ekterya.com

अपने ड्राइविंग इतिहास को ऑनलाइन कैसे जांचें

अपने ड्राइविंग इतिहास में क्या है और अपने ड्राइविंग इतिहास को ऑनलाइन कैसे जांचना है यह जानना आपकी आजीविका और निजी भलाई के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। यह जानकर कि यदि आपके पास एक रद्द कर दिया गया ड्राइवर लाइसेंस है तो कैद होने और रद्द करने और उपयुक्त चैनलों के माध्यम से आवश्यक व्यवस्था करने के बीच अंतर का मतलब हो सकता है। एक सामान्य नियम के रूप में, ऑनलाइन खोज जो आपकी ड्राइविंग इतिहास को देखने में मदद करते हैं, आपको अपने ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने की तारीख और जुर्माना और अवरोधों की सूची भी देगा।

चरणों

विधि 1

DMV वेबसाइट का उपयोग करें
अपने ड्राइविंग रिकॉर्ड ऑनलाइन चरण 1 देखें शीर्षक वाली छवि
1
DMV.org के "ड्राइविंग हिस्ट्री" पृष्ठ पर प्रारंभ करें, "अनधिकृत DMV गाइड" (अंग्रेजी में मोटर वाहन विभाग के संक्षिप्त नाम), में https://dmv.org/driving-records.php. इस सेवा का उपयोग करने के लिए आपको शुल्क देना पड़ता है, लेकिन इसके साथ आप ऐसे अवरोध देख सकते हैं जो आपके इतिहास को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • अपने ड्राइविंग रिकॉर्ड ऑनलाइन चरण 2 देखें शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने माउस को राज्य पर नक्शे पर स्लाइड करके या ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करके अपना राज्य चुनें।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपका ड्राइविंग रिकॉर्ड ऑनलाइन चरण 3
    3
    अपना नाम, पता और चालक लाइसेंस संख्या और राज्य सहित अगले पृष्ठ पर अपनी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करें यदि आप अपने वर्तमान पते पर कम से कम दो साल से रहते हैं, तो उपयुक्त बॉक्स पर क्लिक करें और अपने पिछले पते को दर्ज करें।
  • Video: गाड़ी के नंबर से कैसे पता करें किसके नाम है पूरी डिटेल के साथ

    छवि शीर्षक से आपका ड्राइविंग रिकॉर्ड ऑनलाइन चेक करें चरण 4
    4
    अपनी दरों की जांच करें और तय करें कि क्या आप अपने ईमेल में रिपोर्ट की एक प्रति प्राप्त करना चाहते हैं। आपको एक अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना होगा, लेकिन इसे एक प्रारूप में भेजा जाएगा जिसे आप अपनी इलेक्ट्रॉनिक फाइलों से बचा सकते हैं।
  • अपने ड्राइविंग रिकॉर्ड्स ऑनलाइन चरण 5 पर क्लिक करें



    5
    अगली स्क्रीन पर अग्रिम, जहां आपको नीतियों की समीक्षा करना होगा और उन्हें स्वीकार करना होगा। फिर अपने ईमेल पते के बारे में जानकारी भरें और प्रक्रिया खत्म करने के लिए भुगतान स्क्रीन पर जाएं।
  • विधि 2

    कई अन्य वेब पेजों का उपयोग करें
    छवि का शीर्षक, अपना ड्राइविंग रिकॉर्ड ऑनलाइन चेक करें चरण 6
    1
    अपने राज्य में सार्वजनिक सुरक्षा विभाग की वेबसाइट का प्रयास करें। अधिकांश राज्य आपके लिए उपयोगी जानकारी प्रदान कर सकते हैं।
    • अपने ड्राइविंग इतिहास और अवरोधों की जांच करें, यदि आप मिस्सिपी के निवासी हैं, तो अपने लोक सुरक्षा विभाग के माध्यम से https://ms.gov/hp/drivers/license/motorVehicleReportBegin.do
    • ओहियो डिपार्टमेंट ऑफ़ मोटर सेफ्टी आपको जानकारी देता है कि आपका ड्राइविंग रिकॉर्ड कैसे प्राप्त किया जाए https://bmv.ohio.gov/abstract.stm।
  • अपने ड्राइविंग रिकॉर्ड ऑनलाइन चेक करें शीर्षक 7
    2
    न केवल अपने ड्राइविंग इतिहास की जांच करें, बल्कि आपके कर्मचारियों में भी, इन्हें https://4safedrivers.com।
  • अपने ड्राइविंग रिकॉर्ड ऑनलाइन चेक करें शीर्षक 8 छवि
    3
    "रिकॉर्ड के साथ ड्राइव" (मैं सुरक्षित रूप से ड्राइव) में अपने रिकॉर्ड खोजें https://drivingrecord.idrivesafely.com/।
  • युक्तियाँ

    • अपने ड्राइविंग इतिहास को जानने से आप बीमा की खरीद के लिए जाने पर भी आपकी मदद करेंगे, जो आपके चालक लाइसेंस प्राप्त करने के लिए सभी राज्यों में कानून द्वारा जरूरी है। प्रत्येक बीमा कंपनी यह निर्धारित करने के लिए आपके ड्राइविंग इतिहास की अनिवार्य खोज का आयोजन करेगी कि क्या आपको बीमा किया जा सकता है आपके इतिहास में हर असफलता को प्रभावित करेगा कि आप अपनी वाहन बीमा पॉलिसी के लिए कितना भुगतान करते हैं, और गंभीर अवरोधों का मतलब यह हो सकता है कि आप मानक बीमा नहीं प्राप्त कर सकते हैं और एक उच्च जोखिम श्रेणी में स्थानांतरित कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com