ekterya.com

अन्य ड्राइवरों को परेशान करने से कैसे बचें?

क्या आप आमतौर पर यातायात लड़ाई का लक्ष्य बनाते हैं? क्या वे आपकी कार के बहुत करीब जाते हैं, आपको उच्च रोशनी के साथ अंधा कर देते हैं और अपने सींग को उड़ाते हैं? जब ड्राइविंग को याद रखना सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि स्पष्ट रूप से अन्य ड्राइवरों को बताएं कि आप हर समय क्या करने की योजना बना रहे हैं। यह मुश्किल हो सकता है, इस बात पर विचार करते हुए कि आप दूसरे ड्राइवरों से बहुत दूर बात नहीं कर सकते, लेकिन आपके निपटान में कई उपकरण हैं। अन्य ड्राइवरों को पता करें कि आप क्या करने जा रहे हैं

कृपया निम्नलिखित को ध्यान में रखें: यह लेख उन देशों को निर्देशित किया जाता है जहां इसे सही पक्ष पर नियंत्रित किया जाता है जिन देशों में यह बाईं तरफ संचालित होता है, यह संभव है कि `सही` और `बाएं` शब्दों का आदान-प्रदान होना चाहिए।

चरणों

छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स चरण 1
1
लगातार संभालती है बिना किसी कारण के लिए गति या गति कम मत करो - एक बार तेज और अगली धीमी गति से दो बार मत करो। लगातार ड्राइविंग, चाहे कम या ज्यादा आक्रामक हो, अन्य ड्राइवरों की भविष्यवाणी करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप आगे क्या करने जा रहे हैं इसके अलावा, आपके आस-पास यातायात के अनुसार ड्राइव करें अस्थायी रूप से चलाकर आप अपने आसपास के लोगों की सामान्य सुरक्षा को जोखिम में लेते हैं और कई यातायात उल्लंघनों में से एक के लिए भी जुर्माना लगाया जा सकता है।
  • यह स्वीकार करता है कि सब कुछ बेहतर होता है जब ट्रैफ़िक एक द्रव, संतुलित और पूर्वानुमानित तरीके से बहता है। यह सबसे महत्वपूर्ण अवधारणा है ताकि दूसरे ड्राइवरों को परेशान न करें।
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स चरण 2
    2
    यातायात में बाधा मत करो। उदाहरण के लिए, 100 किमी की अधिकतम गति पर ड्राइविंग अगर आप अंतरराज्यीय राजमार्ग अमेरिका पर हैं / घंटा यातायात का सबसे लगभग 110 किमी / घंटा संभाला, 100 किमी / घंटा पर बाईं लेन में ड्राइविंग बाधा नहीं । अपनी गति से मिलान करें या दाएं लेन में जाएं और अपने रास्ते से बाहर निकल जाएं।
  • सावधान रहें यदि आप अपनी गति से मिलान करने का प्रयास करते हैं - आप कम से कम एक तेज टिकट प्राप्त कर सकते हैं और अधिकारी इस बहाने को स्वीकार करने की संभावना नहीं है कि "आप बस ट्रैफ़िक की गति रखते थे", खासकर यदि आप आगे हैं हालांकि, इसका यह मतलब नहीं है कि आपको उन्हें विलंब करके और टकराव का जोखिम उठाने के कारण खुद को खतरे में रखना चाहिए। सामान्य तौर पर, आपको गति सीमा पर या उसके आसपास ड्राइव करना पड़ता है, जब तक शर्तों की आवश्यकता न हो कि सभी ड्राइवर धीमी हो जाएं
  • छवि शीर्षक से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स चरण 3
    3
    जब आपको बाकी की तुलना में धीमी गति से चलना चाहिए (पता करने के लिए या जब आपके वाहन में यांत्रिक समस्याएं हों), तो उस ट्रैफिक के विपरीत दिशा में रोशनी बदलने पर विचार करें। हालांकि, सावधान रहें, क्योंकि आपका वाहन चलने के दौरान आपातकालीन प्रकाश को चालू करने के लिए सुरक्षित नहीं है और इसके अतिरिक्त, कुछ स्थानों पर यह अवैध है यदि यह मुश्किल से आगे निकलना मुश्किल है और आप ट्रैफ़िक को वापस पकड़ रहे हैं, तो समय-समय पर दूसरों को पास करने दें। वे आपको धन्यवाद देंगे (या कम से कम वे परेशान नहीं होंगे)।
  • छेड़छाड़ से बचें अन्य ड्राइवर्स चरण 4
    4
    अन्य वाहनों का नतीजा न करें कभी नहीं। यह पूरी तरह से अनावश्यक, बहुत कष्टप्रद और बहुत खतरनाक है। कुछ लोग इस पर मनोवैज्ञानिक प्रतिक्रिया देंगे धीमा हो रहा है और दूसरों को सिर्फ बुरा होने के लिए ऐसा करना होगा। वास्तव में, यूएस डिपार्टमेंट ऑफ मोटर वाहन वास्तव में धीमा होने की सिफारिश करते हैं यदि कोई आपातकाल के मामले में आपकी जगह को बनाए रखने के लिए बहुत करीब होता है
  • धैर्य रखें यदि आपके सामने वाहन धीरे-धीरे लेन में चला गया हो, तो आप गुजर रहे हैं। कार के सामने गाड़ी चलाने के दौरान कई बार अपनी हेडलाइट चालू या बंद न करें, क्योंकि कई चालकों को यह ड्राइव करने का एक आक्रामक और बहुत ही अबाधित तरीका है। संयुक्त राज्य के कुछ हिस्सों में, इस तरह की आक्रामक कार्रवाइयां सुरक्षा कैमरों द्वारा निगरानी रखी जाती हैं, इसी जुर्माना जारी कर रही हैं।
  • आप कारण से आगे निकलने की एक वैध कारण है और वहाँ (उदाहरण के लिए यदि सामने वाहन एक अत्यधिक धीमी गति यातायात के लिए बंद है और बहुत आनेवाला नहीं,) यातायात की प्रत्येक दिशा में केवल एक ही लेन है और सामान्य रूप से पारित नहीं हो सकता एक पर वापस जाएं विवेकपूर्ण दूरी (यदि पहले से पहले से ही नहीं है) और अपनी रोशनी चालू और बंद करें संक्षेप में (दो बार से अधिक नहीं होना चाहिए पर्याप्त होना चाहिए) इस बिंदु पर यह है कि सामने वाहन का चालक को बेहतर समझते हैं आप कर सकते हैं और अधिक खींच आप और अधिक आसानी से अगर एक सा खर्च नहीं, बस सामान्य रूप से सामने वाहन के बहुत करीब पाने की कोशिश कर रहा बिना आगे जारी रखने के लिए जाने के लिए करने का इरादा क्या संभव है। यदि आप लगातार अपने आप को अपने सामने वाहनों तक पहुंचते हैं, तो आप अपने आसपास के यातायात के संबंध में बहुत तेजी से जाने की संभावना है।
  • छवि से छुटकारा नाराज अन्य चालकों चरण 5
    5
    हमेशा से आगे निकलने से पहले अपने दर्पण और अपने अंधा स्थान की जांच करें, क्योंकि यह संभव है कि आपके पीछे किसी को बहुत ज्यादा गति से चलाया जा रहा है। यदि यह मामला है, तो इसे पहले होने दें। एक बार आपके साथ ऐसा हो जाने के बाद, दूसरे वाहन पर जाने के लिए, जैसा कि आपने योजना बनाई थी, यदि दोनों स्थितियों के लिए संभव हो तो यह संभव हो सके हमेशा जितनी जल्दी हो सके उतनी ही कार से आप जितनी तेज़ी से गाड़ी चलाते हैं, उतनी तेज़ी से ड्राइव करें और दाएं लेन पर वापस जाएं।
  • अर्ध ट्रेलर ट्रकों में बहुत बड़ा अंधा स्थान है आप सोच सकते हैं कि ड्राइवर आपको देख सकता है, लेकिन आपके दृष्टिकोण को बाधित किया जा सकता है क्योंकि चालक केवल सड़क पर दूसरों को देखने के लिए अपने दर्पण का उपयोग कर सकते हैं।
  • छिपी हुई छवि से छुटकारा न करें अन्य ड्राइवर्स चरण 6
    6
    अन्य चालकों को अपने इरादों को इंगित करने के लिए अपनी दिशात्मक रोशनी का उपयोग करें और इसलिए अपने कार्यों से आश्चर्यचकित न हों। ऐसा करने में विफलता के कारण अन्य ड्राइवरों को गंभीर असुविधा हो सकती है। अपने दिशा-निर्देशों का उपयोग करने से पहले लेन बदलें, राजमार्ग में शामिल हो या एक से बाहर निकलें हर बार, तब भी जब आपको लगता है कि यह आवश्यक नहीं है।
  • यदि आप ट्रैफ़िक की काफी मात्रा में तेजी से चलने वाले ट्रैक पर हैं, तो अपने ड्राइवर को बहुत पहले से चालू करें ताकि दूसरे ड्राइवरों को पता हो कि आप मोड़ रहे हैं और उन्हें पास करने के लिए पर्याप्त समय दें।
  • यदि आप एक छोर पर बाएं बारी करने जा रहे हैं, तो आपके पीछे के ड्राइवरों को पहले से अधिसूचित होने की सराहना होगी।
  • यदि आपको मोड़ या बढ़त को कम करना है, तो अपने दिशात्मक प्रकाश का उपयोग करें ब्रेक दबाए जाने से पहले इससे पहले अन्य ड्राइवरों को चेतावनी दी जाएगी कि आप जल्द ही धीमा हो जाएंगे
  • जब आप लेन बदलना या बदलते रहें, तो सुनिश्चित करें कि दिशात्मक प्रकाश बंद हो जाता है यदि कोई ट्रैफ़िक में शामिल हो रहा है या आपके सामने काफी समय से लेन बदल रहा है (समय पर और अपने दिशात्मक का उपयोग कर), तो उन्हें छोड़ दें।
  • छवि से छुटकारा नाराज अन्य चालकों चरण 7
    7
    जब आपको ब्रेक का उपयोग करना पड़ेगा, तो अपने पैड को पेडल पर रखें और धीरे-धीरे धीमा कर दें। यदि आप ब्रेक पर कई बार कदम रखते हैं तो यह आपके आसपास ड्राइवरों को सुनिश्चित नहीं करेगा कि क्या आप वास्तव में रोक रहे हैं। दूसरी ओर, पिछले संभव सेकंड में ब्रेक न करें अपने पीछे चालकों को यह समझने के लिए पर्याप्त समय दें कि आप वापस पकड़ रहे हैं और ऐसा करते हैं। ब्रेकिंग शुरू करने का एक अच्छा समय है, जब आपको यह पता चलता है कि जिस कार का आप अनुसरण कर रहे हैं उसके सामने कार वापस पकड़ रही है।
  • छवि शीर्षक से बचें नाराज अन्य चालकों चरण 8
    8
    एक उद्देश्य से तेज करें यह इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक्सीलेरेटर पर अच्छी तरह से कदम उठाना चाहिए और पागलों की तरह उतरना चाहिए। बस अपना समय बर्बाद मत करो, खासकर जब हल्का हरे रंग में बदल जाता है या जब स्टॉप साइन से गुज़रने के बाद आगे बढ़ने की आपकी बारी होती है जब आप लेन बदलते हैं, तब तक धीमा नहीं रहें जब तक ट्रैफ़िक की आवश्यकता न हो। क्या अधिक है, यह थोड़ा तेज करता है
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवरों से बचें चरण 9
    9
    जब आप गति में यातायात में प्रवेश करते हैं, तो अपनी चालओं की गणना ध्यान से करें और जल्दी में तेजी लाएं ताकि ड्राइवर को ब्रेक के लिए मजबूर नहीं किया जा सके। धीरज रखो और रुको जब तक कि एक बड़ा प्रवेश द्वार न हो - तब, में तेजी लाने! यदि ट्रैफिक 99 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से और बिना गति के 30 सेकेंड की रफ्तार से पहुंचने के लिए, आपको अन्य ड्राइवरों को खतरे में डालने से बचने या उन्हें परेशान करने के लिए लगभग एक किलोमीटर और खाली ट्रैक की आवश्यकता होगी।
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स चरण 10
    10
    को स्टॉप लाइन पर, विशेषकर ट्रैफिक लाइट्स के साथ चौराहों पर तुम बहुत लाइन के पास रोक देते हैं, यह अन्य ड्राइवरों को भ्रमित कर सकते (यह वाहन या प्रकाश के लिए बंद कर दिया है, क्योंकि यह विफल हो गई है?) और सेंसरों कि यातायात प्रकाश बदलने को सक्रिय नहीं कर सकते हैं। अगर आप लाइन से आगे निकलते हैं, तो यह आपको अपने गंतव्य तक नहीं पहुंचेगा, लेकिन यह अन्य वाहनों के साथ हस्तक्षेप करेगा, खासकर जो लोग आपके सड़क पर बाएं मुड़ने की कोशिश कर रहे हैं।
  • छवि से छुटकारा नाराज अन्य चालकों चरण 11
    11
    जब आप मोड़ने से पहले एक विशेष लेन में प्रवेश कर रहे हैं, तो अपने दिशात्मक स्विच को लेन में चालू करें और फिर धीमा करें उस क्रम में यदि कई लेनें चालू करने के लिए हैं, तो एक का चयन करें और उस पर पूरी तरह से रहें जब तक कि आप तह नहीं कर देते। यदि आप एक आसन्न लेन में विचलित हो जाते हैं तो आप किसी अन्य चालक को कपटपूर्ण कार्रवाई करने के लिए मजबूर कर सकते हैं।
  • छवि से बचें नाराज अन्य चालकों से बचें चरण 12
    12
    जब सीमा से नीचे चला रहा है, यह के रूप में संभव के रूप में बढ़त जब तक की स्थिति आप अन्यथा बताने के लिए करीब करने की कोशिश (उदाहरण के लिए, सभी चालकों को यातायात की बड़ी राशि, खराब मौसम, आदि की वजह से आई है या वे यातायात प्रवाह के कारण गति में वृद्धि हुई है, मौसम की स्थिति में सुधार आदि)। यहां तक ​​कि अगर गलियों को आगे निकल जाना है, तो यह अन्य वाहनों के करीब गति पर चला जाता है, जब तक कि इसे धीमा करने के लिए वास्तव में आवश्यक न हो। जब आपको दूसरों की तुलना में धीमी गति से ड्राइव करना पड़ता है (जब किसी पते की तलाश में या जब आपके वाहन में यांत्रिक समस्याएं हों), अपने आपातकालीन रोशनी का उपयोग करें अगर यह मुश्किल हो जाता है और आप यातायात में घनिष्ठ होते हैं, तो समय-समय पर दूसरों को पास होने दें। वे आपको धन्यवाद देंगे।
  • छेड़छाड़ से बचें अन्य ड्राइवर्स चरण 13



    13
    अगर वहाँ एक से अधिक खाली लेन है और आप कोई है जो सीमा से नीचे कुछ किलोमीटर की दूरी है के पीछे सही लेन में कर रहे हैं, अपने सींग छूने या जल्दी नहीं है और उसे समझ है कि वह बहुत धीमी गति से चल रहा है बनाने के लिए करने का तरीका काटता है। गति सीमा तकनीकी रूप से एक सीमा है अधिकतम और यह लोगों के लिए तेजी से ड्राइव करने के लिए आवश्यक नहीं है यदि आपको इसकी सीमा या उससे तेज़ी से तेज़ी से आगे बढ़ने की आवश्यकता है, तो अग्रिम जब यह ऐसा करना सुरक्षित होता है
  • छवि शीर्षक से बचें नाराज अन्य चालकों चरण 14
    14
    जब एक बहु-लेन ट्रैक पर गाड़ी चलाते हैं, किसी अन्य वाहन के बिल्कुल ठीक उसी गति से वाहन चलाकर ट्रैफिक को मत रोकें यह न केवल अन्य कारों को रोकता है जो परिचालित करने से तेज़ी से जा रहे हैं, लेकिन आपके पक्ष में ड्राइवर आपकी आंखों के कोने से अपने वाहन से लगातार विचलित हो जाएगा। यह समस्या अधिक से अधिक होती है क्योंकि कुछ चालकों को समझ में नहीं आता कि स्पीड गवर्नर के साथ ड्राइविंग करते समय ठीक से कैसे निकल जाए। आप के बारे में नियंत्रक के साथ एक अन्य वाहन पारित करने के लिए कर रहे हैं और अपनी गति को एक छोटे से लम्बे की तुलना में वह दुख है, तो त्वरक अस्थायी रूप से अपनी गति को बढ़ाने के लिए थोड़ा पर हल्के से treads और इतने उसे एक उचित समय में समाप्त पारित कर सकते हैं। जिस वाहन के माध्यम से आप जा रहे हैं उसके बगल में कम समय व्यतीत करते हैं, और अधिक निश्चित होगा कि पास हो जाएगा।
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवरों से बचें चरण 15
    15
    राजमार्गों और अंतरराज्यीय राजमार्गों के बाएं लेन में लगातार न चलें, जब तक कि बहुत सारे ट्रैफ़िक न हो जाएं या आपको पास के प्रवेश द्वार या निकास से ऐसा करने के लिए मजबूर हो। इस लेन के लिए है कुछ शहरी स्थानों को छोड़कर, आगे बढ़ने और यह नियमित रूप से चारों ओर फैले यातायात के लिए नहीं होना चाहिए। ओहियो और कान्सास जैसे कुछ राज्यों में कानून भी हैं जो कारों को प्रसारित करने का आदेश देते हैं "सही रखने से जब तक आप आगे नहीं बढ़ेंगे"। यदि आप बाएं लेन में गाड़ी चला रहे हैं और आप अपने दाहिने वाहनों की तुलना में तेज़ी से जाते हैं, तो वाहनों से सावधानी बरतें और आप जितनी तेजी से आगे बढ़ें। Oríllate ताकि वे भी पारित कर सकते हैं, भले ही वे बहुत तेज़ जा रहे हों (अत: वे आपके पास बहुत करीब न जाएं) या कम से कम अपनी गति (कारण के भीतर) के बराबर हो जाएं जब तक कि आप किनारे पर न जाएं
  • छवि से छुटकारा नाराज अन्य चालकों चरण 16
    16
    जितने वाहन आप कर सकते हैं, उतना जितना भी हो उतना अधिक अन्य वाहनों के अंधे स्थानों से दूर हो जाओ - ये आमतौर पर दोनों पक्षों के पीछे के कोनों में होते हैं।
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवरों से बचें चरण 17
    17
    अगर मौके से आप ऐसे हालात का कारण बनते हैं जो दूसरे चालकों से परेशान हो जाते हैं और वे आपको हँसते हैं या किसी अन्य तरीके से अपनी असंतोष दिखाते हैं, जंगली इशारों को मत बनाओ, अपने स्वयं के सींग या ब्रेक को शुष्क में छूएं। अपनी संक्षिप्त सजा स्वीकार करें, अपने अवरोधन के लिए अन्य ड्राइवर से माफी मांगें और ड्राइविंग जारी रखें।
  • छेड़छाड़ से छुटकारा अन्य ड्राइवर्स चरण 18
    18
    जब राजमार्ग पर बहुत सारे यातायात होता है, लेन चुनें और उस पर बने रहें - बस सबसे तेज़ लेन का चयन न करें। कई किलोमीटर बाद, सभी लेन उसी गति से अधिक या कम जायेंगे अगर आप लेन बदलते हैं तो आप अपने गंतव्य के लिए तेजी से नहीं जाएंगे और अंत में केवल सामान्य रूप से यातायात की रफ्तार धीमी हो जाएगी। इसके अलावा, यह एक झटका होने की संभावना बढ़ जाती है।
  • छवि शीर्षक से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स चरण 1 9
    19
    यदि आप एक राजमार्ग पर हैं और आपको लगता है कि आपके आगे के वाहन आपके सामने आने की कोशिश कर रहे हैं, तो शायद यह संभव है क्योंकि आप ऐसा करना चाहते हैं। यह बचकाना है यदि आप गति बढ़ाते हैं तो यह आपकी लेन में नहीं मिलता है और इसके साथ आप इसे अपना रास्ता खो सकते हैं। जब तक आप वास्तव में मध्य लेन पर स्विच करने की कोशिश नहीं कर रहे हों उस स्थिति में यह संभव है कि आपका इरादा उसके सामने वाहन पारित करना है और उसने आपको नहीं देखा हो। सावधान रहें और इसे अपने सामने पारित कर दें अगर यह आपकी लेन में जारी रहेगा।
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स चरण 20
    20
    यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के पीछे हैं जो लेन बदलने की कोशिश कर रहे हैं, इसे बंद करने के लिए उस तरफ से पास करने की कोशिश मत करो तथ्य यह है कि किसी ने अपनी दिशा बदलने के लिए गलियों को बदलने का निमंत्रण नहीं दिया है। कुछ ड्राइवर इस संबंध में बहुत खास हैं "नियम" और वे समान होंगी या नहीं, चाहे उनके पास स्थान हो या न हो। इसके अलावा, यह आपकी कार के पीछे हिट करने का एक अच्छा तरीका है, जो आपकी गलती होगी, भले ही आप थोड़ी देर में ब्रेक हो जाएं जबकि आप अपने सामने हों
  • छवि से बचें नाराज अन्य ड्राइवर्स से कदम 21
    21
    ध्यान दें कि राजमार्गों के प्रवेश और बाहर निकलने के उपयोग वहाँ हैं ताकि यातायात का प्रवाह बाधित नहीं हो। इसलिए, आपको इसे से बाहर निकलने के लिए राजमार्ग पर धीमा नहीं करना पड़ता है - यही वह है जो बाहर निकलने वाली लेन है। इसके विपरीत, प्रवेश लेन पर्याप्त स्थान देता है उम्मीद है कि हमेशा की तरह गति की सीमा तक पहुंचने में सक्षम होने की (आम तौर पर प्रति घंटे 80 से 95 किलोमीटर की दूरी पर) और इसलिए अन्य ड्राइवरों में थोड़े समय को रोकने के लिए की जरूरत नहीं है मोटर मार्ग। (ध्यान दें कि कुछ इनपुट एक्सेस करता है और उत्पादन बहुत खराब तरीके से तैयार किया गया हो सकता है और इसलिए इन मामलों में आवश्यक हो सकता है धीमा या नीचे करने के लिए त्वरक पर कदम रख।)
  • छेड़छाड़ से छुटकारा अन्य ड्राइवर्स चरण 22
    22
    कारों का अनुमान लगाएं जो प्रवेश द्वार के माध्यम से मोटरमार्ग पर प्रवेश करेंगे। संकेतों पर ध्यान दें जो चौराहों या प्रविष्टि पहुंच को दर्शाते हैं। यदि आपके पास एक मौका है, तो लेनदेन को सुरक्षित रूप से बदलने के लिए आने वाली कारों को खाली लेन में ट्रैफ़िक में प्रवेश करने की अनुमति दें। यह कारों के कारण बाधाओं और ट्रैफिक जाम को रोकने में मदद करेगा, जो कि ट्रैफ़िक के प्रवाह में शामिल नहीं किए जा सकते।
  • छवि शीर्षक से बचें नाराज अन्य चालकों चरण 23
    23

    Video: ऑयली त्वचा के लिए घरेलू नुस्खे - Onlymyhealth.com

    यातायात के दाईं ओर से गुजरना बहुत खतरनाक है और कुछ स्थानों पर भी अवैध है। आप एक कार है कि बाईं लेन में गाड़ी चला रहा है के लिए है (या जो आगे है) और यह गति सीमा से नीचे जा रहा है, तो आप दो विकल्प हैं: सही पक्ष पर इसे पारित (जो खतरनाक है और कभी कभी गैर-कानूनी है) या यह धीमा पड़ता है और केवल कम गति ही देखता है उसे बहुत करीब न चलें (चरण पढ़ें "अन्य वाहनों का नतीजा न करें")। ट्रैक की तरफ कभी भी आगे नहीं निकलता है या न दिखने के बावजूद कारें विपरीत दिशा में आ सकती हैं (उदाहरण के लिए, दो-तरफा सड़क पर)। यह केवल गैरकानूनी नहीं है, लेकिन आप एक पैदल यात्री की मृत्यु के लिए जिम्मेदार भी हो सकते हैं जो ट्रैक के बगल में चल रहा था क्योंकि उसकी गाड़ी टूट गई थी।
  • Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    छवि से बचें नाराज अन्य चालकों से बचें चरण 24
    24

    Video: SCAMMED in Cancun and Playa del Carmen, Mexico

    ब्रेक पर अपने पैर से ड्राइव न करें कभी नहीं। यहां तक ​​कि जब आपको लगता है कि आप पेडल को बिल्कुल भी दबा नहीं रहे हैं, तो आप ब्रेक रोशनी को चालू करने के लिए पर्याप्त रूप से इसे दबा सकते हैं। इस मामले में, जब आप वास्तव में ब्रेक लग रहे हैं तो अन्य ड्राइवरों को नहीं पता होगा। अन्य संभावित परिणामों ब्रेक, जो अंततः समय से पहले ही अपने ब्रेक बाहर पहनते हैं और ईंधन कम हो जाएगा आप खींच कर रहे हैं, या आप दबाव दोनों ब्रेक और एक्सीलेटर को साकार करने के बिना जल्दी में ब्रेक लगाना हो सकता है, जो काफी दूरी बढ़ा सकते हैं सामान्य में ब्रेक लगाना
  • युक्तियाँ

    • यातायात संकेतों और ट्रैफिक लाइटों पर ध्यान दें
    • अपनी खुद की गली में रहें और अगले दरवाजे के अतिक्रमण से बचने के लिए इसके केंद्र में रहें यह राजमार्ग पर और भी अधिक महत्वपूर्ण है और बाईं ओर स्थित लेनों में कारों का उल्लेख नहीं करना है।
    • नहीं "curiosees" जहां एक दुर्घटना हुई है, जहां एक पुलिस अधिकारी ने किसी को रोक दिया है या जहां सड़क के किनारे खड़े वाहन है। यदि आप परिदृश्य देखना चाहते हैं, तो यह करने के लिए उपयुक्त जगह पर उन्मुख बनें। यदि आप चिंता करते हैं, तो यह एक दुर्घटना का कारण बन सकता है और यदि आप सड़क के किनारे पर कुछ देखने के लिए धीमा हो जाते हैं, तो इससे आपके पीछे ट्रैफ़िक में देरी होगी
    • जानें कि उपज का मतलब क्या है यदि आपको कार नहीं आती तो आपको रोकना नहीं पड़ता है यही रोकने के संकेत हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप पायलट की सीट में बैठकर अच्छी तरह से देख सकते हैं।
    • डरो मत यह महत्वपूर्ण है कि आप सुरक्षित रूप से ड्राइव करें, चूंकि कार दुर्घटनाएं सबसे कष्टप्रद हैं यदि आपको बहुत ही तेज गति से ड्राइविंग महसूस नहीं होता है, तो धीमा और सड़कों से बचें। सही लेन में रहें और स्पीड नियामक का उपयोग करें यदि आपकी गाड़ी में यह है
    • लेन बदलते समय, उस लेन में आगे बढ़ने वाली किसी भी कार के लिए पर्याप्त जगह छोड़ें। इन्हें प्रवेश करने से पहले थोड़ा आगे बढ़ने के लिए रुको।
    • कुछ जगहों पर सामान्य तौर पर पहियों पर रहने के दौरान सामान्य रूप से लोगों को एक अशिष्ट और कष्टप्रद दृष्टिकोण होता है। प्रलोभन को दूसरों के समान करने की कोशिश न करें, क्योंकि यह केवल आपके शहर को और भी परेशान करने में योगदान देता है। एहसास है कि एक शहर में तरह किया जा रहा है जहां हर कोई असभ्य है और जहां कोई नहीं जानता कि कैसे तो, यदि संभव हो तो वास्तव में मुश्किल के अनुकूल कर सकते हैं हो सकता है, जब आप एक शहर में जहां यातायात की स्थिति शांत कर रहे हैं पर जाते हैं, जानने की कोशिश स्थानीय प्रबंधन सीमा शुल्क
    • यदि सुराग ऐसे तरीके से है कि आप कहीं स्थिर रहें हैं, तब तक ड्राइव न करें जब तक कि यह एक वास्तविक आपात स्थिति न हो
    • सुनिश्चित करें कि आपका वाहन संचालित होने में सक्षम है। यह बुरा है यदि आपकी ब्रेक लाइट्स काम न करें और कुछ मामलों में आप टिकट प्राप्त कर सकते हैं। सभी दिशात्मक रोशनी को चालू करना चाहिए, अन्यथा इसका उपयोग करने का अर्थ नहीं है। कई राज्यों में ऐसे कानून हैं जो ड्राइविंग वाहनों को निषिद्ध करते हैं जो हालत में नहीं हैं।
    • वाहनों के अवरोधों को संकेत करने के लिए सींग को मत बजाएं यह एक ऐसे उपकरण के बारे में चेतावनी देने के लिए इस्तेमाल किया गया एक उपकरण है जिसके लिए तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है। यह एक प्रतियोगिता कार्यक्रम का लय नहीं है।

    चेतावनी

    • अर्ध-ट्रेलर ट्रकों एसयूवी से भी ज्यादा बड़े हैं और उनके चालकों के पास आम तौर पर क्षेत्रों के पीछे और पीछे के सीमित दृश्य हैं। उन्हें स्थान दें उन्होंने यह भी बहुत अधिक वजन (कभी कभी एक औसत कार का 40 गुना वजन) और इसलिए रोकने के लिए अधिक समय ले लो। यदि आप एक स्टॉप साइन पर संपर्क करते हैं, तो अर्ध-ट्रेलर ट्रक के सामने मत रोको। सेमट्रायलर ट्रकों के ड्राइवरों को उस स्थान की मात्रा की गणना करना चाहिए, जिसे उन्हें रोकने की आवश्यकता है। यदि आप उनके सामने रोकते हैं, तो यह उनके मार्जिन को बदलता है, और मजबूती से ब्रेक करने के लिए मजबूर हो जाता है और संभव है कि वे दुर्घटना का कारण बनें।
    • अगर आप अपने आप में नाराज़ हैं, तो आप दूसरे ड्राइवरों को परेशान करने की अधिक संभावना रखते हैं। आराम करो - चीजों को आसान बनाएं और अन्य चालकों को स्थान दें, जो ड्राइविंग करते समय आपके से अधिक भ्रमित होते हैं।
    • खाने या पीने, फोन पर बात करने या पाठ संदेश भेजने आदि जैसी अन्य कारों को चलाने से बचें। वास्तव में, कुछ स्थानों पर यह ड्राइविंग करते समय इन गतिविधियों में से कुछ करना गैरकानूनी है।
    • यहां दिए गए सभी चरणों और सलाह को स्थानीय यातायात नियमों से पुष्टिकृत किया जाना चाहिए।
    • यदि सड़क की स्थिति ऐसी होती है कि आप ड्राइव से डरते हैं, तो ऐसा मत करो। सड़क से निकल जाओ और घर पर रहें या रुको।
    • काम, स्कूल या चलने वाले कामों पर जाने के लिए पिछले सेकंड तक इंतजार न करें। यह संभावना है कि जल्दी में बाहर निकलने के कारण आपको गलती से ड्राइव करना होगा किसी दुर्घटना के मामले में अतिरिक्त यात्रा के समय की अनुमति दें या अपने गंतव्य के रास्ते पर सड़क पर काम करें।
    • थका हुआ या शराब या अन्य दवाओं (विभिन्न ओवर-द-काउंटर ठंडे उपचारों सहित) के प्रभाव के कारण बहुत संभावना बढ़ जाती है कि आप अपने आप को या किसी और को चोट पहुंचाईएंगे कार को एक सुरक्षित जगह में बंद करो और प्रभाव गायब होने की प्रतीक्षा करें।
    • मौसम संबंधी घटनाओं जैसे तूफान या तूफान के दौरान, स्थानीय और राज्य अधिकारियों के आदेश हो सकते हैं कि सभी अनावश्यक वाहनों को पटरियों पर घूमते रहें। इन चेतावनियों पर ध्यान दो! यहां तक ​​कि अगर ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया गया है, अगर आपातकाल की स्थिति या खराब मौसम की चेतावनी है, तब तक ड्राइव न करें जब तक कि यह आवश्यक न हो, क्योंकि रनवे की स्थिति काफी खराब हो सकती है।
    • चार पहिया ड्राइव (4x4 के रूप में भी जाना जाता है) वाले सभी वाहनों की गारंटी नहीं है कि आप गंभीर परिस्थितियों में सुरक्षित होंगे या ब्रेकिंग दूरी कम हो जाएगी। इसके अलावा, सूखी सड़कों पर चार पहिया ड्राइव का आंशिक उपयोग आपके वाहन को बर्बाद कर सकता है। खतरनाक मौसम में चलाते समय हमेशा सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com