ekterya.com

हवाई जहाज का निर्माण कैसे करें

कुछ लोगों के लिए, अपने स्वयं के विमान का निर्माण और संचालन करना एक व्यक्तिगत और संतोषजनक अनुभव है। और ज्यादातर देशों में, यह आपकी खुद का निर्माण करने के लिए पूरी तरह से कानूनी है। यह उन लोगों के लिए एक बुनियादी मैनुअल है जो सिर्फ यही चाहते हैं। परिणाम आपके और आपके परिवार के लिए बेहद सहायक होंगे

चरणों

छवि का शीर्षक बनाएं एक हवाई जहाज़ का निर्माण चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके क्षेत्र में अपने स्वयं के हवाई जहाज का निर्माण कानूनी है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, एक पायलट का लाइसेंस प्राप्त करने से पहले ही, अपना खुद का विमान पूरी तरह से कानूनी बना रहा है।
  • बिल्डर ए एयरप्लेन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पहले पायलट के लाइसेंस प्राप्त करने की सिफारिश की गई है तुम्हें पता होना चाहिए कि किस विमान का आप बनाना चाहते हैं, इसलिए पायलट विभिन्न प्रकार के विमानों से पहले ही विनिर्देशों को पढ़ना आप केवल एक बहुत कुछ बता सकते हैं, लेकिन वास्तव में अनुभव कर सकते हैं कि उन विनिर्देशों का क्या मतलब है, पूरी तरह से अलग है, विशेष रूप से आप जिस विमान को चाहते हैं वह आपके शरीर के प्रकार के साथ फिट होगा।
  • छवि बनाएं जिसमें एक हवाई जहाज़ का निर्माण होता है चरण 3
    3
    तय करें कि आप पहले से ही बनाए गए एक हवाई जहाज़ का निर्माण करना चाहते हैं या यदि आप अविश्वसनीय रूप से डिजाइन करना चाहते हैं यदि आप हवा में तेजी से रहना चाहते हैं, तो आपको पहले से तैयार किए गए डिजाइन का उपयोग करना होगा।
  • एक विमान बनाने का शीर्षक चित्र 4
    4
    तय करें कि आप एक किट से या योजना के साथ हवाई जहाज बनाना चाहते हैं। एक अच्छी तरह से विकसित किट भी प्रक्रिया को गति देगा, केवल ब्लूप्रिंट का उपयोग करते समय आप कभी भी बाधा डाल सकते हैं
  • एक हवाई जहाज़ के निर्माण का शीर्षक चित्र 5

    Video: हवाई जहाज का इतिहास || History Of Airplane || The Wright brothers | Invention Of Airplane

    5
    निर्णय लें कि आप क्या बनाना चाहते हैं निर्माण के तीन मुख्य प्रकार हैं: कपड़े, एल्यूमीनियम और कंपोजिट।
  • कपड़े को अधिकता से बनाए रखा जा सकता है और धीमी हवा की गति प्रदान करनी पड़ सकती है, लेकिन यह हल्का है और यह हो सकता है कि कुछ के लिए यह निर्माण करना कम से कम कठिन है।
  • एल्यूमिनियम अधिक जटिल है, लेकिन यह किसी तरह रखरखाव मुक्त है और विमान को बहुत तेज कर सकता है।
  • यौगिकों के साथ यह बेहतर बनाने के लिए किए गए सभी रेत के कारण निर्माण करना कठिन होता है - लेकिन आमतौर पर, यौगिकों का सबसे तेज हवाई जहाज का उत्पादन होता है
  • बिल्डर ए एयरप्लेन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अलग-अलग डिज़ाइन देखें और अपने लक्ष्यों को परिभाषित करें जो आप चाहते हैं: न्यूनतम व्यय, अच्छा प्रदर्शन, उपयोगिता आदि। ध्यान दें: सरल और आसान उपयोग के डिजाइन, एक बार पूरा होने के बाद सबसे अधिक प्रचुर मात्रा में हैं और सफलता के लिए सर्वोत्तम विकल्प का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।
  • एक विमान बनाने का शीर्षक चित्र 7
    7
    ईएए के ओशकोष फ्लाई-इन या सन एन `मोन जैसे घटना में भाग लें सबसे लोकप्रिय किट के निर्माता वहां होंगे निर्माताओं के साथ बात करने के बजाय, अपने अधिकांश समय में विमान मालिकों के निर्माण और विमानों को संचालित करने के अपने अनुभवों के बारे में बात करते हुए आप रुचि रखते हैं।
  • एक विमान बनाने का शीर्षक चित्र 8
    8
    एक विमानन बीमा दलाल को कॉल करें और देखें कि क्या आप अपने वर्तमान उड़ान अनुभव के साथ बीमा प्राप्त कर सकते हैं और अनुभव के स्तर के लिए आपको लगता है कि जब आप इस परियोजना को पूरा करेंगे कुछ हवाई जहाज उनके आंतरिक मूल्य के कारण बीमा करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, लेकिन फिर भी आपको दायित्व के लिए उद्धरण प्राप्त करना होगा। वह राशि जो आपको भुगतान करने के लिए कहती है वह आपको बताती है कि आपका विमान कितना खतरनाक है
  • एक हवाई जहाज़ के निर्माण का शीर्षक चित्र 9
    9
    विमान के प्रकार पर एक सवारी करें जिसे आप देखना चाहते हैं कि आप इसे दूसरों की तुलना में अधिक पसंद करते हैं। कुछ निर्माता प्रदर्शन उड़ानें प्रदान करते हैं ईएए (प्रायोगिक विमान एसोसिएशन) की एक स्थानीय शाखा में शामिल होने से आप उस व्यक्ति के साथ संपर्क कर सकते हैं जिसे आप बनाने के लिए चाहते हैं।
  • एक हवाई जहाज़ के निर्माण का शीर्षक चित्र 10
    10
    अपने इलाके में किसी को ढूंढें जो सक्रिय रूप से निर्माण कर रहे हैं जो आप बनाना चाहते हैं। यह एक ही विमान नहीं है, लेकिन आदर्श रूप में यह एक ही प्रकार के निर्माण और एक ही निर्माता से बेहतर होगा और आप निर्माण तकनीकों और किट की गुणवत्ता सीखने में सक्षम होंगे। घुसपैठ मत बनो, क्योंकि सफल विमान निर्माणकर्ता लगभग हमेशा समय पर कम होते हैं और यदि आप अपना समय बर्बाद करते हैं तो आप वापस नहीं चाहते। जब आप अपने खुद के विमान का निर्माण करने का निर्णय लेते हैं तो आप सभी गलतियों से बच सकते हैं, जो कि कई बिल्डरों ने किया है, क्योंकि शुरुआत से आपको पता चल जाएगा कि आप क्या कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक हवाई जहाज़ का निर्माण चरण 11
    11
    एक निश्चित डिजाइन के बारे में सुनिश्चित होने के बाद अपने विमान का निर्माण करने के लिए एक जगह खोजें सबसे अच्छा विकल्प आपके घर में एक संलग्न गेराज या एक बड़ी कार्यक्षेत्र हैं। सुनिश्चित करें कि आप तापमान 10 ⁰ सी (50 ⁰ एफ) से ऊपर रख सकते हैं - आप 10 ⁰ सी नीचे अपने हाथों से अच्छी तरह काम करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • बिल्डर ए एयरप्लेन स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    टूल प्राप्त करें अब जब आप अपने आदर्श कार्यस्थान की पहचान कर चुके हैं, तो टूल का पता लगाने का वक्त है। सामान्य तौर पर, आप स्थानीय ईएए शाखा में लोगों से उपकरण प्राप्त कर सकते हैं जो हाल ही में अपनी योजना समाप्त कर चुका है यदि नहीं, तो किट निर्माता आपको सही दिशा में मार्गदर्शन कर सकता है।



  • छवि का शीर्षक बनाएं एक हवाई जहाज़ का निर्माण चरण 13
    13

    Video: खोदक मशीन - टॉम और मैट निर्माण ट्रक | बच्चों के लिए निर्माण कार्टून

    अपनी योजनाएं प्राप्त करें और बिल्डिंग शुरू करें अधिकांश किट निर्माता आपको पूंछ के "पंख" के साथ शुरू कर देंगे या औपचारिक रूप से कहा जाता है, empennage। Empennage निर्माण परियोजना की कुल लागत को पूरा करने के बिना इस परियोजना के एक सूक्ष्म प्रक्षेपण की पेशकश करेगा। यह उन लोगों के लिए एक विफलता परीक्षा है, जिन्होंने बिल्डिंग शुरू करने से पहले किसी अन्य बिल्डर से सहायता नहीं ली थी। आप अपनी पसंद के empennage को एक अच्छी कीमत पर, एक निर्माणकर्ता से, जो इसके निर्माण पर नियंत्रण खो चुके हैं, खाते में वर्गीकृत विज्ञापन ले सकते हैं।
  • बिल्डर ए एयरप्लेन स्टेप 14 नामक छवि
    14
    निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें जब तक आप पहले से निर्माण के साथ कुछ अनुभव नहीं है, तब तक विचलित मत करो। एक हवाई जहाज़ का निर्माण करने के लिए, पूंछ से शुरू करें (चरण 13 में दिखाया गया है) फिर, इसे शरीर में संलग्न करें अगला, पक्ष पंख जोड़ें फर्श, खिड़कियां, केबिन और सीटें जोड़ें, लेकिन पहले फर्श को पेंट करें
  • बिल्डर ए एयरप्लेन चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    15
    एक ईएए तकनीकी सलाहकार को विमान की जांच करें और अपना काम सत्यापित करें। इससे आप बीमा से पैसे बचा सकते हैं
  • बिल्डर ए एयरप्लेन चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    16
    इस बात पर ध्यान दें कि आपका प्रोजेक्ट अन्य लोगों को अपनी प्रगति पर पूरी तरह से निगरानी करने के लिए कितना समय ले गया कुछ वस्तुओं की समय-सीमाएं हैं जो आपके शेड्यूल को नुकसान पहुंचा सकती हैं बीमा, इंजन, प्रोपेलर और हैंगर के लिए अनुभव महत्वपूर्ण हैं। उनमें से प्रत्येक के लिए समयसीमा खोजें और उन्हें जब आपको उनकी आवश्यकता होती है, तैयार करें। आपको लगता है कि आप अपने विमान उड़ान भरने जा रहे हैं इससे पहले कि आपको 3 से 6 महीने के बीच पंजीकरण करना होगा।
  • बिल्डर ए एयरप्लेन चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    17
    विमान को अपने घर में लंबे समय तक मनुष्य के रूप में संभव रखें। जब आप केवल अपने काम के स्थान पर 3 सेकंड चलना पड़ते हैं तो डिनर किया जाता है, तो 30 मिनट का कार्य पूरा करना इतना आसान होता है - इसके अलावा, हैंगर को बहुत पैसा खर्च होता है यह आपके कार्यक्षेत्र के कारण भिन्न हो सकती है, लेकिन घर पर उतना जितना प्रयास करें जितना आप कर सकते हैं: मोटर और प्रोपेलर माउंट करें, सभी तारों को करें और यहां तक ​​कि रंग भी करें। इसके बावजूद, कुछ लोग निवेश को कम रखने के लिए अपना परीक्षण समय बीतने के बाद पेंट नहीं करना पसंद करते हैं और अगर वे उत्पन्न होते हैं तो समग्र संरचनाओं में दरारें ठीक करने का एक आखिरी मौका देते हैं।
  • एक हवाई जहाज़ के निर्माण का शीर्षक चित्र 18
    18
    विमान को हवाई अड्डे तक ले जाएं और अंतिम विधानसभा बनाएं।
  • बिल्ड बिल्ड ए एयरप्लेन चरण 19
    19
    सत्यापित करें कि आपके पास अपने बिजली संयंत्र का समर्थन करने के लिए पर्याप्त ईंधन है।
  • बिल्डर ए एयरप्लेन स्टेप 20 नामक छवि
    20
    आवश्यक पंजीकरण प्रक्रिया समाप्त करें
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक हवाई जहाज़ का निर्माण 21
    21
    पायलट कुछ जाओ, अधिमानतः कुछ इसी तरह की। यह संभव है कि आप इतने भवन बना रहे हैं कि आपने अपने उड़ान कौशलों की उपेक्षा की है। यह एक बुरा नुस्खा है पायलटिंग पर जाएं यह आपके लिए जल्दबाजी का समय नहीं है। मोटर के बिना असामान्य झुकाव और उड़ानों का अभ्यास करें असामान्य प्रवृत्तियों क्योंकि बिल्डरों अक्सर एक युक्ति है कि स्थापित किया है और हवाई जहाज उड़ान भरने और कुछ असामान्य झुकाव करने के लिए मत भूलना है के साथ उड़ान में पायलटों विचलित। दूसरा क्योंकि आप इंजन के बिना लैंडिंग विमानों से बहुत अच्छा नहीं हो सकते।
  • एक हवाई जहाज़ के निर्माण का शीर्षक चित्र 22
    22
    अपनी पहली उड़ान और आपकी परीक्षण अवधि की योजना बनाने में सहायता के लिए एक ईएए उड़ान सलाहकार प्राप्त करें।
  • बिल्डर ए एयरप्लेन स्टेप 23 शीर्षक वाली छवि
    23
    अपना बीमा तैयार है
  • युक्तियाँ

    • डिजाइनिंग विमान जटिल है - कहीं भी सलाह लेना, चाहे पेशेवरों या अनुभवी शौकीनों से।
    • अपने सपनों का विमान बनाने से आपको कठिनाई को रोकने में मदद न करें, लेकिन यह समझें कि पहला और पायलट एक डिजाइन बनाना मुश्किल है। प्रत्येक कदम एक नई चुनौती है, क्योंकि यह कभी नहीं किया जा सकता है।
    • शामिल होने के बारे में जागरूक रहें EAA.org.
    • आप में एक निर्माता के रिकॉर्ड के विवरण पा सकते हैं RVProject.com.

    चेतावनी

    • विमानों को घातक और प्रशिक्षण या एक पायलट के लाइसेंस की आवश्यकता हो सकती है - कानूनी तौर पर काम करने के लिए, अपनी संघीय विमानन आवश्यकताओं की जांच करें संयुक्त राज्य अमेरिका में, आप कानूनी तौर पर लाइसेंस के बिना एक अल्ट्रालाइट विमान उड़ सकते हैं, फर 103 कानून के अनुसार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com