ekterya.com

स्पेन में अपना ड्राइविंग लाइसेंस कैसे प्राप्त करें

वर्तमान में कई लोगों के लिए ड्राइवर का लाइसेंस लगभग आवश्यक है और गतिशीलता के मामले में हमें अधिक स्वतंत्रता देने के अलावा काम भी किया है। और यद्यपि प्रक्रिया लंबी और जटिल हो सकती है, सावधानी और धैर्य के साथ हम एक अच्छा बंदरगाह तक पहुंच सकते हैं।

चरणों

भाग 1

ड्राइविंग स्कूल खोजें
एक यू.एस. नागरिक चरण 1 का शीर्षक चित्र
1

Video: Suspense: Tree of Life / The Will to Power / Overture in Two Keys

यह बेहतर है कि आप ड्राइविंग स्कूल में लाइसेंस ले लें। जब यह ड्राइवर का लाइसेंस लेने की बात आती है, तो यह एक ड्राइविंग स्कूल या ड्राइविंग स्कूल की सेवाओं का उपयोग करना बेहतर होगा। यद्यपि आप इसे मुफ्त में कर सकते हैं, क्योंकि अन्य बातों के अलावा, दो सेट पैडल वाली कार, मुफ्त में कार्ड लेने की कीमत इतनी ऊंची है कि ड्राइविंग स्कूली का सहारा लेना सबसे अच्छा है।
  • एक नौकरी प्रस्ताव कदम 5 शीर्षक शीर्षक छवि
    2
    आपके क्षेत्र में ड्राइविंग स्कूलों के बीच खोज प्रदान करता है ड्राइविंग स्कूली की तलाश करते समय कीमत महत्वपूर्ण होती है, इसलिए आपको उन ड्राइविंग स्कूलों में अलग-अलग ऑफ़र और बजट देखना चाहिए जो आप जानते हैं, विभिन्न सेवाओं और कीमतों की तुलना करने में सक्षम होने के लिए जो आपको प्रदान करते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास स्पष्ट पहलुओं जैसे कि संख्याओं और व्यावहारिक कक्षाओं की अवधि, चाहे ट्रैफ़िक दरें शामिल हों या न हों, साथ ही साथ अन्य लागतें भी शामिल हो सकती हैं।
  • एक व्यावसायिक ड्राइवर्स लाइसेंस (सीडीएल) चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    3
    नेटवर्क पर राय खोजें वर्तमान में इंटरनेट व्यावहारिक रूप से सब कुछ पर कई राय इकट्ठी करता है, जिसमें विभिन्न ड्राइविंग स्कूल्स शामिल हैं जिन्हें आपने दौरा किया है। पूर्व छात्रों की राय यह जानना उपयोगी होगी कि वे उन पर काम करते हैं और चाहे वे अनुशंसित हैं या नहीं।
  • एक व्यावसायिक ड्राइवर्स लाइसेंस (सीडीएल) चरण 2 शीर्षक वाली छवि

    Video: The Mark of the Beast Documentary

    4
    लिखित में उद्धरण के लिए पूछें एक बार जब आपने चयन कार्य किया है, तो दो या तीन ड्राइविंग स्कूलों का चयन करें, जो कि कीमत और गुणवत्ता के कारण आपको सबसे ज्यादा दिलचस्पी लेते हैं, और विशेष रूप से प्रथाओं की संख्या में आपकी आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित उनमें से प्रत्येक में निजीकृत बजट मांगते हैं। जाहिर है आपको उसी वर्ग की जरूरत नहीं है, जिसने कभी किसी कार का उपयोग नहीं किया है, जिसने पहले से ही कुछ विचार दिए हैं।
  • एक व्यावसायिक ड्राइवर्स लाइसेंस (सीडीएल) चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपना ड्राइविंग स्कूल चुनें और अनुबंध पर हस्ताक्षर करें। प्रस्तावों के साथ, अपना अंतिम निर्णय लें और ड्राइविंग स्कूल चुनें जिसमें आप अध्ययन करेंगे। एक बार ऐसा किया जाने के बाद, यह महत्वपूर्ण है कि आप एक लिखित अनुबंध पर हस्ताक्षर करें, जहां सभी स्थितियां और दरों की पूर्ति होती है, जो कि आपको बजट में प्राप्त हुए हैं। इस बिंदु पर आपको पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना होगा और सैद्धांतिक हिस्से का अध्ययन शुरू करने के लिए आपको सामग्री प्राप्त होगी।
  • भाग 2

    सैद्धांतिक भाग पर काबू पाएं
    छवि शीर्षक 1242608 7
    1
    सैद्धांतिक कक्षाओं पर जाएं यद्यपि यह स्पष्ट लगता है कि बहुत से लोग हैं जो सोचते हैं कि मैनुअल पढ़ना परीक्षा के सैद्धांतिक हिस्से पर काबू पाने के लिए पर्याप्त है। यह सलाह दी जाती है कि कम से कम कक्षाओं में भाग लेने के लिए पूरे एजेंडे के पूरे चक्र को विस्तार से जानने के लिए इसे शामिल करें। यदि आप चक्र पूरा करते हैं, तो इसका आधा भाग शुरू होने पर कोई फर्क नहीं पड़ता।
  • आपका टोयोटा प्रियस 30 से सर्वश्रेष्ठ गैस लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आप सभी परीक्षण परीक्षण कर सकते हैं। सैद्धांतिक भाग पर काबू पाने के लिए एक कुंजी है कि परीक्षाएं और प्रश्नों को जानना है सौभाग्य से, डीजीटी स्वतंत्र रूप से पहले से किए गए सभी परीक्षाओं और भविष्य के परीक्षा प्रश्नों की पेशकश करता है ताकि आप अभ्यास कर सकें। आप डीजीटी पेज पर अपने सेक्शन में इसका उपयोग कर सकते हैं परीक्षा. ड्राइविंग स्कूलों में भी इन परीक्षण परीक्षाओं के लिए कंप्यूटर हैं
  • छवि शीर्षक 1242608 5
    3
    संदेह के साथ मत रहो कोई संदेह नहीं है, खासकर जब उस प्रश्न का सामना करना पड़ता है जिससे भ्रम हो सकता है, इसे हल करने के लिए प्रोफेसर से सलाह लेनी चाहिए। सोचें कि परीक्षा में आप केवल तीन गलतियां कर सकते हैं, इसलिए धोखाधड़ी का सवाल एक अनावश्यक गलती हो सकता है
  • छवि का शीर्षक 1242608 3
    4
    जब आप तैयार महसूस करते हैं तो परीक्षा में जाएं आमतौर पर परीक्षा लेने के लिए सलाह दी जाती है जब आपके पास लगभग 2 या उससे कम त्रुटियों वाली परीक्षा परीक्षा होती है, हालांकि आप अपने शिक्षक को ऐसा करने के लिए सही समय की सिफारिश करने या मूल्यांकन करने के लिए भी कह सकते हैं।
  • एक थाई निवासी चरण 1 का शीर्षक चित्र
    5
    आओ और सैद्धांतिक परीक्षा पास। एक बार जब आप तैयार हो जाएं तो सैद्धांतिक परीक्षा में जाने और पास करने का समय है। एक बार जब आप कदम उठाने का निर्णय लेते हैं तो परीक्षा की तारीख आपके शिक्षक द्वारा भेजी जाएगी। पाठ्यक्रम की लागत सामान्य रूप से परीक्षा के स्थान पर विस्थापन शामिल होती है, जो आमतौर पर एक डीजीटी चालक मूल्यांकन केंद्र होता है
  • यदि आप परीक्षा पास करते हैं तो आप अपने प्रशिक्षण के व्यावहारिक भाग पर जा सकते हैं। यदि आप इसे दूर नहीं करते हैं, तो आपके पास एक और प्रयास होगा। यदि आप फिर से निलंबित हो जाते हैं तो आपको परीक्षा के लिए यातायात शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • भाग 3

    व्यावहारिक भाग पर काबू पाएं
    टेक्सास ड्राइविंग टेस्ट पास चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    कार को जानना शुरू करें सैद्धांतिक एक खत्म हो जाने के बाद, यह ड्राइविंग शुरू करने का समय है। इसके लिए, पहली कक्षाओं में आपका शिक्षक वाहन के विभिन्न तत्वों को दिखाने के लिए जिम्मेदार होगा।



  • छवि शीर्षक वाला ड्राइव मैनुअल चरण 15
    2
    ट्रैफ़िक में परीक्षण करता है वाहन जानने के बाद, आपका शिक्षक वास्तविक यातायात के क्षेत्रों और स्थितियों के माध्यम से आगे बढ़ना शुरू करेगा। हालांकि यह भारी लग सकता है, ऐसा लगता है कि शिक्षक हमेशा यह देखेगा कि आपके साथ कुछ भी नहीं होता है यह स्पष्टीकरण में भाग लेने के लिए सुविधाजनक है क्योंकि हम ट्रिक की पेशकश करेंगे और परीक्षा उत्तीर्ण करने में सहायता करेंगे।
  • पास का अपना ड्राइविंग टेस्ट चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    आपकी मदद करने के लिए किसी से पूछें मत यद्यपि एक पारिवारिक सदस्य इंटर्नशिप करने में बड़ी मदद करता है, क्योंकि स्पेन में कोई विशेष कार्ड या दस्तावेज़ नहीं है जो आपको इंटर्नशिप करने की अनुमति देता है, तो आपको जुर्माना और प्रतिबंधों का गंभीर खतरा हो सकता है इसलिए यदि आपको ड्राइविंग स्कूल कार के साथ हमेशा अधिक अभ्यास करने की आवश्यकता है
  • अपने चालक को प्राप्त शीर्षक वाला छवि` class=
    4
    तैयार होने के लिए रुको जैसा कि सैद्धांतिक रूप में होता है, यह महत्वपूर्ण है कि जब आप व्यावहारिक परीक्षा की बात करते हैं तो आप जल्दी नहीं करते हैं। अपने शिक्षक से परामर्श करें ताकि मैं सबसे उपयुक्त क्षण का मूल्यांकन कर सकूं जिसमें आप परीक्षा में जाने के लिए तैयार हैं। परीक्षा में जाने के बजाय कुछ वर्गों की प्रतीक्षा करना और लेने के लिए हमेशा बेहतर होता है और फीस को नवीनीकृत करना होता है
  • कैलिफ़ोर्निया के चरण 9 में प्रारंभ करें एक लघु व्यवसाय शीर्षक वाली छवि
    5
    मनोवैज्ञानिक परीक्षा पास करें व्यावहारिक परीक्षा के अलावा, एक पिछले चरण के रूप में, एक साइकोमेट्रिक परीक्षण करना जरूरी है, जो इसे एक्सेस करने के लिए आवश्यक है। इस परीक्षा को करने के लिए आपको इनमें से किसी भी स्थान पर जाना चाहिए चालक मान्यता केंद्र डीजीटी द्वारा मान्यता प्राप्त, परीक्षा की राशि का भुगतान करें और इसे दूर करें। परीक्षा में दृष्टि, समन्वय, सुनवाई परीक्षण, साथ ही साथ आपके स्वास्थ्य की सामान्य परीक्षा शामिल है।
  • Video: Brian McGinty Karatbars Gold Review December 2016 Global Gold Bullion Brian McGinty

    पास अपना ड्राइविंग टेस्ट चरण 13 का शीर्षक चित्र
    6
    यातायात परीक्षण पास करें जब आप तैयार हो जाते हैं, तो यह समय यातायात परीक्षण का सामना करने के लिए है। आपका परीक्षक आपको उस जगह ले जाएगा जहां परीक्षा शुरू होती है, जहां एक डीजीटी परीक्षक आपके पीछे बैठेगा और लगभग तीस मिनट के लिए, अपने ड्राइविंग कौशल की जांच करें और आपको बताएंगे कि आपको हर समय जाने की आवश्यकता है। सावधान रहें क्योंकि यह आपके रिफ्लेक्सिस का परीक्षण करने के लिए धोखा देने के निर्देश दे सकता है। यदि सबकुछ अच्छी तरह से समाप्त हो जाता है तो परीक्षण को स्वीकृति मिल जाएगी और जल्द ही आप अपना कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।
  • यूके चरण 10 में ड्राइव नाम की छवि
    7
    अपना अस्थायी कार्ड लीजिए जबकि ट्रैफिक ड्राइविंग स्कूल में अपना अंतिम लाइसेंस प्रसंस्करण कर रहा है, आप पायलट को स्वीकृति देने के एक हफ्ते के आसपास, आपके निपटान में होगा, अस्थायी लाइसेंस जिसके साथ आप ड्राइविंग शुरू कर सकते हैं इस कार्ड में तीन महीने की वैधता है और यह अंतिम एक के रूप में कार्य करता है। लेकिन निश्चित एक को लेने के लिए मत भूलना
  • एक बेहतर चालक बीतने वाली छवि चरण 10
    8
    अपनी कार में एल रखें एक नवीनता के रूप में यह अनिवार्य है कि एक बार जब आप अनुमोदित हो जाते हैं और ड्राइविंग शुरू करते हैं तो एल के साथ एक हरे रंग की पृष्ठभूमि पर सिग्नल लगाकर इंगित करें कि आप एक नया ड्राइवर हैं। यह संकेत कार के पीछे के गिलास के बाईं तरफ रखा गया है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपको जुर्माना का सामना करना पड़ सकता है यदि कार को साझा किया गया है, तो आपको इसे निकालना होगा जब आप पहिया के पीछे नहीं जाते
  • भाग 4

    कार्ड को नवीनीकृत करें
    ड्राइव एक अर्ध ट्रक चरण 8 ड्राइव
    1
    एक ड्राइवर मान्यता केंद्र पर जाएं अपने कार्ड प्राप्त करने की तारीख के 10 साल बाद आपको इसे नवीनीकृत करना होगा। ऐसा करने के लिए, एक पर जाएं चालक मान्यता केंद्र जहां वे पूरी प्रक्रिया को प्रबंधित करने के लिए जिम्मेदार होंगे। यदि आप चाहें तो आप इसे सीधे यातायात में कर सकते हैं लेकिन प्रक्रिया बहुत जटिल है
  • अपने चालक को प्राप्त शीर्षक वाला छवि` width=
    2
    चिकित्सा परीक्षा पर काबू पाएं कार्ड के नवीकरण प्राप्त करने के लिए यह जरूरी है कि आप इसे प्राप्त करने के लिए बनाई गई वैसी ही चिकित्सा परीक्षा को पार कर लें। इसमें एक ही दृष्टि परीक्षण, ध्यान, समन्वय और सामान्य स्वास्थ्य परीक्षा शामिल है
  • चित्र शीर्षक से तय करें कि निवेश करना या ऋण का भुगतान करना चरण 8
    3
    यह नवीकरण शुल्क और मनोचिकित्सक को भुगतान करता है एक बार परीक्षा पूरी हो जाने के बाद, आपको नवीनीकरण शुल्क, लगभग € 25 और साइकोमेट्रिक परीक्षा की लागत का भुगतान करना होगा। एक बार भुगतान करने और आपकी रसीद के साथ, यह अब किसी भी अन्य प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • एक व्यावसायिक ड्राइवर्स लाइसेंस (सीडीएल) चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपना कार्ड प्राप्त करें कुछ दिनों के बाद आपको अपना कार्ड ट्रैफ़िक में निर्दिष्ट पते पर प्राप्त होगा। यह महत्वपूर्ण है कि यह पता आपका वर्तमान पता है, क्योंकि अगर आपने आवागमन के निवास के संभावित परिवर्तनों का संकेत नहीं दिया है तो निश्चित रूप से कार्ड कभी भी आपके पास नहीं पहुंचता है और आपको इसे लेने के लिए यातायात पर जाना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com