ekterya.com

वाहन में क्रूज़ नियंत्रण (क्रूज़ कंट्रोल) का उपयोग कैसे करें

आज के कई नए वाहनों का उत्पादन किया जा रहा है, जो पहले से ही क्रूज़ नियंत्रण को शामिल कर रहे हैं। यह प्रणाली, जिसे गति नियंत्रण या ऑटो क्रूज़ के रूप में भी जाना जाता है, स्वचालित रूप से मोटर वाहन की गति को नियंत्रित करता है। चालक द्वारा स्थापित निरंतर गति बनाए रखने के लिए सिस्टम वाहन के त्वरक को लेता है। क्रूज़ नियंत्रण का उपयोग अपने पैरों को आराम दे सकता है और वाहन को स्थिर कर सकता है जब आप एक सीधी सड़क पर यात्रा कर रहे होते हैं।

चरणों

Video: कितनी आसानी से एक कार में क्रूज नियंत्रण का उपयोग करने के! (शुरुआती के लिए मूल बातें)

1
जब तक आप प्रति घंटे 60 किलोमीटर प्रति घंटे या 40 मील प्रति घंटे तक नहीं पहुंचने तक एक राजमार्ग पर वाहन चलाने शुरू करें।
  • 2
    स्टीयरिंग व्हील पर या लीवर पर आप अपने पक्ष में पाएंगे, क्रूज़ नियंत्रण को सक्रिय करने के लिए एक बटन या स्विच होना चाहिए। त्वरक पर अपने पैर को मजबूती से रखें ताकि आप धीमा न हों।
  • 3

    Video: गुस्से को काबू करने का आसान तरीका - How to control anger easily.

    Video: क्रूज नियंत्रण समझाया




    स्टीयरिंग व्हील पर, त्वरण को निरंतर गति से रखते हुए, क्रूज़ कंट्रोल के पावर बटन (क्रूज़ कंट्रोल) और एक बटन दबाएं जो "सेट कोस्ट" या "कोस्ट" कहते हैं। क्रूज नियंत्रण को सक्रिय करने वाले यात्रियों को लीवर को चालू करें जहां तीर सिस्टम को सक्रिय करने का संकेत देती है।
  • 4
    जब आप त्वरक पेडल जारी करते हैं, तो आप देख सकते हैं कि इंजन के प्रति मिनट क्रांतियों को कम कर दिया गया है। यह सामान्य है, इसका मतलब यह है कि आपके वाहन के क्रूज़ नियंत्रण को सक्रिय कर दिया गया है। बोर्ड पर "क्रूज़" कहने वाला एक प्रकाश इंगित करेगा कि क्रूज नियंत्रण चालू है।
  • बधाई! आपने सफलतापूर्वक क्रूज़ नियंत्रण का उपयोग किया है!
  • 5
    क्रूज़ नियंत्रण को निष्क्रिय करने के लिए, ब्रेक पैडल दबाएं या क्रूज़ नियंत्रण ऑफ बटन (ऑफ) दबाएं और आप अपने वाहन के त्वरक का नियंत्रण पुनः हासिल कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आपको प्रति घंटे 60 किलोमीटर प्रति घंटे या 40 मील प्रति घंटा तक पहुंचने तक ड्राइव करना पड़ सकता है, क्योंकि आपको अधिकांश वाहनों में एक निश्चित गति से ड्राइव करना पड़ता है या क्रूज़ नियंत्रण सक्रिय नहीं होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com