ekterya.com

निर्देशों का उपयोग कैसे करें

का हिस्सा नेतृत्व

आपके आसपास चालकों को यह पता करने की है कि आप क्या करने की योजना बना रहे हैं दिशात्मक का उपयोग करना मुश्किल नहीं है और आम तौर पर जब भी आप लेन बदलते हैं या बदलते हैं, तब भी विधि द्वारा आवश्यक होता है। एक संकेत प्रदान करके, आप ट्रैक पर अन्य लोगों के साथ संवाद करते हैं। यह आपको और अन्य चालकों को सुरक्षित रखता है और दुर्घटनाओं को रोकता है।

चरणों

विधि 1

दिशाओं का उपयोग करने के लिए बारी
अपनी टर्न सिग्नल चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
स्टीयरिंग कॉलम के बाईं तरफ लीवर को ढूंढें। दिशात्मक एक लंबी लीवर है, आमतौर पर काले या ग्रे। जब आप इसे ऊपर या नीचे ले जाते हैं, तो यह लीवर एक प्रकाश की वजह से या तो आपकी कार के दायी ओर या बायीं तरफ चमक जाएगी
  • दिशात्मक कोई ध्वनि नहीं बनायेगा या आपकी कार में रोशनी को चालू नहीं करेगा जब तक कि वह चालू न हो।
  • अपनी टर्न सिग्नल चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    बाएं मोड़ को इंगित करने के लिए दिशात्मक का उपयोग करें बाईं ओर एक मोड़ को इंगित करने के लिए, जब तक आप कोने से बदलना चाहते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप करीब 25 मीटर (30 गज) सुनिश्चित करें कि आप बाएं में घुमाने के लिए लेन में हैं और फिर दिशात्मक लीवर को धीरे-धीरे अपने बाएं हाथ से दबाएं। जब लीवर को जगह में रखा जाता है, तो आपको उपकरण पैनल के बाईं ओर एक निमिष वाले तीर दिखाई देगा। आप प्रकाश की झिलमिलाहट के ताल के लिए एक धमाकेदार ध्वनि भी सुनाएंगे। यह इंगित करता है कि संकेत सही ढंग से काम करता है। स्टीयरिंग व्हील पर अपना हाथ लौटें और ड्राइविंग जारी रखें।
  • अपने बाएं हाथ से दिशात्मक लीवर को ले जाने के दौरान स्टीयरिंग व्हील पर अपना दाहिना हाथ रखें
  • ब्रेक लगने से पहले दिशात्मक चालू करें, अन्य ड्राइवरों को यह बताएं कि आप धीमा क्यों करते हैं
  • अपनी टर्न सिग्नल चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला इमेज
    3
    दिशात्मक दिशा में दाईं ओर एक मोड़ दर्शाता है। दाहिनी ओर बारी का संकेत करने के लिए, जब तक आप कोने से 25 मीटर (30 गज) नहीं हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जहां आप बारी करना चाहते हैं सुनिश्चित करें कि आप सही लेन में हैं और फिर अपने बाएं हाथ से लीवर को ऊपर ले जाएं। आपको आगे क्या करना चाहिए, पिछला चरण में उल्लिखित मुकाबले के समान है, जब एक बाएं मोड़ लगाना
  • एक बार लीवर ऊपर ले जाने के बाद, एक तीर के आकार का प्रकाश उपकरण पैनल पर झपट्टा शुरू हो जाएगा आप हल्के झिलमिलाहट की दर से नियमित अंतराल पर भी एक मेट्रोमॉनी ध्वनि की आवाज सुनेंगे।
  • अपनी टर्न सिग्नल चरण 4 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि दिशात्मक स्विच बंद होने के बाद बंद हो जाता है आम तौर पर, बारी के बाद संकेत स्वचालित रूप से बंद हो जाएगा। हालांकि, कुछ मोड़ जो 90 डिग्री से कम के कोण पर बने होते हैं, मोड़ के बाद दिशात्मक के स्वत: निलंबन को ट्रिगर नहीं कर सकते हैं। मोड़ पूरा करने के बाद टर्न सिग्नल बंद करने में विफलता अवैध हो सकती है और अन्य चालकों के लिए भ्रम पैदा कर सकता है।
  • यह देखना आसान है कि दिशात्मक अभी भी एक मोड़ बनाने के बाद भी है। बस ऊपर से और बस स्टीयरिंग व्हील के पीछे सूचक पैनल की जांच करें ध्यान दीजिए कि क्या आप ब्लिंकिंग सिग्नल की लयबद्ध टिकिट सुनते हैं। यदि आप संकेतक हल्का झिलमिलाहट देखते हैं या आप ध्वनि सुनते हैं, दिशात्मक लीवर को अपने बाएं हाथ से बंद स्थिति में ले जाएं।
  • अपनी टर्न सिग्नल चरण 5 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: अपने अवचेतन मन को निर्देश कैसे दें? | how to order your subconscious mind?

    यह इंगित करता है कि अगर आप एक लेन में हैं, जिस पर आपको चालू करना होगा। कुछ गलियों केवल बायीं ओर दायीं ओर मुड़ने के लिए आरक्षित हैं हालांकि यह इंगित करने के लिए अनावश्यक लग सकता है कि आप जिस लेन में हैं, उसके आधार पर स्पष्ट रूप से चालू होना चाहिए, फिर भी दिशात्मक का उपयोग करें। जो ड्राइवर क्षेत्र से परिचित नहीं हैं या लेन में बड़ी संख्या में वाहनों के कारण संकेत नहीं देख सकते हैं, वे संकेत देते हैं कि आप कहां जा रहे हैं और आप उन्हें सूचित कर सकते हैं कि लेन एक निश्चित दिशा। इसके अतिरिक्त, कानून के लिए आपको दिशात्मक के साथ एक मोड़ बनाने की आवश्यकता है।
  • अपनी टर्न सिग्नल चरण 6 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    6



    दिशात्मक बहुत जल्द चालू न करें। केवल दिशात्मक को सक्रिय करें, जब आपके और उस स्थान के बीच कोई सड़कों या गलियों न हों जहां आप चालू करना चाहते हैं। यदि आप दिशा-निर्देश बहुत पहले से चालू करते हैं, तो कोई सोच सकता है कि आप एक पार्किंग स्थल या एक सड़क पर जा रहे हैं, जहां आप बारी नहीं जा रहे हैं यह भ्रम किसी दुर्घटना का कारण बन सकता है या कोई व्यक्ति आपके रास्ते में आ सकता है।
  • विधि 2

    ट्रैफ़िक में शामिल होने या छोड़ने के लिए दिशा-निर्देशों का उपयोग करें
    अपनी टर्न सिग्नल चरण 7 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    दिशात्मक का उपयोग करें जब आप कोबा पर छोड़ दें सड़क के किनारे पर पार्किंग स्थल छोड़ने से पहले, यह संकेत करना महत्वपूर्ण है कि आप ट्रैफ़िक में प्रवेश करने वाले हैं। अपनी कार में प्रवेश करने के बाद, उस दिशा में दिशात्मक को सक्रिय करें जिसे आप शामिल होना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप सड़क के दाहिनी ओर पार्क कर रहे हैं और बाईं ओर अपने वाहन के समांतर लेन में शामिल होना चाहते हैं, तो लीवर नीचे खींचें दिशात्मक बाईं ओर सक्रिय करें।
    • साइड मिरर की जांच करने के लिए सुनिश्चित करें कि बाहर निकलने के लिए यातायात के प्रवाह में जगह है और फिर स्टीयरिंग व्हील को पूरी तरह से बाएं बारी और सुचारू रूप से तेज करें
    • लीवर को अपनी तटस्थ (प्रारंभिक) स्थिति में थोड़ा ऊपर की ओर धकेलकर लौटें।
  • अपनी टर्न सिग्नल चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    दिशात्मक के साथ एक सड़क दर्ज करें जब आप एक सड़क में प्रवेश करते हैं, तेज़ी से तेज़ी करें ताकि आप सड़क पर चलने के लिए सही गति तक पहुंच सकें। पहुंच रैंप के करीब आधे रास्ते पर, बायीं ओर दिशात्मक बारी। यह दिखाएगा कि आप प्रवेश करना चाहते हैं, लेकिन याद रखें: जब आप शामिल हों तो आपके पास सही तरीके से नहीं है उच्च गति वाले ट्रैफ़िक दर्ज करते समय सावधान रहें।
  • जबकि कुछ सड़कों को इस तरह से बनाया गया है कि आप को शामिल करने के लिए कोई अन्य विकल्प नहीं है, लेकिन कुछ रैंप स्वतंत्र लेन बन जाते हैं जो अगले पास से कनेक्ट हो जाते हैं यदि आप पास हैं। किसी भी मामले में, दिशात्मक का उपयोग करने के लिए अपनी चाल में शामिल होने की इच्छा के रास्ते पर अन्य ड्राइवरों को चेतावनी दी जाएगी और उन्हें धीमा करने या बदलने के लिए समय देगा ताकि आपको ऐसा करने की अनुमति मिल सके।
  • सड़क यातायात में प्रवेश करते समय बाईं विंडो के माध्यम से देखें। इस तरह, आप देख सकते हैं कि कारें आपके संबंध में कहां हैं और आप अपने निगमन की बेहतर गणना कर सकते हैं। ट्रैफ़िक के प्रवाह में किसी स्थान की पहचान करने के लिए शामिल होने पर अपने रियर-व्यू और साइड-व्यू मिरर की जांच करें।
  • एक बार आपको अंतरिक्ष मिल जाने के बाद, बाईं ओर जल्दी से जुड़ें रैंप से सड़क पर जाने के लिए 2 से 3 सेकंड से अधिक खर्च न करें
  • Video: Handihaler का उपयोग कैसे करें

    आपकी टर्न सिग्नल चरण 9 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    दिशात्मक के साथ सड़क से बाहर निकलें यदि आपको सड़क छोड़नी है, तो अपने आप को सही लेन में रखें। अगर बाहर निकलें रैंप बाईं तरफ है, तो अपने आप को बाएं-सबसे लेन में रखें। जब आप बाहर निकलें रैंप से लगभग 80 मीटर (100 गज) होते हैं, उचित दिशात्मक चालू करें रैंप पर पहुंचने पर अपनी गति कम न करें। बस रैंप पर पहुंचने के बाद बस गति को बदलने और दिशात्मक समायोजित करें।
  • एक बार जब आप रैंप पर पहुंच जाते हैं, तो आपका अगला कदम इंगित करने के लिए दिशात्मक लीवर समायोजित करें। यदि आप सीधे जारी रहेंगे, तो तटस्थ स्थिति में रखें। यदि आप बाएं बारी करने जा रहे हैं, तो लीवर नीचे दबाएं। यदि आप दाईं ओर जा रहे हैं, तो आप रैंप के अंत तक सही मोड़ की स्थिति में दिशात्मक रख सकते हैं।
  • आपकी टर्न सिग्नल चरण 10 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    4
    जब आप लेन बदलना चाहते हैं, तो यह संकेत देने के लिए दिशात्मक का उपयोग करें उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, आप सही लेन में हैं और आप बाएं लेन में बदलना चाहते हैं, तो आप दिशा-निर्देश का उपयोग आसानी से और सुरक्षित रूप से कर सकते हैं।
  • सबसे पहले, जिस दिशा में आप जाना चाहते हैं, उस दिशा के दिशा निर्देश को चालू करें। दाएं लेन में जाने के लिए, लीवर को दबाएं, ताकि दूसरों को पता हो कि आप सही दिशा में आगे बढ़ना चाहते हैं। बाईं लेन पर जाने के लिए, यह इंगित करने के लिए लीवर नीचे धक्का करें कि आप बाईं ओर स्थानांतरित करना चाहते हैं।
  • गलियों को बदलने से पहले दिशात्मक कम से कम पांच सेकंड सक्रिय करें
  • केवल एक या दो चमक के लिए दिशात्मक न करें। इसे छोड़ दें, जैसे आप जब एक मोड़ बनाते हैं
  • यदि यह स्पष्ट है, तो लेन को जिस तरह से आप पारित करना चाहते हैं, उसमें थोड़ा सा चक्कर लगा दें। एक बार जब आप पूरी तरह से लेन की सीमाओं के भीतर हों, तो अपना बाएं हाथ दिशात्मक लीवर की ओर ले जाएं और इसे बंद करें।
  • दिशात्मक एक बार केवल सक्रिय करने वाले यातायात के कई लेन के माध्यम से मत जाओ। यदि आप जानते हैं कि आपको कई गलियों को पार करना है, तो इसे करने के लिए पर्याप्त समय और स्थान दें। अपनी लेन बदलने की योजना अग्रिम में करें
  • युक्तियाँ

    • याद रखें: दिशात्मक चालकों को चेतावनी दी जाती है कि आप जो कुछ भी करने जा रहे हैं, उसके बारे में आप (जो कि आपके अंधा जगह में) नहीं देख सकते हैं
    • यह काम करता है यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से दिशात्मक परीक्षण करें।
    • हर बार जब आप लेन बदलते हैं या एक मोड़ बनाते हैं तो दिशात्मक का उपयोग करें
    • हमेशा यह देखने के लिए जांच करें कि क्या लेनदेन बदलते समय अन्य ड्राइवर होते हैं और यह देखने के लिए कि क्या एक कोने को बदलते समय पैदल चलने वाले होते हैं।
    • सिग्नल, फिर देखो और बारी आप अपनी उपस्थिति को ध्यान में रखने के लिए दूसरों को अधिक समय देंगे। कुछ प्रकार के ड्राइवर आपको पास दे सकते हैं

    Video: Autohaler का उपयोग कैसे करें

    चेतावनी

    • हमेशा देखो कि आप कहां जा रहे हैं और जब तक यह ऐसा करने में सुरक्षित नहीं है तब तक न जाएं।
    • संकेत करते समय, सुनिश्चित करें कि कम से कम एक हाथ हर समय पहिये पर है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com