ekterya.com

आपके कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव पर कैसेट की प्रतिलिपि कैसे करें

अपने कंप्यूटर पर अपने पुराने कैसेट कॉपी करना आपके संगीत संग्रह को संरक्षित करने का एक शानदार तरीका है, और यह सही उपकरण के साथ बहुत आसान है।

चरणों

Video: How to Find Your Laptop's Model Number Without the Sticker

प्रतिलिपि कैसेट कम्प्यूटर हार्ड ड्राइव चरण 1 से छवि
1
किसी भी प्रकार के कुछ ऑडियो आउटपुट के साथ एक कैसेट प्लेयर प्राप्त करें यह आरसीए केबल्स, या वॉकमेन की तरह हेडफ़ोन जैक भी हो सकता है
  • प्रतिलिपि कैसेट कम्प्यूटर हार्ड ड्राइव चरण 2 में छवि शीर्षक
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने कंप्यूटर पर ऑडियो इनपुट है, और यह सत्यापित करें कि यह किस प्रकार का कनेक्शन है यदि यह छोटा सा छेद है, जैसे कि सुनवाई सहायता, यह 3.5 मिमी (1/8 इंच) होगा। यदि दो कनेक्टर हैं, तो लाल और सफेद, वे आरसीए कनेक्टर्स हैं
  • प्रतिलिपि कैसेट कम्प्यूटर हार्ड ड्राइव चरण 3
    3
    अपने पसंदीदा इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर पर जाएं और अपने कैसेट प्लेयर को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए केबल का चयन करें। सुनिश्चित करें कि आप निर्दिष्ट करते हैं कि आप एक केबल प्रकार एस्ट्रो चाहते हैं आपको एक तरफ लाल और सफेद कनेक्टर (बाएं और दाएं) और 3.5 मिमी इनपुट कनेक्टर को अपने पीसी से कनेक्ट करने की आवश्यकता होगी। यह सुनिश्चित करने के लिए कि केबल स्टीरियो है: इसमें केबल कनेक्टर के भाग के आसपास दो छोटे स्लॉट होंगे। यदि आपके पास केवल एक पंक्ति है, तो यह एक मोनौरल ध्वनि केबल है और यह आपके रिकॉर्डिंग को स्टीरिओ ध्वनि में स्थानांतरित नहीं करेगा
  • प्रतिलिपि कैसेट कम्प्यूटर हार्ड ड्राइव चरण 4
    4
    अपने पीसी पर एक वीडियो रिकॉर्डिंग और संपादन प्रोग्राम स्थापित करें माइक्रोसॉफ्ट "ध्वनि रिकॉर्डर" का डिफ़ॉल्ट कार्यक्रम बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करता है। कोशिश धृष्टता जो मुफ़्त और प्रयोग करने में आसान है
  • प्रतिलिपि कैसेट कम्प्यूटर हार्ड ड्राइव चरण 5

    Video: कंप्यूटर हार्ड ड्राइव विभाजन हटाएं Kaise करे - विंडोज 7, 8 और 10

    5
    अपने कंप्यूटर को अपने कैसेट प्लेयर से कनेक्ट करें, ऑडियो रिकॉर्डिंग प्रोग्राम खोलें और कुछ ध्वनि रिकॉर्ड करने का प्रयास करें।
  • प्रतिलिपि कैसेट्स कम्प्यूटर हार्ड ड्राइव से शीर्षक चित्र 6



    6
    आपने जो रिकॉर्ड किया है, उसे सुनो और तय करें कि ध्वनि की गुणवत्ता सही है या नहीं क्या यह बहुत मजबूत है? बहुत नरम? कंप्यूटर पर इनपुट लाइन की मात्रा समायोजित करें जब तक कि यह सही मात्रा न हो। यह अधिकतम होना चाहिए (जब वह लाल बारी शुरू होता है) जहां गीत की आवाज अधिक है, लेकिन यह हर समय ऐसा नहीं होना चाहिए।
  • प्रतिलिपि कैसेट्स कम्प्यूटर हार्ड ड्राइव से शीर्षक चित्र 7
    7
    रिकॉर्डिंग करते समय अपना पूरा कैसेट चलाएं यदि कैसेट प्लेयर स्वचालित रूप से टेप के दूसरी तरफ खेलता है, तो आप कंप्यूटर को थोड़ी देर के लिए ऑडियो कैप्चर कर सकते हैं। यदि नहीं, तो कैसेट बग़ल में परिवर्तन करें, और उस तरफ रिकॉर्ड करें।
  • प्रतिलिपि कैसेट कम्प्यूटर हार्ड ड्राइव चरण 8
    8
    दोनों पक्षों के रिकॉर्ड होने के बाद, आप ध्वनि फ़ाइल को अलग एमपी 3 फाइलों में विभाजित करना शुरू कर सकते हैं। विशिष्ट प्रोग्राम के साथ ऐसा कैसे करें, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए अपने ऑडियो संपादन प्रोग्राम के दस्तावेज़ीकरण को पढ़ें।
  • प्रतिलिपि कैसेट कम्प्यूटर हार्ड ड्राइव से शीर्षक चित्र 9
    9
    प्रत्येक गीत को एमपी 3 के रूप में निर्यात करें गीत की पहचान करने के लिए अपना नाम जोड़ने के लिए मत भूलना।
  • युक्तियाँ

    Video: लैपटॉप की हार्ड SATA ko यूएसबी हार्ड डिस्क kaise banae?

    • ध्वनि स्तर सही हैं यह सुनिश्चित करने के लिए पूरे कैसेट रिकॉर्ड करने से पहले हमेशा एक टेस्ट रिकॉर्ड करें।
    • एमपी 3 या कुछ इसी तरह के रूप में गाने की फाइलें निर्यात करना सुनिश्चित करें, क्योंकि .WAV फाइलें आपकी हार्ड ड्राइव पर बहुत सी जगह का उपयोग करती हैं।
    • यदि कैसेट की ध्वनि की गुणवत्ता पर्याप्त नहीं है, तो आप इसे अपने ऑडियो संपादक के साथ सुधारने का प्रयास कर सकते हैं।
    • यदि कैसेट के दोनों किनारों अनियमित हैं (उदाहरण के लिए, एक तरफ में 5 मिनट की चुप्पी है जबकि दूसरा भरा हुआ है), ऑडियो संपादक में अवांछित बाकी निकालने के लिए मत भूलना।
    • यदि आपके पास एक बड़ा संग्रह है जिसे आप परिवर्तित करना चाहते हैं, और आपके पास थोड़ा हार्ड डिस्क स्थान है, तो अपनी एमपी 3 फ़ाइलों को संग्रहीत करने के लिए बाहरी USB हार्ड ड्राइव खरीदने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • यदि आपको अपने कंप्यूटर के माइक्रोफोन कनेक्टर का उपयोग करना होगा, तो यह बहुत ही संभावना है कि ध्वनि स्टीरियो ध्वनि के बजाए मोनौरल है यदि कैसेट भी monaural है, यह कोई फर्क नहीं होगा, लेकिन एक स्टीरियो रिकॉर्डिंग ध्वनि में गुणवत्ता खो देंगे।
    • यदि आप लाल रेखा को चिह्नित करने के लिए ध्वनि तक पहुंचते हैं (वॉल्यूम बहुत ज़ोर है), तो संगीत दूषित हो जाएगा और आप निश्चित भागों में शोर सुनेंगे। अगर रिकॉर्डिंग के दौरान यह वॉल्यूम बहुत कम है, तो आप संगीत को बहुत जोर से नहीं सुन पाएंगे। यदि आपके पास कोई समस्या है, ध्वनि को समायोजित करना बहुत मुश्किल या असंभव है, कनवर्टर खरीदने पर विचार करें। आप एक कनवर्टर प्राप्त कर सकते हैं जहां आप पुरानी कंप्यूटर सामग्री बेचते हैं और इसे आपको लगभग $ 30 अमरीकी डालर का खर्च करना चाहिए। यह एक पारंपरिक एम्पलीफायर की आवश्यकता के बिना आपके कंप्यूटर और खिलाड़ी के बीच प्रीमिलाइप्टर के रूप में कार्य करता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • किसी प्रकार के ऑडियो आउटपुट वाला एक कैसेट प्लेयर
    • एक साउंड कार्ड वाला एक पीसी जिसमें ऑडियो इनपुट होता है
    • आपके पीसी पर कैसेट प्लेयर कनेक्ट करने के लिए उपयुक्त केबल
    • एक ऑडियो संपादन और रिकॉर्डिंग प्रोग्राम, जैसे धृष्टता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com