ekterya.com

कुलों के संघर्ष में रत्न कैसे प्राप्त करें

कुलों का संघर्ष एक लोकप्रिय मोबाइल गेम है जहां आप एक गांव बनाते हैं और अन्य खिलाड़ियों पर हमला करते हैं। कुलों के संघर्ष में मुख्य मुद्राओं में से एक रत्न हैं, जो खेल में कुछ महत्वपूर्ण इमारतों का निर्माण करने के लिए आवश्यक हैं। आप उत्पादन की गति बढ़ाने के लिए रत्नों का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन यदि आप उन्हें महत्वपूर्ण इमारतों में उपयोग के लिए सहेजना चाहते हैं, तो उनसे बचने के लिए बेहतर है। आपके लिए रत्न प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है क्योंकि डेवलपर्स आपको दुकान में खरीदना चाहते हैं, लेकिन थोड़ा नियोजन के साथ आपको एक पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं होगी।

नहीं आप मुक्त जवाहरात पाने के लिए कुलों के संघर्ष में धोखा दे सकते हैं। नेटवर्क पर जो भी जाल आपको मिल रहा है वह एक धोखा होगा जो आपके बारे में व्यक्तिगत जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करेगा। सभी मणि डेटा कुलों सर्वर के संघर्ष पर संग्रहीत है, तो आप कुल योग समायोजित करने के लिए अपने गेम में धोखा नहीं कर सकते।

चरणों

भाग 1
बाधाएं निकालें

क्लैस ऑफ़ क्लैंस चरण 4 में रत्न मिलें
1
अपने शहर में पौधों और चट्टानों की खोज करें। वे ऐसी बाधाएं हैं जो उस बिंदु पर कुछ बनाने के लिए आपको समाप्त करना होगा। जब आप शुरू करते हैं, तो आपके शहर के लगभग 40 ऑब्जेक्ट होंगे।
  • चट्टानों को हटाने से पौधों को नष्ट करने के दौरान सोने की कीमतें अमृत होती हैं।
  • क्लैंस ऑफ़ क्लैंस चरण 5 में रत्न मिलें शीर्षक वाली छवि
    2
    बाधाओं को समाप्त करने के लिए शुरू जब आप एक बाधा को खत्म करते हैं, तो आपको 0 से 6 रत्नों के बीच पुरस्कृत किया जाएगा। आपके द्वारा प्राप्त की गई राशि पूर्वनिर्धारित है और नीचे दिखाए गए पैटर्न का पालन करती है और अंत में पहुंचने पर दोहराता है। इस पैटर्न को बदलना संभव नहीं है और यह हमेशा उसी क्रम में दोहराया जाएगा:
  • 6, 0, 4, 5, 1, 3, 2, 0, 0, 5, 1, 0, 3, 4, 0, 0, 5, 0, 1, 0
  • क्लैस ऑफ़ क्लैंस चरण 6 में रत्न प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: How to play CoC TH6 - Installing New buildings and Upgrade Plan (Ep.1)

    पौधों को वापस बढ़ने के लिए कमरे छोड़ दें। पौधे हर आठ घंटों में एक बार फिर से सामने आ जाएंगे, जिससे आपको अधिक रत्न पाने के लिए उन्हें समाप्त करने की अनुमति मिलेगी। हालांकि, गांव में कोई मुक्त स्थान नहीं होने पर कोई पौधे नहीं दिखाई देंगे। फर्श में इसके और किसी अन्य ऑब्जेक्ट के बीच कम से कम एक टाइल अतिरिक्त स्थान होना चाहिए, जिसका अर्थ है कि आसपास के 8 को भी खाली होना होगा
  • चट्टानों, पौधों के विपरीत, फिर से प्रकट नहीं होते हैं
  • कुत्तों के टकराव चरण 7 में रत्न मिलें
    4
    उपलब्धि प्राप्त करें आप अपने लोगों के सभी बाधाओं को दूर करके एक उपलब्धि हासिल करेंगे। जब आप पांच बाधाओं को खत्म करते हैं तो आपको पांच रत्न मिलेंगे। जब आप 50 बाधाओं को खत्म करते हैं तो आप 10 रत्न अर्जित करेंगे। अंत में जब आप 500 बाधाओं को खत्म करते हैं तो आपको 20 रत्न मिलेंगे।
  • भाग 2
    पूर्ण उपलब्धियां

    क्लैंस ऑफ़ क्लैंस चरण 1 में रत्न प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: Our very first livestream! Sorry for game audio :(

    1
    उपलब्ध उपलब्धियों की सूची जांचें कुलों का संघर्ष आपको उपलब्धियों के साथ पुरस्कार देता है जब आप खेल में कुछ उद्देश्य प्राप्त करते हैं, जैसे भवनों में सुधार, लड़ाइयों को जीतना और सोने का संग्रह करना जब आप इन उद्देश्यों को पूरा करते हैं, तो आपको जवाहरात समेत पुरस्कार प्राप्त होते हैं। उपलब्धियों जितना अधिक मुश्किल होगा, उतना रत्न आपको मिलेगा।
    • जब आप स्क्रीन को खोलते हैं "उपलब्धियां", उपलब्ध उपलब्धियों की वर्तमान प्रगति दिखाई जाएगी। जितनी जल्दी हो सके इन उपलब्धियों को हासिल करने की कोशिश में अपने खेल का समय प्राथमिकता दें।
    • प्रत्येक उपलब्धि में तीन स्तर हैं, प्रत्येक में बेहतर पुरस्कार
    • सभी उपलब्ध उपलब्धियों को पूरा करने के लिए आप 8,637 रत्नों तक पहुंच सकते हैं।
  • क्लैंस ऑफ़ क्लैंस चरण 2 में रत्न मिलें शीर्षक वाली छवि
    2
    अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ लड़ो अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ लड़ाइयों के माध्यम से सर्वश्रेष्ठ उपलब्धियां हासिल की जाती हैं। इन उपलब्धियों को पूरा करके सैकड़ों जवाहरात जीतना संभव है। सबसे महत्वपूर्ण उपलब्धियों में से कुछ हैं:
  • मीठा जीत !: यह उपलब्धि मल्टीप्लेयर लड़ाइयों में ट्राफियां जीतकर हासिल की गई है। आपको 1,250 लड़ाइयों को जीतने वाले 450 रत्न मिलेगा।
  • अजेय: आप अपने हमलावरों की रक्षा के लिए सफलतापूर्वक इस उपलब्धि को प्राप्त करेंगे। 1,000 हमलों के खिलाफ बचाव करते समय आपको 100 रत्न मिलेंगे।
  • संकट में मित्र: सहयोगी दलों को सेनाओं को भेजकर यह उपलब्धि हासिल की गई है। आपको 25,000 रिइनफोमेंट्स भेजकर 250 रत्न मिलेंगे।
  • लीग ऑफ़ सितारों: यह उपलब्धि क्लास लीग के संघर्ष में आगे बढ़कर हासिल की गई है। इसमें शामिल होने से "क्रिस्टल लीग" आप 250 रत्न मिल जाएंगे, तक पहुंच जाएगा "मास्टर लीग" आपको 1000 रत्न मिलेंगे और चैंपियन बनने पर आपको 2,000 मिलेंगे।
  • टम्बेर्स: इस उपलब्धि को विरोधियों के राक्षसी टावरों को नष्ट करके प्राप्त किया जाता है। आप 5,000 टावरों को नष्ट करके 1,000 जीतेंगे।
  • युद्ध नायक: इस उपलब्धि को अपने कबीले के लिए सितारों को जीतकर हासिल किया जाता है "कबीले युद्धों"। जब आप 1,000 सितारे तक पहुंचेंगे तो आपको 1000 रत्न मिलेंगे।
  • कोषाध्यक्ष: यह उपलब्धि सोने के बोनस से इकट्ठा करके प्राप्त की जाती है "कबीले युद्धों"। 100,000,000 स्वर्ण जीतकर आपको 1000 रत्न मिलेंगे।
  • 3

    Video: कुलों हैक का संघर्ष - एंड्रॉयड और आईओएस के लिए कुलों हैक रत्न का संघर्ष

    कम महत्वपूर्ण उपलब्धियों को पूरा करें कई उपलब्धियां हैं जो मुकाबला से जुड़ी नहीं हैं और ये आपको रत्न भी कमाएगी। वे मुकाबला उपलब्धियों के रूप में अच्छी तरह से भुगतान नहीं कर रहे हैं, लेकिन आप अपने शहर में सुधार करके उन्हें प्राप्त कर सकते हैं। बाधाओं को नष्ट करने, गांव के टाउन हॉल में सुधार, सोने की चोरी, अनलॉक करने वाली इकाइयां जैसे धनुर्धार या अजगर और अभियान को पूरा करना संभव है।
  • इन उपलब्धियों को पूरा करके आप आमतौर पर 20 रत्न कमा सकते हैं
  • क्लैस ऑफ़ क्लैंस चरण 3 में रत्न मिलें
    4
    अपनी उपलब्धियों का पुरस्कार लीजिए जब आप एक उपलब्धि को पूरा करते हैं, तो एक बटन दिखाई देगा "इनाम का दावा करें" की सूची में "उपलब्धियां"। इस बटन को छूकर आप उपलब्धि को पूरा करने के लिए रत्न मिलेंगे। जब आप एक उपलब्धि को पूरा करते हैं या बस वहां रहने के लिए आपको मैन्युअल रूप से पुरस्कार एकत्र करना होगा।
  • पुरस्कारों को इकट्ठा करने के लिए कोई समय सीमा नहीं है, लेकिन ये आपको प्रतीक्षा करने के लिए लाभकारी नहीं है। यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से सूची जांचना सुनिश्चित करें कि आपके पास दावा करने के लिए कोई पुरस्कार है या नहीं।
  • भाग 3
    ज्ञान के साथ रत्न खर्च




    क्लैंस ऑफ़ क्लैंस चरण 8 में रत्न जाओ
    1
    अपने शुरुआती जवाहरात रखें जब आप कुलों के संघर्ष में शुरू करते हैं तो आपको 500 रत्नों के साथ पुरस्कृत किया जाता है आपको ट्यूटोरियल के दौरान उनमें से 250 को खर्च करने के लिए मजबूर किया जाता है, आपको एक और 250 के साथ छोड़ दिया जाता है। अपने शहर में भवनों के निर्माण में तेजी लाने के लिए किसी भी स्थिति में उन्हें उपयोग न करें। बस समय बीत जाने तक इंतजार करें ताकि आप बाद में इन रत्नों का उपयोग कर सकें।
    • ट्यूटोरियल को छोड़ना और उन 250 रत्नों को बचाने के लिए असंभव है, लेकिन आप इनके लिए उपयोग करते हैं "बिल्डर्स केबिन" जो खेल में आवश्यक है, इसलिए आप वास्तव में कुछ भी नहीं खोना है।
    • ट्यूटोरियल सुझाव देगा कि आप जवाहरात का उत्पादन करने के लिए गति का उपयोग करें डेवलपर गेम में वास्तविक पैसे खर्च करने का प्रयास करता है। जवाहरात को बचाने के लिए उन युक्तियों को अनदेखा करें
  • क्लैस ऑफ़ क्लैंस चरण 9 में रत्न मिलें
    2
    रत्नों के साथ संसाधन खरीदना न करें कुलों का संघर्ष आप रत्न के साथ खेल के भीतर अन्य संसाधनों को खरीदने के लिए अनुमति देता है ऐसा मत करो यद्यपि आप कुछ समय बचाते हैं, ये खेल भर में इन संसाधनों को प्राप्त करना संभव है।
  • 3
    जवाहरात के साथ समय तेज मत करो आपको लगातार याद दिलाया जायेगा कि आप जवाहरात का उपयोग करके समय में तेजी ला सकते हैं। यह एक बहुत प्रतिस्पर्धात्मक गेम के दौरान महत्वपूर्ण हो सकता है, लेकिन ज्यादातर लोगों के लिए यह केवल रत्नों की संख्या में कमी लाता है। यदि आपके पास कुछ भी नहीं करना है और समय की गति बढ़ाने के लिए रत्न खर्च करने का मोहक है, तो बेहतर समय थोड़ी देर के लिए कुछ और खेलना चाहिए।
  • क्लैस ऑफ़ क्लैंस के चरण 10 में रत्न मिलें
    4
    अपने सभी रत्नों को पहले और सबसे महत्वपूर्ण केंद्र में रखें "बिल्डरों झोपड़ियां बिल्डर झोपड़ी आप खरीद सकते हैं सबसे उपयोगी इमारतों हैं क्योंकि वे आपको अधिक निर्माण इकाइयों दे। यह आपको दूसरे भवनों को तेजी से बनाने की अनुमति देता है आपके रत्नों का मुख्य उद्देश्य इन बिल्डरों झोपड़ियों को प्राप्त करना चाहिए। जब आपके पास पांच केबिन हैं, तो आप अन्य चीजों पर रत्न खर्च करना शुरू कर सकते हैं।
  • भाग 4
    Google Play बोनस का उपयोग करें (केवल एंड्रॉइड)

    1
    Google Opinion पुरस्कार एप्लिकेशन डाउनलोड करें अगर आपके पास एक एंड्रॉइड डिवाइस है, तो आप Play Store से Google Opinion पुरस्कार एप्लिकेशन इंस्टॉल कर सकते हैं। यह एप्लिकेशन आपको समय-समय पर विज्ञापन सर्वेक्षण भेजेगा और उन्हें पूरा करने के लिए आपको Google Play क्रेडिट के साथ इनाम देगा। तो आप इन मुफ्त क्रेडिट्स को प्ले स्टोअर में क्लैंस रत्नों के संघर्ष में इस्तेमाल कर सकते हैं। ज्यादातर सर्वेक्षणों में आपको केवल $ 0.10 और $ 1 के बीच पूरा करने और आपको इनाम देने में कुछ सेकंड लगते हैं।
    • यह एप्लिकेशन Google द्वारा विकसित एक आधिकारिक अनुप्रयोग है, इसलिए इसे डाउनलोड और उपयोग करने के लिए सुरक्षित है।
    • Google ओपिनियन इनाम IOS डिवाइसों के लिए उपलब्ध नहीं है I
  • 2
    अपने Google खाते के साथ आवेदन में साइन इन करें अगर आपने पहले से Google खाते के साथ डिवाइस में लॉग इन नहीं किया है, तो आपको ऐसा करने के लिए कहा जाएगा। Google खातों को मुफ्त में बनाया जा सकता है
  • 3
    एंड्रॉइड डिवाइस पर स्थानीयकरण सेवाएं सक्षम करें जब तक आप स्थानीयकरण सेवाओं को सक्षम नहीं करते हैं, आपको कई सर्वेक्षण नहीं मिलेगा इसका कारण यह है कि कई सर्वेक्षण उन स्थानों पर आधारित हैं जिन पर आपने हाल ही में दौरा किया है।
  • एप्लिकेशन खोलें "सेटिंग्स" डिवाइस पर और चयन करें "स्थान"।
  • सुनिश्चित करें कि "स्थान" स्क्रीन के शीर्ष पर सक्रिय है
  • स्थान पर पहुंच की अनुमति दें, अगर आपसे Google ओपिनियन पुरस्कार आवेदन शुरू करने के लिए कहा जाता है।
  • 4
    सभी उपलब्ध सर्वेक्षणों को पूरा करें यह संभव है कि जब आप पहली बार आवेदन शुरू करते हैं तो कोई सर्वेक्षण उपलब्ध नहीं होता है, लेकिन बहुत कम करके वे दिखाई देने लगेंगे। यात्रा और प्रतिष्ठानों का दौरा करते समय आपके पास अधिक सर्वेक्षण होंगे। आपके द्वारा दिए गए उत्तर आपको प्राप्त होने वाले बोनस के मूल्य को प्रभावित नहीं करेंगे।
  • जब कोई नया सर्वेक्षण उपलब्ध होगा, तो आपको डिवाइस पर एक सूचना प्राप्त होगी
  • 5
    रत्न खरीदने के लिए प्ले स्टोर से आपके पास पर्याप्त क्रेडिट होने तक सर्वेक्षण पूरा कर लें। इसमें थोड़ी देर लग सकती है, लेकिन आपको यह पता चलने से पहले निश्चित रूप से प्ले स्टोर से अच्छी क्रेडिट मिल जाएगी। जब आपके पास रत्न खरीदने के लिए पर्याप्त क्रेडिट है, तो गेम में मणि की दुकान खोलें और वह पैकेज खरीद लें जो आप खरीद सकते हैं। खरीद प्रक्रिया के दौरान भुगतान विधि के रूप में Google Play क्रेडिट का चयन करना सुनिश्चित करें
  • युक्तियाँ

    • असली पैसे के साथ रत्न खरीदना संभव है, हालांकि यह जल्दी से महंगा हो जाएगा।
    • तीन बेहतरीन कुलों में से एक में प्रवेश करने से आपको एक महत्वपूर्ण राशि रत्न मिलेगी। आपको जवाहरात जीतने के लिए शीर्ष दस कबीले खिलाड़ियों में से एक होना चाहिए, जिसका मतलब है कि आप इस तरह से जवाहरात जीतने के लिए दुनिया के तीस सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक होना चाहिए।

    चेतावनी

    • किसी भी धोखा को डाउनलोड न करें जो आपको असीमित रत्न देने का वादा करता है। कुलों की जानकारी के संघर्ष, Clans सर्वर के संघर्ष पर संग्रहीत है, इसलिए असीमित रत्न प्राप्त करने के लिए धोखा देना असंभव है। ऐसा कोई प्रोग्राम जो ऐसा करने का वादा करता है एक घोटाला है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com