ekterya.com

कार में खराब गंध के स्रोत को कैसे खोजें

कार के अंदर खराब गंध कई चीजों के कारण हो सकता है, प्रत्येक को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है ये सब उन्हें यहां रखना संभव नहीं है, लेकिन निम्नलिखित सबसे आम हैं। तो उनसे निपटने के तरीके जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

एक कार में बुरा गंध का स्रोत ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक स्पष्ट स्रोत खोजें कार में खराब गंध से छुटकारा पाने के लिए, खराब अवसादों की उत्पत्ति के आधार पर स्रोतों का निर्धारण करें। सबसे आम भोजन या पेय फैलने बच्चे हैं, और यदि स्रोत स्पष्ट है, एक कालीन और असबाब क्लीनर मिलता है, और लेबल पर निर्देशों का पालन करें।
  • एक कार में खराब गंध का स्रोत ढूँढें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    थोड़ा जासूस काम करो यदि गंध ढीली / गीला बदबू आ रही है, तो आपको दरारें के साथ एक फर्श हो सकता है अगर कार की असबाब नम है, तो मोल्ड जल्दी से बढ़ेगा, खासकर खिड़कियों के बंद होने के साथ। कालीन महसूस करें, विशेषकर उन जगहों पर जहां पानी जमा हो सकता है। जब आप गीले स्पॉट पाते हैं, तो क्लोरीन समाधान लागू करें, गैलन प्रति 2 औंस से अधिक न हो फिर इसे वैक्यूम क्लीनर के साथ या खिड़कियों को कम करके या सूरज में सूखा देकर सूखें। यदि आपके पास गीला तल है, तो कार के नीचे खड़े रहें और खुलने या लापता प्लग की जांच करें। प्लग काली रबड़ आवेषण है जो लगभग 1.5 "x 3" मापते हैं, जो कार के फर्श के नीचे जाते हैं।
  • एक कार में खराब गंध का स्रोत खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3

    Video: Power Rangers Mystic Force Episodes 1-32 Season Recap | Retro Kids Superheroes History | Magic

    यदि आपको गंध का स्रोत नहीं मिला है, दस्ताने डिब्बे, ऐशट्रे, ट्रंक और सीटों के नीचे देखें। पीछे की सीटों में से अधिकांश सामने की ओर उठाने और इसे आगे फिसलने से हटाया जा सकता है। सीट को स्थानांतरित करने के लिए जरूरी बल भिन्न होता है और कुछ कारों में फास्टनरों हो सकते हैं जिन्हें आपको पहले से निकालना होगा।
  • एक कार में खराब गंध का स्रोत ढूंढने वाला शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    यह देखने के लिए उपयोगकर्ता मैनुअल की जांच करें कि आपकी कार में एयर कंडीशनिंग (एसी) नल में एयर फिल्टर है या नहीं। चूंकि एसी एक dehumidifier के रूप में कार्य करता है, इसलिए यह फिल्टर संक्षेपण के साथ गीला हो सकता है, गाढ़ा हो जाता है, कार में चल रही है। एसी नियंत्रण में एक "परिसंचरण" विकल्प का चयन करके, कम नमी प्रणाली में प्रवेश करती है, वाष्पीकरण करने वाली पानी को नष्ट कर, मोल्ड की संभावना कम करती है यह फिल्टर बदला जा सकता है लेकिन यह जटिल है, इसलिए पेशेवर के साथ बेहतर चलें।
  • एक कार में खराब गंध का स्रोत ढूँढें शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    इंजन और निकास प्रणाली की जांच करें ये खराब गंधों का कारण बनने के लिए असामान्य नहीं है, लेकिन ये सामान्य रूप से पता नहीं है जब कार बंद हो जाती है या बहुत कम गति से यात्रा करती है। गैसोलीन की गंध विशेष रूप से गंभीर है, और अगर आपको लगता है कि आपके पास गैस रिसाव हो सकता है तो आपको इसे तुरंत जांचना चाहिए एंटीफ्ऱीज़र की एक अनूठी गंध है और यह बहुत प्यारी है, और रेडिएटर में एक रिसाव से इंजन का तापमान बढ़ने, फोड़ा और फिर बंद हो जाता है। ऑयल लीक, विशेष रूप से निकास के ऊपर, जहां तेल टपका जाता है, और अधिक सूंघता है, लेकिन उच्च गति से यह पिछड़े फैल जाएगा इंजन निकास में एक रिसाव में बहुत गंध नहीं है, लेकिन अगर आपको एक पर संदेह है, तो यह सभी के सबसे गंभीर हो सकता है। इंजन चालू होने पर, ये गैस कार के अंदर जमा कर सकती हैं, जो बहुत जहरीली है। इनमें से अधिकांश लीक बहुत शोर पैदा करते हैं
  • एक कार में खराब गंध का स्रोत ढूंढने वाला शीर्षक चित्र 6
    6
    कार के नीचे और टायर के आसपास की जांच करें। आप गंध के स्रोत नहीं मिल रहा है, तो यह है कि आप कुछ पशु से अधिक गंध तुम्हारी मदद कर सकता चलाने के लिए और चेसिस नोटों के तहत कार के नीचे इस विशिष्ट खुशबू और क्षेत्र है जिसमें संदेह हो सकता है में दबाव पानी के साथ साफ है है की बात आती है हो सकता है। इंजन के डिब्बे में पानी को छिड़कने के लिए सावधानी बरतें या वायर्ड हार्नेस, स्पार्क प्लग आदि खींचें।
  • एक कार में खराब गंध का स्रोत ढूंढने वाला शीर्षक चित्र 7
    7
    सामने ग्रिल के पीछे निरीक्षण करें कि क्या रेडिएटर में एक पक्षी पंख फंस गया है।
  • एक कार में खराब गंध का स्रोत खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    चूंकि प्रकार और गंध के स्रोत अलग-अलग होते हैं, इसलिए इस लेख में गंध के लिए उपचारों को शामिल नहीं किया गया है विभिन्न प्रकार के दुर्गन्ध और सफाई उत्पादों की मदद से आप बेकिंग सोडा का एक खुला बॉक्स भी बना सकते हैं। आप सीटों के तहत उन लोगों के उत्पाद है कि "गंध जाल" जूते रख सकते हैं, लेकिन जब तक आप गंध स्रोत को हटा दें, यह केवल कुछ समय के लिए काम करेगा।
  • युक्तियाँ

    • गंध के स्रोत को खोजने के लिए अपनी नाक का उपयोग करें या मदद के लिए पूछें अगर गंध बहुत बदसूरत है
    • ध्यान रखें जब गंध सबसे अधिक ध्यान देने योग्य है जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया है, विदेशों में स्रोत अधिक ध्यान देने योग्य हैं जब कार कम गति से यात्रा कर रही है। आंतरिक स्रोत अधिक ध्यान देने योग्य होते हैं, जब खिड़कियों के साथ थोड़ी देर तक कार खड़ी हो जाती है।
    • एयर कंडीशनिंग सेवा, विशेष रूप से एयर फिल्टर पर रखरखाव सुझावों के लिए उपयोगकर्ता मैनुअल की जांच करें
    • जब संभव हो तो अपने खिड़कियों को छोड़ दें, ताकि असबाब और कालीन सांस ले सकें, खासकर धूप के दिनों में नमी के बिना, और थोड़ी यातायात के साथ ड्राइविंग करते समय
    • अक्सर देखने के लिए ट्रंक की जांच करें कि अंदर गंदे कपड़े हैं, भोजन या अन्य चीजें जिन्हें आपने नहीं देखा है वहां रहेंगे।
    • एक ईेशनर चुनिए, जो कुछ अच्छी तरह से बदबू आती है
    • अगर आपको गंध नहीं मिल रहा है, तो पेशेवर के लिए कार की पूरी सफाई के अंदर और बाहर दोनों के लिए भुगतान करें

    Video: EPA 608 Review Lecture PART 2 - Technician Certification For Refrigerants (Multilingual Subtitles)

    चेतावनी

    • बदबू आ रही यांत्रिक विफलताओं की चेतावनी हो सकती है। गैसोलीन, एंटीफ्ऱीज़र, जला हुआ तेल, आदि के गंध यदि आप समय के साथ उन्हें पता लगाते हैं तो वे जान बचा सकते हैं उन्हें अनदेखा न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com