ekterya.com

विचलित ड्राइविंग से कैसे बचें।

विचलित ड्राइविंग या ड्राइविंग करते समय कुछ करना अक्सर समाचार, नियमों और हर किसी के दिमाग में पाया जाता है अमेरिकी परिवहन विभाग ने सितंबर 200 9 में "विचलित ड्राइविंग" पर एक दो दिवसीय शिखर सम्मेलन आयोजित किया था। कनाडा ने एक ही विषय पर एक "अंतर्राष्ट्रीय" सम्मेलन आयोजित किया था वाक्यांश "विचलित ड्राइविंग" भी वेबस्टर की न्यू वर्ल्ड कॉलेज डिक्शनरी 2009 में वर्ष का शब्द था। क्या विचलित ड्राइविंग है? वेबस्टर डिक्शनरी में इसे "एक मोटर वाहन चलाते समय एक मोबाइल फोन या अन्य पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के उपयोग के रूप में परिभाषित करता है

विचलित ड्राइविंग से बचने के लिए आप क्या कर सकते हैं?

चरणों

विचलित ड्राइविंग चरण 1 से बचें छवि शीर्षक
1
अपने सेल फोन, पेजर, डीवीडी प्लेयर या अन्य डिवाइस बंद करें अपने फोन या अन्य डिवाइस का उपयोग करके विचलित होने से बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप केवल व्हील के पीछे रहें और इसे बंद कर दें
  • छवि से बचें विचलित ड्राइविंग चरण 2 से बचें

    Video: Conference Calls That Don't Suck the Life Out of You! Conference Call Etiquette Do's and Don'ts

    2
    यदि आप परिवार या काम के कारणों के कारण अपना सेल फ़ोन बंद नहीं कर सकते, तो हाथ-मुक्त डिवाइस का उपयोग करें। भले ही यह समाधान व्यतिक्रमण को खत्म नहीं करता है, यह आपको सड़क से अपनी आंखों को लेने या पहिया से हाथ लेने के बिना कॉल का जवाब देने की अनुमति देगा।
  • छवि का शीर्षक, विचलित ड्राइविंग चरण 3 से बचें
    3
    यदि आप कार में अपना सेल फ़ोन या डिवाइस छोड़ देते हैं और कॉल या टेक्स्ट संदेश प्राप्त करते हैं और जवाब देने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो जवाब देने से पहले सड़क के किनारे से रोकें।



  • छवि का शीर्षक, विचलित ड्राइविंग चरण 4 से बचें
    4
    यात्रियों में से एक को आप के लिए कॉल प्राप्त करने के लिए कहें। यह आपको अपने हाथ मुक्त करने की अनुमति देगा और आपका ध्यान कम कर देगा।
  • छवि का शीर्षक, विचलित ड्राइविंग चरण 5 से बचें
    5
    अपने सेल फोन पर एक सॉफ्टवेयर स्थापित करें जो स्वचालित रूप से शुरू होता है जब आप अपने सेल फोन से कॉल और टेक्स्ट संदेश चलाते हैं और ऑटो-उत्तर संदेश से इंगित करते हैं कि आप गाड़ी चला रहे हैं और आप कॉल बाद में वापस करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • वर्तमान में कुछ कंपनियां पहले से ही स्थापित सुरक्षित प्रबंधन सॉफ़्टवेयर के साथ सेलफोन ऑफर करती हैं जब आप ड्राइविंग करना शुरू करते हैं और कॉलर के ड्राइविंग और सुरक्षा के लिए कॉल और टेक्स्ट मैसेजेस के स्वचालित उत्तर भेजते हैं, तो यह प्रोग्राम स्वचालित रूप से काम करता है, जब आप विवेकपूर्ण होते हैं तो आप जवाब देंगे।

    Video: Strategies For Managing Stress In The Workplace - Stress Management In Workplace(Strategies)

    चेतावनी

    • ड्राइविंग करते समय सेलफोन या टेक्स्ट मैसेज का जवाब देने से पहले, इस विषय के बारे में राज्य और शहर के नियमों और अध्यादेशों को जांचना सुनिश्चित करें। कई शहरों ने पहले से ही एक ही समय में सेल फोन को संभालने और उपयोग करने के लिए अवैध बना दिया है।
    • ड्राइविंग (या तो मैन्युअल रूप से या हाथ से मुक्त) के दौरान सेल फोन के उपयोग से चालक की व्याकुलता के कारण चालक की प्रतिक्रिया 0.08 प्रतिशत की कानूनी सीमा के निकट रक्त शराब की एकाग्रता के बराबर होती है, यूटा विश्वविद्यालय के अनुसार ।
    • ड्राइविंग करते समय सेलफोन का इस्तेमाल करने वाले ड्राइवरों को खुद को चोट पहुंचाने के लिए गंभीर रूप से चार गुना अधिक गंभीर दुर्घटनाएं होती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com