ekterya.com

नए स्पीकर कैसे स्थापित करें और आपकी कार में एम्पलीफायर?

क्या आप उन पुराने स्पीकरों से थक चुके हैं जो आपकी कार के साथ आए जब आपने इसे खरीदा था? नए लोगों को स्थापित करने और एम्पलीफायर जोड़ने पर विस्तृत निर्देशों के लिए पढ़ें, यदि वांछित हों

चरणों

नई कार स्पीकर और एम्पलीफायर चरण 1 की एक जोड़ी स्थापित करें शीर्षक वाली छवि
1
तय करें कि आप मूल वक्ताओं को हटाने या सिर्फ नए लोगों को स्थापित करने के लिए अपना समय लेना चाहते हैं।
  • नई कार स्पीकर और एम्पलीफायर चरण 2 की एक जोड़ी स्थापित करें शीर्षक वाली छवि
    2
    मूल स्थान, नए स्थानों, और आकार और प्रकार के स्पीकर का उपयोग करके वक्ताओं से अपेक्षा की जाने वाली लागत, कठिनाई और ध्वनि की गुणवत्ता का पता लगाएं जो प्रत्येक स्थान में फिट हो जाएंगे।
  • वक्ताओं को अपडेट करें




    1. दरवाजा पैनल निकालें यह मॉडल पर निर्भर करेगा, लेकिन सामान्य तौर पर, यह ऐसा करने का तरीका है।
    2. दरवाज़ा बंद करें बटन को हटा दें बस इसे घुमाएगी जब तक कि यह लोशन नहीं होता और इसे थ्रेडेड स्टड से बाहर खींचकर खोलें।
    3. खिड़की से हैंडल निकालें। यदि आपको इस तरह से स्थापित किया गया है, तो आपको लोचदार फिक्सिंग रिंग जारी करने के लिए एक उपकरण की आवश्यकता होगी। अपने मॉडल के लिए सही टूल ढूंढने के लिए एक ऑटो पार्ट्स स्टोर पर जाएं क्रैंक और दरवाजा पैनल के आधार के बीच के उपकरण को स्लाइड करें, एक ब्लेड पेचकश की तरह छोटी छोटी चाबी के साथ अनुचर को देखने के लिए एक स्थान खोलता है। खिड़की के लोचदार क्रैंकशाफ्ट फिक्सिंग रिंग को तोड़ दें और क्रैंक को हटा दें। हब के केंद्र में दिखाई देने वाले थ्रेड्स के साथ फास्टनरों के लिए क्रैंक के लिए, बस फास्टनर खोलें और संभाल लें।
    4. दरवाज़े के हैंडल / आर्मस्ट में अर्ध-छिपी (recessed) स्क्रू देखें और दरवाजा पैनल के किनारे के आसपास। स्पष्ट रूप से जगह में पैनल पकड़ किसी भी निकालें।
    5. एक फ्लैट लीवर पट्टी या एक फ्लैट, व्यापक स्क्रू ड्रायवर का उपयोग करें किनारे के चारों ओर पैनल से फास्टनरों को हटाने या दरवाजा पैनल के संयुक्त। इन फास्टनरों को वसंत लोड किया गया है और बहुत प्रयास किए बिना हटाया जाना चाहिए।
    6. पैनल के चारों ओर और नीचे पूरी तरह से कार्य करें, सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से फास्टनरों को हटा दें।
    7. पैनल ऊपर की तरफ ऊपर उठाएं क्योंकि आप इसे विंडो क्रैंकशाफ्ट से निकालते हैं, जिसे खिड़की के किनारे पर आसानी से ट्रिम से हटाया जाना चाहिए।
    8. खिड़कियों और बिजली के ताले के लिए कनेक्शन को नुकसान न करने के लिए दरवाज़े से बहुत दूर दूर न करें, अगर कार उस के लिए सुसज्जित है
    9. वक्ता तारों उन्हें निकालें (चिह्नित करते हैं वक्ता एक चिह्न (+) और एक (है -)) वक्ता के बढ़ते दरवाजा और एक पेचकश के साथ स्पीकर छोड़ने, या उन्हें सुई नाक चिमटा साथ हटाने के सुरक्षित बनाए रखने को हटा ।
    10. अपने नए वक्ताओं को व्यास, आकार और गहराई में पुराने लोगों के लिए अनुकूलित करें बहुत ही उच्च शक्ति वक्ताओं चीनी मिट्टी वक्ता के फ्रेम के पीछे से जुड़ी मैग्नेट के लिए जगह नहीं हो सकता है, तो यह शायद अपने नए वक्ताओं खरीदने से पहले अंतरिक्ष को मापने के लिए सबसे अच्छा है।
    11. दरवाजे पर अपने नए वक्ताओं को दबाना यदि मूल उपकरण के clamps आपके नए वक्ताओं के साथ फिट नहीं है, तो आप अंधे rivets की आवश्यकता होगी या उन्हें पकड़ने के लिए स्वयं ड्रिलिंग शिकंजा का उपयोग करें।
    12. स्पीकर तारों को फिर से जोड़ना, सकारात्मक और नकारात्मक खंभे को ध्यान में रखते हुए यदि आपने उन्हें चिन्हित नहीं किया है या केबलों की ध्रुवता पता नहीं किया है, तो दरवाजे को बदलने से पहले वक्ताओं का प्रयास करें। वक्ताओं पर उल्टे खंभे को रखने से उन्हें नुकसान नहीं होगा, जब तक आपके पास अत्यधिक प्रवर्धित प्रणाली न हो, लेकिन पहली बार उन्हें सही तरीके से कनेक्ट करना सबसे अच्छा है।
    13. दरवाजा पैनल को फिर से खोलें और रिवर्स ऑर्डर में विंडो हैंडल और लॉक बटन पुनर्स्थापित करें।

    विभिन्न स्थानों में नए वक्ताओं

    1. अपने नए स्पीकर के स्थान को चुनें यदि आप सही स्थान चुनते हैं तो यह विकल्प आपको अपनी कार में बहुत बड़े स्पीकर स्थापित करने की अनुमति देता है नीचे कुछ संभव विकल्प हैं
    2. बोर्ड के पीछे इस स्थान पर वक्ताओं स्थापित करें, पीछे की सीट हेडरेस्ट के पीछे, छेद कटौती टेम्पलेट्स है कि आपका नया स्पीकर में या नए स्पीकर जंगला की रूपरेखा का पता लगाने, और छेद आधा इंच बनाने की व्यवस्था (1.3 सेमी) या छोटे
    3. केबिन के ऊपरी हिस्से में घुड़सवार। आप अपनी कार की छत पर उन्हें माउंट करने के लिए उपयुक्त आवास वाले स्पीकर खरीद सकते हैं आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे यात्रियों के सिर पर खाली जगह छोड़ दें और वे रियरव्यू मिरर के दृश्य में हस्तक्षेप न करें। इसके अलावा, विचार करें कि आप स्पीकर तारों को कैसे ले जा रहे हैं, क्योंकि छत के असबाब में तारों का पालन करना मुश्किल है, और इसे दरवाजा पैनल की तरह बदला नहीं जा सकता है
    4. सीट के पीछे यह सबसे आसान तरीका है, लेकिन आपको इष्टतम ध्वनिकी नहीं मिलेगी, क्योंकि सीट वक्ताओं द्वारा निर्मित बहुत सारी ध्वनि को अवशोषित करेंगे। इसके अलावा, यदि आप उन्हें वाहन के फर्श पर सवारी करते हैं, तो इन्हें काफी कंपन हो जाएगा।
    5. बोर्ड के पीछे घुड़सवार वक्ताओं के लिए कट छेद, या छत या फर्श पर घुड़सवार वक्ताओं के लिए विशेष उपकरण का उपयोग करें - फिर विधानसभा सुरक्षित।
    6. बोर्ड के पीछे फ़ायरवॉल में असबाब या फर्श के किनारे पर स्पीकर वायर्स ले आओ, फिर स्पीकर के पास। उन्हें आदेश दें, या तो उन्हें clamps के साथ हथियाने या उन्हें फर्श के किनारों या किनारे के नीचे डालकर उन्हें स्थानांतरित कर दें। आप मोल्डिंग को हटाने और अपनी कार की मंजिल के नीचे पूरी तरह से छिपे हुए केबल को स्थापित करने का विकल्प चुन सकते हैं।
    7. स्पीकर तारों को सही टर्मिनलों से कनेक्ट करने के लिए, अपने स्पीकर के वायरिंग आरेख (यदि उपलब्ध हो) की जांच करें। यदि आपके पास एक वायरिंग आरेख नहीं है, तो टर्मिनलों पर निशान लगाएं, जैसे कि "एल एफ" (बाएं, सामने) "आरआर" (दाएं, पीठ), और उन्हें ठीक से कनेक्ट करें उन वक्ताओं के अधिकांश तार बंडलों जिनमें "लचीली केबल" वक्ताओं के लिए जो वापस शक्ति और ग्राउंडिंग के लिए मानक रंगों के उपयोग पर जोर देते हैं, इसलिए लाल, काले या सफेद रंग में केबल नहीं डालते हैं इन केबलों को ग्रे, पीले, गुलाबी, नीले, हरे, बैंगनी या नारंगी रंगों में एन्कोड किया जा सकता है। सर्किट को पूरा करने के लिए वाहन में जमीन के लिए इन तारों वाले तारों और नकारात्मक वायर को सकारात्मक तारों से कनेक्ट करें।

    एम्पलीफायर स्थापना

    1. अपने एम्पलीफायर के लिए एक उपयुक्त स्थान चुनें। मत भूलो कि बड़ा एम्पलीफायर, अधिक गर्मी का उत्पादन होगा, और बड़ी शक्ति केबलों को होना होगा। अधिकांश वाहनों एम्पलीफायर बोर्ड माउंट और बोर्ड में छेद में कटौती उन्हें दरार या अपनी कार के ऑपरेशन के लिए तंत्र छिपा तारों या आवश्यक नुकसान कर सकते हैं करने के लिए कोई जगह नहीं है।
    2. सीटों के तहत स्थापना एक सीट के नीचे एम्पलीफायर को माउंट करने के लिए पर्याप्त जगह (आपके एम्पलीफायर के आकार के आधार पर) निर्धारित करें। सुनिश्चित करें कि एल्यूमीनियम कूलिंग पंख किसी भी सतह के करीब नहीं हैं, क्योंकि वे एम्पलीफायर के ऑपरेशन द्वारा उत्पन्न गर्मी को नष्ट करते हैं।
    3. कार के ट्रंक में स्थापना यह शायद सबसे आम स्थापना है, और इसमें एम्पलीफायर संचालित करने के लिए पर्याप्त क्षमता वाले बैटरी से या बैटरी से बिजली के केबल ले जाने की आवश्यकता है।
    4. एम्पलीफायर से कनेक्ट करें एम्पलीफायर को संचालित करने के लिए आपको पर्याप्त स्रोत से पावर केबल (पॉजिटिव एंड नेगेटिव) लेना चाहिए। कुछ कारों में हुड (या फ्यूज ब्लॉक) में एक अतिरिक्त बिजली पैक रखा गया है, लेकिन अगर आपके पास एक नहीं है, तो आपको इसे सीधे बैटरी टर्मिनलों से कनेक्ट करना होगा। किसी भी विधि के साथ, केबल का उपयोग आप उपयोग कर रहे केबल की लंबाई के लिए एम्पलीफायर निर्माता द्वारा अनुशंसित केबल (या गेज) का उपयोग करें। एक शॉर्ट सर्किट होने पर एक फ्यूज को उस बिंदु के पास स्थापित करें जहां आप आग से बचने के लिए कार की केबल या बैटरी को देते हैं।
    5. जोड़ता नामित टर्मिनल में उत्पादन की ओर जाता है वक्ता एम्पलीफायर, तो अलग-अलग वक्ताओं करने के लिए स्पीकर केबल वहन करती है। एम्पलीफायरों उच्च उत्पादन शक्ति केबल एक बहुत लंबे समय तक की तुलना में वे कार स्पीकर के मूल घटकों की जरूरत है की आवश्यकता होती है, इसलिए प्रत्येक वक्ता के लिए एम्पलीफायर से वक्ता तारों नवीनिकृत।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वक्ताओं।
    • स्पीकर केबल्स के लिए हारनेस
    • एक एम्पलीफायर
    • फ्यूज विधानसभा को आपके सिस्टम के लिए उचित फ्यूज के साथ।
    • एक ड्रिल
    • एक देखा (धातु काटने वाले ब्लेड या मरने की चक्की के साथ एक सैबर या आरा)
    • पेंचकस।
    • खिड़की से क्रैंक निकालने के लिए एक उपकरण (विशेष रूप से आपके वाहन के लिए)
    • टर्मिनल कनेक्टर, इलेक्ट्रिकल टेप या अन्य उपकरण स्पीकर केबल्स और पॉवर केबलों को पकड़ने के लिए

    चेतावनी

    Video: Calling All Cars: The Blonde Paper Hanger / The Abandoned Bricks / The Swollen Face

    • सुनिश्चित करें कि किसी भी नए उपकरण को बिना हानि के ठीक से काम करने के लिए पर्याप्त रूप से हवादार किया गया है, या आग पैदा कर सकता है।
    • कनेक्शन को सुरक्षित बनाएं, खासकर बिजली कनेक्शन
    • अपनी कार से ढालना या पैनल निकालते समय बहुत सावधानी बरतें। यदि आप उन्हें नुकसान पहुंचाते हैं, तो वे प्रतिस्थापित करने के लिए बहुत महंगे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com