ekterya.com

टायर के विस्फोट को कैसे संभालना है

इसमें कोई संदेह नहीं है कि टायर में एक पंचर किसी भी सड़क चालक के डर की सूची में सर्वोच्च स्थान पर है। इसके लिए एक अच्छा कारण है, क्योंकि टायर के विस्फोट के परिणामस्वरूप कार का कुल नुकसान हो सकता है इसके अलावा, ऑफ़-रोड वाहन ("एसयूवी") और बहुउद्देश्यीय वाहन ("एमयूवी") को खत्म करने की संभावना का सामना करना पड़ता है। एक पंचर खतरनाक है, चाहे कितना अच्छा चालक हो या आपकी कार कितनी सुरक्षित है

अच्छी खबर यह है कि, निरंतर सुधार में टायर प्रौद्योगिकी के साथ, विरामचिह्न अधिक निराशाजनक होते जा रहे हैं हालांकि, वे होते हैं और आप बेहतर जानते हैं कि यदि आपको एक से पीड़ित है तो क्या करें

चरणों

एक टायर फट चरण 1 को संभालते हुए छवि
1
आरंभ करने के लिए, एक सुरक्षित गति से ड्राइव करें, बस कहने के लिए और कुछ भी नहीं है अपनी गति कम, जीवित रहने का अधिक से अधिक अवसर। प्रति घंटे 80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटा (प्रति घंटे 50 से 60 मील प्रति घंटा) पर एक पंचर एक घंटे से 140 और 150 किलोमीटर प्रति घंटे (87 और 93 मील प्रति घंटे के बीच) के बीच एक से कम नाटकीय हो जाएगा। वास्तव में, यदि आप एक टायर में प्रति घंटा 150 किलोमीटर प्रति घंटे (9 3 मील प्रति घंटा) में पंचर से बचते हैं, तो इसे भगवान से एक उपहार मानते हैं
  • एक टायर फट चरण 2 को संभालते हुए छवि
    2
    ब्रेक पेडल पर पूरी तरह से कदम न रखें। बेशक, यह काम करना मुमकिन है, क्योंकि मस्तिष्क को ब्रेक पैडल को एक आपात स्थिति में सहज रूप से कठिन धक्का करने के लिए प्रोग्राम किया गया है। हिंसक रूप से ब्रेक लग रहा है, वास्तव में, सबसे बुरी चीज जो आप कर सकते हैं, क्योंकि यह वाहन में असंतुलन का कारण बन सकती है और इसे नियंत्रण खोने का कारण बन सकता है।
  • Video: Thunder Rangers Story and Battles | Power Rangers Ninja Storm Episodes | Superheroes History

    एक शीर्षक टायर बस्ट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    त्वरक से अपने पैरों को अचानक से न लें इसे धीरे-धीरे और धीरे-धीरे करो वास्तव में, मिशेलिन ने सिफारिश की है कि आप क्षणिक रूप से त्वरक से अपने पैरों को नहीं ले जाते हैं और फिर इसे धीरे-धीरे जारी करते हैं डीलरेशन बल, जो एक पंचर टायर उत्पन्न करता है, इतनी बढ़िया है कि कार तेजी से भी धीमा हो जाएगी। यदि आपने क्रूज़ नियंत्रण सक्रिय कर दिया है, तो इसे तुरंत निष्क्रिय करें।
  • एक शीर्षक टायर बस्ट चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    4
    वाहन को सीधे दिशा में रखने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें झुकने या टायर के साथ घुमावदार टायर कार के बल को बहुत बदल देगा। यदि गाड़ी की तरफ खींचती है, तो आपको कार की स्टीयरिंग व्हील को विपरीत दिशा में चलाने के लिए सीधे सीधा चलना पड़ सकता है। यह जरूरी है, अन्यथा आप अपने आप को सड़क सेपरेटर पर ले जाने या खतरनाक तरीके से विपरीत लेन में ले जाने पर जोखिम लेते हैं।
  • एक शीर्षक टायर बस्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अतिरिक्त पंचर को ठीक करने का प्रयास न करें। चाबी वाहन की स्थिरता को बनाए रखने के लिए है स्टीयरिंग व्हील पर तेजी से खींचकर रोलओवर हो सकता है यहां तक ​​कि जब भी आप नियंत्रण प्राप्त कर लेते हैं और धीरे-धीरे एक सुरक्षित पार्किंग स्थल पर चले जाते हैं, तो संभवतः सुस्त स्टीयरिंग व्हील आंदोलन संभव के साथ ऐसा करते हैं।
  • एक टायर फट चरण 6 को संभालते हुए छवि
    6
    यह वाहन को "स्टॉप" सिग्नल तक धीरे-धीरे तटस्थ रूप में जाने की अनुमति देता है यदि आवश्यक हो तो मोटर ब्रेक का उपयोग करें थोड़ी देर के ब्रेक को ब्रेक के बाद ही कार धीमी गति से कम हो गई है। बारी संकेतों का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि सड़क के किनारे पर खड़े रहें। टायर से ड्राइव करें, जो अब केवल धातु है यदि आपको ऐसा करना है, लेकिन सड़क के बीच में मत रोकें, क्योंकि आप अपनी कार के पीछे के प्रभावित कार की गति को बढ़ाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपकी कार बाएं या दायीं ओर ले जाती है और ड्राइविंग अधिक तीव्र हो जाता है, तो सामने के कुछ टायर में विस्फोट हुआ है। जिस कार को झुका हुआ है वह दिशा क्षतिग्रस्त टायर की तरफ है। दूसरी ओर, अगर कार सांप, एक रियर टायर विस्फोट हो गया है। दोबारा, ब्रेक न करें: इससे आपकी कार को स्किड हो सकता है
    • यदि आप सभी भू-भाग वाहन (एसयूवी) या बहुउद्देश्यीय वाहन (एमयूवी) चलाते हैं, तो टिपिंग की संभावना बेहद उच्च है। ऑफ-रोडर्स के पास स्थिरता और स्टीयरिंग नियंत्रण खोने का एक उच्च मौका है। यह बहुत तेज गति नहीं रखने की सिफारिश की गई है।
    • टूटी हुई टायर के रबड़ के हिस्सों में कार के अन्य घटकों को नुकसान हो सकता है। अतिरिक्त टायर और ड्राइविंग बढ़ने से पहले एक मैकेनिक को अच्छी तरह से अपनी कार की जांच करें। यदि क्षति की सीमा गंभीर है, तो टो ट्रक को कॉल करें। अधिकांश निर्माताओं और हाईवे वर्तमान में सड़क के किनारे की सहायता की पेशकश करते हैं।
    • हमेशा स्टीयरिंग व्हील पर दोनों हाथों से ड्राइव करें यदि आपके पास पहिया पर एक हाथ है (और दूसरा एक कप कॉफी रखता है) तो आपात स्थिति में कार को नियंत्रित करना मुश्किल है
    • कुछ ज्यादा से ज्यादा, यथासंभव शांत रहने का प्रयास करें। आपको घबराहट नहीं चाहिए और, निश्चित रूप से, आपको अधिक प्रतिक्रिया न देना चाहिए। ज्यादातर मामलों में (लेकिन हमेशा नहीं), एक विस्फोट ध्वनि या जोर से "बूम" एक टायर के विस्फोट के साथ।
    • अगर सड़क गीली होती है तो स्थिति खराब हो जाती है। बरसात के मौसम में कम ड्राइविंग गति बनाए रखना बेहतर है। दूसरी तरफ, बारिश या ठंड के मौसम के दौरान, एक टायर ओकलाइटिंग की संभावना भी कम होती है।
    • समझे कि कार एक फ्लैट टायर के साथ बहुत भिन्न तरीके से व्यवहार करेगी। दरअसल, वाहन के पास सड़क के साथ संपर्क के केवल 3 क्षेत्र हैं (4 के बजाय) अचानक कार्रवाई करने से बचें (स्टीयरिंग व्हील, ब्रेक और त्वरक के साथ)
    • कुछ देशों में शुद्ध नाइट्रोजन गैस का प्रयोग हवा के बजाय टायर को बढ़ने के लिए किया जाता है। यह उन्हें अधिकता से रोकने में मदद कर सकता है और इसलिए, नियंत्रण से बाहर हो सकता है।

    Video: 2015 Mustang GT Wheels & Suspension Review & Install

    चेतावनी

    • अपर्याप्त मुद्रास्फीति टायर विस्फोट के नंबर एक कारण है कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि यह 75% सभी प्रकोपों ​​के लिए जिम्मेदार है। अपर्याप्त रूप से फुलाया टायर अत्यधिक झुकाव से पीड़ित हैं और इसलिए, overheating सड़क पर जाने से पहले सभी टायरों (अतिरिक्त टायर सहित) के वायु दबाव की जांच करने के लिए अनुशासन रखें टायर ठंडे होने पर हमेशा दबाव की जांच करें (आमतौर पर, इसे शुरू करने के बाद से कम से कम 5 किलोमीटर) एक अच्छी गुणवत्ता वाले मोनोमीटर में निवेश करें, क्योंकि ईंधन पंप रीडिंग अयोग्य हो सकती है।
    • यदि एक पहिया को साइड बैंड में कुछ नुकसान उठाना पड़ा है, तो इसे से छुटकारा मिलें। ध्यान रखें कि एक पक्का टायर के साथ काफी दूरी ड्राइविंग साइडबैंड को नुकसान पहुंचा सकता है
    • यदि आपकी कार खराब ढंग से डिज़ाइन किए गए हबैप्स से लैस है, तो उनमें से छुटकारा पाएं। कुछ हबैप्स आश्चर्यजनक रूप से, साइडबैंड के खिलाफ रगड़ कर सकते हैं और इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • कार को अधिभार नहीं डालें सुनिश्चित करें कि आप टायर (साइडबैंड में निर्दिष्ट) की भार क्षमता और वाहन की पेलोड क्षमता से अधिक नहीं बढ़ते हैं।
    • एक सम्मानजनक ब्रांड के उच्च गुणवत्ता टायर का उपयोग करें सस्ते और अज्ञात आयात से बचें इसके अलावा, कभी भी इस्तेमाल किए गए टायर खरीदने या पुराने टायर को पुन: व्यवस्थित नहीं करें। यह कहा जाना चाहिए कि "रन फ्लैट" टायर आपके जीवन को विस्फोट की स्थिति में बचा सकते हैं।
    • जबकि टायर सीलेंट टायर ओवरलीटिंग (या अंतिम विस्फोट) को रोक नहीं सकते हैं, लेकिन वे धीमी गति से पंचकर्म की मरम्मत कर सकते हैं और इसलिए, अपर्याप्त मुद्रास्फीति को रोकते हैं
    • 9 0 और 120 मिनट के बीच ड्राइविंग के बाद ब्रेक लेने की सिफारिश की जाती है इस कूलिंग स्टॉप में न केवल चालक को कुछ अच्छा लगेगा, बल्कि टायर, ब्रेक, क्लच, दूसरों के बीच में भी शांत हो जाएगा। इन ब्रेक के दौरान कार और टायर को एक दृश्य चेक दें।
    • अपने टायर की शेष प्रोफ़ाइल की गहराई (टायर पहनने की जांच करने के लिए सिक्का परीक्षण) की जांच करें। अतिरिक्त प्रोफ़ाइल गहराई न केवल विरामचिह्न को रोकने में मदद करती है, बल्कि पकड़ के स्तरों के साथ भी मदद करती है। यदि प्रोफ़ाइल ने पहना है, तो तुरंत एक नया प्राप्त करें
    • अस्थायी या खराब गुणवत्ता की मरम्मत कार्य न करें "मशरूम और प्लग" की मरम्मत का प्रकार सबसे अधिक अनुशंसित है।
    • स्वस्थ टायर की तुलना में सुरक्षित रूप से ड्राइविंग के लिए अधिक महत्वपूर्ण नहीं है सभी टायरों का स्पष्ट रूप से निरीक्षण करें, अतिरिक्त को छोड़कर नहीं। यदि आप बंडलों या कटौती का आदान प्रदान करते हैं, तो यह बुरी खबर है टायरों को भी प्रतिबंध, spacers और बड़े potholes के खिलाफ प्रभाव से क्षतिग्रस्त किया जा सकता है।
    • अपने टायर की "गति क्षमता" से बचें यदि आप सड़क के माध्यम से बहुत कुछ यात्रा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि सड़क पर आपकी औसत गति से टायर की क्षमता बहुत अधिक है।
    • हर हफ्ते या पखवाड़े हवा के दबाव की जांच करें इस तरह, एक छोटा सा चुटकी (जिसे विस्फोट के कारण भी जाना जाता है) आपका ध्यान आकर्षित करेगा
    • कंकरीट सड़कों का संचालन करते समय टायर गरम हो सकता है
    • यदि टायर 5 वर्ष या 25,000 मील ("ईगल एफ 1" टायर की तरह प्रदर्शन रबड़ के लिए कुछ कम) से पुराने हैं, तो आपको उन्हें बदलने पर विचार करना चाहिए। पुराने और टायर से बाहर पहना, अधिक संभावना एक पंचर हो जाएगा
    • स्थिरता नियंत्रण कार्यक्रम (जैसे इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता कार्यक्रम, "ईएसपी") टायर विस्फोट की स्थिति में जीवन बचाते हैं। जब आप अपनी अगली कार खरीदते हैं तो इसे ध्यान में रखें
    • कैमरे के बिना टायर का उपयोग करें कैमरे के साथ पुराने टायर एक खतरनाक पंचर से ग्रस्त हैं। अच्छी खबर यह है कि टालबस टायर मूल उपकरण निर्माता (OEM) द्वारा विकसित लगभग सभी यात्री कारों में बेचा जाता है - इसके अलावा, द्वितीयक बाजार में आदर्श भी एक अच्छा है खबर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com