 1] Extended Solidworks Tutorial

मेक ए थ्री पॉइंट टर्न स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1

Video: किसी भी लड़की के नाम से नंबर कैसे पता करें

एक दोस्त को बुलाओ यह सीखना आसान है कि आपके वाहन का मोर्चा और पीछे क्या है अगर आपके पास आपकी सहायता करने के लिए एक मित्र है, क्योंकि यह आपको आपके चरम सीमाओं की गणना करने के लिए एक दृश्य सुराग दे सकता है।
  • 2
    एक सुरक्षित जगह में वाहन पार्क करें इसे सड़क या सड़क के किनारे पर पार्क करें, इसलिए किसी अन्य वाहन को मारने के बारे में चिंता किए बिना एक व्यक्ति को चारों ओर घूमने के लिए जगह है। वाहन बंद करें
  • 3
    अपने दोस्त को वाहन से उतरने के लिए कहें और आगे बढ़ें। अब, उसे आगे बढ़ने के लिए कहें कि आप कहां सामने बम्पर हैं और उसे टेप के एक टुकड़े के साथ अंतरिक्ष को चिह्नित करने के लिए कहें। उसके बाद, उसे वाहन के पीछे जाने के लिए कहें, जहां आप बैंकर पीछे लगता है उसे रोक दें और उसे टेप से चिह्नित करने के लिए कहें।
  • 4
    वाहन से निकल जाएं देखो कि आप कितने करीब थे जब उस व्यक्ति ने चले गए यदि आप दूर थे, तो वाहन पर वापस जाएं। अपने मित्र को सामने और ऊपरी बाम्पर्स की ऊंचाई पर बिल्कुल खड़े होने के लिए कहें ताकि आपके पास कार की लंबाई का एक विचार हो।
  • मेक ए थ्री पॉइंट टर्न स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    5
    दुकानों के ग्लास facades का उपयोग करें। जब आप समानांतर में पार्क करना चाहते हैं तो व्यवसाय का ग्लास facades का उपयोग करने के लिए आपका वाहन कितना समय है यह जानने का एक और तरीका है। अगली बार जब आप समानांतर में पार्क करने का प्रयास करते हैं, तो स्टोर विंडो में वाहन को देखें और उस स्थान की तुलना करें जो आपको लगता है कि वास्तव में समाप्त होता है।
  • भाग 2
    एक तीन बिंदु गोल बनाएं

    मेक ए थ्री पॉइंट टर्न स्टेप 6 शीर्षक वाला इमेज
    1



    अभ्यास करने के लिए एक शांत क्षेत्र चुनें यदि आप तीन सूत्री मोड़ बनाने के लिए सीखने जा रहे हैं, तो उस जगह का चयन करें जहां पर कोई ट्रैफ़िक नहीं है, जैसे कि पार्किंग स्थल या एक छोड़ी हुई सड़क।
  • मेक ए थ्री पॉइंट टर्न स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि पथ स्पष्ट है यह देखने के लिए दोनों तरीकों से देखें कि आपके पास वाहन आने के बिना आपके पास पर्याप्त समय है। इसके अलावा, सड़क पर एक बिंदु चुनें जहां चालक आपको दूरी से देख सकते हैं इसका मतलब है कि आप किसी वक्र या पहाड़ी के निकट तीन सूत्री लैप नहीं बना सकते, क्योंकि यह आपको अन्य चालकों की दृष्टि से रोक सकता है।
  • मेक ए थ्री पॉइंट टर्न स्टेप 8 नामक छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास कमरे की बारी है सामान्य तौर पर, दोहरे अर्थ के साथ एक पथ तीन-बिंदु की गोद बनाने के लिए पर्याप्त है। साथ ही, यू में बदलने के लिए बहुत अधिक स्थान नहीं होना चाहिए, क्योंकि यदि ऐसा है, तो आपको उस गतिशीलता को तेज करना होगा, और इसलिए, सुरक्षित।
  • Video: || जानिए कैसे करने जाये दर्शन मेहंदीपुर बालाजी मन्दिर में ||

    4
    सड़क के दाहिने हिस्से पर रुको और दाएं सिरे को मुड़ें। दर्पणों के माध्यम से यह सुनिश्चित करने के लिए देखो कि कोई भी आपके पास नहीं है और आपके पीछे के लोगों को सतर्क करने के लिए ब्रेक दबाएं। एक बार सुरक्षित हो जाने पर, सड़क के किनारे पर खड़े रहें, किनारे से लगभग 15 सेंटीमीटर (1/2 फुट) बंद करो
  • 5
    बाईं ओर टर्न सिग्नल रखें चूंकि आप सड़क पार करेंगे, आपको बाईं ओर टर्न सिग्नल को बदलना होगा। एक बार फिर, जांचें कि एक और वाहन करीब नहीं आ रहा है। गोल को पूरा करने के लिए आपको कम से कम 20 सेकंड की आवश्यकता है, इसलिए जांचें कि कोई भी तेज़ी से नहीं आता।
  • 6
    बाएं मुड़ें वाहन को ले जाएं जैसे कि आप सड़क पर एक बाएं मोड़ कर रहे थे। हालांकि, सामान्य रूप में जारी रखने के बजाय, सड़क के किनारे से 15 सेंटीमीटर बंद करो इस बिंदु पर, आपको पक्ष की ओर देखना चाहिए, अर्थात, वाहन को सड़क की दिशा में सीधा होना चाहिए।
  • 7
    दूसरे दिशा में लौटें सही करने के लिए टर्न सिग्नल रखें वाहन को रिवर्स में रखें और ट्रैफ़िक को नियंत्रित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके पास पैंतरेबाज़ी करने के लिए आवश्यक स्थान और समय है। स्टीयरिंग व्हील को दाएं पूरी तरह से चालू करें जब तक आप सड़क के दूसरी ओर 15 सेमी (1/2 फुट) न हों तब तक धीरे-धीरे वापस चलें अब वाहन को उस दिशा में इंगित करना होगा जो आप जाना चाहते हैं।
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com