ekterya.com

स्पीकर कैसे खरीदें

वक्ताओं इलेक्ट्रॉनिक ध्वनि उत्पादन उत्पादों की एक विस्तृत विविधता का प्रतिनिधित्व करते हैं। वे पुरानी अलमारियों से लेकर चारों ओर की ध्वनि प्रणालियों के आसपास होती हैं जो काफी अधिक कीमतें होती हैं। सही वक्ताओं ढूँढना भारी हो सकता है हालांकि, यदि आप आवश्यक परीक्षण तैयार करते हैं और करते हैं, तो आप वक्ताओं को उचित कीमतों पर पा सकते हैं, जो आपके संगीत, फिल्मों, टीवी शो और वीडियो गेम के आनंद को बेहतर बनाते हैं।

चरणों

भाग 1
सही वक्ताओं को निर्धारित करें

शॉप स्पीकर के लिए स्टेपर्स चरण 1 का शीर्षक
1
तय करें कि आप स्पीकर का उपयोग कैसे करेंगे। विभिन्न स्पीकर की विविधता विभिन्न कार्य करने के लिए करती है जो प्रत्येक व्यक्ति प्रदर्शन करेंगे। कभी-कभी संगीत सुनने के लिए, बुकशेल्फ वक्ताओं की एक जोड़ी पर्याप्त से अधिक होगी उन लोगों के लिए जो अधिक तीव्र अनुभव चाहते हैं, वे ऊर्ध्वाधर लाउडस्पीकरों को अपग्रेड कर सकते हैं और खरीद सकते हैं। चारों ओर की ध्वनि प्रणालियां भी एक उच्च अंत विकल्प हैं।
  • सबवोफर्स (सबवोफर) अतिरिक्त स्पीकर हैं जो बास में गहराई जोड़ते हैं, जो कम खड़ा है वे रॉक एंड मेटल जैसे कम रैंक वाले फिल्मों और संगीत के लिए अच्छे हैं
  • टेलीविजन शो और फिल्मों में समग्र गहराई जोड़ने के लिए, ध्वनि पट्टी या ध्वनि बेस एक विकल्प है। वे कम जगह लेते हैं, कम तारों की आवश्यकता होती है और एक subwoofer के साथ जोड़ा जा सकता है
  • वायरलेस और दीवार-घुड़सवार वक्ताओं कमरे में पोर्टेबिलिटी के साथ-साथ नए ध्वनि के कोणों के लाभ की पेशकश करते हैं।
  • वीडियो गेम के लिए, विशेष छोटे स्पीकर आम तौर पर एक अच्छा पर्याप्त ध्वनि प्रदान करते हैं इन्हें कंप्यूटर के पास एक डेस्क पर रखा गया है और चुंबकीय परिरक्षण किया गया है।
  • शॉप स्पीकर स्टेप 2 के लिए शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: 7 कदम आपका DIY अध्यक्ष परियोजना के लिए सर्वश्रेष्ठ ड्राइवर उठाओ करने के लिए || चरण 3

    कमरे में फर्नीचर पर विचार करें प्रत्येक सतह ध्वनि की गुणवत्ता को अलग तरह से प्रभावित करती है सपाट, कठोर सतहों ध्वनि को प्रतिबिंबित करती हैं, और नरम या चर सतहों इसे अवशोषित करती हैं। इसके अलावा, ध्वनि एक छोटे से कमरे में सुनना आसान है। कमरे का विचार प्राप्त करने के लिए, केंद्र में खड़े रहें और सराहना करें। छोटे ध्वनि, अधिक शक्तिशाली वक्ताओं की आवश्यकता होगी।
  • बेडरूम की तरह एक छोटा कमरा, बुकशेल्फ़ स्पीकर्स के साथ ठीक है, लेकिन बड़े कमरे, कालीन और सुसज्जित, बड़े वक्ताओं से फायदा हो सकता है
  • शॉप स्पीकर स्टेपर्स 3 नामक छवि
    3
    अपने निपटान में आपके पास मौजूद स्थान का निर्धारण करें जबकि पुस्ताक तख्ता वक्ताओं एक छोटे से बेडरूम में फिट हैं, आप चौड़े ऊर्ध्वाधर वक्ताओं जगह नहीं करना चाहता। ध्वनि एक छोटे से कमरे में डूब सकता है भले ही इसमें बहुत अधिक शोषक फर्नीचर हो। दूसरी तरफ, यदि आप टीवी के लिए चारों ओर की ध्वनि प्रणाली चाहते हैं, तो वक्ताओं को दीवार से और अपने आस-पास की जगह की जरूरत है।
  • वह स्थान जहां आप स्पीकर को जगह देंगे उदाहरण के लिए, एक कैबिनेट के अंदर वाले वक्ताओं ध्वनि को तल्लीन कर सकते हैं, लेकिन कमरे के कोनों में भी बोलते हैं क्योंकि ध्वनि दीवारों से विकृत हो जाती है।
  • आप ध्वनि स्रोत से 90 सेंटीमीटर 1.20 मीटर (3 से 4 फीट) की दूरी पर उन्हें रखकर वक्ताओं का अधिकतम लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इससे उन्हें कमरे में ध्वनि प्रोजेक्ट करने में मदद मिलती है
  • वक्ताओं को लगभग कान स्तर पर रखने की कोशिश करें उस स्तर पर, ध्वनि आपके लिए स्पष्ट हो जाएगा
  • शॉप स्पीकर स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने बजट को ध्यान में रखें यह मूल्य जाल में गिरना काफी सरल है आप देखेंगे कि बड़े और बेहतर दिखने वाला स्पीकर या विक्रेता आपको उनसे संदर्भ देंगे, हालांकि गुणवत्ता का मूल्य के साथ कोई संबंध नहीं है। एक सस्ता वक्ता आपके लिए और अधिक महंगा एक की तुलना में बेहतर काम कर सकता है जितना संभव हो उतना आपके बजट पर छड़ी।
  • एक बार जब आप बोलने वालों की ज़रूरत पर निर्णय ले लेंगे, कीमतों की तुलना करने के लिए ऑनलाइन या डिपार्टमेंट स्टोर पर देखें निर्धारित करें कि आप कितने स्पीकर के प्रकार के लिए भुगतान करना चाहते हैं, जो आपको उचित लगता है।
  • भाग 2
    विवरण की पुष्टि करें

    शॉप स्पीकर के लिए स्टेपर्स चरण 5 का शीर्षक
    1
    आपको आवश्यक तारों का प्रकार खोजें यदि आप स्पीकर को सिस्टम या पुराने स्टीरियो रिसीवर से कनेक्ट करने की योजना बनाते हैं, तो आपको एक स्पीकर केबल का उपयोग करना चाहिए दूसरी ओर, आधुनिक स्पीकर और डिवाइस बेहतर केबलों का उपयोग करते हैं (कुछ भी ब्लूटूथ या वाई-फाई के साथ घर पर काम करते हैं)।
    • स्पीकर केबल दो केबल का उपयोग करता है जिसमें एक सकारात्मक या नकारात्मक शुल्क होता है और कई कनेक्टरों में समाप्त होता है। कुछ कनेक्टर अन्य उपकरणों से जुड़ते हैं जबकि अन्य स्टीरियो से कनेक्ट होते हैं
  • शॉप स्पीकर के लिए स्टेप 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने एम्पलीफायर की शक्ति को ध्यान में रखें पारंपरिक वक्ताओं में एम्पलीफायर नहीं होते हैं, खासकर छोटे पुस्ताक तख्ता वक्ताओं। यदि आपके पास एक एम्पलीफायर है, तो मॉडल संख्या का पता लगाएं। ऑनलाइन खोज करें और उनके प्रतिरोध और पावर नंबर देखें। ये नंबर वाट (या वाट) और ओम में दर्शाए गए हैं।
  • हमेशा इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के नुकसान से बचने के लिए एम्पलीफायरों के साथ स्पीकरों की जोड़ी करें। स्पीकर बक्से में एम्पलीफायर के समान संख्याएं होंगी या यह इंगित करेगा कि वे एम्पलीफायर के ओम और वाट संख्याओं के साथ संगत हैं।
  • शॉप स्पीकर के लिए स्टेप 7 नामक छवि
    3
    स्पीकर प्रतिबाधा संख्या को पहचानें प्रतिबाधा, जो ओम में मापा जाता है, का अर्थ है कि लाउडस्पीकर एम्पलीफायर द्वारा भेजी गई शक्ति का कितना विरोध करते हैं। बॉक्स में या अनुदेश पुस्तिका में पावर नंबर ढूंढें एम्पलीफायर के साथ इन नंबरों की तुलना करें, अगर आपके पास एक है वक्ताओं का चयन करें जो एम्पलीफायर के ओम स्तर से मेल खाते हैं या इसके साथ संगत हैं।
  • ज्यादातर एम्पलीफायर 8 ओम के साथ संगत हैं। यदि आप पहले से ही जानते हैं कि समान वक्ताओं प्रवर्धक के साथ काम करते हैं, तो उनका उपयोग करने में कोई समस्या नहीं होगी।
  • कम प्रतिबाधा वाले वक्ताओं को अधिक शक्तिशाली एम्पलीफायरों की आवश्यकता होती है यदि वक्ताओं की प्रतिबाधा बहुत कम है, तो प्रवर्धक ज़्यादा गरम हो सकता है
  • शॉप स्पीकर स्टेप 8 के नाम से चित्र
    4



    स्पीकर के पावर से निपटने की जांच करें बिजली के संचालन को वाटों में मापा जाता है। अधिक से अधिक वॉकेट की संख्या जो वक्ताओं को संभाल सकते हैं, अधिक से अधिक ध्वनि संकेत यह आपके एम्पलीफायर से मेल खाना चाहिए, अगर आपके पास एक है उच्चतर वाट वक्ताओं को आमतौर पर अधिक शक्तिशाली एम्पलीफायरों की आवश्यकता होती है
  • यदि एम्पलीफायर वक्ताओं द्वारा उपयोग किए गए लोगों की तुलना में अधिक वाट भेजता है, तो यह क्षतिग्रस्त हो सकता है।
  • शॉप स्पीकर के लिए स्टेपर्स स्टेप 9
    5
    वक्ताओं की संवेदनशीलता पर विचार करें संवेदनशीलता को डेसीबल (डीबी) में मापा जाता है यह इंगित करता है कि वक्ताओं की आवाज़ कितनी जोर से हो सकती है उच्च संवेदनशीलता, अधिक मात्रा बिजली के एक वाट में वितरित की जा सकती है। 80 और 88 डीबी के बीच कम माना जाता है और 100 डीबी से उच्च माना जाता है।
  • आमतौर पर, एक उच्च संवेदनशीलता का मतलब ज़ोर से बोलने वालों या ध्वनि वाले अन्य क्षेत्रों में गुणवत्ता को त्यागते हैं, जैसे कि स्पीकर के शंकु
  • Video: टॉप 5: सर्वश्रेष्ठ ब्लूटूथ स्पीकर 2018

    भाग 3
    वक्ताओं का परीक्षण करें

    शॉप स्पीकर के लिए स्टेप 10 नाम का चित्र
    1
    आवरण मारो एक बार जब आप वक्ताओं को मिल जाएंगे, तो उन्हें न आँखरे से खरीदना चाहिए, यदि आप उनसे बच सकते हैं। सबसे पहले, अपने पोर को आवरण के खिलाफ मारा। वक्ताओं को ठोस होना चाहिए और उन्हें ठोस ध्वनि वापस करना होगा। अगर यह अब खोखले लग रहा है, तो जब आप घर पर मनोरंजन खेलने के लिए उन्हें इस्तेमाल करने की कोशिश करेंगे, तो यह खोखला आवाज देगा।
    • यदि आप ऑनलाइन स्पीकर खरीदने जा रहे हैं, तो आप समीक्षाकर्ता या स्पीकर की जांच कर सकते हैं, लेकिन कुछ हद तक आप आँख बंद करके खरीद लेंगे।
  • शॉप स्पीकर के लिए स्टेप 11 शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्पीकर चालू करें सत्यापित करें कि सभी प्लग काम करते हैं और फिर ध्वनि सुनें। स्पीकर के सामने पर्याप्त करीब, कान के स्तर पर खड़े रहें। मूल्यांकन करें कि आंतरिक घटक आपको ध्वनि की आवश्यकता देते हैं। स्पीकर कवर का तनाव, साथ ही शंकु की सामग्री, ध्वनि को बदलते हैं किसी भी विकृति, धुंधला या क्रैकिंग पर ध्यान दें।
  • अगर बाहरी मामला चौड़ा या ढीला है, तो आवाज के कारण बोलने वालों के अंदर बहुत सारे बदलाव होंगे। यदि मामला बहुत तंग है, तो स्पीकर शोर करेंगे और ध्वनि विकृत हो जाएगी।
  • शंकु विभिन्न सामग्रियों से बने होते हैं, जैसे कि एल्यूमीनियम और पॉलीप्रोपाइलीन, और ध्वनि उत्पन्न करने के लिए हवा को निकालना। स्पीकरों की ध्वनि श्रेणी का मूल्यांकन करने में सक्षम होने के लिए आप उन घरों में वॉल्यूम और आवृत्तियों की सेटिंग को परिवर्तित करें जिन पर आप घर पर उपयोग करेंगे।
  • शॉप स्पीकर स्टेप 12 के लिए शीर्षक वाला चित्र
    3
    संगीत चलाएं यदि संभव हो, तो एक व्यक्तिगत ध्वनि गुणवत्ता परीक्षण करें अच्छे परीक्षण गीत हैं जिन्हें आप जानते हैं कि आप सीडी या अन्य प्रारूप में उपलब्ध हैं जहां गीत की गुणवत्ता में कोई समझौता नहीं किया गया है। कतार में ट्रैक रखें ध्वनि की गुणवत्ता, साथ ही समस्याएं सुनो, जैसे कि आवाज़ें और वाद्य यंत्र एक ही स्तर पर नहीं सुनाए जाते हैं
  • विभिन्न प्रकार के गीतों का उपयोग करके विभिन्न कार्यों का प्रयास करें, जैसे कि ज़ोर से बास, नरम आवाज या उपकरण शामिल हैं
  • गुणवत्ता वाले स्पीकर आपको ऐसे गाने के कुछ हिस्सों का अनुभव करने में मदद कर सकते हैं, जिनके बारे में आपने कभी नहीं सुना है, जिसमें छोटे विवरण शामिल हैं, जैसे उंगलियों को तार या गुप्त यंत्रों पर स्लाइड करना।
  • आप एक संगीत उपकरण जैसे कि आइपॉड का उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन आइपॉड पर गान फ़ाइल को स्थानांतरित करने से गुणवत्ता कम हो जाती है और आपको सबसे सटीक स्पीकर टेस्ट नहीं मिलता है।
  • शॉप स्पीकर के लिए स्टेप 13 शीर्षक वाला चित्र
    4
    घर पर सुनो घर पर एक परीक्षण का अर्थ है कि आप चाहते हैं कि वातावरण में वक्ताओं को रखकर। उन्हें रखो जहां आप उन्हें छोड़ने की योजना बना रहे हैं। संगीत, सिनेमा, टीवी शो या जो भी आप सुनना चाहते हैं, उसे चलाएं। यह आपके संगीत को खेलने का एक अच्छा समय है यदि आपने इसे पहले नहीं किया है
  • रिलैक्स। यहां तक ​​कि अगर वक्ताओं को पहली बार में प्रभावशाली लगता है, तो देखते रहें क्या वे बोलते हैं कि आप थोड़ी देर के लिए सुन सकते हैं या ध्वनि की गुणवत्ता क्या आप उन्हें बंद करना चाहते हैं?
  • अगर आप कर सकते हैं तो एम्पलीफायर के साथ आज़माएं वक्ताओं और एम्पलीफायरों की अपनी स्वयं की विशेषताओं हैं सबसे अच्छा संयोजन आम तौर पर पूरक गुणों से आते हैं उदाहरण के लिए, एक नरम ध्वनि एक ज्वलंत ध्वनि को संतुलित करती है।
  • याद रखें कि ध्वनि की गुणवत्ता व्यक्तिगत और उद्देश्य है आपकी ज़रूरतों में शामिल हैं स्पीकर जो आपके लिए सही हैं, इसलिए किसी भी विक्रेता ने आपको निर्णय लेने के लिए दबाए जाने की इजाजत नहीं दी।
  • शॉप स्पीकर के लिए स्टेप 14 नाम का चित्र
    5
    गलत स्पीकर वापस लौटें स्पीकर खरीदने से पहले, सुनिश्चित करें कि स्टोर में एक मैत्रीपूर्ण वापसी नीति है। यदि आप ऑनलाइन खरीदते हैं, तो यह और भी महत्वपूर्ण है क्योंकि आपको वक्ताओं में व्यक्तियों का परीक्षण करने का अवसर नहीं होगा और आपको शिपमेंट तक इंतजार करना होगा। कई कंपनियां आपको खरीद की तारीख के बाद 2 सप्ताह से 1 महीने की पूरी कीमत के लिए उत्पाद वापस करने की अनुमति देगी।
  • रसीद और मूल बॉक्स को तब तक सुरक्षित रखें जब तक कि आप सुनिश्चित न हो कि आप स्पीकर के साथ रहेंगे।
  • हमेशा वारंटी की जानकारी को बचाने और परामर्श करें। गारंटी आपको गुणवत्ता बीमा का अधिकार और दोषपूर्ण उत्पाद के लिए एक धनवापसी देता है।
  • अधिकांश कंपनियां दोष और असंतोष निर्माण के लिए रिटर्न स्वीकार करती हैं, न कि स्थापना, उपयोग या पहनने से संबंधित नुकसान के लिए।
  • युक्तियाँ

    • आकार और कीमत हमेशा ध्वनि की गुणवत्ता के संकेतक नहीं हैं आप महंगे पुस्ताक तख्ता वक्ताओं का पता लगा सकते हैं जो सस्ती ऊर्ध्वाधर स्पीकर से भी बदतर हैं।
    • बॉक्स में सूचीबद्ध सुविधाओं के आधार पर वक्ताओं का न्याय करना असंभव है। दुकान में उन्हें सुनने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार होता है, अधिमानतः एक सीडी पर एक परिचित गीत के साथ।
    • कुछ स्टोर आपको घर पर वक्ताओं का परीक्षण करने की अनुमति देगा। यदि यह कोई विकल्प नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि स्टोर में उपयोगी वापसी नीति है।

    चेतावनी

    • वक्ताओं और प्रवर्धक मैच बनाओ कम प्रतिबाधा वाले वक्ताओं क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। एम्पलीफायर जो पर्याप्त शक्ति प्रदान नहीं करते हैं वे अलग-अलग ध्वनि की गुणवत्ता का कारण बनेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक एम्पलीफायर, अगर वक्ताओं में एक शामिल नहीं है
    • एक सीडी या अन्य संगीत स्रोत
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com